IhsAdke.com

शानदार कहानी से एक चरित्र का नाम कैसे बनाएं

एक चरित्र का नाम बनाना मुश्किल काम हो सकता है, खासकर एक फंतासी कहानी में जहां वर्णों के नामों के पैरामीटर में लगभग कोई प्रतिबंध नहीं है हालांकि, विस्तार पर ध्यान देने के साथ, अपने चरित्र के लिए सर्वश्रेष्ठ नाम ढूंढना एक ऐसा डरावना कार्य नहीं होना चाहिए जैसा ऐसा लगता है एक बार और सभी के लिए नामों की इस दुविधा को हल करने के तरीके को जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें!

चरणों

भाग 1
अपने चरित्र का विश्लेषण

चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं चरण 1
1
अपने चरित्र के गुणों की सूची बनाएं किसी उपयुक्त नाम को खोजने के लिए, अपने चरित्र के गुणों को सूचीबद्ध करके, सबसे हड़ताली से कम से कम प्रभावशाली तक शुरू करें।
  • आदर्श रूप से, आपके चरित्र का नाम आपके मुख्य विशेषताओं से मेल खाना चाहिए, इसलिए संभावित विकल्पों के बीच निर्णय लेने में आपकी मदद के लिए सूची को अपने चरित्र के गुणों के साथ रखें।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र नाम बनाएँ चरण 2
    2
    अपने चरित्र के गुणों पर खोज करें एक बार जब आप अपने चरित्र के गुणों को सूचीबद्ध करते हैं, तो ऐतिहासिक, पौराणिक, या साहित्यिक आंकड़े शोधना शुरू करें जो आपके या कुछ चरित्रों के संभावित गुणों के साथ जुड़े हैं
    • सिर्फ अपनी संस्कृति का इतिहास, मिथकों या साहित्य की खोज न करें, बल्कि अन्य सांस्कृतिक अभिव्यक्तियों की तलाश भी करें। उन संस्कृतियों की खोज करने का प्रयास करें जो आपके चरित्र, स्थानों या आपकी कहानी में होने वाले घटनाओं से संबंधित हो।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र नाम बनाएँ शीर्षक चरण 3
    3
    रचनात्मक संदर्भ बनाएं जब आप कुछ पाते हैं जो आपके चरित्र से संबंधित है, उस तत्व से प्रेरित होने के लिए इसे नाम दें
    • अत्यधिक स्पष्ट होने से बचें अपने प्रेरणा एक अपेक्षाकृत परिचित या अच्छी तरह से ज्ञात स्रोत से आता है, तो कुछ सीधे ऐतिहासिक तत्व, पौराणिक या साहित्यिक चुना से संबंधित के साथ अपने चरित्र के नामकरण से बचें। तो, के रूप में "DALF" या "Randalf" अपने चरित्र का नाम नहीं यदि आप उदाहरण के लिए साहित्यिक मताधिकार "लोर्ड ऑफ द रिंग्स" के एक प्रशंसक रहे हैं, करते हैं।
    • अपने आप को और अधिक सूक्ष्म संघों के लिए प्रेरित करें या एक ऐसा नाम बनाएं जो आपके प्रेरणा स्रोत के रचनात्मक रूप से संबंधित है। उदाहरण के लिए, आप नॉर्स पौराणिक कथाओं के एक कम प्रसिद्ध प्राणी के आधार पर अपने चरित्र का नाम या यहाँ तक कि किसी अन्य भाषा है कि अपने चरित्र में निश्चित गुणवत्ता उदाहरण भी देते हैं से एक शब्द का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन ऐसे विदेशी भाषा के शब्दों से बचने का प्रयास करें जिन्हें आसानी से पहचाना जा सकता है, जैसे कि "बेले" या "पागल"
  • भाग 2
    परिदृश्य का विश्लेषण करना

    चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं चरण 4
    1
    अपने चरित्र और परिदृश्य के बीच संबंधों के बारे में सोचो सावधानी से अपनी कहानी की सेटिंग पर विचार करें और यह कि आपके चरित्र में कैसे फिट होता है। क्या उस परिदृश्य के मूल चरित्र है? क्या आप एक विदेशी हैं? ऊपरी वर्ग? निम्न वर्ग? याद रखें कि आपके द्वारा चुने गए नाम को आपके चरित्र की स्थिति को दर्शाया जाना चाहिए जो आपने बनाई है।
    • उदाहरण के लिए, अगर चरित्र एक निचले दर्जे के कर्मचारी जो हमेशा एक ही स्थान पर रहते थे, एक नाम अपेक्षाकृत आम और भेद के बिना लगता है कि चुनें। इस चरित्र एक फैंसी नाम या "विदेशी" दे दो अपनी कहानी असंगत लग कर देगा, लेकिन पाठक का जोखिम हो सकता पढ़ने में रुचि खो देते हैं।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 5
    2
    नाम सुसंगत रखें निर्णय लें कि आधुनिक या अधिक शानदार नामों का उपयोग करना है या नहीं एक बार जब आपने यह निर्णय किया है, तो वफादार रहें और इसके साथ संगत रहें। । ध्यान रखें कि वर्ण जो समान जातीय संदर्भ को साझा करना चाहते हैं, उनके मिलान वाले नाम होने चाहिए। अन्यथा, यह कहानी में इन पात्रों की विश्वसनीयता कम कर सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी कहानी आर्ट्यिरियन युग के वेल्स में होती है, तो आज भी आपके पात्रों के पास पुराने और मान्यता प्राप्त वेल्श नाम होने चाहिए, जब तक वे किसी विशेष स्थान या सेटिंग से न हों।
    • यदि आप किसी विशेष समूह के बीच विशिष्ट या लोकप्रिय नामों का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें यादृच्छिक रूप से मिश्रण न करें ताकि आप सांस्कृतिक रूप से विशिष्ट नाम मिल सकें, जब तक आपके पास ऐसा करने के लिए एक अच्छा तर्कसंगत विवरण न हो।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 6
    3
    दृश्यों का पता लगाएं। यदि आपकी कहानी एक विशिष्ट ऐतिहासिक अवधि या स्थान पर होती है, तो उस संदर्भ के लिए उपयुक्त नामों पर मेहनती खोज करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी कहानी अमेरिकी नागरिक युद्ध पूर्व युद्ध परिदृश्य में निर्धारित की जाती है, तो उस नाम का चयन करें जो उस समय फिट बैठता है इसलिए, स्पष्ट रूप से विसंगत नामों से बचें, जैसे "ब्रुकलिन" या "किम्बले।"
    • इसी प्रकार, सुनिश्चित करें कि चुने हुए नाम वर्णों की उम्र से मेल खाते हैं एक चरित्र एक बूढ़े आदमी है, तो नाम उस अवधि में लोकप्रिय थे, जिसमें यह पैदा हो गया है, और न समय कहानी जगह आप रह रहे हैं लेता है पर होना चाहिए था के लिए देखो।



  • भाग 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 7
    1
    नाम खोजें। किसी खोज उपकरण में एक चरित्र के लिए संभावित नाम विकल्प पर खोज करें और सुनिश्चित करें कि आपके संभव विकल्प के लिए कोई भी संबंध या अर्थ का कोई ध्यान नहीं है या दुर्भाग्यपूर्ण भी है
    • यदि एक चरित्र का नाम सामान्य लगता है, तो सुनिश्चित करें कि यह किसी से संबंधित नहीं है, जिसे आप नहीं जानते हैं।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 8
    2
    एक विश्वसनीय नाम चुनना सुनिश्चित करें यह ध्यान में रखते हुए कि आप चाहते हैं कि आपके पाठकों को एक विशेष चरित्र का नाम कहने में सहज महसूस हो, ताकि पाठकों के सिर में यह तय हो कि वे अन्य लोगों से उनकी कहानी के बारे में बात करें, फिर एक नाम चुनें जो बड़ी कठिनाई के बिना स्पष्ट किया जा सकता है
    • यदि कोई अनपेक्षित या जटिल कारक है जिस पर एक वर्ण का नाम स्पष्ट किया जाना चाहिए, तो उस संदर्भ में एक संदर्भ नोट शामिल करें जिसमें नाम स्पष्ट किया जाना चाहिए।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र नाम बनाएँ शीर्षक 9
    3
    नाम ज़ोर से कहो कभी-कभी जिस तरह से कुछ चीजें आपके सिर में दिखती हैं या दिखती हैं, वह ज़ोर से बोलने पर अलग होती है।
    • एक नाम चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह अवांछित या परेशान या हास्यकारक कुछ की तरह ध्वनि नहीं करता है
  • चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 10
    4
    बहुत स्पष्ट मत हो उन नामों को चुनने से बचें, जो पारदर्शी तरीके से, भलाई या बुरेपन आदि में प्रकट हो सकते हैं, जिसके लिए यह स्पष्ट और आमतौर पर इस्तेमाल की गई भाषा का आशय है।
    • उदाहरण के लिए, "एंजेलो बुएनो" जैसे किसी चरित्र का नाम न दें और "दानव अल्मेंनेग्रा" नाम के साथ भी एक खराब चरित्र का नाम न दें।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र नाम बनाएँ शीर्षक 11
    5
    अपने पात्रों के नामों में apostrophes का उपयोग करने से बचें। शानदार साहित्य के भीतर यह माना जाता है कि नामों में एपोप्रिफ़्स दर्ज करना एक संसाधन है जो अत्यधिक, साधारण और आम तौर पर घिसरा हुआ है।
    • जब तक आप एक विशेष संस्कृति से प्रेरणा लेते हैं, जो किसी विशिष्ट तरीके से कुछ उपनामों में apostrophes का उपयोग करते हैं, तो इस विशेषता का उपयोग केवल एक चरित्र को "अलग" या "विदेशी" बनाने के लिए न करें।
  • चित्र काल्पनिक चरित्र का नाम बनाएं शीर्षक चरण 12
    6
    बहुत समान नाम न बनाएं उन नामों से बचें जो शैली, गुणवत्ता या ध्वनि में बहुत समान हैं। इससे रीडर के लिए वर्णों के बीच अंतर करना मुश्किल होगा।
    • उदाहरण के लिए, एक ही प्रारंभिक के साथ सभी मुख्य पात्रों का नाम न दें, जैसे मरियम, माइक, मार्क और मौली।
    • ऐसे नामों पर भी ध्यान दें जो कविता या ध्वनि जैसा एक जैसे, जेक, ड्रेक और ब्लेक या मैरी लू अन्ना मैरी
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com