IhsAdke.com

कैसे Snapchat में स्पैम संदेशों को रोकने के लिए

स्नैपचैट कम से कम मज़ेदार हो जाता है, जब हम अन्य लोगों के बहुत सारे स्पैम संदेश प्राप्त करना शुरू करते हैं यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो आप अपने ऐप की गोपनीयता सेटिंग्स बदल सकते हैं, इसलिए केवल आपके मित्र ही तस्वीरें भेज सकते हैं और आपकी फ़ीड से अवांछित कहानियों को निकाल सकते हैं।

नोट: आज तक, स्नैपचैट "कहानियां" अनुभाग में "डिस्कवर" और "लाइव" फ़ीड्स को हटाने की अनुमति नहीं देता है।

चरणों

विधि 1
अनचाहे अवांछित तस्वीरें रोकना

Snapchat चरण 1 पर स्पैम संदेशों को रोकें
1
अपने स्मार्टफ़ोन पर "एप्लिकेशन" से "स्नैपचैट" ऐप खोलें स्नैपचैट में स्पैम अवरुद्ध करने के लिए आपके फोन की सामान्य कॉल और स्पैम ब्लॉकिंग सेटिंग पर्याप्त नहीं हैं I आपको खुद को आवेदन खोलना होगा और उसके अंदर की सेटिंग्स को संपादित करना होगा।
  • Snapchat चरण 2 पर स्पैम संदेशों को रोकें
    2
    अपना प्रोफ़ाइल खोलने के लिए कैमरा पृष्ठ पर भूत आइकन पर क्लिक करें। आप कैमरे के पन्नों पर स्क्रीन नीचे खींच सकते हैं जहां तस्वीरें ली जाती हैं आप अपने स्नैपचैट आइकन और शब्द "मित्र जोड़ें", "मेरे दोस्त", आदि देखेंगे।
  • Snapchat चरण 3 पर स्पैम संदेशों को रोकें
    3
    ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन क्लिक करें छवि द्वारा भ्रमित न करें, स्नैपचैट खोलने पर फोन का कैमरा स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाता है। सेटिंग्स को संपादित करने के लिए तीन बार आइकन क्लिक करें
  • Snapchat चरण 4 पर स्पैम संदेशों को रोकें
    4
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को समायोजित करने के लिए "से प्राप्त तस्वीरें" विकल्प चुनें। यह विकल्प आपके ईमेल पते के ठीक ऊपर "सेटिंग" मेनू में "गोपनीयता" शीर्षक में नीचे दिया गया है।



  • Snapchat चरण 5 पर स्पैम संदेशों को रोकें
    5
    पॉप-अप विंडो में "केवल मेरे दोस्त" विकल्प चुनें। अब, आपको केवल अपने दोस्तों से तस्वीर लेनी चाहिए, यही है, स्पैम से ज्यादा कुछ नहीं। हालांकि, यह स्नैपचैट द्वारा स्वचालित रूप से भेजे गए "लाइव" पोस्ट को साफ नहीं करेगा।
  • विधि 2
    विशिष्ट उपयोगकर्ताओं को अवरोधित करना

    स्काइपैट स्टेप 6 पर स्टैम्प स्पैम मैसेज का शीर्षक चित्र
    1
    अपने प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर नेविगेट करें। किसी व्यक्ति को लॉक करने के लिए, अपने प्रोफाइल को एक्सेस करने के लिए स्क्रीन पृष्ठ नीचे स्क्रीन पर स्लाइड करें। आप कैमरे पृष्ठ के शीर्ष पर भूत आइकन पर क्लिक कर सकते हैं (स्नैप्स स्क्रीन)।
    • आप केवल लोगों को अपने स्नैपचैट संपर्क सूची से ब्लॉक कर सकते हैं। आपको व्यक्ति से एक स्नैप प्राप्त हुआ होगा या उसका उपयोगकर्ता नाम पता होना चाहिए।
  • Snapchat Step 7 पर स्पैम संदेशों को रोकें
    2
    उस उपयोगकर्ता को ढूंढें जिसे आप "मेरे मित्र" को ब्लॉक करना चाहते हैं। "मेरे दोस्तों" पर क्लिक करें और उस व्यक्ति को ढूंढ लें जिसे आप स्नैप नहीं प्राप्त करना चाहते।
  • तस्वीर बंद करो स्पैम संदेश स्नैपचैट पर चरण 8
    3
    इसे लॉक करने के लिए व्यक्ति के नाम के बगल में गियर आइकन पर क्लिक करें बस व्यक्ति के नाम पर क्लिक करें और उसके बाद गियर आइकन। इससे उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने की अनुमति मिलती है, अर्थात, उस व्यक्ति से तस्वीरें प्राप्त करने के लिए।
    • आप इस पृष्ठ पर लौट सकते हैं और उपयोगकर्ता को किसी भी समय अनलॉक कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • "सेटिंग" स्क्रीन पर "खाता क्रियाएँ" में लॉक किए गए सभी उपयोगकर्ताओं को देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com