IhsAdke.com

कैसे एक Ghostwriter के माध्यम से एक पुस्तक का निर्माण करने के लिए

यदि आप एक किताब बनाने में मदद करने के लिए ghostwriter या एक संपादक का उपयोग कर रहे हैं, तो इस प्रक्रिया को पूरी तरह से आपकी मदद करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

चित्रा शीर्षक से एक गॉस्टलेखर चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक बनाएं
1
व्यवस्थित रहें आप और ghostwriter / संपादक को आप जिस प्रकार की किताब चाहते हैं, उसे एक साथ निर्धारित करना होगा। आपको अनुमानित आकार और हद तक तय करना चाहिए और एक बुनियादी रूपरेखा तैयार करना चाहिए।
  • एक Ghostwriter चरण 2 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    2
    एक गाइड के रूप में स्केच का उपयोग करें किसी भी लेख, ब्रोशर या अन्य मार्केटिंग सामग्रियों सहित मसौदे के बाद अधिक जानकारी संकलित करें, जो पुस्तक में शामिल होने वाले विषयों को कवर करते हैं। प्रत्येक विषय या अध्याय के लिए एक फ़ाइल फ़ोल्डर का उपयोग करें, और उन विचारों को अपने ghostwriter / publisher पर सबमिट करें यह भी काम कर सकता है यदि आप अन्य पेशेवरों को अपनी पुस्तक के अध्यायों में योगदान करने का निर्णय लेते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक गोटोलेखर चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक बनाएं
    3
    अपने विषय के बारे में अन्य लोगों को क्या कहना है, यह पता लगाने के लिए व्यापक शोध करने के लिए भूत लेखक / संपादक से पूछें यह अनुसंधान जरूरी है क्योंकि यह आपको एक विचार प्रदान करेगा कि पुस्तक का प्रकाशन लायक है या नहीं - यह दिखाएगा कि आप केवल एक पागल विचार के साथ नहीं हैं। उस क्षेत्र में अपने भागीदारों से रेफरल प्राप्त करें जो आप लिख रहे हैं। यहां, दो चीजें महत्वपूर्ण हैं:
    • संदर्भ नवीनतम होना चाहिए-
    • उन्हें आपके लक्षित बाजार द्वारा सम्मानित स्रोतों से आना चाहिए।
  • एक Ghostwriter चरण 4 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    4
    संभव संपादकों के लिए खोजें इंटरनेट या प्रकाशनों की सूची सैकड़ों विश्वसनीय पत्रिकाओं और प्रकाशनों तक पहुंच की अनुमति देगी।
  • चित्रा शीर्षक से गॉस्टराइटर चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक बनाएं
    5
    भूत लेखक / संपादक से पूछें कि अध्याय एक अध्याय तैयार करने के लिए आपके लिए रूपरेखा तैयार करता है। वे आपको रास्ते में कुछ सवाल पूछेंगे और आपको कुछ पृष्ठ लेआउट और कवर पेज विचार भेजेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से एक पुस्तक का उपयोग कर एक Ghostwriter चरण 6 का शीर्षक



    6
    अध्याय की रूपरेखा देखें और ghostwriter / editor को अपने इंप्रेशन की रिपोर्ट करें जानकारी, शोध और स्केच से, आपका भूत लेखक / संपादक आपकी पुस्तक का मसौदा तैयार करेंगे। आमतौर पर, यह चरण खंडों में किया जाता है। (यह आपके लक्षित बाजार के लिए सम्मानित लेख पढ़ने और पत्रिकाओं को पढ़ने का एक अच्छा समय है)
  • चित्रा शीर्षक से एक गॉस्टलेखर चरण 7 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक का निर्माण
    7
    ड्राफ्ट की जांच करें और अपने सुधार करें। आपका ghostwriter / संपादक आपके सुधारों को शामिल करेगा और आपके लिए अंतिम संस्करण प्रदान करेगा
  • चित्रा शीर्षक से एक गॉस्टलेखर चरण 8 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक का निर्माण
    8
    अंतिम डिजाइन, पृष्ठ डिजाइन और कवर डिजाइन को मंजूरी दें। भूत लेखक / प्रकाशक डेस्कटॉप प्रकाशन प्रोग्राम के अंतिम संस्करण को प्रिंटर पर स्थानांतरित करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस चरण को समझें। प्रिंटर वर्डपरफेक्ट या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड जैसे वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम से आपकी कार्यपुस्तिका को प्रिंट नहीं कर सकता। सभी पुस्तक प्रिंटर प्रकाशन कार्यक्रमों जैसे क्वार्क एक्सप्रेस और एल्डस पेजमेकर के साथ काम करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक पुस्तक का उपयोग कर एक Ghostwriter चरण 9 का निर्माण
    9
    प्रकाशन के लिए मूल्य अनुमान प्राप्त करें एक बार जब आपका भूत लेखक / प्रकाशक जानता है कि कवर क्या होगा और किताब कितनी पन्नों को ले जाएगा, प्रिंट अनुमान प्राप्त करें और कौन से ग्राफिक्स का उपयोग करें। (यह स्थानीय मीडिया जैसे संचार, समाचार पत्र, रेडियो और टीवी स्टेशनों को संचार भेजने शुरू करने का एक अच्छा समय है)।
  • एक Ghostwriter चरण 10 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    10
    संशोधन के साथ अंतिम पैकेज को ग्राफ़ पर भेजता है ग्राफ़िक अपने ghostwriter / संपादक को "गुड़िया" को मंजूरी के लिए भेजता है "कठपुतली" दिखाती है कि काम किस तरह दिखता है। दोनों इसे स्वीकार करना चाहिए। ग्राफिक ghostwriter / प्रकाशक को अंतिम फीस के बारे में जानने की अनुमति देता है, जो कि हार्ड कॉपी की सटीक संख्या से निर्धारित होता है और अगर कोई शुल्क भुगतान किया जाता है तो अग्रिम मुद्रण उत्पादन होता है
  • एक Ghostwriter चरण 11 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    11
    चार्ट के अंतिम किस्त का भुगतान करें, जो आपको किताबें भेज देगा।
  • युक्तियाँ

    • अतिरिक्त प्रायोजक लागत को कवर करने में मदद कर सकते हैं।
    • हमेशा निरंतर काम करें, इनाम बाद में आएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com