IhsAdke.com

कैसे एक लड़की है जो हरपीज है तिथि करने के लिए कैसे

हरपीस एक बहुत ही आम यौन संचारित बीमारी है (एसटीडी) दो प्रकार के वायरस के कारण होता है: दाद सिंप्लेक्स 1 (एचएसवी -1) और हर्पीज सिम्प्लेक्स 2 (एचएसवी -2)। एचएसवी -1 मुंह और होंठ के आसपास दाद के मुख्य कारण है, जबकि एचएसवी -2 जननेंद्रिया के मुख्य कारण हैं। दोनों नस्लों आम हैं: यह अनुमान लगाया गया है कि 90% वयस्क पहले से ही एचएसवी -1 के संपर्क में हैं, जबकि 14 से 4 9 वर्ष के बीच छह लोगों में से एक जननांग एचपीवी -2 संक्रमण के कारण जननेंद्रिया है। बहुत से लोगों को संक्रमण की उपस्थिति का एहसास नहीं है, लेकिन इसका कोई इलाज नहीं है दाद के साथ एक महिला के साथ एक स्वस्थ और सामान्य रिश्ते को बनाए रखना संभव है, लेकिन संक्रमण को संविदा नहीं करने के लिए निवारक उपायों को लिया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
इसमें शामिल जोखिमों को समझना

हर्पस चरण 1 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
1
साथी के हर्पीज प्रकार को खोजें यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति के दाद एचएसवी -1 (आमतौर पर मौखिक दाद के रूप में प्रकट होता है) या एचएसवी -2 (आमतौर पर जननांग दाद के रूप में प्रकट होता है) के कारण होता है। वास्तव में वायरस क्या है, यह जानने से आप जोखिम-कम करने के व्यवहार की पहचान करने में सक्षम होंगे यदि आप संबंध आगे बढ़ाना चाहते हैं। जितना अधिक आप किसी व्यक्ति के संक्रमण के बारे में जानते हैं, स्वस्थ रहने की आपकी संभावना अधिक होती है।
  • हर्पस स्टेप 2 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    दाद के बारे में अधिक जानें यदि आप संक्रमित व्यक्ति के साथ संबंध में हैं, तो वायरस के बारे में अधिक जानने के लिए यह आपके हित में है एक Google खोज आपकी सहायता करेगा, लेकिन केवल सम्मानित स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करने के लिए सावधान रहें रिश्ते में यौन गतिविधि के बारे में स्मार्ट फैसले करने के लिए वायरस की गंभीरता और जटिलता के बारे में खुद को शिक्षित करें।
    • जैसे ही असुविधाजनक है, संक्रमण आम तौर पर स्वस्थ वयस्कों में खतरे नहीं पेश करता है। आपको यह पता चलने में अधिक सहज महसूस हो सकता है कि हरपीज जितना गंभीर लगता है उतना गंभीर नहीं है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं आपके खाते में दुर्लभ हैं।
    • यह भी समझें कि इस बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है, लेकिन यह एंटीवायरल ड्रग्स के साथ नियंत्रित किया जा सकता है।
  • हर्पस स्टेप 3 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    प्रसारण के बारे में अधिक जानें विषाणु का निर्धारण करने के बाद व्यक्ति में दाद का कारण बनता है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कैसे प्रसारित किया जा सकता है। उन व्यवहारों को बेहतर जानते हैं जो आपको किसी समूह में बीमारी के अनुबंध के खतरे में डालते हैं।
    • एचएसवी -1 को लार के माध्यम से प्रेषित किया जाता है: चुंबन, कटलरी, कप और निजी वस्तुओं (जैसे होंठ बाम और तौलिए) के माध्यम से संक्रमित होना संभव है।
    • एचएसवी -2 केवल जननांग क्षेत्र के साथ यौन संपर्क के माध्यम से प्रेषित होता है।
  • हर्पस स्टेप 4 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    4
    पता है कि हर्पस है अत्यधिक संक्रामक। एक सक्रिय संक्रमण (एक घाव संकट) के दौरान वायरस के संक्रमण का स्तर सबसे ज्यादा होता है, जहां यह एक साधारण विषय के माध्यम से अनुबंध करना संभव है। यह बीमारी इतनी संक्रामक है कि नवजात शिशु को संचरित किया जा सकता है अगर मां के जन्म के दौरान एक सक्रिय संक्रमण हो। पता है कि संक्रमित व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय आपको जोखिम में पड़ता है, भले ही आप कितने सावधानी बरतें।
  • हर्पस चरण 5 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    5
    रोग के आकार को बेहतर समझें यौन संचारित बीमारी के रूप में वर्गीकरण यह दिखाई देता है जैसे कि हरपीज बहुत दुर्लभ और गंभीर है, लेकिन कुछ डेटा इसे आराम कर सकते हैं: लगभग 640,000 ब्राजीलियाई लोग एचएसवी -2 वायरस ले जाते हैं, जबकि अमेरिकी आंकड़ों से पता चलता है कि 85% वयस्क वयस्क होंगे 60 वर्ष की उम्र तक एचएसवी -1 द्वारा संक्रमित। पता है कि हर्पी होने का मतलब यह नहीं है कि जिस महिला को आप डेटिंग कर रहे हैं उसे कई यौन साझेदार हैं या स्वयं को सुरक्षित नहीं है संक्रमण कई अन्य कारकों का परिणाम हो सकता है।
    • सभी एचएसवी -1 के अनुबंध के जोखिम पर हैं अगर आप जिस महिला के साथ जा रहे हैं, वह वायरस है, क्योंकि यह अच्छा मौका है कि आप एक वाहक भी हैं।
    • एचएसवी -2 होने की संभावना वाले लोग महिलाओं और दोनों लिंगों के लोग हैं जिनके पास अन्य एसटीआई (या उनके पास) है या जो बीमारी या दवाओं के कारण प्रतिरक्षा समस्याओं से ग्रस्त हैं
  • भाग 2
    अपने आप की रक्षा करना

    हर्पस चरण 6 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    1
    एक दाद परीक्षण ले लो यदि आपके पास संक्रमित भागीदार है, तो पता करें कि क्या आप बीमारी से संक्रमित हैं या यदि आप इसे से बचने में सक्षम हैं। परीक्षण महत्वपूर्ण है क्योंकि कई संक्रमित लोग नहीं जानते कि उन्हें रोग है। यह संभव है कि आप एक वाहक (यह है कि शरीर में वायरस निष्क्रिय है) यह जानने के बिना।
    • एक सरल रक्त परीक्षण आपको बता सकता है कि आप कैरियर हैं या नहीं। एक पेड क्लिनिक में परीक्षा के लिए पूछें या रक्त दान करें (पेशेवर नमूना लेने वाले रोगों की तलाश करेंगे और रिपोर्ट करेंगे)।
    • आदर्श रूप से, किसी भी यौन संबंध से पहले, रोग के प्रसारण को रोकने के लिए रिश्तों के दो हिस्सों का परीक्षण किया जाना चाहिए।
  • हर्पस चरण 7 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    आवश्यक सावधानी बरतें अगर आप किसी व्यक्ति के साथ करीबी रिश्ते बनाए रखना चुनते हैं, तो आपको इस रोग को संक्रमित न करने के लिए सावधान रहना होगा। संभव सावधानी के कुछ:
    • कंडोम का उपयोग करें वे बीमारी के प्रकोप में वायरस के प्रसारण को रोकने में मदद करते हैं, लेकिन संकट के दौरान इसे सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
    • दौरे के दौरान और बाद में, संभोग से बचें। अगर साथी को लगता है कि घावों को छोड़ने वाला है, आवेगों को नियंत्रित करें। गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए घावों से वसूली के एक सप्ताह बाद कम से कम रुको।
    • दाद के घावों को कभी न छूएं यदि कोई दुर्घटना होती है, तो तुरंत गर्म, साबुनी पानी के साथ अपने हाथों को धो लें।
  • हर्पस चरण 8 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    दवाओं का उपयोग करने के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें दो वायरस के कारण दांतों के हमलों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला दमनकारी दवाएं (जैसे, एसाइकोविर, फैर्सिकलॉवीर, वैलेसिंकलोवीर और वाल्ट्रेक्स) हैं वे दौरे की आवृत्ति कम करते हैं और ट्रांसमिशन जोखिम को भी कम करते हैं।
    • दवाइयों का उपयोग करने से पहले, आपको एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, जो कि जरूरतों और जोखिमों का मूल्यांकन करेगा।



  • हर्पस चरण 9 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    4
    एचएसवी -2 वायरस से बचने के लिए यौन गतिविधियों से पूरी तरह से दूर रहना आवश्यक है। एचएसवी-1 से बचने में सबसे मुश्किल है, लेकिन एचएसवी -2 केवल यौन संयम से ही पूरी तरह से बचा जा सकता है। यहां तक ​​कि जब पार्टनर एक हर्प फैलाव से पीड़ित नहीं है, तब भी इस बीमारी के संक्रमण की संभावना 4 से 10 प्रतिशत है।
    • वायरस से बचने के लिए यौन अंतरंगता के अन्य रूपों की कोशिश करें। यद्यपि जननांग और मौखिक संपर्क से बचने के लिए जरूरी है, परस्पर हस्तमैथुन का अभ्यास करना अभी भी संभव है।
  • भाग 3
    रिश्ते पर चर्चा

    हर्पस चरण 10 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    1
    सहायता और अपने साथी को प्रोत्साहित करें उसने आपको बताया कि उसे वायरस मिला है, है ना? यौन संचारित रोगों में एक मजबूत सामाजिक कलंक है और वाहक होने के लिए स्वीकार करना कई लोगों के लिए एक शर्मनाक स्थिति है
    • बीमारी से पीड़ित होने के लिए, वह दिखा रहा है कि वह आपके लिए परवाह करती है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि रिश्ते जारी रहेंगे या नहीं, उसकी ईमानदारी के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें।
  • हर्पस स्टेप 11 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें कुछ लोग इतनी प्यार करते हैं कि वे इस बीमारी को नजरअंदाज करते हैं और जोखिम लेने का निर्णय करते हैं, जबकि अन्य एसटीडी के साथ किसी के साथ यौन संबंध रखने के विचार से बेहद असहज हैं। आपको जो भी महसूस कर रहे हैं उसे जिक्र करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपने साथी को यह बताना चाहिए कि वह आपकी स्थिति को जानता है।
    • रोकें और सोचें कि कैसे हार्प इस संबंध को प्रभावित करेगा। इस बात पर चर्चा करें कि आप संक्रमण को जोखिम के बिना कैसे अंतरंगता बनाए रख सकते हैं या इस बारे में सोच सकते हैं कि यौन संबंध रखने के आपके जोखिम को कम कैसे करें।
  • हर्पस स्टेप 12 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    रिश्ते के भविष्य की चर्चा करें बीमारी के बारे में अधिक जानने के बाद - वायरस को जानने के बाद, यह जानने के साथ कि आप जिस व्यक्ति से निकल रहे हैं उसे कैसे प्रभावित करता है, और यह आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित करेगा - आप निर्णय लेने के लिए तैयार होंगे। इस मुद्दे पर प्रत्येक के पास एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य है, इसलिए कोई सही या गलत पथ नहीं है। इसके बावजूद, अपनी चिंताओं को व्यक्त करने और दूसरे व्यक्ति की राय सुनने के लिए एक प्रत्यक्ष और फ्रैंक बातचीत है।
  • भाग 4
    रिश्ते का इस्तेमाल करना

    हर्पस चरण 13 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    1
    संचार रखें जब आपके साथी ने आपको बताया कि आपके पास दाद है, तो उसने खुले संबंध रखने की इच्छा व्यक्त की है और संचार पर ध्यान केंद्रित किया है। स्वस्थ और मजबूत संबंध इस पर निर्भर हैं: उसका उदाहरण प्रयोग करें और हमेशा खुले और ईमानदार रहें।
    • जितना आपके पास एसटीडी के साथ अनुभव नहीं है, उतना ही आपके पास व्यक्तिगत पहलु हैं जो हर किसी के लिए नहीं गिनाते हैं यह अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण पहलू पर खुला है और ऐसा करने से संबंध निश्चित रूप से मजबूत होगा
    • अपने आत्मविश्वास को निराश न करें बिना किसी स्पष्ट अनुमति के किसी के साथ अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने के लिए यह आपके लिए नहीं है अपनी ईमानदारी को संजोए और आप दोनों के बीच की स्थिति को बनाए रखकर भरोसेमंद रहें।
  • हर्पस चरण 14 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    चारों ओर दुनिया का अन्वेषण करें! दाद के साथ एक लड़की को डेटिंग अपने जीवन में किसी भी चीज को प्रभावित नहीं करेगी, यौन अंतरंगता और व्यक्तिगत वस्तुओं को साझा करने के अलावा किसी भी महिला के रूप में दाद के साथ एक महिला का इलाज तिथियों के लिए बाहर जाओ, फूलों से उसे आश्चर्य करें और दिखाएं कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • हर्पस स्टेप 15 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    चार दीवारों के बीच सुरक्षा बनाए रखें सुरक्षा के लिए उपयोग किया जाता है, यह जननांग दाद के साथ एक साथी के साथ चुम्बन और गड़बड़ करने के लिए सुरक्षित है। यदि वह मौखिक हर्पीज से पीड़ित है, तो चुंबन वायरस को प्रसारित कर सकता है, लेकिन यह अभी भी सुरक्षित रूप से दुलारों का आदान-प्रदान करना संभव है
  • युक्तियाँ

    • दाद और अन्य एसटीडी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां.

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com