IhsAdke.com

कैसे एक मुख्य चरित्र को नाम दें

मुख्य पात्र किसी भी कहानी का मध्य हिस्सा हैं और उन्हें मैराथन बना सकते हैं। संभव के रूप में कई विकल्प हैं, केवल एक चुनने के लिए कैसे? यदि आप अपने चरित्र को अच्छी तरह से नाम देते हैं, तो आप एक ऐसा नाम चुन सकते हैं जो चरित्र के लिए अद्वितीय है और कहानी के लिए उल्लेखनीय है। आपके द्वारा चुने जाने वाले नामों को वर्णों के बारे में कुछ पता चलाना चाहिए: वे कौन हैं, वे कहां से आए, या उनका भाग्य क्या था।

चरणों

नाम एक छवि नाम एक मुख्य चरित्र चरण 1
1
उम्र और उम्र के अनुसार चरित्र को नाम दें कई लेखकों ने एक ऐसे नाम को चुनने की गलती की है जो अब एक वयस्क चरित्र के लिए लोकप्रिय है, लेकिन जो चरित्र के जन्म के समय शायद ही कभी प्रयोग किया जाता था।
  • चरित्र की आयु का निर्धारण करें और उस वर्ष की गणना करें कि उस समय वह कौन से नाम सामान्य थे, पता करने के लिए पैदा हुआ था।
  • आपको चरित्र और उसके माता-पिता की जातीय पृष्ठभूमि को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • नाम एक छवि नाम एक मुख्य चरित्र चरण 2
    2
    नाम या उसके डेरिवेटिव का मतलब क्या है इसके आधार पर चुनें। कई लेखकों ने नाम दिया है जो इतिहास में महत्वपूर्ण हैं। यह हड़ताली व्यक्तित्व लक्षण या कहानी में चरित्र की भूमिका को प्रदर्शित कर सकता है।
    • आप शाब्दिक अर्थ की तलाश कर सकते हैं या चरित्र के नाम में अन्य अर्थों को शामिल करने के तरीके के बारे में सोच सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि चरित्र एक वनस्पतिशास्त्री है, तो आप उसका नाम रोसा (बहुत ही शाब्दिक) नहीं कर सकते, लेकिन आप ओलिविया पर विचार कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने चरित्र के नाम से एक चरित्र का नाम न लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपने सभी पात्रों के नामों का अर्थ खोजना दिलचस्प होता है ताकि आप उन्हें पता कर सकें। हो सकता है कि ऐसी कोई चीज है जो आपको प्रेरित करती है या दूसरी ओर, जो आपके संदेश के साथ परस्पर विरोधी है।
  • छवि नाम एक मुख्य चरित्र चरण 3
    3
    साइंस फिक्शन पात्रों का निर्माण करके इसे ज़्यादा मत करो। यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि कौन सा नाम 3000 वर्ष में लोकप्रिय होगा, लेकिन आपको अपने पात्रों को मंगल ग्रह छोड़ने की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि वे वास्तव में मंगल से नहीं आए)। जब कोई व्यक्ति आपकी कहानी को पढ़ता है (या देखता है), तो आप नहीं चाहते कि नाम होना कठिन पठन करता है उदाहरण के लिए, ज़िक्सीन्रिड का नाम हर बार एक चरित्र का उल्लेख करना या सुनना मुश्किल होगा - और यह रीडर को कहानी से ही विचलित कर सकता है। यदि आप एक Sci-Fi नाम बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप निम्न कर सकते हैं:
    • दो आम नामों को जोड़ो और एक इतना आम नहीं बनाते हैं, लेकिन उचित है। उदाहरण के लिए: डोनिका (डोना और वेरोनिका)
    • प्राचीन पौराणिक नामों का उपयोग करें या उन्हें संयोजित करें। उदाहरण के लिए: सीरेस या इवाडने
    • इसे आसान और स्पष्ट होने के लिए बनाओ कैसे: बिल्बो बैगगिन्स डी रिंगों के भगवान और द हॉबिट.
  • एक मुख्य चरित्र नाम चरण 4 नाम का चित्र



    4
    पात्रों के रिश्तों को याद रखें जब वे तय करते हैं कि वे एक दूसरे को कैसे बुलाएंगे। जब आपकी कहानी लिखी जाए, तो ध्यान रखें कि करीब लोगों को उनके नामों से शायद ही कभी बुलाया जाता है
    • जोड़े उपनाम और स्नेही शब्दों (प्रिय, प्रिय, प्रेम) का उपयोग करते हैं
    • माता-पिता शायद ही कभी अपने बच्चों को पूर्ण नामों से बुलाते हैं - जब तक कि वे उन्हें दुर्व्यवहार करने या अदालत में साक्ष्य के लिए सेंसर कर रहे हों। यदि आपके पास माता-पिता हैं जो बच्चों को बुला रहे हैं, तो एक उपनाम या एक स्नेही शब्द (बच्चे, बच्चे, बच्चे) का उपयोग करें। एक अपवाद है अगर आप यह दिखाना चाहते हैं कि बच्चों के संबंध में पैरेंट कैरेक्टर ठंडा या दूर है।
  • नाम का एक मुख्य नाम नाम एक मुख्य चरण चरण 5
    5
    रचनात्मक रहें कहानियों में वही ओवरव्यूड नाम शामिल न करें। किसी कारण के लिए, हर अमेरिकी लेखक जैक के रूप में अपने नायक का नाम लेना पसंद करते हैं। अधिक रचनात्मक रहें ताकि आपका पाठक जैक के बारे में लिखे गए अन्य लाखों वर्णों के बजाय उनके विशेष नायक को याद रखे।
  • नाम का एक मुख्य पात्र नाम चरण 6
    6
    "भरी हुई" नामों से सावधान रहें - ऐसे नाम जिनके पास एक लोकप्रिय सहयोग है। ये हस्तियों, ऐतिहासिक पात्रों या एडॉल्फ या ओपरा जैसे प्रसिद्ध लोगों के साथ जुड़े नाम हो सकते हैं। वे प्रसिद्ध साहित्यिक या टीवी नाम जैसे कैपेटू, हैनिबल, स्कारलेट, रोमियो या होमर भी हो सकते हैं।
    • यदि आप "भरी हुई" नामों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो आपको इसे कहानी और वर्ण का हिस्सा बनाना चाहिए। अगर चरित्र की मां "और द विंड टूक" से ग्रस्त थी और स्कारलेट की बेटी नामित हुई - उसके जीवन के दौरान उसे कैसे प्रभावित हुआ? यह आपको इतिहास में कैसे प्रभावित करता है? नाम एक व्यक्ति की पहचान का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, अपनी कहानी में इसकी उपेक्षा मत करो!
  • नाम एक छवि नाम एक मुख्य चरित्र चरण 7
    7
    अपने पात्रों के नाम पर मज़ेदार रहें और यह देखने के लिए समय ले लो कि क्या फिट बैठता है।
    • आपका चरित्र का बचपन उपनाम क्या था? क्या वह शर्मिंदा है जब उसके माता-पिता उसे अपने दोस्तों के सामने कहते हैं?
    • क्या चरित्र ने अपने जीवन में कुछ बिंदु पर उसका नाम बदल दिया है? यदि हां, तो क्यों?
    • क्या आपका महिला चरित्र शादी कर लेता है जब उसका उपनाम बदलना है? क्यों?
  • युक्तियाँ

    • हालांकि, साहित्य में कुछ अधिक इस्तेमाल किया गया है और एक अलग नाम का उपयोग करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है कि चरित्र के पाठक को याद दिलाने में मदद मिल सकती है, लेकिन सभी नायक नाम अलग नहीं होना चाहिए। अगर, कहते हैं, एनाबेल अच्छी तरह से फिट बैठता है, निराशा मत करो क्योंकि आप दो लोगों को जानते हैं जो खुद को वास्तविक जीवन में एनाबेल कहते हैं अगर आप सिर्फ एनाबेल के बारे में पढ़ते हैं या नहीं, बस इसका इस्तेमाल करें नाम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन लेखक को जीवन और मृत्यु के मामले के रूप में ऐसा नहीं होना चाहिए। यदि आप वास्तव में उसे परेशान करते हैं, तो बस एक बिल्कुल अलग उपनाम चुनें।
    • नाम का एक शब्द बहुत कृत्रिम नहीं बनाओ हालांकि असामान्य नाम अच्छे हैं, फिर भी आपको एक निश्चित सूक्ष्मता बनाने की आवश्यकता है। यदि नाम यादृच्छिक जनरेटर से बनाया गया है, तो आपके लेखन को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com