IhsAdke.com

तैनाती रक्तस्राव को पहचानने के लिए कैसे करें

प्रत्यारोपण रक्तस्राव गर्भावस्था के बारे में 1/3 महिलाओं में गर्भावस्था के पहले लक्षणों में से एक है। इसका नाम है क्योंकि यह तब होता है जब अंडा प्रत्यारोपित होता है, अर्थात यह गर्भाशय की दीवार में तय हो जाता है। निषेचित होने के बाद, यह फैलोपियन ट्यूब और गर्भाशय के माध्यम से चलाता है, जहां यह प्रत्यारोपण होता है। ऊतक कि डिंब चारों ओर से घेरे, ट्रोफोब्लास्ट के रूप में जाना जाता है, मां के गर्भाशय में रक्त वाहिकाओं के कुछ नुकसान हो सकता है खून की एक छोटी राशि है कि गर्भाशय ग्रीवा के पत्तों में जिसके परिणामस्वरूप। प्रत्यारोपण रक्तस्राव को पहचानना सीखना प्रारंभिक गर्भावस्था के पहले लक्षणों में से एक के रूप में सहायक हो सकता है।

चरणों

विधि 1
संकेतों को पहचानते हुए

चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 1 पहचानें
1
पिछली बार जब आप सेक्स किया था? तैनाती का खून बहना आम तौर पर गर्भाधान के 10 से 14 दिनों बाद होता है - उस समय के निकट है जब अगले मासिक धर्म चक्र की उम्मीद है यदि आप एक महीने से अधिक समय से सेक्स कर चुके थे और अब आप खून बह रहा है, तो खून बह रहा प्रत्यारोपण होने की संभावना बहुत छोटी है।
  • चूंकि आरोपण रक्तस्राव सामान्य मासिक धर्म चक्र के साथ भ्रमित किया जा सकता है, कुछ महिलाओं पता लगाने के लिए है कि गर्भावस्था की उम्मीद महीने से भी अधिक उन्नत है आश्चर्य कर रहे हैं।
  • एक बार जब गर्भावस्था चिकित्सक द्वारा की पुष्टि की है, वह अन्य परीक्षणों का उपयोग भ्रूण के सही गर्भ की आयु निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं, खासकर अगर आरोपण खून बह रहा है के बारे में जब अंतिम सच मासिक धर्म चक्र हुआ कुछ संदेह नहीं रह।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 2 पहचानें
    2
    रंग और रक्तस्राव की मात्रा की जांच करें। इससे गर्भावस्था के आरोपण और सामान्य मासिक धर्म की शुरुआत के बीच अंतर करने में मदद मिलेगी। तैनाती का खून बहना आम तौर पर सामान्य माहवारी के दौरान होने वाली रक्तस्राव की तरह नहीं दिखता। यह बहुत छोटा और हल्का रंग होगा कभी-कभी इसमें कुछ ही घंटों के लिए कुछ बूंदों या एक भी कम से कम खून का हो सकता है।
    • आरोपण के खून में आम तौर पर गुलाबी या भूरे टिंट के साथ एक धारा होती है। यह अक्सर मासिक धर्म के खून से अधिक गहरा होता है क्योंकि रक्त में गर्भाशय की दीवार से योनि तक यात्रा करने में समय लगता है।
    • रक्तस्राव की मात्रा अपेक्षाकृत हल्की है और यह केवल दो दिनों के लिए ही समाप्त हो जाएगा। कुछ महिलाओं के लिए, प्रवाह बहुत हल्के माहवारी जैसा होगा - यही कारण है कि, समय-समय पर, दोनों के बीच भ्रम उत्पन्न होता है ज्यादातर महिलाओं को पता है कि मासिक धर्म के रक्त में अधिक लाल रंग होता है और यह प्रवाह एक या दो दिन में अधिक तीव्र हो जाता है।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 3 पहचानें
    3
    रक्तस्राव के साथ शूल के लिए देखें गर्भावस्था में आरोपण से रक्त स्राव में अंडा प्रत्यारोपण के रूप में हल्के पेट में शामिल हो सकते हैं और गर्भाशय भ्रूण को समायोजित करने के लिए परिवर्तन से गुजरता है। लेकिन आरोपण खून बह रहा cramps आमतौर पर सामान्य मासिक धर्म की तुलना में बहुत हल्का है। मुश्किल भाग यह है कि शुरुआती गर्भावस्था के लक्षण मासिक धर्म की शुरुआत में होने वाले लोगों के समान हैं।
    • अगर पेट की ऐंठन बढ़ती रहेगी, यह सामान्य माहवारी या गर्भावस्था के साथ समस्याओं जैसे कि एक अस्थानिक गर्भधारण का संकेत हो सकता है कुछ मामलों में, दर्द एक पूरी तरह से अलग चिकित्सा स्थिति से जुड़ा हो सकता है, जैसे एपेंडिसाइटिस या मूत्राशय के संक्रमण
    • कोई भी दर्द जो सामान्य माहवारी के कारण नहीं दिखाई देता है और कुछ दिनों के भीतर अपने आप में नहीं जाता है, एक चिकित्सक द्वारा जांच की जानी चाहिए रोगियों जो दर्द है कि तेज करने के लिए जारी है है, या रोगियों को जो इस तरह के बुखार, ठंड लगना या भारी खून बह रहा है के रूप में अन्य लक्षण, विकसित करने, जितनी जल्दी हो सके एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • विधि 2
    अन्य लक्षणों पर ध्यान दें

    चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 4 पहचानें
    1
    मतली कोई शक नहीं छोड़ देता है कई महिलाओं,, gravidez- वे कुछ गंध है कि पहले भी सुखद हो सकता है के साथ घिनौना पाने के शुरू में सुबह जल्दी बीमार महसूस कॉफी की गंध के रूप में उदाहरण के लिए। आप सुबह सुबह बीमार हो सकते हैं, जो इंगित करता है कि सामान्य से कुछ ऐसा हो रहा है।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 5 पहचानें
    2



    देखें कि क्या आपके स्तन अधिक संवेदनशील होते हैं। पीड़ा और सूजन स्तन एक आम गर्भावस्था के लक्षण हैं अपनी गर्भावस्था के दौरान, आपके स्तन बढ़ेंगे और आपके निपल्स बड़े और गहरा हो जाएंगे। इस के बावजूद, सूजन के स्तन भी एक लक्षण है कि मासिक धर्म आ रहा है।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 6 को पहचानें
    3
    क्या आप बहुत थक गए हैं? यह गर्भावस्था के पहले छमाही के दौरान एक आम लक्षण है यदि आप अच्छी तरह सो रही है और एक शांत दिनचर्या के बावजूद असामान्य रूप से थक महसूस कर रहे हैं, तो आप गर्भवती होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 7 पहचानें
    4
    अधिक बार बाथरूम जा रहे हैं? आप किसी स्पष्ट कारण के अधिक बार पेशाब कर रहे हैं या अचानक आंत (जिनमें से आप से पहले इस तरह की समस्याओं कभी नहीं पड़ा है) के साथ फंस गया था, आप गर्भवती हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 8 पहचानें
    5
    मूड स्विंग्स के लिए देखें गर्भावस्था अचानक हार्मोनल परिवर्तन लाती है जो गंभीर रूप से आपके मूड को प्रभावित करती है। आप अब रो रहे हैं और, 5 मिनट बाद, बिना किसी कारण के लिए हास्यास्पद रूप से खुश महसूस कर रहे हैं। यदि आप अचानक कुछ भी नहीं करने के लिए रोने लगे, तो आप गर्भवती हो सकते हैं लेकिन मूड के झड़ने के रूप में अच्छी तरह से मासिक धर्म के लक्षण हैं
  • चित्र शीर्षक इम्प्लांटेशन रोधगलन चरण 9 को पहचानें
    6
    चक्कर आना। यदि आप जल्दी से चक्कर आना शुरू कर देते हैं, तो सीढ़ियां चढ़ो या बिना किसी कारण के लिए, आप गर्भवती हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक प्रत्यारोपण खून बह रहा चरण 10 पहचानें
    7
    एक चिकित्सक से परामर्श करें केवल वह निश्चित ही कह सकता है कि क्या आप गर्भवती हैं या नहीं ऐसी महिलाएं हैं, जो उपर्युक्त सभी लक्षणों के बावजूद गर्भवती नहीं हैं
    • जब तक आपकी नियुक्ति का दिन नहीं आता है, तब तक आप एक घरेलू फ़ार्सी टेस्ट ले सकते हैं। लेकिन डॉक्टर द्वारा आवश्यक प्रयोगशाला के रक्त परीक्षण सुरक्षित हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश फार्मेसी गर्भावस्था के परीक्षण माहवारी के बाद के दिन तक गर्भावस्था के एक सटीक संकेतक नहीं हैं। अगर इस समय के पहले आरोपण रक्तस्राव होता है, तो आपको यह पता लगाने के लिए कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है कि क्या वास्तव में गर्भावस्था के आरोपण के कारण या किसी अन्य कारण से
    • रक्त स्राव ग्रीवा के कैंसर का संकेत भी हो सकता है। यदि आप 30 से अधिक हैं, तो उस संभावना को समाप्त करने के लिए एक पैप की धब्बा हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com