IhsAdke.com

एक स्वीकार्य लेखक कैसे बनें

एक पुस्तक लिखें

आसान नहीं है कभी-कभी ऐसा लगता है कि सभी अच्छी कहानियां पहले से ही लिखी गई हैं और ये यथार्थवादी पात्रों का निर्माण व्यावहारिक रूप से असंभव है यदि आपको मुश्किलें आ रही हैं और आपका लक्ष्य बिना किसी महान प्रशंसा के किताब लिखना है, तो इस अनुच्छेद के दिशानिर्देशों का पालन करें, वे किसी भी शैली पर लागू होते हैं।

चरणों

एक अच्छा लेखक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
1
अभ्यास लेखन. स्वीकार्य लेखक बनने के लिए, यह आवश्यक है कि व्याकरण, वर्तनी का और वाक्य निर्माण (नाममात्रण के उपयोग सहित) यह भी महत्वपूर्ण है शब्दावली का विस्तार करें, इसलिए आवश्यक है कि जब भी आवश्यक हो तब परामर्श करने के लिए एक शब्दकोश हमेशा हाथ में रखना ज़रूरी है। जब भी संभव हो, समानार्थक शब्द, अभ्यास की खोज करें व्याकरण, वाक्यांशों का निर्माण और नामांकन और वर्णनात्मक पैराग्राफ जैसे लेखन तकनीकों (पाठक की पाँच इंद्रियों के लिए कुछ विस्तार)। इस अभ्यास से पुर्तगाली भाषा के अपने ज्ञान को बढ़ाने और आपके लेखन के प्रवाह में वृद्धि करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र बनाओ एक Skit चरण 4
    2
    एक स्केच लिखें. पुस्तक लिखना शुरू करने से पहले, परस्पर विरोधी विचारों से बचने के लिए बाद में प्लॉट का अवलोकन करने के लिए अच्छा है अपना स्वयं का बनाने का प्रयास करें खुद का इतिहास, तैयार विचारों से पलायन उदाहरण के लिए, दुनिया पर विजय की कोशिश करने वाले बुरे जादूगरों की कहानी का उपयोग लंबे समय से किया गया है।
  • बेक अ गुड रेटर चरण 14
    3
    अक्षर बनाएं. यह महत्वपूर्ण है कि वे सार नहीं हैं यदि आपको लगता है कि मांस और रक्त की तरह लग रहे पात्रों को बनाना मुश्किल लगता है, तो उन्हें वास्तविक जीवन में जानने वाले लोगों के आधार पर आज़माएं। उन्हें समान व्यक्तित्व, समान गुण, या समान नाम दें यह आपको अपने सिर में एक बहुत ठोस छवि बनाने की अनुमति देगा। हालांकि, यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति की तरह एक चरित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको अनुमति के लिए पूछना चाहिए। बेशक, आपकी किताब जीवनी संबंधी घटनाओं से निपट सकती है जिन्हें पात्रों के निर्माण की आवश्यकता नहीं होती - जैसे कि रिचर्ड फिलिप्स "कप्तान के ड्यूटी" और जो सिम्पसन के "टचिंग द वाइड" के मामले में।
  • एक संपत्ति के किराये की लागत का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    परिदृश्य बनाएँ चुनें कि वर्ण कहाँ रहते हैं - शहर, देश या, शायद, ग्रह। एक फंतासी कहानी की सेटिंग बनाना अधिक जटिल है। एक खुले दिमाग रखें और सभी संभावनाओं के बारे में सोचें जहाँ भी जाएं और पुस्तक के लिए रोचक हो सकती है, वहां परिदृश्यों के बारे में नोट लिखिए। गैर-कल्पना या विज्ञान कथा कहानियों के लिए, एक असली शहर का शोध और उपयोग करें
  • पटकथा शीर्षक एक प्रेरक निबंध लिखें चरण 8
    5
    मन खोलें हर लेखक के रचनात्मक ब्लॉक हैं, यदि आप एक के माध्यम से जा रहे हैं, तो अन्य कला रूपों का प्रयास करें। चित्रकारी, पढ़ना और ड्राइंग अच्छा उदाहरण हैं। शारीरिक व्यायाम का अभ्यास भी मन को साफ करने का एक अच्छा तरीका है अन्य गतिविधियों का एक ही प्रभाव है: चलना, समुद्र तट पर चलना, योग और ध्यान। अगर यह काम नहीं करता है, तब तक दिमाग में आने वाली हर चीज को लिखें, जब तक आप यह नहीं समझ पाते कि मन खाली हो चुका है।
  • चित्रित होना एक अच्छा लेखक चरण 11
    6
    प्रेरणा लें अभी भी रचनात्मक के साथ बंद है? प्रेरणा जीवन की सबसे छोटी चीजों में पाई जा सकती है: संगीत, कला, कविता और सितारों को देखकर। अपने चारों ओर की दुनिया को देखें, होने की प्रतीक्षा में कहानियों की कई संभावनाएं हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनमें से कोई भी व्यर्थ नहीं है, हमेशा कागज और पेंसिल लेते हैं और उस समय दिखाई देने पर किसी भी विचार को नोट करते हैं। और यह मत भूलो कि आपके सपने, हालांकि थोड़ा सा सार, किताबों में भी बदल सकते हैं!



  • एक व्यवसायी की तरह कदम अधिनियम 15 शीर्षक
    7
    अपने आप को पुस्तक में कल्पना करो यह जानने के लिए कि कहानी यथार्थवादी है और भावनाओं का भाव रखने के लिए कि पात्रों के माध्यम से जा रहे हैं, बहाना आप साजिश के अंदर हैं। यथार्थवादी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं को बनाने के लिए अपने आप को वर्णों के स्थान पर रखें।
  • चित्रित होना एक अच्छा लेखक चरण 7
    8
    बहुत कुछ पढ़ें एक स्वीकार्य लेखक होने के लिए, आपको अच्छी किताबें पढ़ने की जरूरत है दैनिक पढ़ना आपके मन का विस्तार करेगा और अपने भाषा कौशल को बेहतर करेगा। नए विचारधाराओं के अधिग्रहण और एक अधिक खुले दिमाग सहित पढ़ने के कई लाभ हैं। अपने आप को सिर्फ एक साहित्यिक शैली तक सीमित न करें, भले ही आपके पास किसी विशेष शैली की प्राथमिकता हो। उदाहरण के लिए, जो कल्पना का आनंद लेते हैं वे रहस्य किताबें पढ़कर क्षितिज का विस्तार कर सकते हैं। हमेशा नए विचारों को ग्रहणशील तरीके से जीवन का सामना करना अच्छा है।
  • एक सस्ता बच्चों की योजना बनाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    9
    बच्चों पर ध्यान दें यदि विचार धीमी गति से आ रहे हैं, तो बच्चों को क्या कहना है, उनकी दुनिया में सबसे अच्छी कल्पनाएं हैं। सभी सम्मान के साथ, उन्हें मज़ाक देखें, और जब उनमें से कोई एक कहानी बताने के लिए शुरू होता है, तो ध्यान दोहराएँ जिनके पास छोटे भाई-बहन हैं या बच्चे हैं, इस संबंध में एक फायदा है। बच्चों की कहानियों या कल्पनाशील नाटक बहुत समझ में नहीं आता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यदि ठीक से पुनर्गठन किया गया है, तो वे पुस्तकों में बदल सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक स्किट चरण 7
    10
    अभ्यास संरचनात्मक वाक्य। पाठक के लिए पढ़ने योग्य बनाने के लिए आवश्यक प्रवाह के साथ पैराग्राफ लिखने के लिए अभ्यास के बिना यह आसान नहीं है। कई लेखकों को पढ़ें और देखें कि वे वाक्यों को कैसे इकट्ठा करते हैं। फिर उन्हें अपना लिखने के लिए स्केच के रूप में उपयोग करें।
  • बेक अ गुड राइटर चरण 18 नामक चित्र
    11
    एक्सट्रपलेशन करने की कोशिश न करें जब आपको कोई अच्छा विचार मिल जाए, तो बहुत दूर नहीं ले जायें अंत में, आपने जो लिखा है उसे फिर से पढ़कर, आप यह जान सकते हैं कि आपका विचार इतना अच्छा नहीं था या यह पहले से ही इस्तेमाल किया जा चुका है। यदि ऐसा होता है, निराश मत हो, फिर से प्रयास करें, जारी रहें लेखन एक आनंदपूर्ण गतिविधि होनी चाहिए, इसलिए पता है कि जब आप खुश हैं, तो आप एक अच्छा काम कर रहे होंगे
  • युक्तियाँ

    • दोस्तों को पढ़ने के लिए पूछें एक बाह्य दृश्य अच्छे विचारों के साथ मदद कर सकता है और यहां तक ​​कि कठिनाई के अंक को पार कर सकता है।
    • प्रत्येक चरित्र को एक अलग तरीके से बोलें, इसलिए वे सभी समान नहीं बोलते हैं

    चेतावनी

    • जब आपके पास कई विचार होते हैं, तो उन में खो जाना आसान होता है। तो उन सभी को संगठित रखें।
    • अन्य लेखकों की कहानियों की प्रतिलिपि न करें, साहित्यिक चोरी एक अपराध है हालांकि, इससे पहले इस्तेमाल किए गए किसी आधार का फायदा उठाना गैरकानूनी नहीं है - एक शूरवीर जो एक सफेद घोड़े पर राजकुमारी बचाता है, उदाहरण के लिए
    • समझें कि कथा क्या है एक को चुनें और किताब के दौरान इसे मत बदलें। उदाहरण के लिए, पर्यवेक्षक कथावाचक और सर्वज्ञाना व्याख्याता है। पहले मामले में, निदेशक निष्पक्ष है, तथ्यों या वर्णों का कोई अंतरंग ज्ञान नहीं है। सर्वज्ञाना बयान, हालांकि, वह सब कुछ बताता है जो वर्णों के अंदर और बाहर वर्णों के साथ होता है, केवल विवरण के साथ ही, और अभी भी अपने स्वयं के विचार टिप्पणियों को जोड़ सकते हैं। एक प्रकार का चयन करने से ध्यानपूर्वक सभी प्रकार की कथा ध्यान केंद्रित करें कहानी में कथाकार का दुरुपयोग पाठक को भ्रमित करता है और आपको एक स्वीकार्य लेखक नहीं बताएगा।
    • अपनी पुस्तक में संतृप्त विचारों का उपयोग न करें।
    • उन विचारों को न हटाएं जिन्हें आपने पहले ही लिखा है। हालांकि इस समय यह अप्रिय नहीं लग सकता है, आप बाद में इसे अनुकूलन कर सकते हैं। कहीं लिखते रहें और उन्हें कहीं ढेर कर रखें, वे किताब में कहीं कहीं उपयोगी हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • साहित्यिक क्लासिक्स
    • एक शब्दकोश
    • एक थिसॉरस और एंटीनीज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com