IhsAdke.com

जननांग मौसा के फैलाव को कैसे रोकें

जननांग मौसा, जिसे रैम, अंजीर या घोड़ा रिज भी कहा जाता है, जननांग क्षेत्र में सौम्य ट्यूमर हैं - त्वचा और श्लेष्म झिल्ली - मानव पपिलोमावायरस (एचपीवी) की वजह से। एचपीवी यौन संचारित होता है और सैकड़ों विविधताएं होती हैं, इस स्थिति का सबसे आम कारण प्रकार 6 और 11 है

चरणों

चित्र शीर्षक से जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 1
1
फैलाने से मौसा को रोकने के लिए सभी सावधानी बरतें। असुरक्षित यौन संबंध या कई सहयोगियों से बचें, क्योंकि जननांग मौसा बहुत ही संक्रामक है और व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को पारित किया जा सकता है। सेक्स शुरू करने से, हर कोई वायरस को संविदा के अधीन होता है और जब कई सहयोगियों और असुरक्षित यौन गतिविधि होती है तो जोखिम बढ़ जाता है
  • चित्र शीर्षक से जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 2
    2
    समझे कि कोई स्पष्ट लक्षण के बिना वाहक हो सकता है यहां तक ​​कि जब व्यक्ति जननांग मौसा नहीं करता है, लेकिन वायरस वहन करती है, तो वह अभी भी अपने भागीदारों को दे सकता है। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि वायरस क्या है और सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके लिए सच है
  • चित्र शीर्षक से जननांग मौसा चरण 3 के फैलाव को रोकें
    3
    समझें कि वायरस कैसे संचरित होता है। वायरस का सबसे आम संचरण एक संक्रमित व्यक्ति की त्वचा के साथ त्वचा के सीधे संपर्क के माध्यम से होता है। यह मौखिक, योनि, या गुदा सेक्स के जरिए हो सकता है, और यहां तक ​​कि संक्रमित क्षेत्र के साथ सरल संपर्क भी इसके ट्रांसमिशन का कारण होगा। यह यह भी बताता है कि कंडोम का उपयोग संवेदना को क्यों रोकता है, क्योंकि यह त्वचा के साथ सीधे संपर्क में है और इस्तेमाल होने पर घर्षण का कारण बनता है। तब वायरस, त्वचा में घुसना और व्यक्ति को संक्रमित कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक से जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 4
    4
    विशेष रूप से सावधान रहें यदि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है प्रतिरक्षा के निम्न स्तर व्यक्ति को वायरस के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है, जिसे गर्म स्थान पसंद है। यदि आपके पास इसे लड़ने के लिए पर्याप्त प्रतिरक्षा नहीं है, तो आपको अधिक संक्रमित होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक से जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 5
    5
    मौखिक सेक्स से बचें मुंह से वायरस का संचरण सामान्य नहीं है, फिर भी, यह अभी भी हो सकता है। यदि मौखिक सेक्स अस्तित्व में है, तो वायरस मुंह और गले से संक्रमण कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 6
    6
    सेक्स के दौरान खुद को सुरक्षित रखें असुरक्षित यौन संबंध सीधे त्वचा से त्वचा संपर्क के कारण संचरण का खतरा बढ़ जाता है। संक्रमित व्यक्ति के साथ आपके पास अधिक त्वचा संपर्क, वायरस को संक्रमित करने का जोखिम अधिक है, भले ही आप इस क्षेत्र को कवर करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक से जननांग युद्धों के फैलाव को रोकें चरण 7
    7
    जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा सहायता प्राप्त करें, इसलिए आपके साथी के संचरण का कोई खतरा नहीं है। चाहे यह एक गति है या आप अपना सेक्स जीवन शुरू करना चाहते हैं, आपको अभी भी जिम्मेदार होना है, क्योंकि एचपीवी अनुबंध के लिए सबसे आम वायरस है। यह न केवल आपको वर्तमान में नुकसान पहुंचाएगा, बल्कि भविष्य में आपकी स्थिति और आपके स्वास्थ्य भी करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com