IhsAdke.com

कैसे एक चरित्र बनाने के लिए

क्या आप कभी भी एक पुस्तक, उपन्यास या मंगा लिखना चाहते थे, लेकिन पता नहीं कैसे अपने पात्रों को विकसित करना है? यह जानने का समय है!

चरणों

एक कैरेक्टर स्केच चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि उसका क्या दिखता है अपनी बुनियादी शारीरिक विशेषताओं का निर्धारण करें (यदि आपको समस्याएं आ रही हैं तो मैश गेम सिस्टम का उपयोग करने का प्रयास करें) आवश्यक बुनियादी विशेषताएं हैं: लिंग, आयु, ऊंचाई, त्वचा का रंग, बालों का रंग, बाल की लंबाई, बाल शैली, आंखों का रंग, कपड़े शैली
  • एक कैरेक्टर स्केच स्टेप 2 टाइप करें चित्र शीर्षक
    2
    यदि आप चाहते हैं या जरूरत महसूस करते हैं, कम से कम महत्वपूर्ण चीजें जैसे वज़न, जूता आकार, रक्त का प्रकार, साइन इन करें



  • एक कैरेक्टर स्केच पायथन 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने चरित्र को एक नाम दें नामों की खोज करना मुश्किल हो सकता है। मदद करने के कुछ उपयोगी तरीके यहां दिए गए हैं:
    • नाम जो शांत दिखते हैं: जैसा कि शीर्षक कहते हैं, नामों के बारे में सोचें जो चरित्र से मेल खाते हैं यह नाम चुनने के सबसे कठिन तरीकों में से एक है, लेकिन इसे आसान बनाने का एक तरीका है। इंटरनेट पर बच्चे के नाम वेबसाइटों को खोजें, उनमें से ज्यादातर में नाम की श्रेणियां हैं (जैसे जापानी, अरबी, फ़्रेंच, रूसी, हवाईयन, हिंदू, आदि)। यदि आप चाहते हैं कि आपके चरित्र का ऐसा नाम होना जरूरी है जो जापानी (या किसी भी अन्य कई श्रेणियों) को दिखता है
    • अर्थ के नाम: यह भी मुश्किल है, लेकिन एक अलग तरीके से। नाम बनाने की इस शैली में, एक अच्छी टिप पात्रों व्यक्तित्व के अर्थ पर आधारित है। सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा है कि सबसे अच्छा अर्थ के साथ नाम लगभग चरित्र कभी भी मेल नहीं और कितने लोगों के नाम का अर्थ पता नहीं है, हर कोई उठाता है तुम क्या करने की कोशिश की क्या है।
    • प्रसिद्ध लोगों के आधार पर नाम: इस रणनीति में, आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ चरित्र के नाम को बराबर (या बहुत ही समान लगते हैं) देते हैं जो दर्शाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हमेशा ऐसा नाम नहीं चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आप समस्याओं के बिना ऐसा कर सकते हैं अर्थों के नामों के साथ, हर कोई छिपे हुए अर्थ को पहचान नहीं पाएगा, लेकिन यदि आप नामों का आविष्कार करने का एक बेहतर तरीका नहीं सोच सकते हैं तो यह प्रारूप मदद करता है।
    • पत्रों को फेरबदल करने की विधि: इस पद्धति में आप कुछ शब्द लिखते हैं जो चरित्र का वर्णन करते हैं। अपने व्यक्तित्व पर आधारित शब्दों का प्रयोग करें, जैसे "निर्धारित," "चालाक," "कायर," या "निडर।" उसके बाद वर्ण या स्थान के लिए एक नाम या उपनाम बनाने के लिए शब्द (ओं) के अक्षरों के क्रम को परिवर्तित करें। आपको इन पत्रों का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - वे केवल उस नाम की सोच के आधार के रूप में काम करते हैं जो अच्छा लगता है [पत्र जोड़ने या बाहर करने के लिए स्वतंत्र महसूस] जितने अधिक शब्द आप उपयोग करते हैं, उतना अधिक अक्षर आपको काम करना होगा और आप उनमें से अधिकतर से छुटकारा पा सकते हैं। इस पद्धति का उद्देश्य आपको अपने कुछ पत्रों के आधार पर शब्दों या नामों के बारे में सोचने के लिए है।
    • इसके विपरीत: नाम निर्माण के इस रूप में, आप एक शब्द चुनते हैं - कोई भी शब्द। भूमि के नक्शे और ग्लोब पर आने वाले देशों या शहरों के नामों का उपयोग करने की कोशिश करें आप एक किताब भी खोल सकते हैं और पहले शब्द का उपयोग कर सकते हैं (हालांकि शब्द "है" नाम-निर्माण के लिए वास्तव में अच्छा नहीं है, लेकिन आप शायद अपनी कल्पना का उपयोग करके कुछ सोच सकते हैं)। वह शब्द लिखें और फिर इसे वापस लिखें। इसके बाद, यह विधि पत्रों को फेरबदल की तरह दिखती है, जहां आप अच्छे ध्वनि के साथ एक नाम बनाने के लिए पत्र शामिल करते हैं और बाहर निकाल देते हैं।
  • एक कैरेक्टर स्केच स्टेप 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक प्रशंसनीय चरित्र प्रोफ़ाइल बनाएं: एक प्रशंसनीय चरित्र बनाना जिसके साथ पाठक सहानुभूति और पहचान कर सकता है थोड़ा और चुनौतीपूर्ण है। इसे हल करने के लिए, सबसे स्पष्ट जवाब एक चरित्र प्रोफ़ाइल बनाने के लिए है प्रोफाइल व्यावहारिक हैं और आप गहराई में एक पात्र की नींव बनाने की अनुमति देते हैं और आप आसानी से कहानी को निर्देशित करने के संदर्भ में उनका उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, चरित्र की व्यक्तित्व यह निर्धारित करता है कि वह कुछ स्थितियों में कैसे कार्य करेगा बहुत अधिक सिरदर्द नहीं होने के लिए एक प्रोफ़ाइल कंकाल का प्रयोग करें :) (नीचे दिए पाठ को अपने पसंदीदा पाठ संपादक में पेस्ट करें)।
    • का प्रोफ़ाइल: (चरित्र का नाम)
      • लिंग: रेस: आयु: जन्मदिन: साइन: रक्तचाप: ऊंचाई: मापन: विश्वास / धर्म: शौक: मूल विवरण: ------------------ वर्तमान परिवार> जन्म स्थान> ऐतिहासिक, संदर्भ> घर> संपत्ति, श्रृंगार, गहने, आदि > जानवर --------------------
      • शारीरिक विवरण> बाल शैली> आंखें> शरीर> शारीरिक स्थिति> निशान, निशान, टैटू> कपड़े
      • व्यक्तित्व>> नापसंद क्या आप की तरह> आशंका> लक्ष्य> शौक> व्यवसाय> पसंदीदा भोजन> भोजन आप पसंद नहीं करते> सबसे मूल्यवान संपत्ति (महत्व या भावनात्मक मूल्य)> बात करने के लिए जिस तरह से> मनोवैज्ञानिक हालत> व्यवहार> स्वास्थ्य> सामाजिक समस्याओं और अन्य दबावों> रिश्ते (जिनके साथ और लोगों को किस तरह)> विश्वासों> अंधविश्वास> नैतिक मूल्यों> सकारात्मक विशेषताओं> नकारात्मक विशेषताओं> चरित्र> अन्य ------------
      • कौशल> भौतिक विज्ञान> जादू> अन्य (प्रोफ़ाइल मूल रूप से एक उपयोगी और व्यावहारिक दस्तावेज़ बनाने के द्वारा कुछ परिवर्धन के साथ क्रांति प्यार टीम Neoshaman द्वारा बनाई गई। Neoshaman बहुत धन्यवाद!) अगर वहाँ एक क्षेत्र है जहाँ आप (जैसे, जादुई क्षमता की आवश्यकता नहीं है , जाति, आदि) या यह अपने चरित्र पर लागू नहीं होता, बस उपेक्षा या लिखने "कुछ नहीं।" यदि आपको उस क्षेत्र की आवश्यकता है जो यहां नहीं है, तो इसे जोड़ना बेझिझक। चरित्र सभी के बाद तुम्हारा है
  • युक्तियाँ

    • ऐसे नामों का उपयोग न करें जो बहुत प्रसिद्ध नाम के समान हैं।
    • नामों के दिलचस्प अर्थों के लिए प्राचीन किंवदंतियों की खोज करने की कोशिश करें (नॉर्डिक पौराणिक कथाओं का प्रयास करें, हालांकि ग्रीक और जापानी में भी अच्छी सामग्री है)
    • जब तक आपका काम बहुत ही कम उम्र के दर्शकों (12 साल या उससे कम) के लिए नहीं है, जैविक तथ्यों से बचने के लिए न सिर्फ इसलिए कि वे लिखना मुश्किल हो सकते हैं हर कोई मासिक धर्म या निर्माण होता है, जब तक कि चरित्र एक इंसान नहीं है। ये तत्व पाठ को अधिक वास्तविक बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com