IhsAdke.com

गोनोरिया को कैसे रोकें

दुनिया के कई क्षेत्रों में आम, गोनोरिया एक यौन संचारित रोग है। यह आसानी से सीधे यौन संपर्क के माध्यम से फैल गया है, लेकिन इलाज के लिए आमतौर पर आसान है। इस बीमारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए लेख पढ़ें और इसे सुरक्षित सेक्स के माध्यम से कैसे रोकें।

चरणों

विधि 1
गोनोरिया को समझना

  1. 1
    रोग को समझें गोनोरिआ जीवाणु के कारण यौन संचारित रोग है निसेरिया गोनोरेहाइए, जो मानव प्रजनन प्रणाली में प्राथमिकता से बढ़ता है महिलाओं में, गोनोरिआ गर्भाशय ग्रीवा, गर्भाशय ट्यूब, गर्भाशय, दोनों लिंगों में मूत्रमार्ग के अलावा, तक पहुंच सकती है। यह आंखों और गले को भी प्रभावित कर सकता है।
  2. 2
    यह कैसे फैला है? गोनोरिया फैलता है जब मौखिक सेक्स के दौरान योनि, गुदा, या गर्भावस्था के दौरान शारीरिक द्रवों का आदान-प्रदान किया जाता है। यह बीमारी भागीदारों के बीच भी फैल सकती है, भले ही वह आदमी नहीं बोल सकें। चुंबन के माध्यम से ट्रांसमिशन अत्यंत दुर्लभ है, हालांकि यह हो सकता है। ऑक्लर प्रदूषण तब होता है जब पहले प्रभावित स्थान को खरोंच या स्पर्श किया जाता था, दूषित हाथ को आँखों में ले जाने के बाद।
  3. 3
    लक्षणों के लिए देखो गोनोरिया के साथ बड़ी समस्या यह है कि यह अक्सर दोनों लिंगों में लापरवाह है इसका मतलब यह है कि पुरुषों और महिलाओं दोनों में संक्रमण के कुछ संकेत हैं यदि संदेह या जोखिम व्यवहार होता है, तो सबसे अच्छा विकल्प प्रयोगशाला परीक्षणों को सीधे प्रदर्शन करना है। वैसे भी, आप कुछ लक्षणों की उपस्थिति देख सकते हैं:
    • पेशाब में जलन (दोनों लिंगों में) जलन।
    • असामान्य और भारी निर्वहन (दोनों लिंगों में)
    • मूत्र आवृत्ति में वृद्धि, जैसे मूत्र पथ के संक्रमण में होता है
    • मौखिक संपर्क होने पर गले में खराश
    • महिलाओं में सेक्स के दौरान पुरुष दर्द में सूजन या सूजन के अंडकोष।

विधि 2
अपने आप की रक्षा करना

  1. 1
    यौन सहयोगियों की संख्या कम करें बैक्टीरियल संकुचन के जोखिम के जोखिम के लिए सुरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है। उन भागीदारों की संख्या को सीमित करें जिनके साथ आप यौन संपर्क करते हैं। थोड़ा-बहुत जोखिम सुनिश्चित करने के लिए, एक-दूसरे के साथ "मोनोगैमी" की गारंटी देने के लिए यह सुरक्षित होगा। संभोग के दौरान सुरक्षा का उपयोग करें
  2. 2
    एक कंडोम का उपयोग करें सुरक्षा का सबसे आम तरीका कंडोम का उपयोग होता है वे प्रभावी और विश्वसनीय संपर्क हैं जो ठीक से उपयोग किए जाते हैं। उन्हें खरीदा जा सकता है सेक्स की दुकानों, फार्मेसियों और सुपरमार्केट, या स्वास्थ्य पदों या अस्पतालों में नि: शुल्क प्राप्त
    • पुरुष कंडोम शिश्न पर प्रवेश करने से पहले लगाया जाता है। वे योनि और गुदा सेक्स दोनों के लिए बहुत अच्छा काम करते हैं। पैकेज को सावधानी से खोलें (अपने दांतों का उपयोग न करें!), कुंडली कंडोम की स्थिति, अपनी टिप को पकड़ो और लिंग के आधार पर इसे ध्यान से खोलें। छेद या छेद खोजें और यदि अंततः आप इसे फट महसूस करते हैं, तो इसे तुरंत हटा दें आप उन्हें फाड़ने से रोकने के लिए स्नेहक का उपयोग भी कर सकते हैं, जो हो सकता है अगर आप अतिरंजना या शुष्क हो जाए स्खलन के बाद, निकालें और टाई करें निर्माण समाप्त होने से पहले इसे निकालना महत्वपूर्ण है कंडोम दूर फेंको और इसे फिर से इस्तेमाल नहीं करते!
    • आप महिला कंडोम भी खरीद सकते हैं। वे योनि के अंदर रखे जाते हैं, और हालांकि उन्हें ढूंढना अधिक कठिन होता है, वे क्लीनिक, स्त्रीरोग विशेषज्ञों के कार्यालयों और अस्पतालों में उपलब्ध हैं। वे उच्च जोखिम वाले समूहों में महिलाओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी होते हैं या जो पुरुष कंडोम के अनुकूल नहीं होते हैं।
  3. 3



    मौखिक सेक्स के लिए लेटेक्स या रबर शीट का उपयोग करें। ये चादरें लेटेक के छोटे वर्ग हैं, जो कपड़ा की तरह काम करती हैं, एसटीआई के विरुद्ध सुरक्षा के लिए मौखिक सेक्स के दौरान इस्तेमाल की जाती हैं। उन्हें सेक्स की दुकानों में खरीदा जा सकता है या कंडोम में एक छोटी सी कटौती की तरह उद्घाटन के माध्यम से किया जा सकता है।
    • यदि आप इनमें से किसी एक "शीट" को कंडोम के माध्यम से बनाना चाहते हैं, तो आप एक स्वाद कंडोम चुन सकते हैं, क्योंकि एक सरल चिकनाई वाला अनुभव के लिए खराब हो सकता है।
  4. 4
    यौन वस्तुओं पर भी कंडोम का उपयोग करें किसी भी यौन उपकरण, जैसे कि थरथानेवाला, कृत्रिम अंग या उत्तेजक, का भी कंडोम के साथ उपयोग किया जाना चाहिए उचित स्वच्छता के बिना सामग्रियों के उपयोग के माध्यम से गोनोराया फैल सकता है उन्हें निर्जलीकरण और उपयोग के बाद ठीक से उन्हें साफ करें

विधि 3
परीक्षाएं नियमित रूप से लें

  1. 1
    गोनोरिया और अन्य एसटीडी के लिए परीक्षा लें यदि आपको जोखिम भरा व्यवहार होता है तो अक्सर परीक्षा लें। कोई भी यौन गतिविधि आपको खतरे में डाल सकती है, इसलिए भी विवाहित जोड़ों को नियमित परीक्षा लेनी चाहिए। इसे दूसरों तक फैलाने से पहले समस्या का सामना करना गोनोरा से आबादी को ट्रांसमिट करने का जोखिम कम करने का एक शानदार तरीका है। आप दूसरों की रक्षा करने में स्वयं को बचाने में मदद करेंगे और यह एक बहुत ही सही दृष्टिकोण है!
    • आप उच्च जोखिम में हैं: एकाधिक है कई भागीदार के साथ एक एकल साथी prostituição- सेवाओं का उपयोग करता दवाओं का उपयोग कर रहा है सेक्स है बिना संरक्षण अन्य एसटीडी या एचआईवी या अपने माता पिता का इतिहास है सूजाक था इससे पहले कि आप पैदा हुए थे भागीदारों ।
    • अपने साथी को भी जांचने के लिए मार्गदर्शन करें ऐसा अनुरोध करते समय, यह बात करें कि आप दोनों को स्वस्थ और सुरक्षित रखना चाहते हैं। इसका यह अर्थ नहीं है कि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं या यह वफादारी का सबूत होगा। उन्हें स्वस्थ रखने के लिए यह सही फैसला है
  2. 2
    मुफ्त सेवाओं का पता लगाएं यदि आपके पास परीक्षण या अनुबंध के लिए धन नहीं है, तो स्वास्थ्य सेवाओं की तलाश करें जो निःशुल्क परीक्षण प्रदान करते हैं। स्वास्थ्य क्लिनिक, सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों और लोकप्रिय प्रयोगशालाओं या क्लीनिकों में आपको इस प्रकार की सहायता मिल सकती है। ये स्थान बेहतर कीमतों या मुफ्त के साथ भी परीक्षण प्रदान करते हैं
    • ये सेवाएं इंटरनेट पर भी मिल सकती हैं स्थानीय सेवा या सार्वजनिक अस्पतालों के लिए देखो जो इस प्रकार की स्क्रीनिंग कर रहे हैं।
  3. 3
    शर्म महसूस न करें गोनोरिया या किसी भी अन्य एसटीडी के लिए परीक्षा लेना शर्म की बात नहीं होनी चाहिए। यह एक बहुत ही बुद्धिमान स्वास्थ्य पसंद है और सभी को आपके उदाहरण का पालन करना चाहिए। अगर लोग अधिक परीक्षण करते हैं तो यौन संक्रमण बहुत कम होगा। आप अपना भाग कर रहे हैं: यह गर्व का स्रोत है!

आवश्यक सामग्री

  • कंडोम।
  • स्नेहक।
  • रबर शीट

चेतावनी

  • यदि आपको लगता है कि आपको गोनोरिया है, तो अपने साथी को सूचित करें। इससे उसे अपना परीक्षण करने की अनुमति मिल जाएगी, इसे जानने के बिना रोग को फैलाने से रोकना चाहिए।
  • यह है बहुत महत्वपूर्ण उन्हें प्रयोग करने से पहले कंडोम की जांच करें। आपको इसे सही तरीके से और उचित स्नेहक के साथ भी रखना चाहिए कंडोम आमतौर पर बहुत प्रभावी अगर ठीक से उपयोग किया जाता है!
  • हालांकि दुर्लभ, कुछ लोगों को लेटेक से एलर्जी हो सकती है, इसलिए, किसी भी लाटेकस उत्पाद का उपयोग करने से पहले, एलर्जी परीक्षण करें। यदि आप या आपका साथी एलर्जी है और संभावनाएं बढ़ रही हैं तो अन्य सुरक्षा विकल्प हैं। अन्य सामग्रियों को लेटेक्स मुक्त या लेटेक्स मुक्त हैं, जैसे कुछ हाइपोलेर्लैजेनिक कंडोम यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो अपने आप को बचाने के तरीकों तक यौन गतिविधियों से बचने का प्रयास करें
  • आपको अब भी गोनोरिया भी प्राप्त हो सकती है, जो आपको ज़रूरत पड़ने वाली सभी सुरक्षा का उपयोग भी कर सकती है। संपूर्ण संयम गोनोरिआ के लिए सबसे अच्छा संरक्षण है, लेकिन व्यवहार में डाल करने के लिए पूरी तरह से अवास्तविक है। इसलिए, परीक्षा ले लो जब भी आपको लगता है कि यह आवश्यक है।
  • गर्भनिरोधक गोलियां, आईयूडी, और गर्भनिरोधक तरीके गोनोरिया या अन्य एसटीडी के खिलाफ नहीं होते हैं यदि आप इस तरह की बीमारी के खतरे में हैं, तो गर्भधारण के विरुद्ध तरीकों के अलावा कंडोम और सुरक्षा के अन्य तरीकों का इस्तेमाल करें।
  • आप बस देखकर दस्त का निदान नहीं कर सकते हैं, खासकर रोग के लक्षण के रूप में। अगर आप चिंतित हैं तो डॉक्टर से बात करें
  • शराब पीने से बचें शराब की खपत हमारी बाधाओं को कम कर देती है और आसान निर्णय लेती है कि आप शांत नहीं होते, या सेक्स के दौरान उचित संरक्षण का उपयोग करना भूल जाते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com