IhsAdke.com

क्लैमाइडिया को कैसे रोकें

क्लैमाइडिया एक खतरनाक यौन संचारित बीमारी है (एसटीडी) जो पुरुषों और महिलाओं दोनों को संक्रमित कर सकती है पुरुषों में आमतौर पर कुछ जटिलताएं होती हैं, लेकिन महिलाओं में क्लैमाइडिया के कारण गंभीर दर्द, बांझपन और गर्भावस्था के साथ समस्याएं हो सकती हैं। सौभाग्य से, बहुत सुरक्षित सुरक्षित सेक्स प्रथाओं का पालन करके क्लैमाइडिया को रोका जा सकता है।

चरणों

चित्र का शीर्षक क्लैमाइडिया चरण 1 को रोकें
1
यदि आप यौन क्रिया से दूर रहना चाहते हैं या सक्षम हैं, तो ऐसा करें क्लैमाइडिया और अन्य एसटीडी को रोकने का सबसे अच्छा तरीका संयम है
  • चित्र का शीर्षक क्लैमाइडिया चरण 2 को रोकें
    2



    यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ लंबे समय से एक विवाह संबंध में हैं जो क्लेमीडिया और अन्य एसटीडी के लिए परीक्षण किया गया है।
  • चित्र का शीर्षक क्लैमाइडिया चरण 3
    3
    लेटेक्स कंडोम का सही और लगातार उपयोग करें कंडोम क्लैमाइडिया संक्रमण के जोखिम को कम करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप 25 वर्ष या उससे कम उम्र के हैं और यौन सक्रिय हैं, तो केंद्र रोग नियंत्रण केंद्र ने क्लैमाइडिया के लिए वार्षिक परीक्षण की सिफारिश की है। इसके अतिरिक्त, एक नए यौन साथी या कई साझेदारों के साथ महिलाओं को प्रतिवर्ष परीक्षण किया जाना चाहिए। सभी गर्भवती महिलाओं को भी परीक्षण किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • अनुपचारित क्लैमाइडिया महिलाओं में बांझपन, पैल्विक शंकु दर्द और जीवन-धमकी गर्भावस्था की समस्याएं पैदा कर सकता है। अगर आपको लगता है कि आप क्लैमाइडिया के लिए जोखिम में हैं, तो परीक्षा लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com