IhsAdke.com

Gmail में स्पैम ईमेल ब्लॉक करना

समय के साथ, जब जीमेल ई-मेल का उपयोग कर विभिन्न सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर, ड्रॉपबॉक्स) और विभिन्न ब्याज साइटों (खेल, सिनेमा, वीडियो गेम और भी बहुत कुछ) पर रजिस्टर करने के लिए, इनबॉक्स खत्म हो सकता है ईमेल या स्पैम संदेशों द्वारा बाढ़ निम्नलिखित कदम इस बात से समझाएंगे कि इन दोषों से कैसे बचें और संगठन को बनाए रखें।

चरणों

भाग 1
शुरुआत में स्पैम को रोकना

चित्र Gmail में स्पैम मेलों को रोकें चरण 1
1
अपने ईमेल के बाहर संशोधन करके आरंभ करें आप, खातों या अन्य साइटों पर प्रवेश बनाने के विकल्प है कि ईमेल विज्ञापन और घोषणाओं के साथ अपने इनबॉक्स के लिए भेजा जा करने की अनुमति अनचेक करने के लिए Gmail का उपयोग करते। आप पता भरोसा है और अद्यतन प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए संदेश भेजने के लिए अनुमति देता है में कोई समस्या नहीं आप-लेकिन, अगर साइट संदिग्ध है, जांच करने के लिए बॉक्स को अनचेक करें या की तरह "अपडेट की अनुमति दें अपने ई-मेल के लिए भेजा जाना", यदि आप चाहें तो

भाग 2
Gmail में फ़िल्टर का उपयोग करना

चित्र रोकें Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 2
1
स्पैम ईमेल को ब्लॉक करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करें यह सबसे आसान तरीका उन्हें-लग रहा है कि एक निश्चित साइट उदाहरण के लिए, आपके इनबॉक्स के लिए कई विज्ञापनों भेजता है से बचने के लिए है, तो आप इस प्रकार से एक फ़िल्टर सेट कर सकते हैं:
  • चित्र स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 3
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज फ़ील्ड में नीचे तीर पर क्लिक करें एक विंडो जो उपयोगकर्ता को खोज मापदंड निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है।
  • चित्र Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 4
    3
    खोज शब्द दर्ज करें चाहे अनुसंधान कार्य ठीक से जानने के लिए, क्लिक करें lupa- नीचे तीर पॉप-अप विंडो को बंद करने और खोज शब्दों रखेंगे नीले चिह्न का चयन करें।
  • चित्र स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में चरण 5
    4
    निलंबित खोज विंडो में, निचले दाएं कोने में "इस खोज के साथ फ़िल्टर बनाएं" क्लिक करें
  • चित्र रोकें Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 6
    5
    ऐसे संदेशों को परिभाषित करें जिन्हें आप ऐसे संदेशों के लिए लेना चाहते हैं। स्पैम ईमेल के मामले में - जो सभी लागू होते हैं उन्हें जांचें, "हटाएं" चेक करने के लिए यह अनुशंसित है।



  • चित्र रोकें Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 7
    6
    "फ़िल्टर बनाएँ" विकल्प चुनें।
  • भाग 3
    स्पैम ईमेल निकालना

    चित्र Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 8
    1
    कुछ वेबसाइटों या लोगों से अवांछित ईमेल चिह्नित करें
  • चित्र Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 9
    2
    किसी भी Gmail पृष्ठ के दाईं ओर स्थित "स्पैम" अनुभाग पर क्लिक करें। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो अनुभागों की सूची के निचले भाग में "अधिक" चुनें।
  • चित्र स्टेप स्पैम मेल्स जीमेल में स्टेप 10
    3
    जिन संदेशों को आप हटाना चाहते हैं, उन्हें चुनें और "निश्चित रूप से हटाएं" पर क्लिक करें या "अब सभी स्पैम संदेश हटाएं" चुनकर सब कुछ हटा दें।
    • Gmail कुछ संदेशों को स्पैम के रूप में व्याख्या करेगा, और सभी इसी तरह के लोगों को और इस तरह से इस तरह से अब से व्यवहार किया जाएगा हालांकि, सिस्टम हमेशा सही नहीं है, क्योंकि कई अपठित ईमेल - और आप उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं - स्पैम फ़ोल्डर में समाप्त होता है और गलती से मिटा दिया जाता है। यदि आप स्थायी रूप से हटाए जाने से पहले भी उन्हें ढूंढ सकते हैं, तो उन्हें अपने इनबॉक्स में स्थानांतरित करें ताकि Gmail जान सके कि उस प्राप्तकर्ता के संदेश वैध हैं
  • भाग 4
    लेबल के साथ Gmail को व्यवस्थित करना

    चित्र रोकें Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 11
    1
    सबसे महत्वपूर्ण लोगों को प्राथमिकता देने में आपकी सहायता के लिए अपने ईमेल को व्यवस्थित करें आने वाले संदेशों को अलग करने के लिए तीन मानक श्रेणियां हैं, जो "मुख्य," "सामाजिक" और "प्रचार" हैं। आप अधिक श्रेणियां बना सकते हैं या उन्हें सिर्फ एक के लिए जोड़ सकते हैं नए लेबल खोलने से आप यह निर्धारित करने में सहायता करेंगे कि कौन से ईमेल स्पैम हैं और किन महत्वपूर्ण हैं
  • चित्र रोकें Gmail में स्पैम मेल को रोकें चरण 12
    2
    सेटिंग्स में लेबल बनाएँ। "सेटिंग" (विकल्प स्क्रीन के ऊपरी दाहिने कोने में गियर आइकन के भीतर है), "बुकमार्क" पर जाएँ और विंडो के तल पर "नया लेबल बनाएं" क्लिक करें। जब आप एक लेबल बनाते हैं, तो आप एक ईमेल चुन सकते हैं और इसे प्राप्त कर सकते हैं, जब आपको उसे प्राप्त होने पर किसी विशिष्ट लेबल के फ़ोल्डर में भेज दिया जाए। खोज बॉक्स के बगल में स्थित नीचे तीर पर क्लिक करें, और वाक्यांश या ईमेल पता दर्ज करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com