IhsAdke.com

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कैसे मनाएंगे

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को गिरता है और यह अधिकार और समानता की खोज में महिलाओं की सभी चुनौतियों का प्रतीक है, और यह याद दिलाता है कि बहुत कुछ किया जाना बाकी है। आप इस तरह के एक महत्वपूर्ण दिन को मनाने के लिए कई चीजें कर सकते हैं: महिलाओं और दुनिया भर में सभी कठिनाइयों के बारे में अधिक जानें, एक नारीवादी संगठन को दान करके राजनीतिक रूप से व्यस्त रहें, जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें। महिलाओं की समस्याएं, अपने जीवन में महिलाओं का समर्थन करें और उन्हें दिखाएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं

चरणों

भाग 1
अधिक सीखना

छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
1
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के इतिहास के बारे में अधिक जानें महिलाओं की सभी उपलब्धियों का जश्न मनाता है, महिलाओं को सामना करने वाली सभी कठिनाइयों को पहचानने और अभी भी सामना करना पड़ता है। यह दिन श्रमिक आंदोलनों के भाग के रूप में बनाया गया था जो 20 वीं सदी की शुरुआत में उभरा, दोनों यूरोप और उत्तरी अमेरिका में। अपने उद्देश्य को समझने के लिए इंटरनेट पर तारीख का इतिहास खोजें।
  • 1 9 08 में न्यूयॉर्क में परिधान श्रमिकों की हड़ताल का सम्मान करने के लिए 1 9 0 9 में पहला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। स्ट्राइकर भयानक कामकाजी परिस्थितियों के खिलाफ विरोध कर रहे थे।
  • समय बीत जाने के बाद, यह तारीख विरोध का एक रूप रहा। प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, उदाहरण के लिए, 8 मार्च युद्ध के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन किया था।
  • तारीख 1 9 75 में आधिकारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त थी और आज इसे मनाया जाता है।
  • शीर्षक से चित्र कुछ नया हर दिन चरण 7 जानें
    2
    दुनिया भर में महिलाओं की उपलब्धियों के बारे में और जानें। एक महिला को अक्सर इतिहास से अनदेखा कर दिया जाता है, इसलिए इंटरनेट पर एक खोज करें या अपने आस-पड़ोस पुस्तकालय पर जाइए ताकि कई ऐतिहासिक योगदानों को पढ़ सके जो कि भूल गए हैं।
    • उदाहरण के लिए, रोस्लिंद फ्रैंकलिन के नाम की खोज करें डीएनए पर उनका अध्ययन फ्रांसिस क्रिक, जेम्स वाटसन और मौरिस विल्किंस के कामकाज के मध्य था, लेकिन नोबेल पुरस्कार समिति द्वारा जीवभौतिकीय को पूरी तरह से अनदेखी कर दिया गया था।
    • इतिहास के दौरान, कई शासकों को आज के बारे में कभी नहीं सुना है। ऑस्ट्रिया के जोन के बारे में खोजें, 1554 और 155 9 के बीच के वर्षों के बीच स्पेनिश अदालत और राज्य के रीजेंट में प्रमुख व्यक्ति
  • पिक्चर का शीर्षक पिंकी के चरण 13 को रोकें
    3
    पढ़ें। इतिहास में महिला भूमिका के बारे में अधिक जानने के लिए, एक किताबों की दुकान पर जाएं और उन सभी महिलाओं के लिए कुछ काम करें जो पूरे विश्व के इतिहास में फर्क पड़ते हैं।
    • पढ़ें जो काम व्यावहारिक और सैद्धांतिक नारीवाद के लिए मौलिक हैं, जैसे कि दूसरा सेक्स, सिमोन डी बेउओवर द्वारा
    • दुनिया भर में महिलाओं की वास्तविकता पर प्रकाशन पढ़ें मोना एल्टहावी, उदाहरण के लिए, एक लेखक है जो मध्य पूर्वी महिलाओं पर काम करता है
    • पुस्तक को पढ़ें मैं खुद को एक नारीवादी कहते हैं (विक्टोरिया पेपे द्वारा संपादित किया गया था, "मैं नारीवादी का शीर्षक," मुफ्त अनुवाद में) यह 30 वर्ष से कम आयु के 25 महिलाओं द्वारा निबंधित निबंध का संग्रह है, जिसमें वे चर्चा करते हैं कि वे नारीवाद के बारे में क्या सोचते हैं और महिलाओं की समस्याओं का सामना करते हैं।
  • एक रेस्तरां खोलें जिसका शीर्षक चित्र 22 खोलता है
    4
    सूचनात्मक फिल्में देखें कई ऐसी फिल्में हैं जो आपको महिलाओं और इतिहास में उनकी भूमिका के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे। इस विषय के बारे में फिल्में देखने के लिए दोस्तों के साथ फिल्म की रात को बढ़ावा देना, खासकर अन्य संस्कृतियों और देशों से महिलाओं के बारे में।
    • अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों के बारे में और जानने के लिए, जैसे फिल्में देखें सीरिया के विद्रोही महिलाएं, अभी भी बिना शीर्षक के पुर्तगाली
    • अंतर्राष्ट्रीय कार्यबल में महिला भूमिका के बारे में अधिक जानने के लिए, देखें कौन गिनती है? सेक्स, झूठ और वैश्विक अर्थशास्त्र पर मर्लिन Waring.
    • अपने शहर में प्रदर्शनियों और त्योहारों की तलाश करें, यह अन्य महिलाओं के साथ सामूहीकरण और इसके बारे में अधिक जानने का भी एक शानदार अवसर है।
  • चित्र शीर्षक होम पर होमवर्क चरण 2 व्यवस्थित करें
    5
    अक्सर संग्रहालय अपने पड़ोस या शहर में संग्रहालयों और कला सुविधाओं का संग्रह देखें - कई संग्रहालयों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए विशेष प्रदर्शनियां होती हैं जिसमें वे इंजीनियरों, लेखकों, कलाकारों और अन्य कार्यों का प्रदर्शन करते हैं। यदि संग्रहालयों और दीर्घाओं में कोई विशेष प्रोग्रामिंग नहीं है, तो उनमें से किसी एक पर जाकर महिला पर केंद्रित प्रदर्शनियों की तलाश करें।
  • भाग 2
    राजनीतिक रूप से उलझाने

    छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    1
    यदि संभव हो तो दिन बंद करें इस अंतरराष्ट्रीय विरोध में, सभी महिलाओं को 8 मार्च को काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है - ऐसी अनुपस्थिति का उद्देश्य विश्व अर्थव्यवस्था में महिलाओं के योगदान के आकार को उजागर करना है। इसलिए यदि आप एक महिला हैं और आप ऐसा कर सकते हैं, तो महत्वपूर्ण दिन को बढ़ावा देने के लिए समय निकालने पर विचार करें।
    • 8 मार्च को खरीदारी से बचें, अगर आप काम को याद नहीं रख सकते - यह सरल दृष्टिकोण विश्व अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित कर सकता है
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    2
    एक महिला आश्रय के लिए दान करें। पैसा, कपड़े, भोजन या यहां तक ​​कि अपना समय दान करें एक आश्रय में योगदान करने से आपको महिलाओं द्वारा रोज़ाना होने वाली कठिनाइयों की याद दिला दी जाएगी, साथ ही साथ समस्या का मुकाबला करने के लिए आपको अपना हिस्सा करने की इजाजत देनी होगी।
    • एक घटना में दोस्तों के साथ योगदान करें, हर किसी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के जश्न में भाग लेने के लिए स्थानीय आश्रय में दान करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    3
    एक प्रदर्शन में भाग लें उस दिन बहुत से विरोध प्रदर्शन किए जाते हैं, इसलिए महिलाओं के लिए समर्थन दिखाने के लिए और दुनिया के लिए उनका योगदान दिखाने के लिए उनमें से एक में शामिल हों। अपने क्षेत्र में प्रदर्शनों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें या नारीवादी संगठनों से संपर्क करें, जैसे कि नारीवादी अध्ययन और सलाहकार केंद्र.
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=



    4
    मैराथन या वृद्धि के लिए खोजें कई शहर मैराथन को बढ़ावा देते हैं या पैदल चलने या महिला कारणों को बढ़ावा देने के लिए चलते हैं, तो देखें कि क्या आपके पास कोई निकट होगा। अन्य महिलाओं के साथ चलना, चलना, या चलना, दुनिया भर में महिलाओं की कठिनाइयों के प्रति लोगों की जागरुकता में वृद्धि होगी।
    • एक पुल पर चलना एनजीओ "महिलाओं के लिए महिला इंटरनेशनल" इस प्रकार का पूरे विश्व में फैलता है, कनाडा से चीन तक इस यात्रा का लक्ष्य हर रोज़ युद्ध में रहने वाली महिलाओं द्वारा रोज़ाना पीड़ा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है। यह पता लगाने के लिए एक खोज करें कि क्या आपके शहर में क्रॉसिंग भी आयोजित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    5
    स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें महिलाओं के लिए उचित मजदूरी जीतने के लिए सक्रिय रूप से योगदान करना, प्रजनन अधिकारों को सहायता और सहायता, और समानता को बढ़ावा देने वाले बिल महिलाओं के स्वास्थ्य या स्थानीय नारीवादी समूहों में विशेषज्ञता वाले सार्वजनिक स्वास्थ्य क्लिनिकों में स्वैच्छिक अवसरों की तलाश करें। गैर-सरकारी संगठन 8 मार्च के लिए विशेष कार्यक्रमों को बढ़ावा देते हैं, उन्हें अक्सर संगठन के साथ स्वयंसेवकों की जरूरत होती है।
    • दीर्घावधि में स्वयंसेवक के प्रति प्रतिबद्धता बनाएं। संगठन को हमेशा सुचारू रूप से काम करने के लिए सहायता की आवश्यकता होती है।
  • भाग 3
    जागरूकता बढ़ाना

    पिक्चर शीर्षक पहनें बूटीज़ स्टेप 23
    1
    रेड व्यू दुनिया भर में हजारों महिलाएं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को बढ़ावा देने के लिए लाल पहनती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी अलमारी में एक टी-शर्ट, ड्रेस, पैंट या किसी भी अन्य लाल कपड़े पहनें। इस तरह, आप दिन की सबसे महत्वपूर्ण नियुक्ति पर ध्यान देंगे।
    • यदि आपके पास कोई लाल वस्त्र नहीं है, तो अपने नाखूनों को रंग दें या रंग के साथ कुछ सहायक का उपयोग करें।
  • शीर्षक वाली छवि कुछ नया हर दिन चरण 1 जानें
    2
    अपनी कहानी साझा करने के तरीके ढूंढें कई महिलाओं को साझा करने की कहानियां हैं - आपके पास कुछ समय हो सकता है जब आपको भेदभाव महसूस हो या आप सभी बाधाओं के बावजूद सफल हो गए। ऐसी कहानियों को साझा करने के तरीके ढूंढें, जैसे स्व-सहायता समूह या फेसबुक पोस्ट जो महिलाओं की समस्याओं का समाधान करते हैं
    • ऐसी साइटें हैं, जैसे कि दुर्व्यवहार एजेंडा, जो व्यक्तिगत कहानियों को साझा करने के लिए ऑडियंस आमंत्रित करते हैं, इसलिए उन प्लेटफार्मों को ढूंढें, जहां आप अपनी गिनती कर सकते हैं
  • ट्रेस सेल फोन नंबर स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के लिए वे एक महान उपकरण हैं फेसबुक, ट्विटर, या अन्य मंच पर, प्रसिद्ध महिलाओं के बारे में तथ्यों को साझा करें या दुनिया भर में महिलाओं के सामने आने वाले मुद्दों के बारे में लेखों के लिंक जोड़ें। देखना हैशटैग अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर (जैसा कि # अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है) यह देखने के लिए कि क्या पोस्ट कर रहे हैं, और दिलचस्प ट्वीट्स और लेखों को साझा करना सुनिश्चित करें।
  • भाग 4
    एक महिला को मनाते हुए

    छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    1
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य की सहायता करें आप किसी भी तरह के पक्ष में कर सकते हैं, जैसे कि रात के लिए अपने भतीजे का ख्याल रखना या अपनी सारी माताओं के काम करना। यदि आप जरूरत वाली महिला से मिलते हैं, तो उस दिन उसकी मदद करने के लिए अधिक करें।
    • वादा करो कि आप सभी वर्ष लंबे समय तक आपके लिए एक महत्वपूर्ण महिला की सहायता करेंगे। उदाहरण के लिए, अपनी पत्नी या प्रेमिका से वादा करो कि आप पूरे साल पूरे अपने पेशेवर जीवन को प्रोत्साहित करेंगे और समर्थन करेंगे।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    2
    बताएं कि एक महिला का आप कितना मतलब है वह आपका बॉस, रिश्तेदार, आपका पार्टनर या एक मित्र हो सकता है - महत्वपूर्ण बात यह है कि वह व्यक्ति क्यों महत्वपूर्ण है और वह उन सभी चीजों को सूचीबद्ध करता है जो वह अच्छी तरह से करते हैं उदाहरण के लिए, अपने पर्यवेक्षक को बताएं कि वह एक महान प्रबंधक है और आप उसके साथ काम करने के लिए बहुत खुश हैं।
    • सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से यह करो, अपने जीवन की महिलाओं का जश्न मनाने के लिए प्रकाशन लिखे।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट इंटरनेशनल महिला` class=
    3
    अपने जीवन की महिलाओं के लिए धन्यवाद यह कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि वे कितने महत्वपूर्ण हैं - वहां रहने के लिए और उन सभी को करने के लिए धन्यवाद। यह आपके माता-पिता को आपकी देखभाल करने के लिए, या अपने जीवन के कठिन समय में दी गई सभी मदद के लिए मित्र को धन्यवाद देने के लिए धन्यवाद के रूप में सरल हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, लैंगिक समानता के संघर्ष में उसने जो प्रगति की है, उस महिला के लिए प्रसिद्ध महिला का शुक्रिया अदा करने के लिए आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते महिलाओं को भी कृतज्ञता दिखाएं।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक पुरुष हैं, महिलाओं के अधिकारों और मार्च 8 के महत्व के बारे में चर्चा के दौरान महिलाओं को बाधित नहीं करते हैं - निश्चित रूप से इस क्षेत्र में अधिक अनुभव और ज्ञान है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com