IhsAdke.com

कैसे पाठ संदेशों को ब्लॉक करने के लिए

अवांछित पाठ संदेश परेशान और अप्रत्याशित रूप से महंगा हो सकता है यदि आपकी डेटा योजना असीमित पाठ संदेशों की अनुमति नहीं देती है। यदि आपको पूर्व चिपचिपा या स्वचालित स्पैम से बहुत से संदेश मिल रहे हैं, तो आपका इनबॉक्स स्पेस व्यर्थ किया जा सकता है और आपका बैंक खाता खाली हो जाएगा अपने अगले बिल आने से पहले जड़ से बुराई काट लें! यह गाइड एक बार और सभी के लिए अवांछित संदेशों को ब्लॉक करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1
आपके ऑपरेटर के माध्यम से संदेश ब्लॉक करना

चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 1
1
अपने सेवा प्रदाता को कॉल करें इसमें शायद एक ऐसी संख्या है जो आप उन समस्याओं के लिए कॉल कर सकते हैं जिनके लिए तकनीकी समर्थन की आवश्यकता होती है। स्मार्टफोन पर, इस नंबर को कॉल करने से एक आसान उपयोग वाली ग्राफिकल इंटरफ़ेस भी दिखाई दे सकता है। आरंभ करने के लिए, इस नंबर पर कॉल करें। आपके सेवा प्रदाता की सहायता से पाठ संदेशों को अवरुद्ध करने के लिए विकल्प उपलब्ध होंगे। नीचे ब्राज़ील के चार सबसे बड़े सेलुलर ऑपरेटरों की तकनीकी सहायता या ग्राहक सेवा के लिए संख्याएं हैं:
  • लाइव: 8486 * (सेल ligand) / 1058 (किसी भी लैंडलाइन)
  • साफ़ करें: 1052
  • हाय: * 144 (सेलुलर फोन) / 1057 (कोई भी फोन)
  • टिम: 144 * (सेल ligand) / 1056 (किसी भी लैंडलाइन)
  • इसके अलावा, कई वाहक तकनीकी सहायता समस्याओं के लिए ऑनलाइन चैट सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 2
    2
    ऑनलाइन नियंत्रणों के माध्यम से संदेश ब्लॉक करें कुछ मोबाइल वाहक अपने ग्राहकों को एक फ़ोन नंबर से मुफ्त टेक्स्ट संदेश (और कॉल) को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं। इस सेवा के बारे में अधिक जानने के लिए, आपको एक पंजीकृत ऑनलाइन खाते के साथ भुगतान करने वाला ग्राहक होना होगा। अपना प्रोफ़ाइल दर्ज करें, और फिर "मेरा लाइव", "माई क्लारा", "मेरा हाय" या "मेरा टीआईएम" मेनू पर जाएं।
    • नोट: ऑनलाइन अवरोधन अंततः समाप्त हो सकता है। निरंतर संदेश ब्लॉक के लिए समस्याग्रस्त संख्याओं को फिर से दर्ज करना सुनिश्चित करें। प्रीमियम भुगतान विकल्प स्थायी रूप से नंबरों को लॉक करने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 3
    3
    बच्चों के लिए भुगतान नियंत्रण सेवा का उपयोग करें कुछ फोन कंपनियां पाठ संदेशों को ब्लॉक नहीं करती हैं, जब तक कि आप निश्चित बाल ट्रैकिंग सेवाओं की सदस्यता नहीं लेते हैं। ये सेवाएं मुफ़्त नहीं हैं - आम तौर पर, उन्हें प्रति पंक्ति, प्रति पंक्ति, बहुत ज्यादा लागत होती है। हालांकि, वे विभिन्न प्रकार के गोपनीयता विकल्प प्रदान करते हैं - उदाहरण के लिए, विशिष्ट नंबरों से पाठ संदेशों को ब्लॉक करने की क्षमता। यदि अवांछित संदेश प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि आपके वाहक नियंत्रण सेवाओं की कीमत से अधिक है, तो सेवा पर हस्ताक्षर करने पर विचार करें।
  • भाग 2
    स्पैम प्रबंध करना

    चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 4
    1
    "EXIT" संदेश भेजने का प्रयास करें "EXIT" संदेश टेक्स्ट मैसेज मार्केटिंग सेक्शन विकल्प पर सबसे आम प्रतिक्रिया है I यदि आप किसी ऐसे सेवा से अवांछित संदेश प्राप्त कर रहे हैं जिसे आपने सदस्यता लिया है, तो इस विधि का प्रयास करें। यह जरूरी नहीं है कि यह काम करेगा, लेकिन यह त्वरित और आसान करने का प्रयास है। यदि यह काम करता है, तो आप नंबरों को अवरुद्ध करने के लिए अपने मोबाइल वाहक के साथ समय पर बर्बाद करने से बचेंगे।
    • अगर आपके पास एक पाठ संदेश `हस्ताक्षर` है जो स्वतः पाठ बॉडी में पॉप्युलेट हो जाता है, तो भेजने से पहले उसे हटाने या अक्षम करना याद रखें।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 5
    2
    अज्ञात घोषणाओं का जवाब न दें यादृच्छिक फोन नंबर पर विज्ञापन भेजने के लिए डिज़ाइन किए गए स्वचालित प्रोग्राम द्वारा कुछ टेक्स्ट मैसेज विज्ञापन भेजे जाते हैं इस मामले में, विज्ञापन का जवाब देना (यहां तक ​​कि "एक्सीट" शब्द के साथ) संभवतः समस्या को भी बदतर बना सकती है एक जवाब का मतलब इस कार्यक्रम से होगा कि आपकी संख्या में वास्तविक मानव है, इसलिए वह विज्ञापन भेजना जारी रखेगा। यदि आपको ऐसे स्रोत से स्पैम संदेश प्राप्त होता है जिसे आप नहीं पहचानते हैं, तो इसे अनदेखा करें यदि यह बनी रहती है, तो अन्य विधियों में से किसी एक को आज़माएं
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 6
    3
    स्पैम की रिपोर्ट करें ब्राजील में कई वाहक आपको स्पैम संदेशों को मुफ्त में रिपोर्ट करने की अनुमति देते हैं स्पैम संदेश की रिपोर्ट करने के लिए, पाठ संदेश की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे 7726 ("स्पैम") पर भेजें। यह स्पैम रिपोर्टिंग सेवा जीएसएम एसोसिएशन (जीएसएमए) द्वारा संचालित है, बड़े सेलुलर वाहक के लिए एक व्यापार संघ स्पैम की रिपोर्ट करके, आप अपने और अन्य मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए परेशानी को खत्म करने में सहायता कर रहे हैं
    • अन्य देश स्पैम की रिपोर्ट करने के लिए विभिन्न नंबरों का उपयोग करते हैं। फ्रांस में, संख्या 33700.Na भारत है, संख्या 1909 है।
  • भाग 3
    IOS7 पर पाठ संदेश ब्लॉकिंग




    चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 7
    1
    "संदेश" एप्लिकेशन खोलें यदि आपने हाल ही में एक अवांछित संदेश प्राप्त किया है जो अभी भी आपके संदेश इतिहास में है, तो आप आसानी से प्रेषक को अवरुद्ध कर सकते हैं। "संदेश" एप्लिकेशन में, उस नंबर का संदेश चुनें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं "संपर्क" का चयन करें, और फिर "जानकारी" स्क्रीन के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और "इस कॉलर को ब्लॉक करें" चुनें।
    • जब आपका परेशान संदेश भेजता है, तो उसे दिखाई देगा कि संदेश भेजा गया था, लेकिन आपको इसे प्राप्त नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 8
    2
    वैकल्पिक रूप से, "सेटिंग" एप्लिकेशन को चलाएं इस पद्धति से आप एक प्रेषक से संदेश भेज सकते हैं जो आपके संपर्कों में है लेकिन आपके संदेश इतिहास में नहीं है "सेटिंग" एप्लिकेशन में, नीचे स्क्रॉल करें और "फ़ोन" चुनें, फिर "अवरोधित" "नया जोड़ें" का चयन करें अब जिस व्यक्ति को आप अपनी संपर्क सूची में ब्लॉक करना चाहते हैं उसे ढूंढें। व्यक्ति को चुनें और उन्हें अवरुद्ध कर दिया जाएगा!
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 9
    3
    एक एप्लिकेशन डाउनलोड करने का प्रयास करें जो टेक्स्ट संदेशों को ब्लॉक करता है IPhones पर संदेशों को अवरुद्ध करने का दूसरा तरीका ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करना है। इसमें कई तरह के स्वतंत्र और सशुल्क एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, जिनमें से प्रत्येक के अपने विकल्पों के चयन - कुछ, उदाहरण के लिए, अवरुद्ध संदेशों को देखने की क्षमता प्रदान करते हैं। यहां कुछ ऐसे ऐप्स हैं जो एप्पल उत्पादों पर पाठ संदेशों को ब्लॉक कर सकते हैं:
    • MCleaner
    • Pysl
    • iBlacklist (केवल जेलब्रेक)।
  • भाग 4
    एंड्रॉइड फोन पर टेक्स्ट संदेश ब्लॉक करना

    चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश 10 कदम
    1
    अपना टेक्स्ट संदेश इनबॉक्स खोलें अवांछित संदेश चुनें उस पर तीन सेकंड के लिए दबाएं एक पॉप-अप मेनू दिखाई देना चाहिए। "स्पैम नंबर के रूप में रजिस्टर करें" का चयन करें इस नंबर से भविष्य की पोस्ट आपके स्पैम फ़ोल्डर में पुनर्निर्देशित की जाएगी और आपको प्राप्त होने पर आपको नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं होंगे।
    • एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के आपके संस्करण के आधार पर इस पद्धति के सटीक कदम भिन्न होंगे। यह हो सकता है कि आपके फोन में यह विकल्प नहीं है - यदि ऐसा नहीं है, तो एक एसएमएस अवरुद्ध करने के लिए आवेदन देखें (नीचे देखें)।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 11
    2
    वैकल्पिक रूप से, "फोन" फ़ंक्शन खोलें। "मेनू", फिर "कॉल सेटिंग्स", फिर "कॉल अस्वीकृति", फिर "ऑटो अस्वीकार सूची" चुनें यहां, आप अवरुद्ध संख्याओं को जोड़ने के लिए "बनाएं" चुन सकते हैं। आपके पास "अज्ञात" बॉक्स का चयन करके अज्ञात नंबरों से कॉल और संदेशों को ब्लॉक करने का विकल्प भी है।
    • जैसा ऊपर वर्णित है, यह विधि आपके एंड्रॉइड पर निर्भर करता है। यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो एक निशुल्क ऐप का प्रयास करें (नीचे देखें)।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 12
    3
    एक संदेश ब्लॉकिंग आवेदन डाउनलोड करें। Google Play Store में कई तरह के ऐप्स हैं जो अवांछित पाठ संदेशों को अवरुद्ध करने के लिए विकल्प प्रदान करते हैं। कई निशुल्क ऐप अच्छी तरह से काम करते हैं - हालांकि, प्रायः उनके प्रायोजक विज्ञापन होते हैं यहां एंड्रॉइड के लिए कुछ एसएमएस अवरुद्ध एप्लिकेशन हैं:
    • एसएमएस अवरोधक - पुरस्कार जीतना
    • एसएमएस और कॉल अवरोधक प्लगइन
    • कॉल और एसएमएस आसान अवरोधक
    • मृत 2 मे कॉल पाठ अवरोधक
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com