IhsAdke.com

जब आपके माता-पिता अपने प्रेमी की तरह न हों तब कैसे संभालना है I

यह एक शादी की योजना बनाने के लिए बहुत निराशाजनक है - और एक साथ जीवन - जब आपके माता-पिता आपके मंगेतर को पसंद नहीं करते हैं आप बहुत नकारात्मकता के बिना स्थिति का सामना कर सकते हैं, और पता है कि इसमें सभी के साथ निपटने के तरीके हैं। अपने माता-पिता की चिंताओं को समझकर और अपने भावी पति से बात करना शुरू करें। फिर स्थिति ठीक करने का प्रयास करें, लेकिन अगर यह संभव नहीं है, तो हर किसी को शांति में जीने का सबसे अच्छा तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
माता-पिता की चिंताओं को समझना

अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
पूछो क्या आपको परेशान करता है यदि आपको अभी भी अपने माता-पिता के अपने मंगेतर के नापसंद के कारण नहीं पता है, तो पूछें जब आप जानते हैं कि आपको क्या परेशान है, तो आप स्थिति का समाधान करने के लिए अगले कदम उठा सकते हैं और उम्मीद है कि सभी के बीच के संबंध में सुधार होगा।
  • "माँ, पिताजी, मुझे पता है कि आप मेरे मंगेतर को बहुत पसंद नहीं करते हैं, लेकिन मुझे समझ में नहीं आ रहा क्यों क्या हम इस बारे में बात कर सकते हैं? " यह विषय के निकट आने का एक मुख्य उद्देश्य है।
  • या आप अधिक प्रत्यक्ष हो सकते हैं और पूछ सकते हैं, "आप मेरी मंगेतर क्यों नहीं पसंद करते?"
  • जब आपके माता-पिता अपने मंगेतर को नापसंद करें चरण 2
    2
    निजी में बात करें यह समझना आसान है और अपनी उपस्थिति के बिना अपने माता-पिता के बारे में अपने माता-पिता की राय बदलने की कोशिश करें, साथ ही इस मुद्दे को हल करने के लिए हर किसी को अधिक आरामदायक बनाएं।
    • आपको अपने साथी के परिस्थितियों को छुपाने की ज़रूरत नहीं है कुछ कहो "मैं अपने माता-पिता से आपसे अपनी भावनाओं को समझने के लिए बात करूँगा आप अभी ठीक नहीं होंगे। "
    • सुनो अपने माता-पिता को क्या कहना है पता करें कि समस्या वित्तीय स्थिति से संबंधित है, भविष्य के लिए योजना, व्यवहार, विश्वास, परिवार की पृष्ठभूमि या अन्य कारक
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    समूहों में बात करें अकेले अपने माता-पिता से बात करने के बाद, उनके और अपने मंगेतर के साथ स्थिति पर चर्चा करें एक खुली और ईमानदार बातचीत करें और अपने माता-पिता की राय से पूछें कि स्थिति का सकारात्मक समाधान देने के लिए क्या करना है।
    • एक तटस्थ स्थान चुनें जैसे कि पार्क या रेस्तरां किसी सार्वजनिक स्थान पर जोर देने की संभावना कम है
    • जब बैठक का संचार करते हैं, तो कहते हैं "चलो सब बैठते हैं और इस स्थिति को हल करने के लिए बात करते हैं" शांत रहें, लेकिन यह बताते हुए दृढ़ रहें कि शादी की योजनाएं नहीं बदली हैं और आपको सर्वसम्मति तक पहुंचने की आवश्यकता है।
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    सुरक्षा संचारित करें कभी-कभी माता-पिता अपने बच्चों द्वारा चुने हुए व्यक्ति के बारे में चिंतित होते हैं क्योंकि वे सिर्फ उनकी खुशी चाहते हैं। अपनी पसंद के बारे में बात करें और उन्हें आश्वासन दें कि चिंता का कोई कारण नहीं है यह वार्तालाप भय को कम कर सकता है और उन्हें अपने मंगेतर के शौकीन बना सकता है
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "आपने मुझे बहुत अच्छी तरह से उठाया, मुझे आशा है कि आप निर्णय लेने के लिए मेरे फैसले पर विश्वास करेंगे। मुझे पता है कि मैं सही चुनाव कर रहा हूं और मुझे यकीन है कि मेरा मंगेतर और मुझे एक साथ बहुत खुशहाल जीवन मिलेगा। "
    • या आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि आप मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं अपने मंगेतर को एक मौका दें, मुझे यकीन है कि आपके बारे में उसके बारे में क्या बदलाव होगा। "
  • विधि 2
    स्थिति को ठीक करने की कोशिश कर रहा है

    आपके माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    1
    तटस्थ रहें अपने माता-पिता और अपने मंगेतर के बीच टकराव पर पक्ष लेने से बचें दूसरे पक्ष को धोखा देने के अलावा, स्थिति इससे भी अधिक खराब हो सकती है। करने के लिए सबसे अच्छी बात तटस्थ रहना है और दोनों पक्ष जानते हैं कि आप सभी की भावनाओं का सम्मान करते हैं।
    • नरम करने के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि हर किसी को अपनी भावनाओं से निपटना होगा। चलो थोड़ी देर शांत करने की कोशिश करो और सॉर्ट करें। "
    • "या मुझे या उन्हें" ब्लैकमेल द्वारा दूर न करें "मैं आपको अपने दिल के नीचे से सबको प्यार करता हूं, और मुझे पता है कि हम इस समस्या को हल कर सकते हैं या कम से कम सद्भाव में रहना सीख सकते हैं।"
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कोप का शीर्षक चित्र 6
    2
    ईमानदार रहो आप अपने मंगेतर को इस धारणा को भी पारित करना चाह सकते हैं कि आपके माता-पिता उसे पसंद करते हैं या अपने माता-पिता से छिपाते हैं जो आप करते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि सभी के साथ ईमानदार होना चाहिए।
    • आप अपने मंगेतर को बता सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि आप मेरे माता-पिता से प्यार करते हैं, लेकिन वे आपको इतना पसंद नहीं करते हैं मुझे उम्मीद है कि यह समय के साथ बदल जाएगा। "
    • या आप अपने माता-पिता को बता सकते हैं, "मुझे पता है कि आप मेरी मंगेतर को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन हम प्यार में हैं और हम शादी करना चाहते हैं। मैं आपसे लड़कों के बीच एक झगड़ा नहीं करना चाहता हूं। "
    • जल्द ही या बाद में सच्चाई प्रकट होती है, इसलिए स्नोबॉल प्रभाव से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके, मेज पर पत्ते डाल देना सबसे अच्छा होता है
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर से नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    3



    मध्य जमीन तक पहुंचने का प्रयास करें आपके माता-पिता और आपके मंगेतर के पास कभी भी करीबी रिश्ता नहीं हो सकता है, लेकिन वे एक व्यवहार्य मध्य मैदान पर आ सकते हैं। सद्भाव में रहने के तरीके के बारे में आम सहमति पर पहुंचने के लिए हर किसी से बात करें
    • अपने माता-पिता को ऐसा कुछ बताएं जैसे, "मुझे पता है कि आप पूरी तरह से जेम्स को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन जल्द ही हम एक परिवार बन जाएंगे, चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं। हमें संभवत: सर्वोत्तम तरीके से आगे बढ़ने का तरीका ढूंढने की आवश्यकता है। "
    • कुछ मामलों में, माता-पिता को दुल्हन को जानने के लिए बेहतर तरीके से मदद मिल सकती है। दूसरों में, जरूरत के मामलों से संपर्क सीमित करना बेहतर होता है
  • विधि 3
    एक असाध्य अस्वीकृति के साथ काम करना

    अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    1
    अपनी स्थिति स्पष्ट करें यदि आपने सब कुछ करने का प्रयास किया है और अपने माता-पिता को अपने मंगेतर को स्वीकार करने के लिए कोई बहस नहीं है, तो अपने विकल्पों में दृढ़ रहें। इसे स्पष्ट कर दें कि उनकी अस्वीकृति आपके साथी के लिए आपके प्यार को नहीं बदलेगी और व्यक्ति के साथ आपकी जीवन योजनाओं को नहीं बदलेगा।
    • कुछ कहो "माँ, पिताजी, यह मेरी पसंद है, आपकी राय मेरे निर्णय को बिल्कुल भी नहीं बदलेगी मुझे खेद है आप उस व्यक्ति को स्वीकार नहीं कर सकते जिसे मैं प्यार करता हूँ। मैं भी तुमसे प्यार करता हूं। "
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कोप नामित चित्र 9
    2
    यदि आवश्यक हो तो शादी के लिए योजनाओं को समायोजित करें बड़े दिन की योजना में निश्चित तौर पर उनके बदसूरत सामना वाले माता-पिता को पूर्ण समारोह में शामिल नहीं किया जाता है - या इससे भी बदतर, उनकी अनुपस्थिति वास्तविकता को अनदेखा न करें: हर कोई आप के समान खुशी के साथ शादी नहीं देखता यदि आवश्यक हो, अनावश्यक बातचीत या अपने माता-पिता की उपस्थिति में शामिल होने की संभावना को सीमित करने के लिए आवश्यक समायोजन करें।
    • अगर समारोह केवल आपके नागरिक और आपके मंगेतर के बीच असंगति के कारण नागरिक है, उदाहरण के लिए, और आपके माता-पिता परेशान हैं कि आप परंपराओं का पालन नहीं करते हैं, उन्हें भाग लेने के लिए मजबूर न करें। कहो, "याद रखें, नोटरी कार्यालय में समारोह 2:00 बजे है। यदि आप जाने का निर्णय लेते हैं तो मैं आपकी जगह को बचाऊंगा और मैं ईमानदारी से आशा करता हूं कि आप वहां हैं। "
  • आपके माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    3
    पारिवारिक जीवन को प्रबंधित करने की योजना बनाएं एक बार शादी करने के बाद, आपको अपने पति और अपने माता-पिता के बीच परेशान रिश्ते से निपटना होगा। ईमानदारी, खुला संचार और कुछ समायोजन शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व का रहस्य हैं। एक अधिक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाने की कोशिश करें और जब आवश्यक हो तो कुछ शानदार सीमाएं लगा दें।
    • उदाहरण के लिए, अकेले परिवार के सम्मेलनों में जाएं, या इसे पहले ही स्पष्ट कर दें कि आप और आपका साथी बहुत लंबा नहीं ले पाएगा यदि मूड समय-सारिणी से पहले बदल जाता है तो बाहर आने की रणनीति तैयार करना भी महत्वपूर्ण है।
  • विधि 4
    अपने साथी के साथ स्थिति से निपटना

    अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    1
    बात करें। अपने मंगेतर को अपने माता-पिता के घृणा की वजह से होने वाली समस्याओं को नज़रअंदाज़ या नकारने का प्रयास न करें - इस संबंध का उपयोग संबंधों को और मजबूत करने के लिए करें। अपनी भावनाओं और चिंताओं के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें, समस्याओं के समाधान की तलाश करने के लिए उसे क्या कहना है और एक-दूसरे पर निर्भर रहना ध्यान से सुनो।
    • "आपको अब तक एहसास हुआ होगा कि मैं आपको स्वीकार करने के लिए अपने माता-पिता के विरोध के बारे में बहुत परेशान हूं। क्या हम इसके बारे में बात कर सकते हैं और विचारों को हल करने की कोशिश कर सकते हैं? "
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर को नापसंद करते हुए कॉप शीर्षक चित्र
    2
    सहानुभूति प्रदर्शित करें आपके माता-पिता की नकारात्मक रवैया का वजन आपके ऊपर पड़ता है, लेकिन यह आपके साथी पर भी असर डालता है, जो शायद आप और आपके माता-पिता के बीच के रिश्ते को लेकर चिंतित हैं। इसे स्पष्ट कर दें कि आप उस स्थिति के लिए उसे दोष नहीं देते हैं और यह कि आप उससे प्यार करते हैं और जिस तरीके से वह है उसे समर्थन करते हैं।
    • ऐसे संकेतों के लिए देखें कि आपके साथी को उनके माता-पिता के साथ उनके रिश्ते पर तनाव, दुःख या अपराध का सामना करना पड़ता है, और आपके द्वारा दिए गए संकेतों को भी देखें। क्या आप अपने आप को दोषी मानते हुए अभिनय कर रहे हैं, यहां तक ​​कि ये कह रहे हैं कि यह उनकी गलती नहीं है? बोलो और खुलेआम और ईमानदारी से सुनें।
  • अपने माता-पिता आपके मंगेतर से नापसंद कदम 13
    3
    जोड़ों के लिए चिकित्सा लीजिए परिवार की अस्वीकृति एक रिश्ते को बुरे संदेह और अविश्वास को नष्ट कर सकता है। यदि आप वास्तव में एक खुश शादी करना चाहते हैं, तो पेशेवर मदद लेने से डरना मत। विवाह का काम करने के लिए दृढ़ होने का मतलब कमजोरी के नहीं, ताकत का संकेत है।
    • एक चिकित्सक से बात करने से अस्वीकृति द्वारा बनाए गए तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है। अन्य विकल्प जो आपकी मदद कर सकते हैं शारीरिक व्यायाम, ध्यान, योग, गहरी साँस लेने के व्यायाम और आनंददायक गतिविधियां हैं।
    • चिकित्सक अपने फैसले के अनुसार निर्णय लेगा, अपने माता-पिता को एक या दो सत्रों के लिए कॉल करने की आवश्यकता है। कभी-कभी किसी बाहरी व्यक्ति इस प्रकार की स्थिति में अधिक मदद कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com