IhsAdke.com

कैसे घर पर जननांग मौसा से मुक्त हो जाओ

जननांग मौसा बहुत बुरे घाव हैं जो जननांग क्षेत्र में दिखाई देते हैं। वायरस को संक्रमित करने के बाद, इसका सामना करने के लिए सबसे मुश्किल भाग यह होने का शर्मिंदा है। सबसे पहले नियंत्रण से बाहर निकलें, इन बुद्धिमान और सस्ती घरेलू उपचार के लिए अपनी रसोई या अपने बाथरूम में देखें।

चरणों

विधि 1
क्रीम, तेल और का उपयोग करना

चित्र Dz 1.jpg शीर्षक
1
ओवर-द-काउंटर उत्पादों की कोशिश करें एचपीवी वायरस इतना आम हो रहा है कि उपलब्ध उत्पादों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है जननांग मौसा के उपचार के लिए ओवर-द-काउंटर उत्पादों के लिए एक फार्मेसी को देखो।

  • इन उत्पादों के कई प्रयोक्ताओं की मुख्य शिकायत प्रभावी होने के लिए उनके देरी है। आम तौर पर, परिणाम आने से पहले आपको कुछ हफ़्ते इंतजार करना होगा। यदि आपके पास समय है, तो ये दवाएं दर्द का कारण नहीं हैं और नैदानिक ​​रूप से जांच की जाती हैं।
  • चित्र शीर्षक होम में जननांग मौसा के छुटकारा पाने के चरण 2
    2
    चिरायता एसिड के साथ उत्पादों के लिए देखो यह सबसे सुरक्षित और लोकप्रिय उपचारों में से एक है, हालांकि, प्रभावी होने में महीनों लग सकते हैं। सैलिसिलिक एसिड के साथ उत्पादों को मौसा नरम करना और उन्हें खत्म करने में मदद। यह मुँहासे उपचार में प्रयुक्त एक ही पदार्थ है
    • सैलिसिलिक एसिड के साथ किसी भी उत्पाद को लगाने से पहले, पानी के साथ मस्सा को गीला कर दें, फिर एसिड को लागू करें, इसे सारी रात त्वचा पर छोड़ दें। एक पट्टी या कपड़ा के साथ क्षेत्र को कवर करें ताकि आप चादरें रगड़ न दें।
  • जीन रिट ऑफ जीनटाल वॉर्ट्स होम होम चरण 3
    3
    टेप का उपयोग करें जो भी कहा था कि टेप सब कुछ के लिए अच्छा था, सही था। 2007 में, यू.एस.ए. आज ने जननांग मौसा को हटाने के लिए टेप के इस्तेमाल पर प्रकाश डालने वाला लेख दिखाया, जो उन्होंने परीक्षण किए गए विषयों के 20% के साथ काम किया। 5 में से 1 कुछ भी नहीं, ठीक से बेहतर है?
    • किसी को वार्केट पर डक्ट टेप रखना चाहिए और उसे छह दिनों तक छोड़ देना चाहिए। छः दिनों के बाद, चिपकने वाली टेप को हटा दें और सैंडपैर के साथ मौसा कम करें। मौसा समाप्त होने तक प्रक्रिया दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा से छुटकारा 4 चरण
    4
    एरंडर तेल की कोशिश करो कई औषधीय प्रयोजनों के लिए कास्टर का तेल सदियों से इस्तेमाल किया गया है यदि आप गंध (यह काफी गहन) नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो बहुत सुगंधित तेल, जैसे पेपरमिंट ऑयल का मिश्रण करें। इस विधि का उपयोग करने के दो अलग-अलग तरीके हैं:
    • अरंडी के तेल में एक पसीने वाली पका लीजिये और मास्किंग टेप का इस्तेमाल मस्सा को संलग्न करने के लिए करें। इसे दिन में तीन बार या आवश्यकतानुसार बदलें।
    • बेकिंग सोडा के साथ एक पेस्ट करें और इसे मस्सा में लागू करें। दिन में कई बार दोबारा दोबारा दोबारा। अपने कपड़े से संपर्क रोकने के लिए, धुंध या पट्टी के साथ कवर करें।
  • चित्र शीर्षक गृह पर जननांग मौसा से छुटकारा पाएं चरण 5
    5
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें यदि आपने सुना है कि मुँहासे के खिलाफ लड़ाई में यह कैसे काम करता है, तो यह जान लें कि उत्पाद जननांग मौसा पर समान रूप से काम करता है - सेब साइडर सिरका की वजह से कम जलती हुई सनसनी के साथ। अनुसंधान अभी भी चल रहा है लेकिन आशाजनक है
    • मेडालुका तेल जैसे अरंडी तेल का प्रयोग करें। आपको मस्सा पर भिगोकर एक सूती ऊन डालना चाहिए और इसे दिन और रात के दौरान छोड़ दें जब तक कि मस्सा पूरी तरह गायब हो जाए। उपचार का समय मस्तिष्क के आकार से निर्धारित होता है, लेकिन आमतौर पर कुछ महीनों तक सप्ताह लगते हैं।
  • विधि 2
    उपयोग रसोई में क्या आपके पास है

    चित्र शीर्षक गृह पर जननांग मौसा के छुटकारा 6 कदम
    1
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो एक छोटी खरीदारी यात्रा के बाद, आप इन घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई शुरू करने के लिए तैयार हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो कपास वाले में कुछ सिरका डालें (जैसा कि अरंडी के तेल के मामले में) और रात में मस्सा में इसे छोड़ दें। सुबह धो लें कुछ घंटों में आप अंतर देख सकते हैं और 2-3 सप्ताह में मौसा पूरी तरह गायब हो जाएंगे।
    • यह विधि बहुत दर्दनाक हो सकती है यदि आप सेब साइडर सिरका को रातोंरात छोड़ने की कोशिश की है लेकिन जलने का सामना नहीं कर पा रहा है, तो दिन में 15 मिनट की बढ़ोतरी करके इसे लागू करें।
  • चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा से छुटकारा 7
    2
    विटामिन ई तेल और लहसुन का उपयोग करें। यह आधिकारिक है: लहसुन रसोई टेप है यदि आप पश्चिमी चिकित्सा (और पिशाच) से दूर रहना चाहते हैं, तो लहसुन समाधान है विटामिन ई तेल के लिए, आप एक विकल्प के रूप में मछली के तेल का उपयोग कर सकते हैं (विटामिन ई में बहुत समृद्ध)
    • आपको बहुमूल्य रूप से मस्सा में तेल घिसना पड़ता है फिर कुचल लहसुन के साथ क्षेत्र को कवर। लहसुन के साथ पहले से ही मस्सा पर एक धुंध रखो, और 48 घंटे तक छोड़ दें। उस समय के बाद, निकालें और पुन: लागू करें



  • चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा से छुटकारा 8
    3
    एक प्याज काटें शक्तिशाली लहसुन के तुरंत बाद, प्याज आता है। यद्यपि विज्ञान इस विषय पर उलझन में है, दादी और गृहिणियां उसके औषधीय प्रभावों को प्रमाणित करती हैं। मस्सा में प्याज के कुछ स्लाइस को लागू करें और एक पट्टिका के साथ कवर करें, प्याज के रस को उसके आश्चर्यकर्म करने दें। दिन में कई बार दोबारा दोबारा दोबारा।
  • चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा से छुटकारा 9 कदम
    4
    जई के साथ एक शॉवर ले लो यदि आपको अभी भी यह नहीं पता कि जई आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत बढ़िया है (यह एक सुपरफ़ूड है!), यह भी जानिए कि आपकी त्वचा के लिए यह बहुत अच्छा है यह मौसा को खत्म नहीं करेगा, लेकिन यह जलन, दर्द, और लगातार खुजली को कम करेगा।
    • यदि आप अपने पूरे शरीर को गर्म स्नान में नहीं चलाते हैं, तो जई और पानी का एक बड़ा चमचा का उपयोग करें और क्षेत्र को छूट दें। स्वच्छ, ताजा, गंदगी मुक्त त्वचा नए मौसा की उपस्थिति को रोक देगा।
  • विधि 3
    अपनी स्थिति में सुधार करें

    चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा से छुटकारा 10
    1
    सावधान रहें कि आप अपनी दवाइयां कहाँ लगाए। यदि आप मसालों को हटाने के लिए क्रीम और उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो वे खुद को मस्तिष्क के अलावा अन्य जगहों पर न लें। यदि आप उन्हें शरीर के अन्य भागों में उपयोग करते हैं, तो यह बहुत अप्रिय होगा आपकी त्वचा ब्लिस्टर हो सकती है, लाल, सूजन, और अन्य दर्दनाक लक्षणों को बदल सकती है।
    • इसलिए सुनिश्चित करें कि वास्तव में उन्हें जननांग मौसा के रूप में इलाज करने से पहले! अपने जननांगों को सेब साइडर सिरका लगाने और रात को कष्टदायी पीड़ा में खर्च करना एक विशेष रूप से बालों के लिए भुगतान करने का सही मूल्य नहीं है
  • चित्र शीर्षक गृह में जननांग मौसा प्राप्त करें चरण 11
    2
    अपने मौसा को खरोंच न करें यदि आप खरोंचते हैं, तो आप मस्सा फटने का जोखिम उठाते हैं, जिससे बैक्टीरिया फैल जाता है और अधिक मौसा पैदा होती है। और इसलिए अराजकता स्थापित है दलिया स्नान, सुखदायक स्नान नमक के साथ स्नान, या खुजली से छुटकारा पाने के लिए एक ठंडी संपीड़न को आज़माएं।
    • आपको बैक्टीरिया के प्रसार के बारे में चिंतित होना चाहिए अपने अंडरवियर को अलग से और गर्म पानी में धोने पर विचार करें। 6-8 घंटे से अधिक के लिए एक ही अंडरवियर पहनना न करें।
  • चित्र शीर्षक से गृह पर जननांग मौसा के छुटकारा पाने के चरण 12
    3
    अपने जननांगों को सूखा रखें एक नम वातावरण बैक्टीरिया प्रजनन के लिए आदर्श है। यदि आप जननांग क्षेत्र को सूखा नहीं करते हैं, तो आप समस्या को भी बदतर बना रहे हैं एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखे या हेयर ड्रायर का उपयोग करें। यदि मौसा सूख रहे हैं, तो वे तेज़ी से ठीक करेंगे।
    • हेयर ड्रायर का उपयोग करते समय, सबसे कम तापमान का उपयोग करें आप को चोट नहीं करना चाहती!
  • चित्र शीर्षक से जीनटाल मोर्ट्स होम होम में कदम 13
    4
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें किसी भी संक्रमण के साथ, आपके शरीर को इसे लड़ना होगा ज्यादातर मामलों में, एचपीवी अकेले गायब हो जाएगा। हालांकि, यदि आप कोई कार्रवाई नहीं करना चुनते हैं, तो यह गायब होने से पहले आपके मामले में बहुत खराब हो सकता है - अगर यह गायब हो जाता है इसलिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखें
    • एक स्वस्थ आहार खाएं इसका मतलब है कि आपको बहुत सारे फलों और सब्जियां, पूरे अनाज और साथ ही अच्छी मात्रा में विटामिन और खनिज पदार्थ निगलना होगा। जितना बेहतर आपको लगता है, उतना तेज़ आपके शरीर ठीक हो जाएगा।
    • हमेशा अपने हाथ धोने और अच्छी स्वच्छता बनाए रखने से रोगों को दूर रखें। आपके शरीर को कम विषाणुओं से लड़ना पड़ता है, आप जितनी अधिक ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं, वह वर्तमान समस्या से निपटने के लिए, जिससे मसाले तेजी से गायब हो जाते हैं।
  • पेंटाइन टाइटल जेनेटियल वॉर्ट्स होम होम में कदम 14
    5
    अपने चिकित्सक से परामर्श करें जननांग मौसा का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका दवाओं जैसे इंपिममोड, फ्लोराउरासिल या पॉडोफिलोटीक्सिन के माध्यम से होता है। यह सबूत है कि ये दवाएं सुरक्षित रूप से और उचित समय के भीतर मौसा से लड़ती हैं इसके अलावा, आपका डॉक्टर पूरी स्थिति को संभालने के तरीके के बारे में जानकारी का एक बड़ा स्रोत है, क्योंकि यह मानसिक और भावनात्मक रूप से बहुत तनावपूर्ण हो सकता है
    • इसके अलावा, इन घरेलू उपचारों को अभी तक चिकित्सा समुदाय द्वारा अनुमोदित नहीं किया गया है यह डॉक्टर के पास जाने के लिए बहुत ही उचित है क्योंकि यद्यपि आप जननांग मौसा को खत्म करने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वायरस पूरी तरह से समाप्त हो चुका है।
  • युक्तियाँ

    • लगभग सभी या बिल्कुल भी, इन विधियों को काफी समय की आवश्यकता होती है। जब कोई उपचार विधि चुनते हैं, तो सभी तरह से जाएं! यदि आप संकोच न करें तो आपको केवल परिणाम मिलेंगे।

    चेतावनी

    • मनुष्य के लिए जाने वाली सभी घरेलू उपचार सावधानी के साथ उपयोग किए जाने चाहिए कुछ एक विधि से सफल होंगे, जबकि अन्य लोग कहेंगे कि यह मिथक है। ध्यान रखें कि जो भी तरीका आप कोशिश कर सकते हैं वह काम करने की गारंटी नहीं है।
    • एचपीवी एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है जिसका इलाज डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि एक मस्सा गायब हो रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई अन्य अपनी जगह पर प्रकट नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com