IhsAdke.com

कैसे लिंग Dysphoria के साथ एक व्यक्ति के लिए एक अच्छा दोस्त होना करने के लिए

क्या आपको पता चला है कि एक दोस्त में लिंग डाइस्फ़ोरिया है? क्या आप जानते हैं कि आपको हर चीज में उसकी सहायता करनी चाहिए, लेकिन आप बहुत अच्छी तरह समझ नहीं पा रहे हैं कि वह किस माध्यम से जा रहा है? याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह व्यक्ति उस लिंग के साथ इलाज करे जिसे वह खुद को पहचानता है नीचे आपको स्थिति को कैसे संभालना है और दोस्ती में अपना हिस्सा कैसे लें, इसके बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी।

चरणों

लिंग डिस्फारोरा चरण 1 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक चित्र
1
सुनो! आपका दोस्त निश्चित रूप से कठिन समय से गुज़रता है, इसलिए इसे स्पष्ट कर दें कि आप हमेशा बात करने के लिए उपलब्ध हैं
  • लिंग डिस्फारोरिया चरण 2 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक चित्र
    2
    स्थिति से बचें मत इस तथ्य को नजरअंदाज करने की कोशिश न करें कि आपके मित्र में सेक्स डिस्फाोरिया है, क्योंकि वह निश्चित रूप से इसके बारे में बात करना चाहेंगे।
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 3 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    3
    इस विषय को हर समय न छूएं। यदि संभव हो, तो शब्द "विकार" से बचें।
  • लिंग डिस्फाोरिया चरण 4 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    4
    हमेशा अपने दोस्त को लिंग के अनुसार व्यवहार करें, जिसके साथ वह खुद को पहचानता है अगर वह एक लड़की के साथ पहचानती है, उसे "उसे" मत कहो, और इसके विपरीत। कुछ गैर-बाइनरी सर्वनाम हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यदि आप इस बारे में संदेह रखते हैं कि आप सार्वजनिक रूप से किस प्रकार व्यक्ति को संदर्भित करते हैं (उदाहरण के लिए, अगर वह अभी भी जन्म के समय लिंग के अनुसार रहती है), तो पूछें! पूछने से बेहतर गलती करने के लिए, सही है? दूसरों के बारे में बताते हुए कि एक व्यक्ति में लिंग डास्फ़ोरिया होता है, जिससे उन्हें नुकसान हो सकता है



  • लिंग डिस्फारोरा चरण 5 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    5
    व्यक्ति की स्तुति करो यदि यह एक औरत है जिसे जन्म के समय एक आदमी को नामित किया गया था, तो जब वे मिलते हैं तो उसकी उपस्थिति की प्रशंसा करें अतिरंजित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस सकारात्मक पाएं और एक ईमानदारी से बधाई दें - अगर वह खूबसूरत जूते पहन रही है, उदाहरण के लिए, उनकी प्रशंसा करें! ट्रांस पुरुष भी प्रशंसा पसंद करते हैं - अगर एक ट्रांस दोस्त दिन पर "अधिक" देख रहे हैं, तो शायद वह उस संबंध में प्रशंसा करना पसंद करेंगे, चाहे वह कितना भी गड़बड़ करने की कोशिश करे। यदि व्यक्ति दिन पर विशेष रूप से सुंदर नहीं है, तो अपने मानसिक गुणों और व्यक्तित्व गुणों की प्रशंसा करने का प्रयास करें। तारीफों को अलग करें और उपस्थिति पर इतना ध्यान न दें, या व्यक्ति को चिंता हो सकती है, यह सोचकर कि आप कुछ छिपाने या क्षतिपूर्ति करने की कोशिश कर रहे हैं याद रखें: अच्छी प्रशंसा की कुंजी ईमानदार होना है।
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 6 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    6
    किसी विशिष्ट लिंग से जुड़े सामान्य रूप से सवारी करने के लिए व्यक्ति को आमंत्रित करें। यदि आपका मित्र एक ट्रांस महिला है, तो उसे "लड़कियों की रात" में आमंत्रित करें अगर दोस्त एक ट्रांस आदमी है, तो उसे "बॉय चीजें" करने के लिए बुलाओ मेरा विश्वास करो, यह बहुत आत्मसम्मान में मदद मिलेगी!
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 7 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    7
    उस लिंग के लिए उपयुक्त छोटे अनुग्रह के लिए पूछें जिसके साथ व्यक्ति खुद को पहचानता है उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या आपका ट्रांस मित्र आपको घर को साफ करने या मेकअप की खरीदारी करने में आपकी सहायता कर सकता है - यदि आप एक आदमी हैं, तो आप उसे कुछ "महिला चीज़" के साथ अच्छे होने के लिए प्रशंसा कर सकते हैं, उदाहरण के लिए । शैली के साथ जुड़े लघु टिप्पणियां व्यक्ति को स्वीकार करने में बहुत मदद कर सकती हैं ("आप कितनी ताकतवर हैं!" और "आपके पास सजावट की अच्छी आंखें हैं"), सरल और दिलचस्प उदाहरण हैं)। इस के बावजूद, इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें! बस उस व्यक्ति की प्रशंसा करें जैसे आप एक ही शैली के किसी भी अन्य मित्र के रूप में रहें। इस तरह छोटी चीजें आमतौर पर द्विआधारी लोगों द्वारा मूल्यवान नहीं होती हैं, क्योंकि वे हर समय उन्हें सुनते हैं। दूसरी तरफ, इस प्रकार टिप्पणी से लोगों को लिंक्स डास्फ़ोरिया महसूस होता है जो वे वास्तव में हैं। अगर आपको उम्मीद से ज्यादा उम्मीद है तो आपको आश्चर्यचकित न करें-इसका मतलब है कि आपने वाकई अच्छी टिप्पणी की है।
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 8 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त बनें चित्र
    8
    शौचालय वाले व्यक्ति की सहायता करें यदि आप एक ही शैली के हैं, पहले बाथरूम में प्रवेश कर रहे हैं और अगर कोई नहीं है और दरवाजे पर गार्ड खड़े एक बड़ा एहसान है। संक्रमण में कई लोगों को एक बाथरूम का उपयोग करना मुश्किल लगता है क्योंकि कुछ चरणों में उन्हें बाथरूम दोनों में समस्याएं आ सकती हैं। अपने पर्यटन की योजना बनाते समय, यूनिसेक्स बाथरूम खोजने के लिए खोजें उदाहरण के लिए, कुछ प्रतिष्ठानों में, विकलांग लोगों के लिए अद्वितीय स्नानघर हैं, केवल एक ही शौचालय के साथ। यदि आप पहले यह नोटिस करते हैं और अपने दोस्त को बताते हैं, तो आप अपना काम छोड़ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अक्सर अपने दोस्त को गले लगाओ लिंग डाइस्फ़ोरिया वाले लोग आत्मसम्मान की समस्याओं को देखते हैं। आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग उन्हें छूने से डरते हैं।
    • अपने दोस्त को आश्रित न होने दें बहुत ज्यादा आप में से अन्य ट्रांसजेंडर मैत्रीपूर्ण व्यक्तियों के साथ भागीदारी करने की कोशिश करें अपने मित्र को अन्य लोगों के साथ पेश करने से आपको और अधिक भरोसा करने में मदद मिलेगी और दोनों के सामाजिक हलकों को भी बढ़ाया जा सकता है।
    • किसी को अपने रहस्य को मत बताना यह आप पर निर्भर नहीं है कि दूसरों को बताने के लिए कि आपके दोस्त में सेक्स डिस्फ़ोरिया है, मुख्यतः उनकी सुरक्षा के कारण यहां तक ​​कि एक प्रतीत होता है के अनुकूल व्यक्ति के पूर्वाग्रहों और उसके दोस्त के साथ दुर्व्यवहार हो सकता है यदि आपको लगता है कि कोई इसे स्वीकार करता है, तो प्रश्न के बारे में व्यक्ति के बारे में थोड़े से बात करें और अपने दोस्त को तय करें कि क्या आप खोलना चाहते हैं और पता चलता है कि आप अपने दम पर लिंग डाइस्पोरिया हैं
    • व्यक्ति की पहचान कभी नहीं पूछिए! यह आपको करना सबसे बुरी बात है! इसके अलावा, उसे इस तथ्य की याद दिलाना नहीं है कि वह अपने शरीर के साथ पूरी तरह से आरामदायक नहीं है।

    चेतावनी

    • जाहिर है, व्यक्ति के साथ बहस मत करो जैसे कि आप एक ट्रांस व्यक्ति होने के अनुभवों के बारे में अधिक जानते हैं
    • वहाँ बहुत से पार लोगों को बाहर कर रहे हैं अन्य लोगों का ध्यान आपके मित्र के लिंग डाइस्फ़ोरिया में न लें, जब तक कि वह ऐसा करने के लिए आपसे पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com