IhsAdke.com

हर्पीस ग्रोथ को सीमित कैसे करें

लिप Harpes दाद सिंप्लेक्स वायरस के कारण होता है बहुत संक्रामक है और पारेषण सीधे संपर्क के माध्यम से होता है। वयस्कों के लगभग 90% उनके शरीर में वायरस का परीक्षण किया है, भले ही वे लक्षण कभी नहीं प्रस्तुत किया है। दाद की वजह से घावों छोटे फफोले कि आम तौर पर होंठ चारों ओर दिखाई देते हैं और दो से चार सप्ताह लग sarar.Não लिए एक इलाज या टीका दाद को खत्म करने की है रहे हैं, लेकिन तत्काल कार्रवाई और स्वच्छता का ख्याल उनके विकास को सीमित मदद कर सकते हैं और प्रसार।

चरणों

विधि 1
ठंडा घावों का इलाज करना

स्टेप 1 को बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड सोयर शीर्षक
1
संकेत पता आप पहले से ही से पहले दाद का विकास किया है, तो आप को बताने के लिए जब एक विस्फोट हो जाएगा सक्षम हो सकता है। इस तरह के खुजली, जलन और होंठ के आसपास झुनझुनी जैसे लक्षण लक्षण है कि आम तौर पर, विस्फोट herpes.Caso मानना ​​है कि दाद की वजह से एक घाव का विकास होगा एक दिन पहले के बारे में दिखाई उपचार तुरंत शुरू विस्फोट की अवधि को कम करने के लिए कर रहे हैं। इसके अलावा, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दूसरों के साथ संपर्क से बचें।
  • दाने आमतौर पर अन्य संक्रमणों या बुखार (दाद भी लोकप्रिय "बुखार त्वचा" में जाना जाता है) की वजह से तनाव, अत्यधिक थकान या कम उन्मुक्ति की अवधि के दौरान दिखाई देते हैं।
  • स्टेप 2 को बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड सोरे शीर्षक
    2
    सामयिक दवाओं का उपयोग करें कई ओवर-द-काउंटर एंटीवायरल क्रीम होते हैं जो दाद से लड़ते हैं। वे घाव भरने प्रक्रिया में तेजी लाने और शरीर से दाद वायरस को खत्म करने या नई विस्फोट दिखाई रोकने, और अगर दाद की शुरुआत के बाद तुरंत लागू केवल प्रभावी रहे हैं करने के लिए नहीं होती हैं।
    • कुछ एंटीवायरल क्रीम हैं: एसाइकोविर, पेनसीकोलोवीर और डोकोसानॉल।
    • अध्ययन ने पेनसीकोलॉवीर को सबसे प्रभावी एंटीवायरल क्रीम दिखाया है।
    • इन क्रीम को चार से पांच दिनों के लिए लागू किया जाना चाहिए, अधिकतम पांच आवेदन एक दिन में।
    • एक कपास झाड़ू के साथ क्रीम लागू करें या हाथों के संक्रमण को रोकने के लिए रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
  • स्टेप 3 बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक
    3
    मौखिक एंटीवायरल का उपयोग करने पर विचार करें इन क्रीमों में से कई मौखिक संस्करण (गोलियों के रूप में) होते हैं, जो कि इस्तेमाल किया जा सकता है अगर पसंदीदा सामयिक क्रीम क्रीम की तुलना में ओरल दवाएं अधिक प्रभावी हो सकती हैं उन्हें दाने को छूने की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे इसके प्रसार को सीमित करने में मदद मिलती है। अगर आपके पास कोई सवाल है, तो डॉक्टर से पूछें या मदद के लिए अपने फार्मासिस्ट से पूछें।
  • स्टेप 4 बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक वाला चित्र
    4
    दर्द से छुटकारा एंटीवायरल उपचार के अलावा, विस्फोट के कारण दर्द और जलन से राहत देने के लिए दर्दनाशक दवाओं के उपयोग के साथ इलाज के पूरक अभी भी संभव है। यदि आप खुजली से ग्रस्त हैं, तो जलन को कम करने के लिए सामान्य क्रीम का प्रयोग करें। यह विस्फोट का इलाज नहीं करता है और न ही उसके लापता होने की गति बढ़ाता है। सिफारिशों के लिए फार्मासिस्ट से पूछिए
    • सामान्य दर्द निवारक, जैसे कि इबुप्रोफेन और एसिटामिनोफेन, आमतौर पर चकत्ते के कारण दर्द कम करने में मदद करते हैं।
  • स्टेप 5 बढ़ते हुए एक ठंडा सूंघने वाला चित्र
    5
    जलन से छुटकारा पाने के लिए ठंडा संकुचन का उपयोग करें दाद से प्रभावित क्षेत्र के लिए ठंडा आवेदन भी दर्द और जलन को कम करने में मदद कर सकता है। घाव पर एक बर्फ घन पकड़ो या अपने चेहरे पर एक नम कपड़े रखो। ठंड compresses लालिमा को कम और उपचार प्रक्रिया ferida.Tente 20 मिनट, दिन में तीन बार के लिए घाव पर एक ठंडा तौलिया डाल करने में सहायता कर सकते हैं।
  • स्टेप 6 को बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक
    6
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करने पर विचार करें यद्यपि अन्य दवाओं के रूप में विश्वसनीय नहीं हैं, वहाँ कई प्राकृतिक विकल्प हैं, जो कि संघर्ष की चपेट में मदद करने के लिए दिखाए गए हैं उनमें से एक एल-लाइसिन है: एक एमिनो एसिड जिसे पूरक या क्रीम के रूप में खरीदा जा सकता है समसामयिक आवेदन मदद कर सकता है एक और विकल्प propolis का उपयोग होता है, यह माना जाता है कि उसे घाव की अवधि कम करने की शक्ति है अगर जल्दी और अक्सर उपयोग किया जाता है
    • एक प्रकार का फल और अजमोद क्रीम को एसाइकोविर के घर के बने विकल्प के रूप में भी जाना जाता है।
    • तनाव पहले ही हार्प्ज फैलने के कारणों में से एक माना जाता है, इसलिए आपके स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 2
    अच्छे स्वास्थ्य की आदतों को बनाए रखना




    बढ़ते हुए चरण 7 से स्टॉप ए कोल्ड सोयर नामक चित्र
    1
    अपने हाथों को साफ रखें यदि आप दाद के प्रसार को फैलाने या फैलाना से रोकना चाहते हैं, तो अच्छी स्वच्छता की आदतों को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से उन्हें धोने से अपने हाथों को साफ रखते हुए यह मौका कम हो जाएगी कि दाद फैल जाएगा। यहां तक ​​कि दाने के साथ संपर्क से बचने से अभी भी अनैच्छिक रूप से हो सकता है, इसलिए अपने हाथों को साफ रखना जरूरी है।
    • यदि आप घाव को छूते हैं, तो तुरंत अपने हाथों को धो लें, अन्यथा यह वायरस को शरीर के अन्य हिस्सों में फैल सकता है।
  • स्टेप 8 में बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक
    2
    दूसरों के लिए ट्रांसमिशन जोखिम मत करो अच्छी स्वच्छता की आदतों को बनाए रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक यह है कि वायरस को अन्य लोगों को ट्रांसमिट करने से बचें। सामान्य चीजें जैसे हड्डी के संपर्क में आने वाली वस्तुओं को विभाजित नहीं करना ट्रांसमिशन को रोकने में मदद करता है। तौलिए, लिपस्टिक, कप, रेज़र, या टूथब्रश को साझा न करें।
    • इसके अलावा, चुंबन या मौखिक सेक्स करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है यह वायरस को साथी के पास प्रसारित कर सकता है।
    • दाद के प्रकोप के साथ मौखिक सेक्स का अभ्यास वायरस को प्रसारित कर सकता है और साथी के जननांग पर दाद को पैदा कर सकता है।
  • स्टेप ए कोल्ड डोर एंड स्टॉप एंड ग्रोइंग फॉर स्टेप 9
    3
    अपने चेहरे को धीरे से धो लें हरपीज चेहरा धोना थोड़ा अप्रिय बना सकते हैं महत्वपूर्ण बात इस क्षेत्र को और भी अधिक परेशान नहीं करना है। हल्के साबुन के साथ दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें यदि यह हर्पीज को खराब करता है, तो अपना चेहरा धोने के लिए शुद्ध पानी का उपयोग करने पर विचार करें। अपना चेहरा धोने से पहले और बाद में अपना हाथ धोएं
  • विधि 3
    दाना जलने से बचना

    स्टेप ए कोल्ड शोर को स्टॉप 10 बढ़ते हुए स्टेप्स
    1
    इसे छूना मत। इसकी वृद्धि और प्रसार को सीमित करने के लिए घाव के साथ संपर्क से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसे छूने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, इसे खरोंच या रगड़ें घाव को छूने का यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे शरीर के अन्य हिस्सों के खतरे का खतरा बढ़ जाता है। जब घाव को छूते हुए एक जोखिम होता है कि वायरस ने उंगलियों को खारिज कर दिया है जिससे उसे हेटेपेक्टिक पैनिक कहा जाता है।
    • इसके अलावा आँखों को दूषित करना संभव है, जो घावों, घावों और दृष्टि समस्याओं का कारण बनने में सक्षम है।
    • हरपीज शरीर के अन्य भागों में फैल सकता है यदि आपके पास एक्जिमा है, यह एक अतिरिक्त जोखिम है और गंभीर चिकित्सा समस्याओं का नेतृत्व कर सकता है
  • स्टेप 11 बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक
    2
    कवर और हर्पस की रक्षा बढ़ने से विस्फोट को रोकने के लिए, इसे आक्रामकता से बचाने के लिए कवर करें, लेकिन इसके प्रसार के लिए पर्याप्त वातावरण प्रदान किए बिना। हाइडोकॉलॉइड जेल वाले हरपीज चिपकने वाले को दाने को कवर और संरक्षित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है वे त्वचा के घावों का इलाज करने के लिए एक कारगर तरीका है, जिससे उन्हें चिपकने वाले की सुरक्षा के तहत भी ठीक करने की अनुमति मिलती है।
    • एक अन्य विकल्प यह है कि उसे बचाने के लिए दांत पर वैसलीन को लागू करना है आवेदन से पहले हाथों को अच्छी तरह से धोएं
  • स्टेप 12 बढ़ने से स्टॉप ए कोल्ड शोर शीर्षक
    3
    परेशान एजेंटों से बचें घाव को छूने से बचने के अलावा यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि प्रभावित क्षेत्र के साथ चिंतित का कोई स्रोत नहीं आएगा। कुछ लोगों के लिए सूरज की रोशनी अधिक दाद प्रकोपों ​​का कारण बन सकती है यदि यह आपका मामला है, तो सनस्क्रीन का उपयोग करें, खासकर होंठ या किसी अन्य जगह के आसपास जहां दाद सामान्य रूप से प्रकट होता है।
    • मसालेदार, नमकीन या खट्टे होने वाले खाद्य पदार्थों से बचें अगर दाने होंठों के आसपास हैं ये खाद्य पदार्थ दाने को परेशान कर सकते हैं, इसलिए उन्हें घाव होने पर आप से बचें।
  • चेतावनी

    • माध्यमिक संक्रमण, जैसे बुखार, मवाद या सूजन के संकेत के लिए सावधान रहें। यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी ध्यान दें तो चिकित्सा सहायता लें
    • अगर दर्द उन्हें उसे खिलाने से रोकता है तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें, गुप्तांग पर चकत्ते, आंखों या नाक, या किसी भी लालिमा, दर्द या आंखों में सूजन के पास की है।
    • अगर दाने दो हफ्तों के भीतर सुधार नहीं करता है, या यदि नए चकत्ते दिखाई देते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com