IhsAdke.com

लोगों को कैसे बताएं कि आप अपना प्रथम नाम रखेंगे I

कई महिलाएं शादी करते समय उनके नाम नहीं बदलती हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि लोगों का पूर्वाग्रह गायब हो गया है। आप दुनिया से कैसे संपर्क करते हैं कि आप अपने पति का नाम नहीं अपनेंगे?

चरणों

  1. 1
    पहचानो कि जिस नाम के साथ आप पैदा हुए थे, वह कई देशों में परंपरा के खिलाफ है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना मन बदलना चाहिए - निर्णय अभी भी तुम्हारा है हालांकि, आगे बढ़ने से पहले आपको देखने के मूल बिंदुओं को समझना होगा।
  2. 2
    अपना नाम रखने के अपने फैसले के बारे में खुला और आत्मविश्वास रखें। आप इस निर्णय में अकेले नहीं हैं महिलाएं विभिन्न कारणों से उनके जन्म के नाम रखने का विकल्प चुनती हैं। स्थापित करियर या महिलाओं के पुराने कम नाम बदलने के लिए, क्योंकि वे पहले से ही उनके प्रथम नाम के साथ एक प्रतिष्ठा की स्थापना की है, और नाम बदलने के लिए मान्यता है कि पहले से ही जीत लिया है में बाधा हो सकती है लगता है कि शादी करने वाली महिलाओं को। उदाहरण के लिए: जब आप पिछले काम के लिए एक संदर्भ देते हैं, एक औरत है जो उसका नाम बदल दिया गया है वर्ष मायके का नाम का उपयोग करने के लिए कह करना होगा, और इस असुविधा पैदा कर सकता है, पुराने सहपाठियों के बाद से और शिक्षकों के लिए अपने नए पहचान नहीं होगा उपनाम। नाम व्यक्ति की पहचान का एक हिस्सा है, और कई महिला अपनी पहचान बनाए रखने के लिए चुनती हैं - वैवाहिक स्थिति की परवाह किए बिना। शादी की पारंपरिक अवधारणा में पति या पत्नी के साथ एक आम पहचान शामिल है नाम तुम्हारा है यह आपकी पहचान और विरासत का एक हिस्सा है, और यदि आप चाहें तो इसे रखने का आपको हर अधिकार है आपके विश्वासों की एक स्पष्ट और दृढ़ समझ आप दूसरों के खिलाफ विश्वास के साथ इस निर्णय लेने और इसे बचाने में मदद करेंगे।
  3. 3
    अपने विकल्पों का वजन आप पति का नाम कानूनी रूप से अपनाने कर सकते हैं, लेकिन पेशेवर और सामाजिक उपयोग के लिए अपना पहला नाम रख सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपना नाम कानूनी रूप से नहीं बदलते हैं, तो आप अब भी पारिवारिक घटनाओं में पति का नाम इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्हें अंतर भी नहीं पता होगा - जब तक कि उन्हें रविवार बारबेक्यू पर अपना पहचान पत्र नहीं दिखाना है हालांकि, आपको प्रत्येक व्यक्ति को गोपनीयता के लिए अपना पहला नाम रखने के अपने फैसले से अवगत करना चाहिए, और यदि आप सुनते हैं कि कोई आपको इसके लिए कहता है, तो आपको स्वाभाविक रूप से कार्य करना चाहिए आप अपने पति का नाम मध्य नाम के रूप में भी अपन सकते हैं - या फिर, प्रथम नाम को मध्य नाम के रूप में रखें।
  4. 4
    अपने पति के साथ अपनी योजना पर चर्चा करें और अपने फैसले की घोषणा दुनिया से करें। यदि आप एक रिश्ते के बारे में समान मूल्यों को साझा करते हैं, तो वह आपके फैसले का सम्मान कर सकता है और उसमें कुछ देख सकता है जो आपको एक मजबूत व्यक्ति बनाता है, जो विवाह के लिए ताकत और ताकत लाता है। बच्चों को इस समय होने की संभावना पर चर्चा करें, क्योंकि आपको यह फैसला करना होगा कि बच्चों को किस उपनाम देना है (लोग पूछेंगे)। अगर ऐसा कुछ है जो वे असहमत हैं, तो निर्णय की घोषणा से पहले इसे संबोधित किया जाना चाहिए। यह जरूरी है कि जब आप अपने जीवन के इस नए अध्याय को शुरू करते हैं तो आप उसी पृष्ठ पर होते हैं।
  5. 5
    अपने माता-पिता और तुम्हारा बताओ यदि आप अधिक परंपरागत हैं, तो आपको अपने फैसले, या प्रतिरोध के लिए सहायता मिल सकती है। ध्यान रखें कि आपको खुद को किसी को भी सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है उनकी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए उनकी योजनाओं का सम्मान करने की उम्मीद है।



  6. 6
    शांति के न्याय के बारे में पूछो, न कि आपको "श्री। (या डीजे भी) यह घोषणा करने के लिए कि आप और आपके पति दोनों को अपने स्नातक नामों के नाम से जारी रखा जाएगा। शब्द का प्रसार करने के लिए एक उत्कृष्ट समय है, ताकि हर कोई इसे कैसे बुलाना चाहता है।
  7. 7
    सुनिश्चित करें कि उनके नाम वैवाहिक प्रमाणपत्र (जैसे घर के कृत्य) के साथ विवाह प्रमाणपत्र या किसी अन्य दस्तावेज़ पर ठीक से दिखाई देते हैं। जिस तरह से नौकरशाही काम करती है, उसे बदलने के बजाय एक नाम रखना आसान होता है किसी दस्तावेज़ को हस्ताक्षर करने से पहले सभी त्रुटियों को ठीक करें
  8. 8
    इसे कागज पर रखो मेहमानों के लिए आपके धन्यवाद कार्ड पर, पूर्ण नामों को प्रिंट करें, आपका और आपका पति दोनों।
  9. 9
    अपने और आपके पति के नाम, पता और फोन नंबर के साथ कुछ व्यवसाय कार्ड छापने पर विचार करें - खासकर यदि आपने हाल ही में स्थानांतरित किया है या स्थानांतरित किया है एक धन्यवाद-पत्र, या यदि उचित हो, निमंत्रण और घोषणाओं को एक साथ रखो। बहुत से लोग अपने कैलेंडरों और पता पुस्तिकाओं को अपडेट करने का अवसर का उपयोग करेंगे। कार्ड पर अपना पहला नाम देखकर आपको यह बताने में मदद मिलेगी कि उन्हें आपको कैसे कॉल करना चाहिए।

युक्तियाँ

  • स्पष्ट और सुन्दर रहें, लेकिन यदि आप अपने फैसले या रिश्ते की वैधता पर सवाल उठाते हैं तो फर्म खड़े होने के लिए तैयार रहें। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को संदेह नहीं करते कि आपने अपना नाम बदल दिया है या नहीं।
  • गलतियों को स्वीकार करें, खासकर पहली बार और अजनबियों के साथ। इन पलकों को माफ़ कर दीजिए और उन्हें अनुग्रह से सही कर दें, यह जानकर कि इस संबंध में सबसे ईमानदार गलतियाँ सामाजिक रीति-रिवाजों के वर्षों पर आधारित हैं।
  • अपना नाम नहीं बदलना चुन कर, आप कुछ कागजी कार्रवाई और नौकरशाही बचाते हैं। आपको कई नामों में अपना नाम बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको बैंक को सिर्फ नाम बदलने के बारे में बताने के लिए कॉल करने की आवश्यकता नहीं है - लेकिन अगर आप अपने पति को खाता धारक के रूप में शामिल करना चाहते हैं, तो आप इसे किसी भी समय बाद में कर सकते हैं।
  • अन्य इन्वेंट्री दस्तावेज़ों के साथ एक इच्छा को अपडेट या लिखना न भूलें। जब आपके मरने पर आपके परिवार की आवश्यकता होगी सौभाग्य से, आप अधिक कागजी कार्यवाही को बचाएंगे क्योंकि आपको पहले से ही मौजूद ग्रंथों और दस्तावेजों में नाम बदलना नहीं होगा।
  • जब कोई गलती कानूनी दस्तावेज़ में की जाती है, साइन इन नहीं करें, जब तक त्रुटि ठीक नहीं होती है। यह किसी भी महत्वपूर्ण त्रुटि के लिए रखता है, न कि उसका नाम।
  • निर्णय लें कि शादी करने से पहले आप और बच्चों के लिए क्या करेंगे। आप भविष्य में घर्षण से बचना चाहेंगे यदि आपका पति अपने बेटे का नाम देना चाहता है
  • यदि आपके बच्चे के समान उपनाम नहीं है, तो आप और उनके बीच संबंधों के बारे में प्रश्नों के लिए तैयार रहें। जब अन्य देशों में यात्रा करते हैं, तो आपके पासपोर्ट के साथ अपने बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र की एक कॉपी लेना एक अच्छा विचार है, क्योंकि आपके पासपोर्ट आपके बच्चों की संबद्धता नहीं दिखाते हैं इससे कुछ समस्याएं हो सकती हैं
  • यदि आपके परिवार का नाम दुर्लभ है, तो अधिक लोग इसे रखने की आपकी इच्छा समझेंगे। यह भी सच है कि अगर आपके पति का नाम अजीब है या उसके नाम से मेल नहीं खाता है। मारिया पिंटो मारिया पिंटो डो रिगो से बेहतर है।
  • जो कर्मचारी कंपनी की जानकारी का ख्याल रखता है, उनको सूचित करें यदि आप जिस जगह पर काम करते हैं वह इस तरह का समर्थन है। जब आप शादी करेंगे, तब वे आपकी ईमेल, कंप्यूटर और फ़ोन नंबर बदल देंगे, ताकि जब आप वापस आ जाएं तो सबकुछ सही हो।

चेतावनी

  • इसे व्यक्तिगत रूप से न लें जब लोग मानते हैं कि इसका नाम बदल गया है, खासकर अजनबी और परिचितों के साथ। दूसरों की प्रतिक्रियाओं के साथ प्रतिक्रिया न करें मजेदार हो
  • किसी भी कंपनी - जैसे बीमा कंपनियों और स्वास्थ्य योजनाओं के मामले में शादी प्रमाण पत्र की एक प्रति है - अपनी वैवाहिक स्थिति या आपके अंतिम नाम पर सवाल करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com