IhsAdke.com

एक नारीवादी कैसे बनें

नारीवादी होने का कोई एक रास्ता नहीं है - बहुत अलग रूप हैं मूल रूप से, एक नारीवादी वह है जो लिंग के बीच समानता में विश्वास करता है। ज्यादातर लोग लैंगिक समानता और अधिकारों के पक्ष में होंगे। उनका मानना ​​है कि पुरुषों और महिलाओं के समान अवसर और उनके जीवन के साथ जो कुछ भी करना चाहते हैं, उनके होने की संभावना होनी चाहिए।

चरणों

भाग 1
रोजमर्रा की जिंदगी में नारीवाद को शामिल करना

एक शीर्षक टैटू चाहते अपने किशोर को संभाल चित्र शीर्षक 11
1
अपने आप को प्यार करो यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर यह एक औरत है, तो खुद से प्यार करें और ध्यान रखें: ये व्यवहार आपको शक्ति देगा। ऐसा करने में, आप निम्न संदेश देते हैं: "मेरी मानवता के मामलों"
  • इसमें आपके शरीर को प्यार करना शामिल है, भले ही (विशेष रूप से!) यह मीडिया द्वारा प्रचारित पूर्णता की स्टीरियोटाइप में फिट नहीं है। इस ग़लतफ़हमी के खिलाफ नारीवादियों का संघर्ष, कि एक महिला आकर्षक होने के लिए, उसके पास विशेष लक्षणों का एक विशिष्ट सेट होना चाहिए।
  • यह कहना नहीं है कि आप बेहतर देखने के लिए समय नहीं ले सकते। आप मेकअप या उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहन सकते हैं और एक नारीवादी हो सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है!
  • चित्र शीर्षक किशोर के लिए जाओ कदम चरण 5
    2
    रिश्ते में समान रूप से जिम्मेदारियां बांटें रिश्ते में यह बहुत आम है और विषमलैंगिक विवाह पारंपरिक भूमिकाओं को लिंग के लिए जिम्मेदार माना जाता है। यदि आप अपने बच्चों के साथ घर पर रहना चाहते हैं, जबकि आपका पति काम करता है, कोई समस्या नहीं है! आप अभी भी एक नारीवादी हो सकते हैं! हालांकि, आप और आपके साथी को घरेलू जिम्मेदारियों के बारे में सचेतन निर्णय करना चाहिए।
    • यदि आप अपने साथी से ज्यादा खाना खाते हैं, तो शायद खाना खाने के बाद रसोई को साफ करना चाहिए। यदि वह सप्ताहांत पर कपड़े धोता है, तो आप अन्य तरीकों से योगदान कर सकते हैं, जैसे कि घर को खाली करना।
    • जब तक वे लिंग के रूढ़िताओं के बजाय किसी के विकल्प और वरीयताओं के आधार पर जिम्मेदारियों के बारे में संयुक्त निर्णय लेते हैं, तब तक वे नारीवाद को अपनी जीवन शैली में शामिल करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ एक आलसी बाल चरण 2 डील
    3
    अपने बच्चों को लैंगिक समानता में विश्वास करने के लिए सिखाएं। नारीवादी होने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के कई तरीके हैं एक अच्छी शुरूआत उन्हें लिंग की परवाह किए बिना, अपने निजी हितों और जुनूनों को बचाने के लिए प्रोत्साहित करना है। तुम भी लिंग मान्यताओं पर सवाल उठाने के लिए उन्हें सिखा सकते हैं (उदाहरण के लिए, क्यों आइटम लड़कियों निरपवाद रूप से गुलाबी या बैंगनी रंग में और लड़कों कभी नहीं इन रंगों हो सकता है?)। उन लोगों के जीवन के लक्ष्यों की सहायता करें, जो लिंग बांधा नहीं हैं।
    • पिता और मां दोनों की भूमिकाओं पर ज़ोर देना ज़रूरी है इससे गर्भ धारणा कम हो जाएगी कि मां अपने बच्चों की देखभाल करते हैं, जबकि उनके माता-पिता काम करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से Ask Someone को आपका दिमागदार होना चरण 7
    4
    कार्यस्थल में सकारात्मक समानता बनाए रखें लिंग, जातीयता, यौन अभिविन्यास और अन्य जीवन विकल्पों के बारे में एक आदर्श कार्य वातावरण निष्पक्ष होना चाहिए। वास्तव में, यह हमेशा मामला नहीं होता है अपने व्यावसायिकता रखें और बनाने के बेहतर लगता है कि आप भेदभाव के शिकार हैं उनके लिंग की वजह से (यानी समान काम या एक से अधिक बढ़ावा देने के लिए पारित हो जाता है प्रदर्शन करने के लिए कम कमाते हैं), इस तरह के असमानता निंदा करने के लिए संकोच न करें।
    • यदि आपके पास कमांड की स्थिति है, तो भर्ती, पारिश्रमिक और पदोन्नति नीतियों में निष्पक्षता और न्याय सुनिश्चित करें।
  • चित्र का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड अगर वे आपको पसंद हैं चरण 4
    5
    महिलाओं को सशक्त बनाना दुर्भाग्य से, आज महिलाएं (और अधिक विशेष रूप से सोशल नेटवर्क पर) द्वारा किए गए विकल्पों का न्याय करने और उनकी बहिष्कृत करने की महिलाओं की प्रवृत्ति है। एक नारीवादी होने के लिए, आपको उन्हें पहचानने के बजाय अन्य महिलाओं को समर्थन और सशक्त करना होगा। एहसास करें कि जो महिलाएं आपके द्वारा अलग-अलग निर्णय लेती हैं, वे पहले से ही इन मुद्दों को आप जितना जानते हैं उतनी जितनी भी हो
  • भाग 2
    वैश्विक लैंगिक समानता को बढ़ावा देना

    अपनी शादी के लिए एक वहन योग्य मेकअप कलाकार किराए पर शीर्षक वाला चित्र 3
    1
    प्रणालीगत असमानता को पहचानें एक सुविख्यात नारीवादी होने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम दुनिया भर में महिलाओं के खिलाफ प्रणालीगत पूर्वाग्रह के बारे में जागरूकता विकसित करना है। आप प्रत्येक व्यक्ति को महिलाओं के बारे में एक विशिष्ट राय रखने से नहीं रोक सकते हैं, लेकिन सिस्टमिक असमानताओं को बेनकाब कर सकते हैं।
    • आप अन्य संस्कृतियों में दमित महिलाओं के लिए शिक्षा और अवसरों को बढ़ावा देने वाले संगठनों का समर्थन कर सकते हैं।
    • सूचना प्रवृत्तियों जैसे कि राजनीतिज्ञों या विश्व के नेताओं के प्रतिशत के बीच विसंगति, जो महिलाएं हैं, ग्रह की महिला आबादी के सापेक्ष।
    • ध्यान दें कि शिक्षा और काम के क्षेत्रों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव करने वाली प्रणाली में, महिलाओं का आर्थिक जीवन उन लोगों पर निर्भर होता है जो उन्हें स्वतंत्रता से वंचित करते हैं।



  • जब आप चित्रित करते हैं तो एक प्रेरणादायक व्यक्ति बनें` class=
    2
    लिंग भेदभाव के खिलाफ लड़ो महिलाओं की समानता को बढ़ावा देने वाली रैलियों पर जाएं ऐसे संगठनों से जुड़ें जो आपके क्षेत्र में महिलाओं की समानता के लिए लड़ते हैं, साथ ही साथ अन्य देशों में भी। असमानता के बारे में बात करना समानता को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आप नारीवादी सक्रियता के लिए संसाधन प्राप्त कर सकते हैं यहां.
  • पिक्चर्स के लिए कॉन्विस अोनोन को चरण 6 वोट करने के लिए शीर्षक
    3
    नारीवादी कारणों की रक्षा करने वाले राजनेताओं के लिए वोट दें नारीवाद को व्यायाम करने और इसके कारणों का समर्थन करने का एक तरीका, मतदान के दौरान महिलाओं के अधिकारों को ध्यान में रखना है। जो राजनेताओं पर काम करते हैं और स्वास्थ्य के अधिकार में महिलाओं की रक्षा करते हैं, वे अपने विश्वासों को अभ्यास में बदल सकते हैं।
    • इसके अलावा, आप यह पता कर सकते हैं कि क्या उम्मीदवार (पुरुष या महिला) में महिलाएं हैं जो अपनी अभियान टीम बनाते हैं महिलाओं के लिए रोजगार के अधिकार का बचाव कम महत्वपूर्ण है यदि यह उम्मीदवार महिलाओं को रोजगार न दें।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्विस अोनोन को वोट करने के लिए चरण 3
    4
    महिलाओं और पुरुषों के दोनों अधिकारों का समर्थन करें एक नारीवादी होने का भागों में से एक सब के अधिकारों का समर्थन करने के, जो कुछ भी वे अपने जीवन और करियर में करना चाहते हैं, भले ही वह परंपरागत रूढ़िवादिता को साथ तोड़ने का मतलब है। इसका अर्थ है कि माता या पिता अपने बच्चों को उठाने के लिए घर पर रहने के लिए चुन सकते हैं। इसका अर्थ यह है कि एक आदमी या महिला एक कंपनी, राजनेताओं या अध्यक्षों के कार्यकारी निदेशक हो सकते हैं।
  • भाग 3
    नारीवाद के बारे में सीखना

    परीक्षा के लिए अच्छी पढ़ाई की आदत बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    नारीवाद को समझें एक नारीवादी मानते हैं कि पुरुषों और महिलाओं के समान अवसर होने चाहिए और इन्हें साझा करने और इन मान्यताओं की खेती कर सकते हैं। नारीवाद का कोई महिला लैंगिकता को खारिज करने या सोचने से कोई लेना देना नहीं है कि महिलाएं पुरुषों से बेहतर हैं- यह लिंग भूमिकाओं के बारे में चुनौतीपूर्ण पूर्वाग्रहों के बारे में है। इसमें टिप्पणियों और प्रश्नों को शामिल करना शामिल है, जैसे "पायलट आम तौर पर पुरुष होते हैं जबकि उड़ान परिचारक महिलाएं हैं?"
  • स्टेप 11 का अध्ययन करते वक्त व्यंग्य से बचें चित्र
    2
    नारीवाद के बारे में आम गलतफहमी का अन्वेषण करें इसके बारे में कई गलत धारणाएं हैं कुछ लोग "नारीवादी" शब्द सुनते हैं और छोटे बाल वाले एक महिला की कल्पना करते हैं, जो पुरुषों से नफरत करते हैं और हर समय आक्रामक तरीके से कार्य करते हैं। हालांकि, एक नारीवादी एक गृहिणी और माँ भी हो सकती है, जो 4 बच्चों का समर्थन करता है और दिन को खाना पकाने और सफाई देता है। एक आदमी नारीवाद को भी समर्थन दे सकता है
    • एक नारीवादी को अकेला रहने की ज़रूरत नहीं है, नफरत से पुरुष, या समलैंगिक होने का।
    • उसे किसी विशेष तरीके से ड्रेस या कार्य करने की ज़रूरत नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से परीक्षाओं के लिए अच्छी आदतें बनाएं चरण 7
    3
    नारीवादी आंदोलन के इतिहास का अध्ययन आंदोलन को सही मायने में समझने के लिए, उसके विभिन्न मोर्चों की समीक्षा करें। महिलाओं के वोट आंदोलन में सबसे प्रभावशाली नेताओं के बारे में अधिक जानें महिलाओं की समानता के बारे में मुद्दों को समझें, जैसे समान कार्य के लिए समान वेतन, डेकेयर सहायता और मातृत्व अवकाश पर नीतियां।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप में विश्वास करो कौन अंतहीन संभावनाओं को जानता है कि एक महिला को सिर्फ उसके सपनों में विश्वास हो सकता है!
    • इस तथ्य को अनदेखा न करें कि पुरुष और महिलाएं जीवविज्ञान से अलग हैं, लेकिन सांस्कृतिक प्रभावों के साथ शारीरिक मतभेदों को भ्रमित नहीं करते हैं।
    • मान लें कि एक ही समाज में पुरुष और महिलाएं बड़े हो गई हैं, जो उन शैलियों में विभाजित हैं और उन लोगों के साथ धैर्य रखते हैं जो अभी भी समझ नहीं पा रहे हैं कि क्यों नारीवाद इतना महत्वपूर्ण है लोग इस पर चर्चा करने के लिए और अधिक खुले होंगे यदि वे उन्हें काफी सम्मान और सम्मान देते हैं।
    • बेटी फ्रिडन द्वारा `द फेमिनाइन मिस्टिक` पढ़ें यह नारीवादी संस्कृति की सबसे महत्वपूर्ण पुस्तकों में से एक है, क्योंकि यह नारीवाद की "दूसरी लहर" में आया है।
    • अपने आप को रहो. यह आवश्यक है क्योंकि एक मजबूत व्यक्तित्व होने से यह सुनिश्चित होगा कि आप कभी भी किसी के लिए नहीं बदले।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com