IhsAdke.com

कैसे एक किताब के लिए विचार विकसित करने के लिए (युवा लेखकों के लिए)

क्या आप किताबें लिखना पसंद करते हैं लेकिन सही कहानी नहीं मिलती? पहली बात करने के लिए, फिर, इसे बनाने के लिए है!

चरणों

भाग 1
पाठ में विचार बदलना

एक पुस्तक के लिए एक विचार प्राप्त करें (युवा लेखकों के लिए) चरण 1
1
लगभग कुछ के बारे में एक पुस्तक लिखें आप मॉल में खरीदारी करते समय, मित्रों के घरों में या कुछ संदिग्ध होने पर सतर्क रह सकते हैं - जब तक आप किसी की निजी जिंदगी को लक्षित नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, अपनी चाची एडना के बारे में लिखना संभव है: "चाची एडना ने हमेशा चुपके से काम किया है वह अपनी बेटी को अपने सेलिब्रिटी में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देता, कुत्ते को घर में प्रवेश करने से रोकता है - और पति भी अपने कमरे में रहने नहीं देगा! यह तब था जब अपोलो अपोलिनारियो ने पाया: उनकी प्यारी और गंदगी चाची एडना एक गुप्त एजेंट थे!"
  • एक किताब के लिए एक विचार प्राप्त करें (युवा लेखकों के लिए) चरण 2
    2
    आप जांच नहीं करना चाहेंगे शायद आप चाहते हैं आराम करने के लिए, दैनिक काम करने के लिए और विचार किसी भी समय अनायास उत्पन्न हो सकते हैं। यदि आपको तुरंत लिखना है तो पहला कदम उठाएं।
  • एक पुस्तक के लिए एक विचार प्राप्त करें (युवा लेखकों के लिए) चरण 3
    3
    बनाना बुद्धिशीलता. आप अपने पसंदीदा लेखकों को अपने विचार कैसे प्राप्त करते हैं? सबूत के लिए खोज में एक जासूस बनें, एक ग्राहक हाप या एक बूढ़ी औरत को उसके चश्मे खोजने की कोशिश कर रहा है। कल्पना का उपयोग करें और रचनात्मकता प्रवाह दें। यदि आप एक फंतासी किताब लिख रहे हैं, तो आप मुंगो नामक एक ड्रैगन या यहां तक ​​कि एक ग्रुमेटन नामक एक प्रजाति के बारे में सोच सकते हैं- पांच पुच्छों वाला एक प्राणी, छः दांते, ग्यारह हथियार और एक-एक पैर! रचनात्मकता का उपयोग करें - यही बात है
  • एक किताब के लिए एक विचार प्राप्त करें (युवा लेखकों के लिए) चरण 4
    4
    आपसे कुछ प्यार के बारे में लिखें यदि आप तैरना पसंद करते हैं, तो आप वहां जा सकते हैं और, कुछ भी नहीं, आप अपने जुनून को एक कहानी में शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं। शायद किताब में मुख्य चरित्र तैराकी प्यार करता है, या कहानी एक पूल में चला जाता है ... कोशिश करो और रचनात्मकता का उपयोग करें आपको कभी पता नहीं चलेगा कि क्या हो सकता है



  • एक किताब के लिए एक विचार प्राप्त करें (युवा लेखकों के लिए) चरण 5
    5
    यदि आप एक ऐसे विचार को विकसित करना शुरू करते हैं कि आप क्या लिखना चाहते हैं, तो अपने लिए सवाल पूछें! क्या होगा अगर ...? क्या होगा? यह कैसे होगा? क्या यह मतलब होगा? यह कहाँ होगा? बहुत सारे उत्तर लिखें और अपना पसंदीदा चुनें!
  • भाग 2
    नि: शुल्क लेखन

    1. 1
      अपने मन में विचारों को इकट्ठा करो उन्हें कागज़ पर लिखो, समय पर, यदि वह आपको उनकी कल्पना में मदद करता है, और उनके साथ खेलें।
    2. 2
      योजना बनाने के बारे में लिखना प्रारंभ करें बस लिखो जो आपके दिमाग में आते हैं, विचारों से प्रेरणा लेते हैं।
    3. 3
      जब तक आप इसे पसंद नहीं करते तब तक लिखते रहें और फिर बंद करो काम से एक ब्रेक ले लो
    4. 4
      बाद में वापस आओ फिर से पढ़ें क्या किया गया था अब, संपादन पर जाएं और इसे सही लिखा कार्य बनने के लिए मॉडल बनाएं। पहली समीक्षा से, सब कुछ आसान हो जाना चाहिए, और आप जल्द ही गति पर हो जाएगा

    युक्तियाँ

    • अपनी मूल कहानी को छोड़ने के लिए, कुछ अनूठी वस्तुओं या गतिविधियों के बारे में सोचें। आप पाठक को मनोरंजन करना चाहते हैं और उसे पढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।
    • कहानी को कई विशेषणों के साथ दिलचस्प बनाने के लिए मत भूलना उसे अजीब, साहसिक या नीचे पृथ्वी पर बनाओ!
    • प्रेरित रहें और हमेशा इसके बारे में लिखने के लिए कुछ खोजें।
    • ये विचार जो आम तौर पर आने के लिए अधिक समय लेते हैं, वे भी सर्वश्रेष्ठ हैं।
    • अपने आप को रहें और कभी चिंता न करें कि पाठकों को आपकी किताब पसंद आएगी।
    • लिखना शुरू करने का एक शानदार तरीका है कि एक सपने पर आपके पास एक कहानी का आधार होना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, अपने जीवन और निजी अनुभवों के बारे में लिखें।
    • एक विचार बॉक्स बनाएं इसमें परिचय, विकास और निष्कर्ष लगाएं। तब सभी विचारों को अंदर डाल दें
    • यदि आपके पास वास्तव में एक बड़ा ब्लॉक है, तो एक बड़ी बात यह है कि कागज की एक खाली पत्र मिलती है और उसमें दस पंक्तियाँ डालती हैं। दोस्तों, माता-पिता, दादा दादी के पास जाओ और प्रत्येक व्यक्ति से आपको एक ऐसा शब्द बताने के लिए कहें जो "जहां," "कौन" और "कैसे" के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।
    • अपने लेखन कौशल को सुधारने के लिए एक अच्छा विचार है कि अपने पसंदीदा लेखक से एक या एक से अधिक पुस्तकें उठाएं, और उसके बाद अपने लेखन का विश्लेषण करें, जिसका उपयोग किया गया है पैटर्न ढूंढने का प्रयास करें। इसलिए, अपनी पसंदीदा पुस्तक ले लीजिए और अगली कड़ी लिखने का प्रयास करें। इसे लेखक की अपनी शैली के साथ करने का प्रयास करें अपनी खुद की शास्त्रीय शैली जानने के साथ-साथ अक्षरों, दुश्मनी और एक मनोरम कहानी विकसित करने के लिए अच्छी अभ्यास है। कौन परवाह करता है कि काम साहित्यिक चोरी के लिए प्रकाशित नहीं किया जा सकता है? कोई नहीं, लेकिन आपको इसे पढ़ने की आवश्यकता है, और यह मजेदार है!

    चेतावनी

    • क्या किसी और ने पहले ही किया है की नकल मत करो पेटेंट कामों के साथ इलेक्ट्रॉनिक चेक आसानी से पहचाने जाते हैं, और इसके अलावा, पाठक मूर्ख नहीं होते हैं, और प्रतिलिपियों को जल्दी से देखेंगे किसी भी मामले में, प्रेरित हो और एक साहित्यिक बनने से बचें।

    आवश्यक सामग्री

    • वर्ड प्रोसेसर के साथ नोटपैड / कंप्यूटर
    • पेंसिल / पेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com