IhsAdke.com

आपकी साथी के बच्चों की मां के साथ कैसे व्यवहार करें

नाटक को अपने जीवन को बर्बाद मत करो! हमारे माता-पिता के समय (आप 25 साल से अधिक होने पर), जोड़ों में एक समान रणनीति होती है: किसी को ढूंढना, प्यार में पड़ना, डेटिंग करना, शादी करना, बच्चों का होना, अवकाश ग्रहण करना, और कुछ तटीय शहर में जाना। चीजें इतनी सरल नहीं हैं ये दिन अलग माता-पिता के परिवार के शासन के साथ, आधुनिक महिला की नई स्थितियों का सामना करना पड़ता है, उदाहरण के लिए, अपने साथी के पिछले परिवार के साथ कैसे एकीकृत किया जाए।

कई परिस्थितियों में मां बहुत ग्रहणशील नहीं होती है। आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगता है और जो भी उसके मुंह से बाहर आता है वह आपके और आपके रिश्ते पर जहर का असर डालता है। इसे अपनी आत्माओं को हिलाएं मत!

चरणों

चित्र शीर्षक वाली बेबी मामा ड्रामा चरण 1 के साथ डील
1
याद रखें कि मां एक औरत है, तुम्हारी जैसी भावनाओं वाला एक व्यक्ति यह स्वीकार करना मुश्किल है, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ परिस्थितियों में, माता वास्तव में बच्चे के पिता को प्यार करती है / "प्यार करती है" कई महिलाएं सोचती हैं कि वे अपने बच्चे के पिता से शादी करेंगे, लेकिन अकेले मां बनने के लिए खत्म हो जाएंगे। शायद यही कड़वी जहर का कारण है जो मां फैल जाती है। रिश्ते के बारे में अपने साथी से बात करें, वह गर्भावस्था और रिश्ते के बारे में कैसे महसूस करता है, क्योंकि इससे आप मां और उसके साथी को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
  • वहाँ भी महिलाओं की स्थिति है जो साथी रखने के लिए गर्भवती हो जाती है और इसको समझने का कोई तरीका नहीं है। तो कोशिश करना बंद करो
  • बेबी मामा ड्रामा चरण 2 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    समझें कि मां (शायद) कहीं भी नहीं जा रही है बैठने और सोचने में बहुत मूर्खता है, "अगर वह यहां नहीं थी, तो सब कुछ आसान हो गया होता! अगर वह सिर्फ हिरासत छोड़ देगी ..." हाँ, यह नाटक के संबंध में आसान होगा, लेकिन जाग उठा वह ऐसा नहीं करेगी, इसलिए इसके बारे में सोचना बंद करो।
  • चित्र शीर्षक बेबी मामा ड्रामा के साथ डील चरण 3
    3



    यदि संभव हो, तो माँ से बात करने की कोशिश करें समझाओ कि आप उसे बदलने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, कि आप उस बंधन के अस्तित्व को पहचानते हैं जिसे उसके बीच, बच्चे और उसके साथी के बीच नहीं तोड़ा जा सकता है। इससे आप दोनों के बीच तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है। अधिकांश माताओं को घुसपैठिए के रूप में एक और "मां आंकड़ा" दिखाई देता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वह जानती है कि आप अपने घर ठीक से आयोजित करेंगे, लेकिन यह बच्चा अभी भी पता होगा कि मां कौन है
  • चित्र शीर्षक वाली बेबी मामा ड्रामा चरण 4 के साथ डील
    4
    जब सब कुछ विफल रहता है, तो अपने साथी को समस्याएं हल करने दें। अगर माँ आपको कुछ परेशान करती है, तो लड़ाई शुरू न करें। यह रवैया तत्काल गड़बड़ी बयान से मिलेगा कि "आप मां नहीं हैं और आपको बच्चे के जीवन में क्या होता है इसके बारे में कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है।" याद दिलाया जा रहा है कि, अंत में, बच्चे तुम्हारा नहीं हैं, यह आपके सौतेली माँ की अहंकार के लिए एक झटका हो सकता है। जब ऐसा कुछ होता है, तो स्थिति को प्रबंधित करने के लिए अपने साथी से पूछें। उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं और उसे किसी भी तरह से अपने साथ सोचना पसंद करते हैं। यदि आप मां के साथ बहस करते हैं, तो वह आपके साथी के साथ बहस करेगी, आप उसके साथ निकलेंगे, वह शिकायतों से दूर जाएंगे और रिश्ते का अंत होगा। संचार आवश्यक है
  • बेबी मामा ड्रामा चरण 5 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    प्रकट करें कि आप कैसा महसूस करते हैं आपकी भावनाओं को उतना ही महत्वपूर्ण और मान्य है जितना उनका तथ्य यह है कि आप मां नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं कि बच्चे के साथ स्थिति कैसे प्रबंधित है। अगर वह सचमुच रिश्ते को समाप्त करना चाहता है, तो ये परिवर्तन करने के लिए तैयार होंगे। सब के बाद, एक रिश्ता मतलब है कि दोनों पार्टियों की भागीदारी है
  • युक्तियाँ

    • अब के बारे में चिंता "और अगर" कहीं नहीं जाता है
    • अगर आपको लगता है कि आपका साथी बच्चों के बारे में गलत फैसला कर रहा है, तो उनकी भावनाओं का पर्दाफाश करें और उन्हें समझें कि उनका जीवन आपकी प्रभावित करता है।
    • आपका कर्तव्य है कि आप अपने, अपने साथी और उसके बच्चों की देखभाल करें। नाटक में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि यह केवल नाटक को नीचे लाएगा। यदि आप अपने साथ अच्छी तरह से नहीं हो सकते, तो आप किसी को कैसे मदद कर सकते हैं?
    • आपके साथी और आपकी मां के साथ दोनों के लिए संचार आवश्यक है उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं, आपकी भूमिका की पुष्टि करें और उनकी पहचान करें।
    • अपनी मां के साथ सहानुभूति की कोशिश करो अपनी भावनाओं को समझने की कोशिश करें और आप ऐसा क्यों करते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी मां के साथ चिल्ला बहस में मत पड़ी। यह केवल सभी पार्टियों के बीच और समस्याएं पैदा करेगा
    • अपने साथी के लिए चीजें तय करने की कोशिश मत करो। जब कुछ होता है, तो अपनी मां को फोन करने के लिए जल्दी मत करो - उसे बताएं कि आप स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं और उसे निर्णय लेते हैं
    • बच्चों की मां होने की कोशिश मत करो यदि मां अभी भी मौजूद है, तो उसकी जगह का सम्मान करें और उसे गर्व करें।
    • जिस तरह से आप अपने आप को व्यक्त करते हैं, उसके बारे में सावधान रहें अपमानजनक शब्दों, टोन और संदर्भ से सावधान रहें आप चाहते हैं कि आपकी भावनाओं को ध्यान में रखा जाए, लेकिन अपने साथी के चेहरे पर अपनी उंगली को इंगित न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com