IhsAdke.com

कैसे एक पुस्तक की पहली वाक्य लिखने के लिए

क्या आप एक पुस्तक या उपन्यास लिख रहे हैं, लेकिन क्या आप पहली पंक्ति में पाठक को लुभावना करने के लिए थोड़ा सा पकड़े हुए हैं? सौभाग्य से, यह आलेख आपको सही पहले वाक्य खोजने और लिखने में मदद करेगा!

चरणों

एक किताब चरण 1 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक छवि
1
सोच. आपकी किताब के बारे में क्या है? यदि यह कल्पना है, तो उसी प्रकार की अन्य पुस्तकों के तत्वों के बारे में सोचें। जैसे कुछ "उसने बदल दिया और अंधेरे में उसकी आंखों की आंखों को देखा ..." इस तरह के किसी भी काम के लिए एक महान प्रारंभिक वाक्यांश हो सकता है। लेकिन अगर आपका ऑडियंस बच्चा है और गैर-काल्पनिक है, तो "कुछ जानवरों की देखभाल करना बहुत मज़ेदार हो सकता है और आपको एक नया दोस्त ला सकता है ..." अधिक उपयुक्त हो सकता है। बस अपने दर्शकों को परिपक्वता के बारे में सोचो (उदाहरण के लिए आकलन करने के लिए, चाहे बहुत ज्यादा खून हो या सेक्स के दृश्य हों), लिंग, और कोई भी सुसंगत विषय या साजिश।
  • एक पुस्तक चरण 2 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    खुद को प्रेरित करें प्रसिद्ध लेखकों या उनके पसंदीदा काम करता है, जैसे शेक्सपियर (बहुत नाटकीय पुस्तकें या लिपियों के लिए)। आप अपने ऑडियंस को किस तरह के लेखकों और पुस्तकों को पढ़ना पसंद कर सकते हैं, यह भी शोध कर सकते हैं। यह आपको एक सामान्य विचार दे सकता है कि क्या लिखना है या नहीं, लेकिन पहले वाक्य में पूरी तरह से अलग परिप्रेक्ष्य तलाशने से डरना नहीं है।
  • एक पुस्तक चरण 3 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    सामान्य नियमों का अध्ययन करें ऐसा करने के लिए, आपके द्वारा चुने जाने वाले शैली के लोकप्रिय लेखकों को पढ़ें। उदाहरण के लिए, कुछ लोग कहते हैं कि आपको पहले वाक्य में दृश्य के जलवायु की स्थिति का वर्णन करने से बचना चाहिए - अन्य लेखकों का तर्क है कि जलवायु इतिहास का माहौल बनाता है।
  • एक पुस्तक चरण 4 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    खोजें। साहित्यिक लेखन के बारे में अंग्रेजी में लेख ढूंढने के लिए, उदाहरण के लिए Google में "पुस्तक को कैसे संरक्षक लिखना" शब्द दर्ज करें। अंग्रेजी अख़बार "द गार्जियन" कुछ युक्तियां प्रदान करता है जो पाठकों को सामने वाले पुस्तक को छोड़ने या पूरी श्रृंखला के लिए प्रशंसकों को लुभाने में अंतर हो सकता है। अगर आप अंग्रेजी पढ़ नहीं सकते हैं, तो आप इंटरनेट पर पुर्तगाली अनुवाद या लेख खोज सकते हैं।



  • एक पुस्तक चरण 5 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    5
    वाक्य में अपनी कहानी के तत्वों को रखो और रहस्य शामिल करें
  • हकदार एक तस्वीर के प्रथम वाक्य को लिखें चित्र 6
    6
    आपको अपने पहले पैराग्राफ के बारे में भी सोचना चाहिए। यदि कोई उसमें मर जाता है, तो किताब शुरू करने से बचें, "सूरज चमकदार ढंग से हरे घाट पर चमचमाते हैं जहां क्लेयर और उसका परिवार पिकनिक की टोकरी में खेलता है, खेलता है और खा रहा है।"
  • एक पुस्तक चरण 7 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाली छवि
    7
    शैली के बारे में सोचो पहले महत्वपूर्ण वाक्यांशों पर फैसला लेने में आपकी मदद करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कई पाठकों ने प्रस्ताव को पुस्तक के प्रस्ताव के रूप में प्रस्तुत किया है और यदि वे मोहित नहीं हुए हैं तो जारी नहीं रह सकते हैं। उन्हें कागज पर लिखो और देखें कि वे कैसे ध्वनि करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका लिंग आतंक है और पहला वाक्य "लड़कियों ने खुशी से खेला है," तो इसका दो परिणाम हो सकते हैं: आतंक के प्रशंसक आपकी किताब से गलत धारणा प्राप्त कर सकते हैं और इसे छोड़ सकते हैं, या इसमें दिलचस्पी ले सकते हैं, चूंकि इस तरह की पुस्तकों में इस तरह की एक परिचय सामान्य नहीं है।
  • एक पुस्तक चरण 8 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाली छवि
    8
    पहली पंक्ति लिखें या लिखें!
  • युक्तियाँ

    • विचार एक पहला वाक्य / पैराग्राफ बनाने के लिए है जो पाठक उत्सुकता को छोड़ देता है, जिससे उसे और अधिक पढ़ना है।
    • परिचय को पढ़ने वाले को यह बताने की कोशिश करनी चाहिए कि उसे पुस्तक के बारे में क्या पता होना चाहिए और इसके बारे में क्या पता होगा।
    • व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों को जांचने के लिए वर्ड प्रोसेसर का उपयोग करने पर विचार करें असामान्य शब्दों को खोजने के लिए एक थिसॉरस भी उपयोग करें।
    • अपनी पसंद की शैली के अच्छे लेखकों द्वारा काम करता है पढ़ें आतंक में स्टीफन किंग और एचपी प्रेमक्राफ्ट शामिल हैं। पिशाच (जो अपने स्वयं की एक शैली प्राप्त की है लगता है) Charlaine हैरिस (एक अधिक परिपक्व दर्शकों के लिए) और ऐनी चावल फिक्शन में डैरेन शान, लॉरेन केट और टेरी प्रेट्चेट शामिल हैं।
    • इसे ज़्यादा करने के लिए डरो मत, लेकिन क्लाइच से बचें
    • बहुत सारे सुपरलिटीज़ का उपयोग न करें

    चेतावनी

    • पुस्तकें खोलने से बचें संवाद - वे पाठक को हतोत्साहित कर सकते हैं सबसे पहले, टोन सेट करने और परिदृश्य का वर्णन करने के बारे में चिंता करें। अगर आप किसी भी तरह संवाद का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छा लिख ​​सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com