IhsAdke.com

ईमेल वापस कैसे करें

स्पैम ईमेल एक वास्तविकता है जब आपके पास एक ईमेल पता है इन संदेशों को इनबॉक्स से बाहर रखने के लिए स्पैम फ़िल्टर का उपयोग करने के अलावा, ऐसी अन्य चीजें हैं जो आप कुछ स्पैम संदेशों को रोकने के लिए करने का प्रयास कर सकते हैं। एक विधि ईमेल को स्पैम प्रेषक को वापस भेजने के लिए है ("बाउंस" के रूप में जाना जाने वाला तरीका) अधिकांश ई-मेल प्रोग्राम वापसी सुविधा के साथ नहीं आते हैं, इसलिए आपको एक अलग प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो आपके ई-मेल प्रोग्राम के साथ संयोजन में काम करता है।

चरणों

विधि 1
एक ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करना

चित्र बाउंस ईमेल चरण 1
1
एक स्वतंत्र ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करें जिसमें रिटर्न फ़ंक्शन है। दो मुक्त प्रोग्राम जो लोकप्रिय हैं, वे हैं मेलवॉशर और बुली बाउंस। पर जाएँ https://mailwasher.net/ मेलवॉशर डाउनलोड करने या यात्रा करने के लिए https://bouncebully.com/ बुली बाउंस डाउनलोड करने के लिए
  • चित्र बाउंस ईमेल चरण 2
    2
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल को चलाने और प्रोग्राम इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉलर के निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र बाउंस ईमेल चरण 3
    3
    अपना ईमेल प्रोग्राम खोलें, और फिर अपना नया MailWasher या बुली बाउंस प्रोग्राम शुरू करें यदि आप MailWasher का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने ईमेल प्रोग्राम में ईमेल भेजने और प्राप्त करने को अक्षम करना सुनिश्चित करें, यदि सुविधा उपलब्ध है
  • विधि 2
    MailWasher

    चित्र बाउंस ईमेल चरण 4
    1
    सर्वर पर प्रतीक्षा कर रहे इनकमिंग ईमेल प्राप्त करने के लिए "ईमेल सत्यापित करें" आइकन पर क्लिक करें। उस संदेश पर क्लिक करें जिसे आप प्रेषक को वापस करना चाहते हैं।
  • चित्र बाउंस ईमेल चरण 5
    2
    संदेश पर राइट क्लिक करें और "मार्क टू रिटर्न (बी)" विकल्प चुनें। आप कितने संदेश वापस करना चाहते हैं यह ऐसा करें।
  • चित्र बाउंस ईमेल चरण 6
    3
    जब आप संदेशों का चयन समाप्त कर लें, तो वापसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "प्रक्रिया ई-मेल" बटन दबाएं।
  • विधि 3
    बाउंस बाउंस

    चित्र बाउंस ईमेल्स स्टेप 7



    1
    बाउंस बुली में "संदेश" टैब पर क्लिक करें उस संदेश को खींचें और छोड़ें जिसे आप अपने ई-मेल प्रोग्राम से बाउंस बुली एप्लिकेशन में वापस भेजना चाहते हैं।
  • चित्र बाउंस ईमेल चरण 8
    2
    यदि आप संदेश को स्पैम प्रेषक प्राप्त करेंगे कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं, तो "सेटिंग" टैब चुनें। खाता नाम, विषय और संदेश में बदलाव करें, यदि वांछित हो
  • चित्र बाउंस ईमेल शीर्षक चरण 9
    3
    अपने वैयक्तिकृत संदेश के साथ स्पैम प्रेषक को ईमेल वापस करने के लिए "वापसी" बटन पर क्लिक करें।
  • विधि 4
    जीमेल में ईमेल रिटर्निंग

    चित्र बाउंस ईमेल शीर्षक 10
    1
    जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए: अगर आप Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आप ईमेल को इसके साथ वापस कर सकते हैं Gmail के लिए ब्लॉक प्रेषक. Google क्रोम स्टोर से डाउनलोड करें
  • चित्र बाउंस ईमेल शीर्षक 11
    2
    एक बार जोड़ा, जीमेल पर जाएं एक संदेश खोलें जिसे आप लौटना चाहते हैं और दबाएं खंड और चयन करें त्रुटि संदेश के साथ उत्तर दें.
  • बाउंस ईमेल का शीर्षक चित्र 12
    3
    रिटर्न संदेश प्रेषक को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा। फिर प्रेषक का ईमेल आपके कचरा में फ़िल्टर किया जाएगा।
  • चित्र बाउंस ईमेल का चरण 13
    4
    फ़िल्टर को पूर्ववत करने के लिए, "सेटिंग" पर जाएं और फ़िल्टर हटाएं
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, नकली ईमेल पते से उत्पन्न स्पैम संदेश, इसलिए नकली ईमेल पते पर एक संदेश लौटाए जाने से स्पैमर की सूची से अपना ईमेल पता निकालने के लिए कुछ भी नहीं किया जाएगा।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों को ईमेल लौटने पर सावधान रहें यह उन ईमेल को वापस करने का मोहक हो सकता है जो आपको थोक ईमेल भेजता है, ऐसा करने से व्यक्ति को आपकी मेलिंग सूची में आपको अधिक शामिल न करें। लेकिन ये लोग आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता के साथ भी संपर्क कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि उनके ईमेल वापस आ रहे हैं, और आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता परिणाम के रूप में आपके खाते को निलंबित कर सकता है। इसके बजाय, इन लोगों को आपकी अस्वीकृत प्रेषकों की सूची में जोड़ने पर विचार करें अधिकांश ई-मेल कार्यक्रमों में यह सुविधा शामिल है - उस व्यक्ति के संदेश पर राइट-क्लिक करें जिसे आप अस्वीकृत करना चाहते हैं और सबसे उपयुक्त विकल्प चुनना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com