IhsAdke.com

सर्विसाइटिस की पहचान कैसे करें

गर्भाशयग्रीवाशोथ एक आम रोग गर्भाशय ग्रीवा की सूजन की विशेषता (मोटी ऊतक गर्भाशय योनि के जोड़ता है) है। महिलाओं के आधे से अधिक गर्भाशयग्रीवाशोथ कम से कम एक बार होगा। आप बीमारी है, तो यह समझते हैं और है- अन्यथा इलाज के लिए महत्वपूर्ण है यह गर्भाशय, फैलोपियन ट्यूब या अंडाशय में कुछ ही समय में, श्रोणि सूजन बीमारी (पीआईडी) और बांझपन के लिए संक्रमण हो सकता है और,।

चरणों

भाग 1
सर्विसाइटिस के लक्षणों को पहचानना

स्टेरेटिस की पहचान करें
1
असामान्य योनि स्राव के लिए देखें स्वस्थ महिलाओं को योनि स्राव होता है, जो मासिक धर्म चक्र के दौरान रंग, मात्रा और स्थिरता में भिन्न हो सकते हैं। असामान्य निर्वहन, हालांकि, गलतियां या दूसरी समस्या का संकेत कर सकते हैं, इसलिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • योनि स्राव के रूप में व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं, "असामान्य" का अर्थ कई चीजें हैं और अलग-अलग महिलाओं द्वारा अलग-अलग तरीकों से परिभाषित किया जा सकता है। इसके साथ, खुशबू, रंग या असामान्य उपस्थिति के साथ किसी भी योनि स्राव पर विशेष ध्यान दें।
  • स्टेरेटिस की पहचान करें
    2
    मासिक धर्म की अवधि के बीच लीक के लिए देखें। मासिक धर्म की अवधि के बीच रक्तस्त्राव ग्रीवा के लक्षणों का संकेत हो सकता है जैसे ऊतक अधिक नाजुक होता है, एक सामान्य सर्विक्स की तुलना में एक सूजन सेविका अधिक आसानी से रक्तस्राव करती है। अगर आपको यह पता चलता है तो अपने चिकित्सक को कॉल करें।
    • आप देख सकते हैं कि आप सेक्स के बाद बच गए हैं, विशेष रूप से यह सर्विसाइटिस का एक लक्षण भी हो सकता है।
  • स्टेरिवेट स्टेप 3 पहचानें
    3
    संभोग के दौरान दर्द का उपेक्षा न करें। संभोग के दौरान दर्द (डिस्पेर्यूनिया भी कहा जाता है) एक सामान्य लक्षण है और यह विभिन्न प्रकार की समस्याओं का संकेत दे सकता है, जिसमें सर्विसाइटिस भी शामिल है। समस्या पर चर्चा करने के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें (अन्य लक्षणों के साथ) यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि सेक्स के दौरान दर्द सामान्य या अपरिहार्य है
  • स्टेरिवेट स्टेप 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    देखें कि क्या निचले पेट में वजन की भावना है गर्भाशय ग्रीवा के साथ कुछ महिलाओं के निचले पेट में सूजन, दबाव या भारीपन की एक असहज महसूस होती है। अगर आपको यह समस्या है तो अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें
  • स्टेरिवेट की पहचान करें स्टेप 5
    5
    सिक्किम के सामान्य लक्षणों को जानें गर्भाशयग्रीवाशोथ कभी कभी योनि सूजन में मौजूद (संभोग के दौरान पैदा कर रहा खुजली, सूखापन और बेचैनी) या मूत्र पथ के साथ महिला (अक्सर और दर्दनाक पेशाब के कारण, और कभी कभी मूत्र में रक्त)। ये लक्षण तकनीकी रूप से उचित गर्भाशयग्रीवाशोथ के संकेत नहीं हैं, लेकिन सुझाव है coinfections, तो वैसे भी अपने चिकित्सक से देखते हैं।
  • स्टेरिवेटिस स्टेप 6 को पहचानें चित्र
    6
    सर्विसाइटिस के कम सामान्य लक्षणों से अवगत रहें उपरोक्त लक्षणों के अलावा, ग्रीवा के कुछ लक्षण हैं जो बहुत कम, आमतौर पर उन कुछ मामलों में होते हैं जिनमें संक्रमण एक सर्विसाइटिस के रूप में शुरू होता है और फिर शरीर के बाकी हिस्सों में फैलता है। इन लक्षणों में शामिल हैं:
    • मतली
    • वमन
    • दस्त
    • व्यापक व्याकुलता
  • भाग 2
    सर्विसाइटिस के कारणों को समझना

    स्टेरिवेटिस 7 नाम की चित्रित पहचानें
    1
    विभिन्न प्रकार के सर्विसाइटिस को जानें रोग के दो मूल श्रेणियां हैं: संक्रामक और गैर-संक्रामक संक्रामक सर्विसाइटिस गैर-संक्रामक सर्विसाइटिस से ज्यादा आम है।
    • ध्यान दें कि आपका डॉक्टर "तीव्र" या "क्रोनिक" सर्विसाइटिस का उल्लेख कर सकता है सामान्य तौर पर, तीव्र सर्विसाइटिस संक्रामक होता है - पुरानी एक गैर-दोषपूर्ण है।
  • स्टेरिवेट स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    संक्रामक गलतियां के कारणों को समझें यह आम तौर पर यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) जैसे गोनोरिया या क्लैमाइडिया की उपस्थिति के कारण विकसित होता है। इन एसटीआई और संक्रामक गलतियां के बीच का सम्बन्ध इतनी ताकतवर है कि एक निश्चित निदान की पुष्टि करने से पहले ही आपका डॉक्टर तुरंत एसटीआई के उपचार शुरू कर सकता है।
  • 3
    अनिवार्य रूप से, यौन रोगों के कारण गर्भाशयग्रीवाशोथ पहले, प्रभावित क्षेत्र के मैक्रोफेज और ल्यूकोसाइट्स (प्रतिरक्षा कोशिकाओं) भेजने के सूजन में जिसके परिणामस्वरूप द्वारा cérvice- शरीर प्रतिक्रिया करता है तक पहुँचने के बाद योनि में घुसपैठ करती है।
  • स्टेरिवेटिस स्टेप 9 को पहचानें
    4
    नॉन-इंफेक्शियस सर्विसाइटिस के कारणों को समझें गैर संक्रामक गर्भाशयग्रीवाशोथ कम आम है, लेकिन यह भी होता है। कारण इस तरह के अंतर्गर्भाशयी डिवाइस (आईयूडी) और फन cervicais- एलर्जी लेटेक्स से है, जो camisinhas- और डूश या अन्य योनि धोने का उपयोग कर संभोग के बाद का विकास हो सकता है, जो योनि और गर्भाशय ग्रीवा के अस्तर जलन और कर सकते हैं के रूप में विदेशी वस्तुओं में शामिल हैं, कभी-कभी गर्भाशयग्रीवाशोथ कारण।
  • भाग 3
    सर्विसाइटिस का निदान




    स्टेरेटिस पहचानें
    1
    अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें अपने दम पर सर्विसाइटिस का निदान करने का प्रयास न करें लक्षण आसानी से भ्रूण संक्रमण जैसे अन्य रोगों से उलझन में हैं। इसके अलावा, एक गंभीर संक्रमण, जैसे कि एक एसटीआई, के लिए आपके सर्विसाइटिस का विकास हो सकता है, जिसे चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है
  • स्टेरिवेट के नाम से चित्रित चित्र 11
    2
    एक पैल्विक परीक्षा है आपका चिकित्सक शायद एक पेल्विक परीक्षा के रूप में ग्रीवा के निदान में पहला कदम होगा यह एक सक्लाइड सम्मिलित करेगी और आपके गर्भाशय ग्रीवा का पालन करेगी, कोई लाली, अल्सरेशन, सूजन, सूजन या असामान्य निर्वहन को ध्यान में रखते हुए।
  • स्टेरिवेट स्टेर 12 पहचानें
    3
    प्रयोगशाला परीक्षणों की अनुसूची। अपने श्रोणि परीक्षा रोग के लक्षण का पता चलता है, तो अपने चिकित्सक यदि आप यौन सक्रिय हैं एक गर्भाशय ग्रीवा मुक्ति संस्कृति सहित उचित प्रयोगशाला परीक्षण, स्वयं के गर्भाशय ग्रीवा कोशिकाओं पूछना होगा और,, सूजाक, क्लैमाइडिया और अन्य यौन संचरित संक्रमणों के लिए परीक्षण।
    • इन परीक्षणों के परिणामों के आधार पर, समझते हैं कि अपने चिकित्सक से एक संभव बायोप्सी या गर्भाशय ग्रीवा के (एक खुर्दबीन के लिए इसी तरह की एक डिवाइस के साथ परीक्षा) योनिभित्तिदर्शन सहित अधिक परीक्षण, आदेश दे सकता है।
  • भाग 4
    सर्जरी के उपचार

    स्टेरिवेट स्टेर 13 पहचानें
    1
    निर्धारित दवा ले लो संक्रामक सर्विसाइटिस के लिए, आपका चिकित्सक शायद जननांग दाद जैसे रोगों का इलाज करने के लिए क्लैमाइडिया या एंटीवायरल दवाओं जैसे संक्रमणों का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव देगा। यह प्रोजेस्टेरोन और एस्ट्रोजन जैसे हार्मोन की सिफारिश कर सकता है या दुर्लभ मामलों में, सूजन में मदद करने के लिए ग्लूकोकार्टोइकोड्स।
  • स्टेरिवेट 14 की पहचान करें
    2
    Electrocauterization विचार करें गैर-संक्रामक सर्विसाइटिस के लिए, एंटीबायोटिक और एंटीवायरल दवाएं समस्या को समाप्त नहीं करती हैं। इसलिए, आपका डॉक्टर तीन सर्जिकल उपचार विकल्पों में से एक का सुझाव दे सकता है पहला, इलेक्ट्रोकार्टरी, एक शल्य प्रक्रिया है जिसमें चिकित्सक बिजली के साथ अवांछित ऊतक को हटा देता है
  • स्टेरिवेट स्टेर 15 पहचानें
    3
    क्रायोसर्जरी पर विचार करें आपका डॉक्टर गैर-संक्रामक सर्विसाइटिस के लिए क्रोनोसरीज की सिफारिश कर सकता है। क्रायोसोर्जरी (ग्रीक "क्रोस" से, जिसका अर्थ है ठंडा) में "फ्रीज" या असामान्य ऊतकों को खत्म करने के लिए अत्यधिक ठंड का इस्तेमाल होता है।
  • स्टेरिवेट स्टेर 16 पहचानें
    4
    लेजर थेरेपी पर विचार करें आपका डॉक्टर गैर-संक्रामक सर्विसाइटिस के लिए लेजर थेरेपी की भी सिफारिश कर सकता है लेजर थेरेपी अवांछित ऊतकों को जलाने, नष्ट करने या ठीक करने के लिए गहन प्रकाश किरणों का उपयोग होता है।
  • चित्रित नाम से चित्रित किया गया सर्विसेटीस चरण 17
    5
    अपनी परेशानी को कम करें अपने चिकित्सक के साथ उपचार के विकल्पों की तलाश करते समय, आप अपनी असहजता को कम करने के लिए भी कदम उठा सकते हैं जो कुछ भी आपकी योनि या गर्दन को उत्तेजित कर सकता है उससे बचें: वर्षा, योनि वाश, बार साबुन, और संभोग।
  • स्टेरेट 18 पहचानें
    6
    अपने यौन साझेदारों को सूचित करें यदि आपका सर्विसाइटिस संक्रामक है, तो सुनिश्चित करें कि आपके साथी भी इलाज की तलाश करते हैं। ध्यान रखें कि भले ही वे लक्षण न दिखाए, वे संक्रमित हो सकते हैं और चिकित्सक द्वारा सुझाए गए उपचार का पालन करने के बाद भी आपको पुनर्जन्म कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्विसाइटिस के लक्षण असहज, तनावपूर्ण या शर्मनाक हो सकते हैं, लेकिन चिंता करने की कोशिश न करें। सर्विसाइटिस बहुत आम है और उपचार योग्य है
    • आप नर या मादा कंडोम का उपयोग करके कुछ प्रकार के सर्विसाइटिस को रोक सकते हैं, खासकर अगर यह मोनोग्रामस न हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com