IhsAdke.com

अपनी आस्तीन शैली कैसे विकसित करें

अगर आप मंगा की दुनिया में नए हैं, तो आप सोच सकते हैं कि हर मंगा आदमी एक समान तरीके से खींचता है - बड़ी आँखें, त्रिकोणीय नाक, और जबड़ा जब अक्सर मंगा कहती है तो जबड़े की ओर इशारा करते हैं। हालांकि, यदि आप मंगा से अधिक परिचित हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक प्रमुख मंगाका की कलात्मक शैली में अनोखी विशेषता और आकर्षण है जो इसे दूसरों से अलग करता है यदि आप विशेष रूप से मंगा को चित्रित करने के बारे में गंभीर हैं, और सामान्य रूप से कॉमिक्स, तो अपनी खुद की शैली विकसित करना महत्वपूर्ण है

चरणों

अपनी खुद की शैली का विकास करें शीर्षक चरण 1.jpg
1
वास्तविक रूप से आकर्षित करना सीखें मंगा, एक कला शैली के रूप में, वास्तव में यथार्थवाद का एक सरल और अतिरंजित संस्करण है - अपनी खुद की शैली विकसित करना यह चुनने का मामला है कि कौन सा अनुपात बदलना है और कौन सा विवरण भूलना है यदि आप वास्तविक रूप से नहीं आकर्षित कर सकते हैं, तो आप नहीं जान पाएंगे कि आप वास्तव में क्या कर रहे हैं या क्यों
  • अपनी खुद की शैली चरण 2.पीएनजी विकसित करें
    2
    प्रसिद्ध आस्तीन की शैलियों का अध्ययन और तुलना करें आप अध्ययन कर रहे मंगा के लिंग और लक्षित ऑडियंस का पता लगाएं और उन लेखकों की शैलियों की तुलना करें, जिनके पास एक समान शैली और लक्ष्य दर्शकों की संख्या है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह जानने का प्रयास करें कि लेखक ने कुछ विशेषताओं को अधिक या अधिक सरल बनाने या सरल बनाने का फैसला क्यों किया है और ये शैलियां जनता के साथ सफल क्यों हैं जिस मंगा आप पढ़ रहे हैं वह जरूरी नहीं है कि आप को पसंद करें - सिर्फ एक ही लोकप्रिय है।
  • अपनी खुद की शैली को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 3.पीएनजी टाइप करें
    3
    ध्यान रखें कि आप क्या आकर्षित करना चाहते हैं और आपको क्या करना मुश्किल या समय लेने के लिए समय लगता है। हालांकि आपको इसका उपयोग अपने वृद्धि की उपेक्षा करने के लिए एक बहाना के रूप में नहीं करना चाहिए, एक शैली जो सरल या कुछ तत्वों को निकालती है जो आपको आकर्षित करने में मुश्किल होती है, आपको लाभ हो सकती है।
  • अपनी खुद की शैली चरण 4.पीएनजी विकसित करें
    4



    अपने लिंग और लक्ष्य दर्शकों को समझें जैसा कि आप चरण 2 में देख सकते हैं, यथार्थवाद एक बच्चों की कॉमेडी में आपकी मदद नहीं करता है, लेकिन अगर आप वयस्कों के लिए डरावनी कहानी बना रहे हैं तो यह आपकी मदद कर सकता है। विस्तार और अतिशयोक्ति के स्वीकार्य स्तर दर्शकों और लिंग के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • अपनी खुद की शैली का विकास करें शीर्षक चरण 5png
    5
    विशेषता के लिए कमरे छोड़ दें जितना अधिक आप सरल करते हैं, उतना कठिन होगा कि आप अपने चरम तरीकों के बिना बिना अपने पात्रों के स्वरूप को विविधता प्रदान करें। पात्रों को भेद करने और उन्हें चिह्नित करने के लिए शारीरिक विशेषताओं महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी शैली में सभी वर्णों के लिए एक ही चेहरे को पहनना शामिल नहीं है।
  • अपनी खुद की शैली चरण 6.पीएनजी विकसित करें
    6
    मंगा की पाठ में यथार्थवाद के स्तर पर काम करें, जो आप चित्रित कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप शानदार मंगा लिख ​​रहे हैं, तो कोई भी असली तत्वों से परेशान नहीं करेगा, लेकिन एक बहुत ही अजीब रूप आपको एक वास्तविक मंगा में रीडर के सामने बदनाम करेगा।
  • अपनी खुद की शैली का विकास करें शीर्षक 7.jpg
    7
    अभ्यास! जितना अधिक आप अपने डिजाइन का अभ्यास करेंगे, उतना ही आपकी शैली का विकास होगा। शायद यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है असली मंगा बनाने से पहले आपको अपनी शैली की गेज की ज़रूरत है, अन्यथा शैली में असंगतता (जहां से आप अपना दिमाग बदलते हैं) को ढेर करना शुरू हो जाएगा - और आपके पाठकों को निश्चित रूप से ध्यान दिया जाएगा कि उनकी शैली में भारी बदलाव हो रहा है, भले ही क्रमिक हैं
  • युक्तियाँ

    • मंगा पारंपरिक शैली में विशुद्ध रूप से बनाया जा सकता है, लेकिन कई काटने वाले मंगाक उत्पादन प्रक्रिया में कंप्यूटर का उपयोग करते हैं। यदि आप वास्तव में एक मांगकांग बदल रहे हैं, तो उदाहरण के विभिन्न तरीकों की तलाश करें और टोन या रंग जोड़ दें
    • मंगा से परे कला की अन्य शैली की शैली एस्ट्रो बॉय के लेखक, ओसामु तेज़ुका को अक्सर "मंगा की भगवान" के रूप में जापान में सम्मानित किया जाता है - और उनकी कला शैली को डिज्नी एनिमेशन से प्रेरित था।

    आवश्यक सामग्री

    • कला सामग्री (एक पेंसिल, इरेज़र, शीशर, और स्क्रैच नोटबुक आपको अभ्यास करने की आवश्यकता होनी चाहिए।)
    • मंगा और / या एनीमे अध्ययन करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com