IhsAdke.com

कैसे खोजें, यदि कोई व्यक्ति मैन या महिला है

क्या आपको कभी किसी विशिष्ट व्यक्ति की शैली से भ्रमित किया गया है? बिना कड़ाई के इरादों के बिना, इसे चुपके से जांचकर या ईमानदार प्रश्न पूछकर, आप यह समझ सकते हैं कि इसका इलाज कैसे करना है। नीचे सुझाए गए तरीकों को देखें

चरणों

शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 1 है
1
व्यक्ति के नाम से पूछें अगर यह स्पष्ट रूप से पुरुष का नाम है (जैसे जोकिम या मार्कोस), तो वह पुरुष है - अगर यह महिला का नाम है (जैसे कि सिंटिया या मारिसा), यह एक महिला है यह एक मूर्ख तरीके से नहीं है, क्योंकि कुछ नाम या उपनाम दोनों लिंगों (जैसे "सैम", "यूरी" या "एरियल") के लिए वैध हैं और कुछ लोग ऐसे नाम पर निर्णय लेते हैं जो अन्य सेक्स के लिए भी अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • "माफ करना, तुम्हारा नाम क्या था?"
  • "मेरा नाम जूलिया रीस है, तुम्हारा क्या है?"
  • "क्या आप मुझे अपना नाम एक और बार बता सकते हैं? मुझे यह सुनिश्चित करना है कि मुझे सही याद है!"
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 2 है
    2
    पता है कि पुरुषों या महिलाओं के बाथरूम में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को हमेशा एक विश्वसनीय संकेतक नहीं होता है यदि वह ट्रांसजेन्डर है लेकिन अब संक्रमण शुरू कर रहा है, तो वह "गलत" शौचालय का उपयोग सुरक्षा उपाय के रूप में कर सकता है। पूर्वाग्रह के कारण, ट्रांसस्कुल्यूज़ को सार्वजनिक टॉयलेट में मार दिया जा सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 6 है
    3
    पता है कि हमेशा व्यक्ति के शौक नहीं लिंग के साथ जुड़ा होना चाहिए। कुछ महिलाएं मोटोक्रॉस करना पसंद करती हैं, और कुछ लोगों ने डिज्नी फिल्मों के सभी गीतों को गर्व से प्यार करते हुए देखा है।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 7 है
    4
    पता है कि कुछ व्यक्तियों का शरीर रचना लैंगिक से मेल नहीं खा सकता है। किसी व्यक्ति के लिंग को खोजने की कोशिश करना उचित नहीं है क्योंकि व्यक्ति का ठोड़ी चौराह है या उसके स्तन हैं - सब के बाद, आप एक मर्दाना उपस्थिति के साथ या एक स्त्री के साथ व्यवहार कर सकते हैं जो स्त्री के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रही है तथ्य यह है कि
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 3 है
    5



    हेयरस्टाइल देखें कभी-कभी यह संभव है कि उस व्यक्ति के (संभावित) लिंग का निर्धारण करें जो आपको संदेह में छोड़ देता है अगर उसे एक चोटी या ब्राडियां हैं लेकिन कोई "रास्ता संगठन" नहीं है, उदाहरण के लिए, वह शायद एक महिला व्यक्ति है।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 4 है
    6
    विषय के कपड़े को देखें। जब तक आपको संदेह नहीं है कि यह एक "रास्ता" है, कपड़े भी दिखाता है कि क्या व्यक्ति पुरुष या महिला है दुर्भाग्य से, यह एक निश्चित पद्धति भी नहीं है, क्योंकि कुछ पुरुषों और महिलाओं (विशेषकर पुरुषों के कपड़ों) द्वारा कुछ वस्त्र पहना जा सकता है।
  • एक मित्रता में चरण 1 के साथ सच्चे प्यार की खोज करें
    7
    व्यक्ति के शारीरिक लक्षण हमेशा उनके लिंग को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं यदि वे ट्रांसजेंडर हैं फिर उन पहलुओं की खोज करें जिन्हें जानबूझकर संशोधित किया गया है: केश, कपड़े, सामान आदि। उन्हें भौतिक विशेषताओं की तुलना में उनके लिंग का बेहतर संकेत दें। ट्रांसजेन्डर के लिंग को याद करने के लिए उसे गहरा गड़बड़ कर सकते हैं, क्योंकि ऐसी ग़लतफ़हमी उनके लिए एक स्थिर है, कभी-कभी उन लोगों से आ रही है जो उन्हें चोट पहुँचना चाहते हैं। इसलिए, जब तक आप 100% सुनिश्चित नहीं करते कि आप एक पुरुष या एक महिला हैं, तब तक किसी भी सर्वनाम का उपयोग नहीं करना महत्वपूर्ण है।
    • हमेशा सर्वनाम का उपयोग करके एक ट्रांसजेन्डर का संदर्भ लें जो इसका निर्धारण करता है। यह बेहद आक्रामक और कठोर है, ऐसा न करें - इससे भी बदतर आप व्यक्ति के लिंग का मज़ाक उड़ाते हैं, क्योंकि वह भी आपके द्वारा हमला किए जाने से डर सकती है
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई लड़का या लड़की चरण 5 है
    8
    किसी और से पूछिए कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आप पर भरोसा करते हैं और पूछते हैं कि क्या उसे जवाब पता है - एक करीबी दोस्त, शिक्षक, रिश्तेदार, या उस विषय के करीब वाले किसी व्यक्ति को जो सेक्स की पहचान नहीं कर सकते। इस प्रकार का प्रश्न उन लोगों के लिए जटिल नहीं होना चाहिए, जो इसके साथ रहते हैं।
    • "हैलो, मैं सिर्फ यूरी को गलत तरीके से इलाज नहीं करने का एक मुद्दा बनाना चाहता था- क्या वह पुरुष या महिला है?"
  • एक मित्रता में चरण 5 के साथ सच्चे प्यार का शीर्षक
    9
    एक गहरी साँस लें और पूछें कि इस विषय का इलाज करने के लिए क्या सर्वनामों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह पुरुषों और महिलाओं को अलग करने का एक निश्चित तरीका है और अगर वे खुद को गैर-द्वि-शहरी लिंग (जैसे लिंग या लिंग) के रूप में नहीं पहचानते हैं, तो व्यक्ति आपको बता सकता है कि इसका इलाज कैसे करें।
    • "मुझे आपसे मिलकर खुशी हुई, यूरी। मेरा नाम जूलिया रीस है। क्या मैं पूछूंगा कि क्या सर्वनाम हैं या मुझे आपके साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए?"
    • यदि यह भ्रामक लगता है, तो इसे नम्रतापूर्वक बताएं कि यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है "चिंता मत करो, मैं यह सब से पूछूंगा! यह सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए है कि मैं बिना किसी अर्थ के लोगों की भावनाओं को चोट पहुँचेगा!"
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी उस व्यक्ति से बात कर, जिसे आप जानते हैं और अपना लिंग निर्धारित कर सकते हैं, क्योंकि आवाज एक अच्छा संकेतक है
    • भाई से बात करो! छोटे भाई-बहन आमतौर पर किसी त्रुटि के साथ अपराध नहीं करते हैं और आप बाद में क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। "मुझे उसके बालों से प्यार है," जैसे एक टिप्पणी करें, लेकिन सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करें और "पहचान" के साथ आगे बढ़ने से पहले एक दोष-परीक्षण की तरह देखें।
    • व्यक्ति के बाल कटवाने की सूचना दें कुछ कटौती दूसरे की तुलना में एक लिंग से ज्यादा जुड़ी हुई है, लेकिन अपने लिंग का निर्धारण करने में यह एक निर्णायक कारक नहीं है।

    चेतावनी

    • जब तक आप अपने लिंग को सुनिश्चित नहीं कर लेते, व्यक्ति को तटस्थ तरीके से इलाज करने की कोशिश करें
    • कुछ लोग पुरुष या महिला के रूप में पहचान नहीं करते हैं अगर आपको लगता है कि यह मामला है, तो पूछने के लिए सबसे अच्छा होगा कि क्या आप उसे इलाज करना पसंद करते हैं, क्योंकि आमतौर पर ऐसे व्यक्तियों पर आक्रामक नहीं होगा।
    • मत पूछो, "क्या आप एक पुरुष या एक महिला हैं?" विषय के लिए उस सर्वनाम की जांच करें जिसके द्वारा वह इलाज किया जाना चाहती है या उसे कैसे संदर्भित करना है, याद रखना कि दो से अधिक पीढ़ी हैं और वे खुद को बदलते हैं।
    • बाहर देखो! किसी व्यक्ति के सेक्स को याद करने के लिए उसे बहुत नुकसान पहुंचा सकता है तो एक सर्वनाम का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप उसके लिंग के बारे में सही हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com