IhsAdke.com

कैसे एक चरित्र बनाने के लिए

वर्ण किसी की रचना हैं - प्रसिद्ध लेखक अपने स्वयं के अक्षर बनाते हैं, और आप भी कर सकते हैं। यह लेख आपकी किताब के साथ बहुत मदद करेगा, या कम से कम यह मजेदार होगा।

चरणों

भाग 1
से प्रेरणा

  1. 1
    अपनी रचनात्मक प्रवृत्ति का पालन करें याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक की अपनी रचनात्मक प्रक्रिया है नीचे दिए गए आइटम एक शुरुआती बिंदु हैं, लेकिन आपको कुछ विधि मिलेगी जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है - इसे पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए
  2. एक कैरेक्टर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रेरणा के लिए देखो यह कुछ भी से आ सकता है: इंटरनेट पर एक तस्वीर, अपनी तस्वीरों में से एक या रेडियो पर चलने वाला गीत - कुछ भी जो आपको विचार प्रदान करता है जब आपके पास पहली रूपरेखा (नाम, उपस्थिति या व्यक्तित्व) है, तो आप विस्तार के लिए तैयार हैं। कुछ मामलों में, आपको इस तरह का एक स्पष्ट अनुमान होगा कि यह कैसे डिजाइन किया गया है कि आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है।

भाग 2
चरित्र का विकास करना

चित्र शीर्षक एक चरित्र चरण 2 बनाएँ
1
तय करें कि आप पुरुष या महिला हैं यह हिस्सा आसान है: पुस्तक की स्थिति पर विचार करें और कौन सी शैली सबसे उपयुक्त होगी उदाहरण के लिए: क्लासिक के लेखक विलियम गोल्डिंग मक्खी के भगवान, समझाया कि वह केवल लड़कों को शामिल करता है, क्योंकि अगर उन्होंने लड़कियों को भी जोड़ा है, तो पुस्तक को यौन पहलू होना चाहिए (जिसे वह नहीं चाहता था) - और दोनों के बीच उन्होंने सोचा कि लड़कों को समाज के एक मॉडल के रूप में बेहतर सेवा मिलेगी।
  • एक कैरेक्टर स्टेप 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्तित्व लक्षण चुनें यह हिस्सा बहुत मज़ा और रचनात्मक हो सकता है क्योंकि चयन करने के लिए बहुत कुछ है - आप प्रसिद्ध "तीन शब्दों में व्यक्तित्व" का प्रयोग कर सकते हैं: "शोर और झगड़ालू," "शांत और शर्मीली", "कठिन और आत्मविश्वास" आदि। यहां तक ​​कि चीजें देख विचार उत्पन्न करेगा: वहाँ बाहर एक गुलाबी फूल को देखने के लिए, एक है जो रहता है एक स्रैण चरित्र या गुलाबी (प्लावित) के बारे में सोच सकते हैं। बेहतर तरीके से समझने के लिए कि आप कौन पैदा कर रहे हैं, एक या दो व्यक्तित्व गुण जोड़ते हैं। जब आपके पास एक प्रारंभिक सेटिंग है, तो विस्तार और विस्तृत करें। गहरी और यथार्थवादी व्यक्तित्व वाले चरित्र, मनोरम गुणों और कष्टप्रद दोषों के साथ, सभी को सबसे अधिक पसंद है
    • सृजन की प्रक्रिया के दौरान कई सवाल खड़े होंगे। उदाहरण के लिए, क्या चरित्र प्रकार है? समझदार? स्मार्ट? यदि आप एक नया व्यक्तित्व नहीं बना सकते हैं, तो अपने आप ही बनाएं यह इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए
      आपकी कहानी के लिए एक अच्छा चरित्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
  • चित्र शीर्षक एक चरित्र बनाएँ चरण 5
    3
    उपस्थिति पर निर्णय लें यह महत्वपूर्ण है: बालों का रंग, आंख और त्वचा - वजन और ऊँचाई - जैसे अनिवार्यताओं के बारे में सोचें - और यदि आप चाहें तो आकार का जूता भी हो सकता है
    • क्या उस चरित्र के लिए मरना अच्छा है, या क्या वह एक बदसूरत पीठ है? क्या यह बम्पाडा या टूथपिक इतनी सुखी है (कमजोर के अलावा)? सृजन के साथ मज़े करो, लेकिन याद रखें कि इसे वास्तविक दिखना चाहिए, ताकि लोग इसके साथ सहयोग कर सकें।
      आपकी कहानी के लिए एक अच्छा चरित्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    • जिस तरह से वे कपड़े व्यक्तित्व में परिलक्षित होना चाहिए।
  • भाग 3
    चरित्र नामकरण




    चित्र शीर्षक एक चरित्र चरण 4 बनाएँ
    1
    एक नाम चुनें कुछ लेखकों में बहुत अजीब या अद्वितीय नाम हैं यह एक अच्छा विचार है कि इसे ध्यान में एक उपनाम भी हो, और शायद एक मध्य नाम। पता लगाने और अलग होने से डरो मत: आपको लगता है कि किसी ने देखना बंद कर दिया है एडम्स परिवार अंकल फनेरियो, पग्सली या पगबर्ट की वजह से? बिल्कुल नहीं! नाम सामान्य, असामान्य या जातीय भी हो सकता है कुछ असामान्य नाम हैं: हन्ना, जैस्मीन, कैट्रिना, नाओमी या आदालिया हालांकि, कुछ लेखकों ने मैरी, एमिली, ऐलिस और जोन जैसे क्लासिक नामों का चयन किया है लड़कों के लिए, कुछ असामान्य नाम हैं Iohan, नूह और ब्रायन- जॉन, मिशेल, पैट्रिक, थॉमस और अन्य लोगों में ज्यादा आम हैं याद रखें कि औसत जरूरी तो chato- नाम एक कारण के लिए लोकप्रिय हैं नहीं है, और कभी कभी की तुलना में बेहतर ध्वनि complicados- यही कारण है कि लगभग वर्तमान साहित्य में एलॉयसियस और अपोलोनिया जैसे नाम कभी नहीं। एक बात जो आपको नहीं भूलनी चाहिए वह चरित्र के व्यक्तित्व और कहानी का संदर्भ है।

    भाग 4
    जीवन के लिए चरित्र ला रहा है

    एक कैरेक्टर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी सृष्टि को जीवन में लाओ उसके शौक, पसंद और नापसंद और उसके पसंदीदा चीजों के बारे में सोचो संभावनाएं अनंत हैं: वह खाना पकाने, खेल, संगीत, फैशन, पढ़ने, जानवरों आदि को सुनने का आनंद ले सकती हैं।
    • वह एक ट्रांससेक्सुअल, ट्रांस्टिवेटी या कोई लिंग नहीं हो सकती - सर्वनामों में चिपक न आये।
  • अपनी कहानी के लिए एक अच्छा चरित्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    2
    चरित्र की मुख्य भावनाएं और प्रेरणाएं बनाएं यदि वह कुछ भी न दिखाए इतिहास के माध्यम से जाता है, तो कहानी उबाऊ हो जाएगी - यह भावनाएं हैं जो प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करती हैं। और न ही वह केवल एक प्रकार (जैसे उदासी) के साथ संलग्न हो, या कहानी नीरस होगी।
  • आपकी कहानी के लिए एक अच्छा चरित्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    इसे फिट करें पात्रों को भावनात्मक होने और कहानी की घटनाओं पर प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए: यदि नायक का सबसे अच्छा दोस्त दूसरे शहर में जाता है, तो यह कैसे प्रतिक्रिया करेगा? प्रतिक्रियाओं को बेहतर, अधिक प्राकृतिक यह प्रतीत होगा।
  • एक चरित्र पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी विशेषताओं, विशेषताओं और चरित्र के तत्वों के साथ एक कार्ड बनाएं। जैसा कि आप लिखते हैं उसका उपयोग करें - आप विचारों के रूप में चीजों को जोड़ना (या ले जा सकते हैं)
  • युक्तियाँ

    • आप जन्म की तारीख बना सकते हैं जो यादगार है, लेकिन अवास्तविक नहीं है - जब तक कि कहानी के लिए महत्वपूर्ण न हो, चरित्र का जन्मदिन अवकाश पर नहीं गिरना चाहिए। उस तिथि का उपयोग करें जिसे आप आसानी से याद करते हैं, लेकिन यह दूसरों के लिए कोई मूल्य नहीं है: आपके पहले चुंबन का दिन, आपके साइन का पहला दिन या डेटिंग का सालगिरह दिन
    • यदि आप इसे नोटबुक में बना रहे हैं, तो जितना संभव हो उतना विवरण जोड़ें, जैसे पालतू जानवर, जिम्मेदार, उम्र, जन्म दिवस, साइन और राशि चक्र
    • कैसे एक ऑनलाइन आरपीजी खेलने या अपने सृजन की त्वचा पर रूपों को भरने के बारे में? तो आप इसे बेहतर समझेंगे
    • प्रत्येक चरित्र परिपूर्ण नहीं होगा: नहीं मैरी मुकदमा. सबसे अच्छे लोग आधे हिस्से के साथ हैं
    • याद रखें: अच्छे और असली अक्षर एक अच्छी कहानी के लिए आवश्यक हैं! कोई भी बेवक़ूफ़ या अवास्तविक नायक के साथ कुछ नहीं पढ़ रहा है
    • भाग फीडबैक दूसरों की - देखें कि वे चरित्र के बारे में क्या सोचते हैं
    • अतिरंजित, यदि आवश्यकता हो, लेकिन पता है कि कब रोकना है

    चेतावनी

    • मैरी सू (एक निर्दोष चरित्र) न बनाएं हर किसी को इतिहास में कुछ गलतियां करनी चाहिए उदाहरण के लिए, में रिंगों के भगवान, पिंपिन गलतियों को बनाते हैं जो समूह को खतरे में डालते हैं। क्या यह परेशान है? हां, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है हाँ, दोषपूर्ण पात्रों को बनाने में डर नहींें जब तक वे यथार्थवादी भी होते हैं।
    • चोरी मत करो, क्योंकि किसी ने हमेशा नोटिस किया है, उनकी प्रतिष्ठा को नष्ट कर दिया है कुछ सेलिब्रिटी चरित्र विशेषताओं, जैसे प्रथम नाम और नौकरी, या कुछ व्यक्तित्व लक्षणों की प्रतिलिपि बनाना ठीक है, लेकिन सब कुछ का उपयोग न करें और कहें कि आप कुछ नया-पाठकों का आविष्कार करते हैं, और वे अन्य पुस्तकों के पात्रों को याद करेंगे। प्रतिष्ठात्मक क्षति के अतिरिक्त, आपको कॉपीराइट उल्लंघन के लिए मुकदमा दायर किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com