IhsAdke.com

कैसे एक कथा के लिए थीम्स के बारे में सोचो

लघु कथाओं को लिखना बहुत मज़ा है और यह साहित्यिक शैली काल्पनिक लेखन की नींव है। चाहे वह स्कूल के काम, साहित्यिक प्रतियोगिता के लिए या लेखन अभ्यास की सरल आनंद के लिए हो, पहला कदम यह पता लगाना है कि वर्णित विषय क्या होगा। आपको कुछ सोचने के लिए अपना मन तोड़ने की ज़रूरत नहीं है, आप दुनिया भर से प्रेरणा ले सकते हैं। कहानी की मूल बातें और क्रिएटिव लेखन प्रस्तावों जैसी सुविधाओं का उपयोग करें जिन्हें इस आलेख में शामिल किया जाएगा। जल्द ही, आपके पास इस कहानी का विषय हाथ में होगा!

चरणों

विधि 1
अपने आस-पास की दुनिया से प्रेरित होकर

एक बेसबॉल लेखक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
उन पांच चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको सबसे ज्यादा डरे हुए हैं। चरित्र की भावनात्मक पहलू किसी भी कहानी में बहुत महत्वपूर्ण है और भय एक अत्यंत शक्तिशाली भावना है। इस अनुभव को साझा करने वाले नायक के बारे में सोचें, यह आपकी कहानी को कैसे आकार दे सकता है - आपको अपने सिर को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है, बस कलम लें और लेखन शुरू करें
  • चित्र लेखक चिकित्सा लेखक` width=
    2
    व्यक्तिगत ईवेंट का उपयोग करें शुरुआती कहानियों के लिए एक बहुत ही इस्तेमाल की गई तकनीक आपके जीवन में हुई एक वास्तविकता पर भरोसा करना है। भावनात्मक रूप से अपने जीवन की सबसे मजेदार दिन सबसे बड़ी तीव्रता के क्षणों को याद करने की कोशिश करें, या जब उसने पहली बार, या सबसे बड़ी क्रोध कि याद करते हैं के लिए सच्चाई से उसके दिल महसूस किया। उन्हें इतना स्पष्ट होने की ज़रूरत नहीं है - जिस दिन आपने एक महत्वपूर्ण सबक सीखा है, या एक ऐसा अनुभव जिसने अपने जीवन को अन्य तरीके से बदल दिया है, भी। बेशक आप उस पल का उपयोग केवल एक आधार के रूप में करेंगे, लेकिन आपके जीवन में निश्चित रूप से कई कहानियां हैं
  • चित्र का शीर्षक जापानी का प्रयोग एनीमे चरण 2 सीखें
    3
    प्रेरित होने के लिए समाचारों का पालन करें समाचार पत्र और समाचार पत्रों में पेचीदा कहानियां शामिल हो सकती हैं टीवी चालू करें, समाचार पत्र खोलें या इंटरनेट पर एक समाचार पृष्ठ पर जाएं और देखें कि आज दुनिया को क्या पेशकश करना है। मुद्रित समाचार पत्रों में अक्सर हास्य या असामान्य समाचारों की एक नोटबुक होती है जो विचारों को चिंगारी करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या एक लड़की आपको सोचती है` class=
    4
    दूसरों के जीवन का निरीक्षण करें हमारे चारों ओर के लोग दिलचस्प जीवन रखते हैं और पार्कों, सार्वजनिक परिवहन, खरीदारी आदि में उन्हें सुनते हैं। कई विषयों उपज कर सकते हैं कुछ भी गलत नहीं होने के लिए, ढोंग करें कि आप कोई पुस्तक पढ़ रहे हैं या संगीत के बिना एक हेडसेट का इस्तेमाल कर रहे हैं।
  • बोत्सवाना नाम का चित्र जानें` class=
    5
    पढ़ना fanfics. fanfic विभिन्न प्रकार की श्रृंखला, आरपीजी गेम्स, एनीमे आदि के प्रशंसकों द्वारा लिखी गई कहानियों को दिया गया नाम है। कुछ लंबे और अध्यायों से भरे हुए हैं, जबकि अन्य एक स्ट्रोक में लिखे जाते हैं - क्या कमी नहीं है रचनात्मकता है उनमें से कुछ की तरह साइटों पर पढ़ें Nyah! और आत्मा.
  • विधि 2
    क्रिएटिव राइटिंग प्रस्तावों का उपयोग करना

    एक सरल टेस्ट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    1
    शब्द "बदसूरत" के बारे में सोचें। यह आपकी राय में क्या दर्शाता है? आपके मन में पहली बात क्या है? के बारे में है कि क्या अपनी कल्पना के पहले आवेग किसी बदसूरत चेहरा, एक निन्दनीय रवैया, चिपचिपा या परित्यक्त वातावरण, या कुछ और है सोचो - अपनी ही अवधारणा का उपयोग एक कथा उत्पन्न करने के लिए।
  • बोत्सवाना नाम का चित्र जानें` class=
    2
    कल्पना करो कि एक क्षुद्रग्रह पृथ्वी के साथ टकराने वाला है ऐसी स्थिति में कुछ अनुमान लगाए गए हैं: हम इसे कैसे रोक सकते हैं? प्रभाव पर क्या होगा? इस घटना के बाद समाज कैसा होगा? क्या यह किसी की ज़िम्मेदारी होगी, शायद अलौकिक?
  • बैकअप अप आपकी यादों और विचारों का शीर्षक चित्र 2
    3
    अपने माता-पिता के बारे में लिखें। वे निश्चित रूप से कहने के लिए दिलचस्प कहानियां हैं, वे शांत या भयानक लोग हैं आप इस बात से स्पष्ट रूप से बात कर सकते हैं कि आप किस चीज की ज़रूरत है या किस तरह बात कर रहे हैं जैसे आप कुछ भी नहीं चाहते हैं, पूछ रहे हैं कि चीजें कैसे हुईं (या क्या होनी चाहिए)।



  • एक रियल एस्टेट परीक्षा चरण 8 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बंद दरवाजा की कल्पना करो। यह एक ऐसी स्थिति भी है जो सवाल उठता है - यह क्यों बंद है? उसके पीछे क्या है? क्या यह इमारत या बाहर है? क्या यह एक साधारण लकड़ी का दरवाजा है, या रेगिस्तान के बीच में एक असामान्य दरवाजा है? हो सकता है कि यह अन्य आयामों के लिए एक पोर्टल है, शायद यह एक व्यावसायिक मीटिंग की ओर जाता है - आपकी कल्पना सीमा है
  • आपकी अवधि के बारे में सोचने से बचें छवि शीर्षक चरण 4
    5
    अपने आप को एक चीनी रेस्तरां में कल्पना करें एक महिला एक भाग्य कुकी खोलती है, जो पढ़ती है "आप गंभीर खतरे में हैं - किसी के साथ इस बारे में बात नहीं करें।" महिला क्या करता है? क्या वह मानती है कि टिकट क्या कहता है? यह चेतावनी किसने भेजी हो सकती है और क्यों?
  • एक अलग भाषा चरण 1 में स्पीक नाम का चित्र
    6
    बोल्ड प्रस्तावों का उपयोग करें। देखें कि यह तकनीक आपके लिए अच्छी तरह से काम करती है और नए विकल्पों की तलाश शुरू कर रही है या नहीं। ऐसी साइटें हैं, जैसे कि कल्पित, जो रचनात्मक स्विच का एक अच्छा संग्रह है किसी और के साथ रचनात्मक साझेदारी बनाने और व्यक्ति के साथ रचनात्मक लेखन प्रस्तावों का आदान-प्रदान करने के लिए लेखन को प्रोत्साहित करने के लिए एक और तकनीक होगी।
  • विधि 3
    मूल बातें विकसित करना

    चित्र लेखक चिकित्सा लेखक` width=
    1
    एक चरित्र के बारे में सोचो साजिश (जो क्या चरित्र चाहता है और बाधाओं वह प्राप्त करने के लिए पर काबू पाने चाहिए), माहौल और विषय के रूप में, वर्ण भी एक के मौलिक स्तंभों का गठन इतिहास-दूसरे शब्दों में, अपने प्रारंभिक बिंदु हो सकता है इन तत्वों में से कोई भी चरित्र के साथ शुरू करना सबसे आम है, और सौभाग्य से, आम लोगों से इसे बनाने के लिए प्रेरित होना संभव है। अपने चारों ओर देखो और देखो अगर आप किसी को दिलचस्प, या किसी को आप पहले से ही मन में है अगर आप चाहते हैं और नायक बनाने के लिए उस पर निर्माण का उपयोग करें!
    • प्रभावशाली सुविधाओं वाला कोई भी एक अच्छा अनुरोध है
    • शायद आप विपुल और अनोखी सौंदर्य के बारे में जानते हैं, या एक अनोखी साहस के साथ - और बहुत ही अजीब व्यक्ति है?
    • इन प्रकार के लोगों को अपने वर्ण बनायें।
  • आपका वर्ष 6 एसएटीएस चरण 4 में उच्च स्तर हासिल करने वाला चित्र
    2
    अपने नायक की इच्छा के बारे में सोचें मुख्य चरित्र की इच्छा जो कहानी को चलाती है और इस से साजिश को विस्तृत करने के लिए सबसे ज्यादा संकेतित है शुरू करने का एक अच्छा तरीका क्या है अपने आप से पूछकर क्या आप चाहते हैं। उन पांच चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप सबसे अधिक चाहते हैं और देखें कि क्या वे नायक के योग्य हैं
    • यह जानने के लिए भी उचित है कि वह दोनों क्यों कुछ और मांग के लिए तत्पर हैं - यह उनकी कहानी को बल देगा।
  • शीर्षक वाली छवि जिसे आप ने एक परीक्षा के लिए किया था` class=
    3
    बाधा का विकास जैसा कि पहले कहा गया है, कहानी मुख्य चरित्र के उद्देश्य के आसपास घूमती है और जैसे, वह पायी गई बाधाओं को दिशा देगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से क्या रोकता है, इस बारे में सोचें - अगर आप यथार्थवाद चाहते हैं, तो उन पहलुओं को ठोस और आसन्न होना चाहिए।
  • पटकथा शीर्षक अनुकरण अपनी शैली की लेखन चरण 4
    4
    सेटिंग बनाना यह जगह है और उस समय की कहानी है, साथ ही उस वास्तविकता के दैनिक जीवन का विवरण। कुछ सवाल आप पूछ सकते हैं `कहाँ कहानी जगह लेता है "कर रहे हैं?" "किस साल में घटनाओं का विकास?", "कैसे शहर में जहां यह सब होता है?", "कैसे मौसम है?" और किस प्रकार के क्या लोग कपड़े पहनते हैं? "
    • इसके अलावा, आपके द्वारा किए गए स्थानों का उपयोग करें या आप यात्रा करना चाहते हैं
    • उन जगहों के बारे में सोचिए जो आपके सपने में प्रकट हुए हैं।
  • विचलित चरण 3 के बिना कम्प्यूटर पर दीर्घकालिक प्रोजेक्ट पर सफलतापूर्वक काम करने वाला छवि
    5
    थीम को विस्तृत करें यह विचार यह है कि लक्ष्य की खोज की पूरी गाथा एक संदेश या पृष्ठभूमि के रूप में विषय है। इस विचार पर आने का एक अच्छा तरीका है चार चीजें हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं - फिर उन चार चीजों की सूची बनाएं जिन पर आप दृढ़ विश्वास करते हैं, चाहे वह महत्वहीन या विशाल जब आप कर लेंगे, तो उन दो सूचियों पर अच्छा नज़र डालें और संभवतः आप एक महत्वहीन विषय देखेंगे जिसका उपयोग ऊपर की ओर एक कहानी बनाने के लिए किया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, महत्वपूर्ण बातों की सूची में, आप परिवार, रीसाइक्लिंग, संतुलित भोजन और अच्छी फिल्में देख सकते हैं।
    • कुछ मुद्दों है कि इस सूची में से अनुमान लगाया जा सकता है: परिवार एक happy- जीवन पृथ्वी को बचाने का केंद्र है अस्तित्व मानव-खाने के लिए आवश्यक है एक राजनीतिक कार्य है और आप क्या फिल्मों के माध्यम से अन्य लोगों के अनुभवों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है कर रहे हैं जीवन को स्वयं समझने का एक अच्छा तरीका
  • युक्तियाँ

    • अपने विचारों को कम मत समझो, क्योंकि वे सब कुछ अविश्वसनीय कुछ में बदलने की क्षमता है!
    • दो और तीन विचारों को एक कहानी में पार करने में डरो मत।
    • आपको विषय से शुरू करना नहीं है - यदि आप चाहें, तो एक छवि, एक चरित्र, या एक जगह से शुरू करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com