IhsAdke.com

यौन संचारित रोगों (एसटीडी) से स्वयं को कैसे सुरक्षित रखें

यौन संचारित रोग या एसटीडी शरीर के तरल पदार्थ के माध्यम से एक और एक व्यक्ति से पारित कर रहे हैं, संभोग के दौरान विमर्श सहित। सूजाक, हरपीज, क्लैमाइडिया और ह्यूमन इम्यूनो वायरस (एचआईवी) विभिन्न लंबी अवधि के स्वास्थ्य के परिणाम के कारण, कुछ भी घातक होने के साथ बहुत ही असहज रोग किया जा रहा है, सबसे आम में से कुछ हैं,। हालांकि, एसटीडी प्राप्त करने की संभावना को कम करने के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
यौन साझेदारों के बारे में सावधान रहना

एक एसटीडी चरण 1 के खिलाफ रक्षा करें शीर्षक वाला चित्र
1
संयम के अभ्यास को ध्यान में रखें एसटीडी से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है यौन यौन संबंध होना, जैसे मौखिक, योनि और गुदा सेक्स
  • संयम कुछ लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह कई लोगों के लिए वास्तव में व्यवहार्य या वांछनीय विकल्प नहीं है अगर इस विकल्प से इनकार किया जाता है, तो संक्रमण की संभावना को कम करने के कई अन्य तरीके अभी भी मौजूद हैं।
  • ध्यान दें कि संयम व्यवहार आमतौर पर यौन शिक्षा के अधिक व्यापक रूपों से कम प्रभावी है। यहां तक ​​कि थोड़ी देर के लिए संयम की योजना बनाते समय, अगर आप ऐसी स्थिति में हैं तो सुरक्षित सेक्स प्रथाओं के बारे में खुद को शिक्षित करना महत्वपूर्ण है।
  • एक एसटीडी चरण 2 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    2
    मोनोगैमी के बारे में अधिक जानें सबसे सुरक्षित प्रकार का यौन क्रिया केवल एक ही साथी के साथ संबंध रखने के लिए है, जब तक वह व्यक्ति मोनोग्राम भी रहता है सुनिश्चित करें कि दोनों यौन संबंध रखने से पहले प्रकार के संभावित रोगों को खोजने के लिए जांच की जाती है। यदि दोनों संक्रमित नहीं हैं और दोनों एक-दूसरे के विवाह हैं, तो प्रदूषण का मौका बहुत छोटा है।
  • एक एसटीडी चरण 3 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    3
    कुछ यौन सहयोगियों के लिए यह एक अच्छा विचार है। आपके पास कम यौन पार्टनर हैं, एसटीडी प्राप्त करने की कम संभावना है, लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि आपके साथी के साथ यौन संबंध कितने लोग हैं। कम व्यक्तियों, कम ऐसे रोगों से संक्रमित होने का खतरा कम।
  • एक एसटीडी चरण 4 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    4
    केवल उन भागीदारों के साथ सेक्स करें जिनके पास परीक्षाएं आईं। किसी व्यक्ति से यौन संपर्क करने से पहले, उनसे पूछें कि क्या उन्हें कभी भी एसटीडी स्क्रीनिंग होती है। इन संक्रमणों में से अधिकांश आम परीक्षा में पाए जाते हैं और फिर इलाज किया जा सकता है। यदि आपके साथी ने एसटीडी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, तब तक सेक्स से बचें जब तक कि वह इलाज पूरा न करे। एक बार चिकित्सक ने निर्धारित किया है कि संक्रमण समाप्त हो गया है, यौन संपर्क सामान्य हो सकता है।
    • पता है कि जननांग दाद का पता लगाने का कोई तरीका नहीं है और एचपीवी (मानव पैपिलोमावायरस) पुरुषों में नहीं किया जा सकता है।
  • एक एसटीडी चरण 5 के खिलाफ संरक्षण करें नामक चित्र
    5
    अपने साथी से अपने यौन स्वास्थ्य के बारे में पूछें एसटीआई के विरुद्ध खुद को बचाने के लिए कदम उठाने के दौरान उस व्यक्ति के साथ संवाद करने में सक्षम होना जरूरी है जिसे आप यौन संबंध रखते हैं। ऐसे रोगों के अपने इतिहास के साथ फ्रैंक रहें ताकि भागीदार ईमानदार हो। किसी के साथ यौन संपर्क से बचें, जो इस बारे में बात करना नहीं चाहता है या यौन स्वास्थ्य के बारे में विचार-विमर्श से परेशान नहीं है - सुरक्षित सेक्स के लिए जरूरी है कि दोनों के पास सहमति है
  • एक एसटीडी चरण 6 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    6
    सेक्स एक्ट के दौरान पूरी तरह से जागरूक रहें शराब के इंजेक्शन में संकोच कम होता है, जिससे गलत निर्णय हो सकता है, जैसे कि सुरक्षा का उपयोग न करना, शांत होने पर ऐसा नहीं होता। शराब और दवाओं दोनों में कुछ गलत होने का खतरा बढ़ जाता है, यहां तक ​​कि कंडोम का उपयोग करते समय (उदाहरण के लिए, यह गलत हो सकता है)। संभोग के दौरान सही विकल्प बनाने के लिए आपको शांत होना चाहिए।
  • एक एसटीडी चरण 7 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    7
    दवाओं से बचें ड्रग्स, जैसे अल्कोहल, बाधाओं को कम कर सकते हैं और लोगों को गलत निर्णय लेते हैं, जैसे कि कंडोम को गलत तरीके से लगाया जा सकता है। इंजेक्शन वाली दवाएं भी कुछ एसटीडी फैल सकती हैं क्योंकि साझा सुइयों पर शारीरिक द्रवों का आदान-प्रदान किया जाता है।
    • एड्स और हेपेटाइटिस साझा सुइयों के माध्यम से दूषित कर सकते हैं
  • एक एसटीडी चरण 8 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    8
    अपने साथी के साथ सुरक्षित सेक्स नियम स्थापित करें यौन संपर्क से पहले, दोनों को सुरक्षित सेक्स पर एक आम सहमति तक पहुंचने की आवश्यकता है। आप केवल एक कंडोम के साथ सेक्स रखने के लिए तैयार हैं, तो यह partner- एक फैसले में अन्य का समर्थन करना चाहिए करने के लिए स्पष्ट यौन संबंध रखने के बाद स्वस्थ रहने के लिए करते हैं।
  • एक एसटीडी चरण 9 के खिलाफ संरक्षण करें नामक चित्र
    9
    किसी ऐसे साथी के साथ यौन संबंध न हो जिस पर लक्षण हैं। कुछ एसटीडी, जैसे जननांग दाद, जब लक्षण दिखाई दे रहे हैं तब फैलाने का एक बड़ा मौका है। यदि आपको लगता है कि व्यक्ति के खुले घाव, चकत्ते या मुक्ति है, तो वह एक एसटीडी हो सकता है जो आसानी से संचारित हो। जब आपको कोई संदेह पैदा होता है, तब तक रिश्तों से बचें जब तक डॉक्टर समस्या का मूल्यांकन नहीं कर सकते।
  • भाग 2
    सुरक्षा के साथ यौन संबंध रखना

    एक एसटीडी चरण 10 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    1
    पहचानें कि सभी प्रकार के लिंग एसटीडी करार के जोखिम पर हैं संदूषण मौखिक, गुदा और योनि सेक्स में हो सकता है। यद्यपि मौखिक कंडोम सेक्स ट्रांसमिशन का सबसे कम जोखिम प्रदान करता है, लेकिन 100% सुरक्षित तरीके नहीं है - हालांकि, एसटीडी करार करने की संभावना को कम करने के लिए अपने आप को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक एसटीडी चरण 11 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    2
    स्वीकार करते हैं कि सभी प्रकार की सुरक्षा में उनकी खामियां हैं पुरुष कंडोम, महिला और "दंत बांधों" (मुख मैथुन के लिए संरक्षक) बहुत संक्रमण के जोखिम को कम करने, लेकिन वहाँ हमेशा एक छोटा सा मौका है। जब आप यौन संरक्षण के तरीकों की प्रभावशीलता के बारे में प्रश्न पूछते हैं, तो एक डॉक्टर से बात करें।
  • एक एसटीडी चरण 12 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    3
    गर्भ निरोधकों और एसटीडी की रोकथाम के बीच अंतर के बारे में जानें। यौन रोगों के विरुद्ध कुछ प्रकार की सुरक्षा गर्भावस्था से बचने के लिए भी उपयोगी होती है, जैसे पुरुष कंडोम हालांकि, कई गर्भ निरोधकों ट्रांसमिशन के साथ हस्तक्षेप नहीं करते DSTs- याद रखें कि सभी रूपों है कि जन्म नियंत्रण के "बाधाओं" शामिल नहीं है - आईयूडी (अंतर्गर्भाशयी उपकरणों), हार्मोनल नियंत्रण और शुक्राणुनाशकों, उदाहरण के लिए - नहीं रोका जाएगा एसटीडी फैलता है
  • एक एसटीडी चरण 13 के खिलाफ रक्षा करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लेटेक्स कंडोम को पैकेजिंग पर "रोगों से संरक्षण" शब्दों के साथ खरीदें अधिकांश कंडोम वहाँ कुछ "प्राकृतिक" मॉडल, इस तरह के चर्मपत्र जो गर्भावस्था को रोकने के लिए के रूप में अन्य सामग्री के बने, लेकिन नहीं रोग हैं लेटेक्स कर रहे हैं और फिर भी DSTs- के खिलाफ की रक्षा,। सामग्री बनाने के लिए सामग्री पढ़ें और देखें कि क्या "रोगों के खिलाफ सुरक्षा" वाक्यांश है
  • एक एसटीडी चरण 14 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    5
    कंडोम सही और लगातार उपयोग करें ये प्रभावी और विश्वसनीय हैं, बशर्ते कि सही ढंग से इस्तेमाल किया, जो फार्मेसियों, सेक्स की दुकानों में खरीदा जा सकता है और यहां तक ​​कि कुछ अस्पतालों और क्लीनिकों में निःशुल्क शुल्क प्राप्त किया जा सकता है। जब सेक्स करते रहें, उन्हें हमेशा रख दें, क्योंकि वे केवल तब ही काम करेंगे जब लगातार उपयोग किया जाए
    • पुरुष कंडोम लिंग पर रखा जाता है, सेक्स करने से पहले, योनि, गुदा और मौखिक सेक्स में काम कर रहा है। सावधानीपूर्वक पैकेज खोलें (अपने दाँत या कैंची का उपयोग किए बिना) - इसे जगह दें ताकि कर्ल किनारों का उपयोग करके उस व्यक्ति का सामना करना पड़ सकता है, जो अंत में निचोड़ने और इसे अनारोहित कर सके। आँसू या छेद की जांच करें, यह महसूस करने के तुरंत बाद संभोग को रोकना है कि यह फट गया है (स्नेहक घर्षण के कारण आँसू से बचाव में सहायक होते हैं) सेक्स के बाद, कंडोम पकड़े हुए लिंग को हटाएं, निर्माण को खोने से पहले, और इसे त्यागें। कभी कंडोम का उपयोग एक बार से ज्यादा न करें
    • महिला कंडोम भी खरीदा जा सकता है। वे योनि में डाली जाती हैं, संबंध से पहले गर्भाशय ग्रीवा के ठीक नीचे। प्लेसमेंट पद्धति महिला शोषक के समान होती है। हालांकि उन्हें ढूंढना कठिन होता है, लेटेक्स या पॉलीयुरेथेन से बने क्लीनिक और अस्पतालों में उन्हें ढूंढना आसान होता है। महिला कंडोम महिलाओं के लिए बहुत उपयोगी हैं जो जन्म नियंत्रण और एसटीडी की रोकथाम के तरीकों के लिए जिम्मेदार होना चाहते हैं। पॉल्यूरिथेन उत्पादों महिलाओं के लिए हैं जो लेटेक से एलर्जी है या जो तेल आधारित स्नेहक पसंद करते हैं।
  • एक एसटीडी चरण 15 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    6
    एक समय में केवल एक कंडोम का उपयोग करें संभोग से पहले कभी भी दो कंडोम नहीं डालते हैं - इसके अलावा, यह अनुशंसित नहीं है कि एक पुरुष और महिला कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, इससे आँसू और उत्पाद के अतिप्रवाह का मौका बढ़ जाता है, जब केवल एक कंडोम का उपयोग सही तरीके से किया जाता है
  • एक एसटीडी कदम 16 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    7
    कंडोम की समाप्ति तिथि देखें पैकेज में तिथि के आधार पर उत्पाद का उपयोग होना आवश्यक है। कभी भी अतिदेय कंडोम का उपयोग न करें, क्योंकि उपयोग के दौरान उन्हें वापस लेने की संभावना बहुत अधिक है।
  • एक एसटीडी चरण 17 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    8
    गर्म क्षेत्रों में या धूप में कंडोम न रखें। एक दराज के रूप में ठंडी, सूखी जगहों में संग्रहीत होने पर खुर का मौका कम होता है। जब कार में या बटुआ में छोड़ा जाता है, तो कंडोम को बदलने के लिए इसे प्रयोग के दौरान फट से रोकने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • एक एसटीडी स्टेप 18 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    9
    "दंत बांध" का प्रयोग करें एसटीआई के विरुद्ध सुरक्षा की इस विधि को योनि या गुदा पर मौखिक सेक्स का उपयोग करना है। उत्पाद - जिसे "लेटेक्स स्क्वायर" भी कहा जाता है - संक्रमण से मुंह के कमजोर ऊतकों की सुरक्षा में मदद करता है, लेकिन ब्राजील में उन्हें ढूंढना बहुत मुश्किल है आपातकालीन परिस्थितियों में, प्लास्टिक के रैपर या यहां तक ​​कि एक खुला कंडोम भी सुरक्षा के लिए उपयोगी हो सकता है।



  • एक एसटीडी चरण 1 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    10
    चिकित्सा दस्ताने पहनें मैन्युअल उत्तेजना के लिए लेटेक्स दस्ताने का प्रयोग करें, आपको और आपके साथी की रक्षा करना अगर कोई हाथ कटौती नहीं है जो व्यक्ति को नहीं पता है और वे सूक्ष्म जीव भी ले सकते हैं वे मौखिक सेक्स के लिए सुरक्षा के रूप में भी उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक एसटीडी स्टेप 20 के खिलाफ प्रोटेक्ट आइज़
    11
    किसी भी सेक्स खिलौना के साथ सुरक्षा का उपयोग करें सेक्स के खिलौने का उपयोग अन्य भागीदारों जैसे गुदा कंसोल या "गेंदों" के रूप में करते समय स्वयं को बचाने के लिए भी महत्वपूर्ण है गरीब स्वच्छता ऐसे उत्पादों के उपयोग के माध्यम से एसटीडी को संचरित करने का कारण बन सकती है - प्रत्येक प्रयोग के बाद उन्हें शुद्ध और निर्जन करना। यदि आप चाहें, तो कंडोम को वाइब्रेटर और कंसोल पर रखो, जब भी आप दूसरे साथी के साथ संबंध रखते हों तो उन्हें बदल दें। कई खिलौने भी ठीक से साफ करने के निर्देश प्रदान करते हैं।
  • एक एसटीडी चरण 21 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    12
    लेटेक्स उत्पादों को तेल के आधार पर स्नेहक प्राप्त नहीं करना चाहिए। इस तरह के वैसलीन या खनिज तेल के रूप में - - स्नेहक के इन प्रकार के लेटेक्स कंडोम में आँसू और छेद और "दंत बांधों" की उपस्थिति की सुविधा हो सकती है। केवल पानी आधारित स्नेहक का उपयोग करें यह देखने के लिए उत्पाद निर्देश पढ़ें कि क्या उसे लेटेक के साथ प्रयोग किया जा सकता है या नहीं।
    • कुछ कंडोम में स्नेहक पहले से लागू होते हैं
  • भाग 3
    निवारक चिकित्सा उपचार के लिए जमा

    एक एसटीडी चरण 22 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    1
    टीका प्राप्त करें टीके कुछ रोगों है कि सेक्स के माध्यम से प्रेषित कर रहे हैं के लिए उपलब्ध हैं, एचपीवी, हेपेटाइटिस ए और हेपेटाइटिस बी के रूप में डॉक्टर के पास जाओ और, आप या आपके बच्चे (उम्र अनुशंसित) के लिए एक टीके के लिए पूछना दोनों के यौन सुरक्षा बढ़ जाती है।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि शिशुओं को हेपेटाइटिस ए और बी टीके प्राप्त होता है, जबकि 11 या 12 वर्ष की उम्र के बच्चे एचसीवी को रोकते हैं। हालांकि, वयस्कों को कभी भी टीके नहीं किया गया है, उनके बारे में अधिक जानने के लिए एक डॉक्टर को देखना चाहिए।
  • एक एसटीडी स्टेप 23 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    2
    खतना करना कुछ अध्ययनों से पता चला है कि खतना किए गए पुरुषों में एचआईवी सहित यौन संचरित संक्रमण के अनुबंध की संभावना कम है। यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप एसटीडी प्रदूषण के लिए जोखिम वाले जोखिम समूह में हैं
  • एक एसटीडी चरण 24 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    3
    यदि आप एचआईवी संक्रमित होने के लिए जोखिम वाले जोखिम समूह में हैं तो ट्रुवाडा लें। ट्रुवाडा एक नई दवा है जो एचआईवी से संक्रमित होने की संभावना को कम करता है। यदि आप एचआईवी संकुचन समूह के बढ़ते खतरे में हैं, तो दवा के बारे में डॉक्टर से बात करें। एचआईवी पॉजिटिव भागीदार होने पर या जब आप यौन संपर्क के साथ काम करते हैं, तो आपके स्वास्थ्य की रक्षा करते समय यह बहुत उपयोगी होता है।
    • हालांकि, पता है कि यह उपाय एचआईवी संक्रमण की किसी भी संभावना से बचने के लिए पर्याप्त नहीं है। एचआईवी-पॉजिटिव पार्टनर के साथ सेक्स करते समय हमेशा कंडोम का उपयोग करें, जब भी आप इसे ले लेंगे
  • एक एसटीडी चरण 25 के खिलाफ रक्षा करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    साबुन या रसायनों के साथ अंतरंग स्वच्छता रखने से बचें। यह योनि से महत्वपूर्ण बैक्टीरिया को निकालता है, जो एसटीडी फैलता है। श्लेष्म झिल्ली में मौजूद, वे फायदेमंद होते हैं और यौन संचारित रोगों के प्रति संरक्षण की एक अतिरिक्त परत के लिए बनाए रखा जाना चाहिए।
  • भाग 4
    अक्सर परीक्षण करना

    एक एसटीडी कदम 26 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    1
    सामान्य एसटीडी लक्षणों को पहचानें यौन संचारित सभी बीमारियां रोगसूचक नहीं हैं - हालांकि, अगर कोई प्रमाण है कि आप या आपके साथी के पास कोई एसटीडी है, तो डॉक्टर को देखने के लिए जरूरी है सबसे सामान्य अभिव्यक्तियाँ हैं:
    • योनि या मलाशय के आसपास चोट लगने वाली और प्रोट्रूशियम
    • पेशाब जब दर्द होता है
    • संभोग के दौरान दर्द
    • योनि या लिंग में असामान्य निर्वहन या अप्रिय गंध।
    • असामान्य योनि खून बह रहा
  • एक एसटीडी चरण 27 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    2
    पता है कि कई एसटीडी उपचार योग्य हैं शक करने के लिए है कि आप, इस प्रकार के एक संक्रमण है डॉक्टर का दौरा करने से बचने नहीं है क्योंकि बहुत से इलाज किया जा सकता है और पूरी तरह से ठीक हो, खासकर अगर जल्दी पता। डॉक्टर के साथ ईमानदार रहें और इलाज के विकल्प जानिए
  • एक एसटीडी कदम 28 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप उच्च जोखिम वाले समूह में हैं सभी को अक्सर यह देखने के लिए जांच की जानी चाहिए कि क्या वे संक्रमित हैं, लेकिन कुछ जनसांख्यिकीय समूहों को अधिक बार परीक्षण किया जाना चाहिए, जैसे:
    • गर्भवती महिलाओं या गर्भवती होने की कोशिश कर रहे हैं।
    • एचआईवी वाले लोग वे अन्य एसटीआई करार करने के लिए अधिक संवेदी हैं
    • वे व्यक्ति जो संपोषक भागीदारों के साथ यौन संबंध रखते हैं।
    • समलैंगिक पुरुषों
    • 25 वर्ष से कम आयु के यौन सक्रिय महिलाओं क्लैमाइडिया स्क्रीनिंग अधिक लगातार होनी चाहिए।
    • 21 वर्ष की आयु के बाद, एचपीवी के लिए यौन सक्रिय महिलाओं का परीक्षण किया जाना चाहिए।
    • 1 9 45 और 1 9 65 के बीच पैदा हुए लोग हेपेटाइटिस सी के लिए अधिक जोखिम वाले हैं
    • जोखिम भी एक से अधिक यौन साथी, कई लोगों के साथ एक साथी सो, वेश्यावृत्ति के उपयोग होने दवाओं का एक उपयोगकर्ता जा रहा है, संरक्षण के बिना यौन संबंध रखने की वृद्धि हुई है, एक एसटीडी इतिहास है या एक माता पिता है जो जब आप पैदा हुए थे तो यौन संभोग किया था।
  • एक एसटीडी कदम 29 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    4
    अक्सर परीक्षा लें अगर आप कम-जोखिम वाले समूहों में हैं तो आपको हर तीन से छह महीने का परीक्षण करना होगा, यदि आप एक उच्च जोखिम वाले समूह में हैं और हर एक से तीन साल में। किसी भी यौन सक्रिय व्यक्ति को एसटीडी के खतरे में है - यहां तक ​​कि मोनोग्रामस रिश्तों में भी, हर एक से दो वर्षों में परीक्षण करने का एक अच्छा विचार है। अपने आप को बचाने के लिए और समस्या से निपटने से पहले यह अन्य व्यक्तियों के लिए फैलता करने के लिए, आम लोगों के लिए इस तरह के रोगों के प्रसार का खतरा कम हो, इस प्रकार हर किसी की रक्षा।
    • परीक्षा बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब एक नए यौन साथी होने पर
    • एचआईवी, सिफलिस, क्लैमाइडिया, गोनोरिया और हेपेटाइटिस बी का पता लगाना संभव है।
  • एक एसटीडी चरण 30 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    5
    खून, मूत्र और द्रव के नमूने प्रदान करें डॉक्टर आम तौर पर एसटीडी को खोजने के लिए रक्त और मूत्र के नमूने का आदेश देंगे जब आपको डिस्चार्ज या जननांग के घाव होते हैं, तो यह एसटीडी की पहचान करने के लिए द्रव भी एकत्र कर सकता है।
  • एक एसटीडी चरण 31 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    6
    साझेदार से परीक्षा लेने के लिए कहें उसे जांच करने को प्रोत्साहित करें, पर बल है कि यह दोनों के लिए सबसे अच्छा निर्णय है कि seguros- रहने मतलब यह नहीं है कि आप उस पर भरोसा नहीं है या एक व्यवहार है कि है- विश्वास योग्य है अपनाया नहीं गया है एक बुद्धिमान निर्णय और सुरक्षा के लिए है केवल हर किसी को।
  • एक एसटीडी चरण 32 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    7
    निःशुल्क परीक्षा सेवाएं खोजें अगर आपको परीक्षण नहीं किया जा सकता है या आपके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है, तो ऐसे स्थानों की तलाश करें जहां आपको यौन संक्रमण पर संदेह होता है। नि: शुल्क एसटीडी क्लिनिक्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित स्थानों पर अनुसंधान करें।
    • सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग
    • स्कूल और चर्च
    • क्लिनिक।
    • इंटरनेट
    • एक स्थानीय अस्पताल
  • एक एसटीडी चरण 33 के खिलाफ संरक्षित संरक्षण वाली तस्वीर
    8
    शर्म मत हो एसटीडी स्क्रीनिंग के बारे में कुछ भी शर्मनाक नहीं है- यह आपके और आपके जीवन के सभी लोगों के लिए एक स्मार्ट, स्वस्थ निर्णय है। यदि प्रत्येक व्यक्ति ने इस तरह के परीक्षणों को और अधिक बार किया, तो ये बीमारियां बहुत कम आम हो जाएंगी। अपने समुदाय की रक्षा के लिए अपनी पसंद पर गर्व करें
  • एक एसटीडी कदम 34 के खिलाफ संरक्षित शीर्षक चित्र
    9
    पता है कि सभी एसटीडी का पता लगाया नहीं जा सकता है। पुरुषों में जननांग हर्पस और एचपीवी परीक्षा में नहीं मिल सकता है। यहां तक ​​कि अगर परीक्षण के परिणाम किसी भी समस्या का संकेत नहीं करते, यौन संबंधों में कंडोम का उपयोग हमेशा एक बुद्धिमान निर्णय होता है।
  • एसटीडी स्टेप 35 के खिलाफ संरक्षण की रक्षा
    10
    चिकित्सा निर्देशों का पालन करें अगर वह कहते हैं कि यह यौन संबंध रखने के लिए सुरक्षित नहीं है, सलाह ले लो जननांग दाद के साथ व्यक्ति, उदाहरण के लिए, प्रकोप के दौरान सेक्स से बचना चाहिए। यौन संपर्क में वापस आ जाओ, केवल जब पेशेवर रिलीज़
  • एक एसटीडी चरण 36 के खिलाफ रक्षा संरक्षण शीर्षक वाला चित्र
    11
    जब आप सकारात्मक निदान प्राप्त करते हैं, तो अपने सभी यौन साझेदारों को सूचित करें जब एक एसटीडी स्क्रीनिंग परीक्षण सकारात्मक होता है, तो वर्तमान और पूर्व भागीदारों को सूचित करना महत्वपूर्ण है ताकि वे यह भी देखें कि वे संक्रमित हैं या नहीं। यदि आप इसे व्यक्ति में न करना पसंद करते हैं, तो कुछ सार्वजनिक क्लीनिक एक अनाम सेवा प्रदान करते हैं जो एसटीआई के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को सूचित करता है।
  • चेतावनी

    • हमेशा कंडोम को उनको प्रयोग करने से पहले, उन्हें सही ढंग से रखकर और एक पानी आधारित स्नेहक लगाने का प्रयास करें। कंडोम बहुत प्रभावी हैं, लेकिन केवल अगर सही ढंग से उपयोग किया जाता है
    • यहां तक ​​कि जब आप अपने आप को सुरक्षित रखते हैं, तो हमेशा एसटीडी करार करने का जोखिम होता है
    • आईयूडी और जन्म नियंत्रण की गोलियां एसटीडी और संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा के रूप में काम नहीं करती हैं। गर्भ निरोधकों के अलावा कंडोम या सुरक्षा के किसी अन्य तरीके का उपयोग करना आवश्यक है
    • कुछ लोगों को लेटेक्स से एलर्जी है। पहली बार इस प्रकार की सुरक्षा का उपयोग करने से पहले एक परीक्षा लें - यदि आप या आपके साथी संवेदनशील हैं, तो महिला कंडोम सहित कई अन्य सुरक्षा विकल्प हैं तेजी से, गैर-लेटेक्स संरक्षण विधियां उपलब्ध हैं - भले ही आपको एक नहीं मिल पाया, ऐसे यौन संपर्कों से बचने का प्रयास करें जो रोगी के संक्रमण को बढ़ाते हैं, जब तक कि एक वैकल्पिक पाया जा सकता है और नियोजित नहीं किया जा सकता है।
    • ध्यान रखें कि सभी एसटीडी के लक्षण नहीं हैं आप और आपके साथी दोनों को संक्रमित किया जा सकता है और पता नहीं है। यदि आपको संदेह है कि आपके पास एसटीडी है, भले ही आपको अच्छा लगे, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com