IhsAdke.com

किसके साथ हर किसी के साथ सेक्स किया है

जननांग दाद एक आम यौन दुनिया भर में इस बीमारी से फैलता है। यह जननांग अंगों में घावों, छाले, खुजली और जलन का कारण बनता है, एक इलाज है, जो इस वायरस के प्रसार के संबंध में लोगों की चिंता बढ़ जाती है नहीं हो रही है। हालांकि, कुछ उपायों कि वायरस के संपर्क करता है, तो साथी एक है के जोखिम को कम करने के लिए लिया जा सकता है रोग लेकिन पता है, जबकि एक संक्रमित व्यक्ति के साथ एक संभोग होने संदूषण रोकने के लिए कोई निश्चित तरीका है कि देखते हैं।

चरणों

विधि 1
सुरक्षित सेक्स प्रथाओं का उपयोग करना

हर्पस स्टेप 1 के साथ किसी के साथ सेक्स करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक हर्पस प्रकोप के लक्षणों को पहचानें। जब एक व्यक्ति को जननांग दाद होता है, तो वह संभावना है कि वह संभोग में भागीदार को संक्रमित करेगा, वह हमेशा अस्तित्व में रखेगा - हालांकि, जब वह दाद के प्रकोप से पीड़ित हो तब जोखिम बढ़ जाता है। तो यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों जानते हैं कि जब बीमारी के लक्षण हमला कर रहे हैं तब समय पहचानना है। उनमें से कुछ हैं:
  • संक्रमित क्षेत्र में झुनझुनी सनसनी।
  • जननांगों के आसपास छोटे लाल धब्बे या छाले।
  • फ्लू जैसी लक्षण जैसे सिरदर्द, शरीर में दर्द, बुखार, और ग्रंथियों की सूजन।
  • हार्पस स्टेप 2 के साथ किसी के साथ सेक्स सेक्स है
    2
    प्रकोप के दौरान यौन संबंध रखने से बचने के लिए आदर्श है। सबसे अधिक संभावना, दाद के साथ व्यक्ति एक herpes- प्रकोप दूषित किया जा करने के लिए नहीं है, उसे करने के लिए बात करते हैं के लिए यौन संबंध रखने और उसे बताते हैं कि ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात के लक्षणों में वृद्धि के दौरान यौन संबंध रखने से बचना है करने के लिए साथी को संक्रमित। लक्षण की अवधि कितनी देर तक व्यक्ति पहले से ही वायरस है और पिछले तीन 14 दिन औसत, फैलने पर antivirais- दवाओं सेवन किया जाता है पर निर्भर करेगा।
  • हर्पस स्टेप 3 के साथ किसी के साथ सेक्स करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लेटेक्स कंडोम या "मुंह गार्ड" का प्रयोग करें। कंडोम या दांत के बांध (एक प्रकार का ढाल जो मुंह से सेक्स के दौरान वायरस के संचरण को रोकने के लिए मुंह में रखा गया है) का उपयोग जननांग दाद संदूषण के मौके को कम करता है। याद रखें कि इस बीमारी से शरीर के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया जा सकता है जो दांतों के बांध या कंडोम द्वारा संरक्षित नहीं हैं, इसलिए सुरक्षा के ऐसे तरीके ट्रांसमिशन के 100% जोखिम को समाप्त नहीं करते हैं।
    • लेटेक्स कंडोम के प्रयोग से जननांग हर्पीज प्रेषित होने का मौका बहुत कम हो जाता है, जो सही तरीके से इस्तेमाल होने पर 30 से 50% कम हो जाता है।
    • "दंत बांध" कंडोम के रूप में ज्यादा सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे दाद के प्रसार को रोकने में सहायक होते हैं।
    • हरपीज मौखिक सेक्स के माध्यम से फैल सकता है चाहे व्यक्ति मौखिक सेक्स कर रहा है या प्राप्त कर रहा है, यह बीमारी के साथ एक साथी द्वारा दूषित हो सकता है, और इस तरह के यौन संपर्क में कंडोम या लेटेक्स संरक्षक का उपयोग करना आवश्यक है।
    • स्नेहक के उपयोग को ध्यान में रखें हालांकि वे एसटीडी के खिलाफ नहीं होते हैं, वे घर्षण को कम करते हैं और प्रकोपों ​​की संख्या को सीमित करते हैं, साथ ही साथ संभोग के दौरान उभरने से कंडोम को रोकते हैं। केवाई (वेसिलीन) और विवेक ब्राजील में सबसे बेचा गए ब्रांडों में से कुछ हैं और ज्यादातर फार्मेसियों में उपलब्ध हैं
  • हार्पिस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    दाद के घावों को छूने न दें बीमारी भी त्वचा के संपर्क के माध्यम से फैल सकती है - साथी को यौन उत्तेजित करके चोट लगने वाली साइटों को छूने से बचें, खासकर अगर वह किसी प्रकोप से पीड़ित हो।
    • दाद के घावों को छूते समय, वायरस को ट्रांसमिटिंग से बचने के लिए तुरंत अपने हाथों को साबुन और गर्म पानी से धो लें।
  • हार्पिस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    विभिन्न प्रकार की यौन गतिविधि के लिए खुले रहें के लिए एक व्यक्ति अगर साथी दाद genital- अच्छी खबर यह है वहाँ खुद के साथ एक सुखद सेक्स जीवन कुछ अंतरंग गतिविधियों अभ्यास करने के लिए नहीं है के लिए कई अन्य तरीके हैं जिससे है पारंपरिक सेक्स प्रदर्शन करने के लिए आराम से बीमार पड़ जाता है यह सामान्य है। म्युचुअल हस्तमैथुन संचरण के जोखिम का प्रचार नहीं करता, हाथों के माध्यम से जननांग उत्तेजना भी एक अच्छा विकल्प के रूप में लंबे समय के रूप में आप उन्हें अच्छी तरह से संपर्क के बाद धो हो सकता है। इन वैकल्पिक यौन व्यवहारों की कोशिश करो और रचनात्मक होना, एक गतिविधि है कि सूट जोड़ी खोजने।
    • यदि आप कामुक खिलौनों को साझा करते हैं, तो उन्हें सावधानी से धो लें या प्रयोग के बाद कंडोम बदलें। ऐसा करने से वायरस को फैलाने से रोकता है।
  • विधि 2
    अपने साथी के साथ संचार करना




    हार्पिस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक वाला चित्र 6
    1
    डॉक्टर से अपॉइंटमेंट करने के लिए साथी को दाद के साथ पूछिए। उसे चिकित्सक के पास जाने के लिए परामर्श देना ताकि रोग फैल न सके, यह एक अच्छा निर्णय है, क्योंकि प्रदाता उपचार के विकल्पों की सिफारिश कर सकता है जो प्रकोप फैलाने का मौका कम करता है।
    • एक डॉक्टर को देखने के लिए अपने साथी को सुझाव देकर सम्मान दें। दाद के बारे में बात करना तनावपूर्ण और शर्मनाक हो सकता है - हालांकि, एक डॉक्टर से सलाह लेने का सुझाव किसी के स्वास्थ्य के लिए है
    • साझेदार को बताएं कि आप दोनों के लिए एक अच्छा सेक्स जीवन प्रदान करने का आपका इरादा है। चिकित्सक को दवाइयों और अन्य उपचार विकल्पों को लिखने के लिए बताएं जो वायरस के संचरण की संभावना कम कर सकते हैं।
    • इस तरह से कुछ कहें: "मैं आपको पसंद करता हूं और मैं वास्तव में सेक्स करना चाहता हूं, लेकिन मुझे यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम दोनों का स्वास्थ्य नुकसान नहीं पहुंचाएं। सुरक्षा में मस्ती करने का सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए हम एक डॉक्टर से कैसे बात करते हैं? "
  • हार्पिस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक वाला चित्र 7
    2
    दवाई लेने के लिए साथी को दाद के साथ पूछिए एंटिवायरल दवाइयों का इस्तेमाल दाद के संक्रमण से लड़ने के लिए किया जा सकता है - अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो वे ट्रांसमिशन के जोखिम को कम करते हैं।
    • डॉक्टर एंटीवायरल गोलियां लिख सकते हैं। कुछ लोग हर रोज इस तरह की दवा लेते हैं - हालांकि, चिकित्सक केवल दवा लेने की सिफारिश कर सकता है जब व्यक्ति को दाद के लक्षणों का प्रकोप होता है, खासकर यदि वे दुर्लभ होते हैं।
    • दाद के साथ सभी लोगों के लिए दवा सर्वोत्तम उपचार नहीं है केवल एक विशेष चिकित्सक निर्धारित कर सकते हैं कि एंटीवायरल ड्रग्स लेने के लिए सबसे उपयुक्त मार्ग है।
  • हर्पस स्टेप 8 के साथ किसी के साथ सेक्स करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साथी के साथ एक स्पष्ट बातचीत करें यदि उसके पास जननांग दाद है, तो सेक्स जीवन के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, सीमा निर्धारित कर रहा है ताकि आप दूषित न हों।
    • इस बातचीत के दौरान, शांत रहें और परिप्रेक्ष्य में सब कुछ रखें। याद रखें कि हरपीज त्वचा की जलन के अपवाद के साथ कुछ स्वास्थ्य जोखिम प्रदान करता है, और कई जोड़ों को वायरस फैलने के बिना वर्षों के लिए यौन संबंध होता है।
    • अपनी सारी चिंताओं को बढ़ाएं दाद के प्रसार को रोकने के लिए, आप केवल कंडोम के साथ यौन संबंध रखना पसंद कर सकते हैं या प्रकोप के दौरान रिश्ते से बच सकते हैं। यदि रिश्ते गंभीर हैं, तो वायरस फैलाने की चिंता भी कम हो सकती है।
  • हर्पस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    दाद के साथ संक्रमित लोगों के लिए सहायता समूहों को ढूंढने में आपकी सहायता करें इस वायरस के कारण व्यक्ति को सभी समाज से विभिन्न प्रकार के पूर्वाग्रहों का सामना करना पड़ता है, और समर्थन समूह उसके लिए अच्छे स्थान हो सकते हैं ताकि वह इस बीमारी के बारे में सब कुछ प्राप्त कर सकें। अपने पार्टनर को इंटरनेट या उस क्षेत्र में समर्थन समूहों को ढूंढने में सहायता करें जहां वह रहता है
  • हार्पिस के साथ किसी के साथ यौन संबंध शीर्षक वाले चित्र 10
    5
    परीक्षाएं नियमित रूप से लें जब भी संभव हो, जो जोड़ों में एक व्यक्ति के पास हर्पीस (या इसी तरह के संक्रामक रोग हैं) एसटीडी के लिए जांच की जानी चाहिए साझेदार और राज्य के साथ एक "समझौता" बनाएं कि उदाहरण के लिए, हर तीन महीने में एक बार परीक्षण किया जाना चाहिए। कुछ क्लीनिक, स्वास्थ्य क्लीनिक और प्रयोगशालाएं अच्छी कीमतें पेश करती हैं या यहां तक ​​कि इस तरह के परीक्षणों को निःशुल्क मुहैया कराते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com