IhsAdke.com

एक याहू खाते की जांच कैसे करें

यदि आपने पहले से ही याहू खाता बनाने की कोशिश की है या आपने कभी भी कोशिश की है, तो संभवतः आपको पता चल जाएगा कि उस विशेष खाते को सत्यापित करने में सक्षम होने के लिए एक प्रक्रिया है। यद्यपि यह कई लोगों के जूते में एक चट्टान है, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया है क्योंकि इसके साथ, याहू टीम को यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि आप ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो वे सेवाओं को गंभीरता से लेना चाहते हैं - और दुर्भावनापूर्ण चीज़ों के लिए नहीं यदि आप अपना चेक नहीं करते हैं, तो शायद वह निश्चित अवधि के बाद इसे हटा देगा। आप यहां मिले ट्यूटोरियल सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बहुत ही समान हैं। इसलिए, यह बहुत संभावना है कि आपको दिए गए निर्देशों के मुताबिक इसे कोई समस्या नहीं होगी। और फिर! अपने याहू खाते की जांच कैसे करना चाहते हैं? अधिक जानकारी के लिए पढ़ते रहो!

चरणों

एक याहू खाता चरण 1 को सत्यापित करें
1
अपने वैकल्पिक ईमेल तक पहुंचें जब आप पहली बार एक याहू खाता बनाते हैं, तो वे आपको एक वैध ईमेल प्रदान करने के लिए कहेंगे, जो वे सत्यापन लिंक भेजने के लिए उपयोग करेंगे। इसलिए, इस संदेश के लिए प्रतीक्षा करने में सक्षम होने के लिए इसे एक्सेस करें



  • एक याहू खाता चरण 2 को सत्यापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस संदेश की जांच करें जिसमें सत्यापन लिंक है। ऐसा करने के लिए, अपने वैकल्पिक ईमेल इनबॉक्स पर जाएं, इसके माध्यम से नेविगेट करें, और एक संदेश ढूंढने का प्रयास करें जिसमें "ईमेल सत्यापन" नाम वाला विषय है। अगर वह वहां नहीं है, तो यह स्पैम फ़ोल्डर में भेजा जा सकता है।
    • अपने स्पैम फ़ोल्डर का उपयोग करने के लिए, आप जिस प्रदाता का उपयोग करते हैं उसके बाईं ओर स्थित पैनल पर जाएं। जब आप ऐसा करते हैं, तब तक स्क्रॉल बार स्क्रॉल करें जब तक आपको स्पैम नाम का एक फ़ोल्डर न मिले। फिर उस पर क्लिक करें यह उल्लेखनीय है कि कुछ प्रदाता इस फ़ोल्डर को उन लोगों के साथ छोड़ देंगे, जो आप शायद ही कभी इसका इस्तेमाल करते हैं। गारंटी देने में सक्षम होने के लिए, एक ही पैनल में रहें और "अधिक" विकल्प (या कुछ इसी तरह की) ढूंढें। जब आपके अंत में आपके स्पैम फ़ोल्डर तक पहुंच प्राप्त हो गई है, तो सत्यापन संदेश देखें।
  • चित्र याहू खाता चरण 3 के अनुसार सत्यापित करें
    3
    अपना याहू खाता जांचें एक बार आप सत्यापन संदेश के साथ ईमेल खोलने में सक्षम हो गए हैं, इसकी सामग्री पढ़ें। संदेश के अंत में, आपको शायद दो लिंक मिलेंगे: एक जो आपको ग्राहक सहायता पृष्ठ पर भेज देगा और जो आपके खाते की पुष्टि करेगा।
    • यह जानने के लिए कि कौन सा है, उनके ऊपर संदेश पढ़ें। आपके खाते की जांच के लिए क्या अच्छा है, यह आमतौर पर कह रहा है कि
    • सत्यापन लिंक पर क्लिक करें जब आप ऐसा करेंगे, तो आप (जो पहले से ही खुला होगा) अपने याहू खाते में पुनः निर्देशित किया जाएगा। ये लीजिए! आपका खाता अभी जाँच की गई है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com