IhsAdke.com

सिंकर स्प्रेड को रोकना

थ्रिलस, जिसे आवर्तक उदरदार स्टेटामाइटिस भी कहा जाता है, दाद सिंप्लेक्स वायरस के कारण होता है। ये फफोले या दर्दनाक घाव हैं जो आमतौर पर होंठ, गाल, ठोड़ी या मुंह के अंदर दिखाई देते हैं। संक्रमित होने पर, वायरस के लिए कोई इलाज नहीं होता है - जो भी इस से ग्रस्त है, संभवतः पुनरावृत्त ठंड पीड़ादायक प्रकोपों ​​की अवधि होगी। जब नासूर घाव मौजूद होता है, तो वायरस आसानी से शरीर के अन्य हिस्सों और अन्य लोगों तक फैलता है।

चरणों

विधि 1
अन्य शारीरिक स्थानों के लिए स्प्रेडिंग थ्रेश से बचें

केयर के साथ इलाज शीत सोरेस शीर्षक चरण 4
1
आवश्यकता के बिना ठंड पीड़ा को छूने से बचें स्पर्श करने का मुख्य तरीका वायरस फैलता है - इसके अलावा, यदि आप इसे स्पर्श नहीं करते हैं या स्पर्श नहीं करते हैं, तो ठंड पीड़ा तेजी से ठीक हो जाएगी।
  • चित्र केयर केयर केयर के साथ इलाज शीत सोरेस शीर्षक चरण 2
    2
    ठंड पीड़ा साफ करें इसे ठंडे पानी से 1-3 बार बार धो लें, अगर यह पीस फैलता है। सर्दी से वार्मिंग केवल वायरस फैलता में मदद करेगा। समाप्त होने पर एक मुलायम कपड़े के साथ क्षेत्र को स्पर्श करें
  • चित्रा शीर्षक से शीतल शव कम करें, स्वाभाविक रूप से चरण 1
    3
    अक्सर अपने हाथ धोएं विशेष रूप से ठंड पीड़ा को छूने और अपनी नाक, आंख या जननांगों को छूने से पहले, अपने हाथ धोने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वायरस इन इलाकों में श्लेष्म झिल्ली तक फैल सकता है।
  • स्टेप 4 फैलते हुए एक ठंडा सूजन को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    4
    नाकामी घावों के लिए सामयिक, गैर-पर्ची वाली दवाएं लागू करें। उपचार में सुधार के अलावा, ये दवाएं सूखी थ्रश की मदद करती हैं, जिससे वायरस फैलाने की संभावना कम हो जाती है।
  • चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
    5
    कैंकर घावों के प्रकोप के कारण को हटा दें यदि थूथन का प्रकोप अधिक से अधिक फैल रहा है, तो यह अब सिर्फ एक या दो विकर घावों की स्थिति नहीं है, संभावित कारणों की पहचान करता है। आपके जीवन में अन्य चीजों, जैसे कि तनाव, अपर्याप्त पोषण, या बीमारी के कारण शिंकवाले फफोले अक्सर ट्रिगर होते हैं वायरस को फैलाने से रोकने के लिए स्थिति में सुधार करें।
  • चित्रा शीर्षक से शीतल को कम करें प्राकृतिक रूप से चरण 2
    6



    ठंड पीड़ा समाप्त होने पर और दूसरे को खरीदने के दौरान अपने टूथब्रश को त्याग दें। दाद वायरस ब्रश में कई दिनों तक जीवित रह सकता है, जिससे एक नया संक्रमण हो सकता है और प्रकोप होता है।
  • चित्र अस्थमा चरण 7 को नियंत्रित करते हैं
    7
    चिकित्सक से परामर्श करें यदि नासूर की घाव फैलती रहती है या यदि 7 से 10 दिनों में फैलने का समय खत्म नहीं होता है, तो चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    हरपीज वायरस को दूसरों तक फैलाने से बचें

    एक ठंडा चरण 4 फैलाने से बचें चित्र
    1
    अक्सर अपने हाथ धोएं यह कदम ठंडा पीड़ा को छूने के बाद और अन्य लोगों के साथ शारीरिक संपर्क करने से पहले विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। माताओं अक्सर बच्चों के लिए नासूर घावों को फैलते हैं, इससे पहले उनके हाथों को धोने के बिना उन्हें छूने और उनकी देखभाल करना
  • एक शीत चरण 3 को फैलाने से बचें चित्र
    2
    एक ऊतक में स्पलैश छींकने, खाँसी या नाक को उड़ाने के बाद अपने हाथों को धो लें - ठंड पीड़ा के मवाद के अलावा, दाद वायरस भी लार और श्लेष्मा तरल पदार्थों द्वारा फैलता है।
  • अपने चेहरे की त्वचा को सुधारने का शीर्षक चित्र 6
    3
    किसी दूषित वस्तु के माध्यम से दूसरों को वायरस से गुजरने से बचें। अपने कप, कटलरी, तौलिये, टूथब्रश, शावर और अन्य समान वस्तुओं को साझा न करें जब आप नासूर घावों से संक्रमित होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चला है कि आपके पास एक ठंडा बनाम एक बुखार चरण 3 है
    4
    जब आपको सर्दी पीड़ा हो, तो मुंह से मुंह बंद न करें या मौखिक सेक्स न करें। यद्यपि दाद वायरस जो झुकाव (मौखिक हर्पीज) का कारण बनता है, यह जननांग दाद के कारण अलग होता है, मौखिक हर्पीज मौखिक सेक्स के माध्यम से फैल सकता है।
  • चेतावनी

    • मौखिक हर्प्स अधिक आसानी से फैलता है जब नासूर घावों मौजूद हैं। हालांकि, ठंडा पीड़ा प्रकट होने से पहले वायरस उसके लार में सक्रिय हो सकता है, और प्रकोप के इलाज के कई दिन पहले।
    • मौखिक दाद के साथ अधिकांश लोग ठंडे घावों को विकसित करते हैं। हालांकि, जननांग दाद की तरह, कुछ लोगों में वायरस हो सकता है लेकिन लक्षण प्रकट नहीं होते हैं ये लोग अब भी लार और श्लेष्मा तरल पदार्थ के माध्यम से वायरस को दूसरों के पास निकाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com