IhsAdke.com

चीनी डिजाइन कैलेंडर का उपयोग कैसे करें

चीनी अवधारणा कैलेंडर, लिंग का अनुमान लगाने का एक पुराना तरीका, भ्रूण के लिंग का अनुमान लगाने का एक मजेदार तरीका है। ज्योतिष के समान, कोई सबूत नहीं है कि यह विधि सही है, लेकिन कुछ लोग यह कसम खा रहे हैं कि, और अधिकांश लोग मज़े के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। कैलेंडर का उपयोग करने के लिए, आपको केवल सूचना के दो टुकड़े की आवश्यकता होती है - चंद्रमा माह और बच्चे की गर्भवती होने पर चंद्रमा की उम्र। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1
बेबी सेक्स की खोज

लैंगिक चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
गर्भधारण के समय माता के चंद्र आयु को जानते हैं। चीनी एक चंद्र कैलेंडर का उपयोग करता है, जो पश्चिमी ग्रेगोरियन कैलेंडर से अलग है। इस कारण से, आपको चंद्र कैलेंडर के अनुसार माता की उम्र की गणना करना होगा, ग्रेगोरियन कैलेंडर नहीं।
  • सबसे पहले, अपनी वर्तमान आयु में एक वर्ष जोड़ें। आप अब 32 साल का हैं? चीनी कैलेंडर के अनुसार, आपके पास कम से कम 33 (संभावित 34) हैं। इसका कारण यह है कि चीन ने शिशु की उम्र में गर्भ में पहले नौ महीने बिताए, जो कि पश्चिम के विपरीत है। इसलिए जब एक बच्चा पैदा होता है, तो चंद्र कैलेंडर के अनुसार पहले से ही 1 वर्ष का होता है।
  • यदि आप 22 फरवरी के बाद पैदा हुए थे, तो अपनी ग्रेगरी उम्र ले लो, 1 साल जोड़ें (लगभग 1 वर्ष की वजह से आप अपनी मां के गर्भ में बिताए), और यह किया जाता है। यदि आप 17 साल के हैं और 11 जुलाई को जन्म लेते हैं, तो आप चंद्र कैलेंडर के अनुसार 18 वर्ष के होते हैं।
  • यदि आप 22 फरवरी से पहले पैदा हुए थे, तो पता लगाएं कि आपका जन्मदिन आपके जन्म के समय के दौरान चीनी नव वर्ष के पहले या बाद में आता है या नहीं। यदि आप चीनी नव वर्ष से पहले पैदा हुए थे, तो अपनी ग्रेगरी उम्र के लिए एक और वर्ष जोड़ें।
    • उदाहरण के लिए, आप 7 जनवरी 1 99 0 को पैदा हुए थे। 1 99 0 में चीनी नव वर्ष 27 जनवरी को हुआ, जिसका अर्थ है कि आप चंद्र कैलेंडर के अनुसार नए साल से पहले पैदा हुए थे। यह आपको चांदनी वर्षों में दो साल पुराना बनाता है।
  • अगर आपको अपनी ग्रेगरीय उम्र को आपकी चंद्र आयु में परिवर्तित करने में परेशानी हो रही है, तो ऑनलाइन ढूंढें या कनवर्टर पर क्लिक करें | यहां.
  • लिंग चयन के चरण 2 के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चंद्रमा माह को निर्धारित करें जिसके दौरान बच्चे की कल्पना की गई थी। अगर बच्चा अभी तक डिज़ाइन नहीं किया गया है, तो उस महीने का निर्धारण करें जिसमें आप बच्चे को गर्भवती करना चाहते हैं, या सिर्फ पूर्वव्यापी रूप से कार्य करें: वांछित कैलेंडर और सेक्स का उपयोग करके निर्धारित करें कि आपको कब गर्भ धारण करना चाहिए।
    • चन्द्र कैलेंडर में वर्तमान माह या गर्भधारण के इच्छित माहौल को परिवर्तित करने का सबसे आसान तरीका एक ऑनलाइन कनवर्टर का उपयोग करना है। "ग्रेगोरियन से चांद्र कैलेंडर रूपांतरण" के लिए खोज करें, या पुर्तगाली में भी, "ग्रेगोरियन कैलेंडर से चंद्रमा तक रूपांतरण", या इसका उपयोग करें | यहां.
  • लिंग चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग करें चित्र 3
    3
    नीचे दिए गए चार्ट का उपयोग करना, उस स्थान को ढूंढें जहां आपके चंद्र आयु और बच्चे की गर्भ धारण माह का छेद गर्भधारण के समय अपने चंद्र आयु से शुरू करो और जब तक आप चंद्रमा माह नहीं मिलते, जब तक बच्चा गर्भवती नहीं होता है यह आपको या तो जी (लड़की / लड़की) या बी (लड़का / लड़का) देगा।
  • विधि 2
    अतिरिक्त जानकारी




    लिंग चयन के चरण 4 के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग करें चित्र
    1
    आप किस शैली को आदर्श चाहते हैं, इसका चयन करने के लिए जन्म चार्ट का उपयोग करें जब एक बच्चे की कल्पना के बाद कई परिवार चीनी डिजाइन कैलेंडर का उपयोग करते हैं, तो कुछ जोड़ों का उपयोग गर्भधारण से पहले एक लड़के या लड़की को विशेष रूप से चुनने के लिए होता है। बच्चे के लिंग जो कुछ भी हो, आप उसे प्यार करना सुनिश्चित कर रहे हैं-लेकिन क्या अगर वह पहले से पता कर सके?
  • लैंगिक चयन के लिए चीनी जन्म का लिंग चार्ट का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    याद रखें कि सटीक रीडिंग हमेशा चीनी चंद्र कैलेंडर और डिजाइन समय पर आधारित तिथियाँ शामिल करते हैं।
    • जन्म चार्ट, जो कि चंद्र कैलेंडर का उपयोग नहीं करते हैं, सही नहीं हैं। ग्रेगोरियन कैलेंडर का उपयोग करने वाले रीडिंग्स से सावधान रहें
    • गर्भधारण की तिथि के आधार पर तिथियों का चयन करना सुनिश्चित करें, विशेषकर जब उम्र पर विचार किया जाए चुनें कि गर्भधारण के समय आप कितने पुराने थे और वर्तमान में आप कितने पुराने हैं।
  • लिंग चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का उपयोग शीर्षक चित्र 6
    3
    पता है कि चीनी डिजाइन कैलेंडर के लिए कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। विज्ञान इसकी सटीकता को सत्यापित करने में असमर्थ रहा है, इसलिए सावधानी बरतें जब आपके बच्चे के लिंग का निर्धारण या अनुमान लगाने के लिए इसका उपयोग किया जाए। वैज्ञानिक रूप से अपने भ्रूण के लिंग - अल्ट्रासाउंड, अम्निओसेंटेसिस इत्यादि के बारे में भविष्यवाणी करने के कई तरीके हैं, लेकिन चीनी जन्म चार्ट उनमें से एक नहीं है।
  • चेतावनी

    • एक बच्चे में लिंग की भविष्यवाणी करने के अन्य वैज्ञानिक तरीकों को देखें कभी भी अपने नवजात शिशु के लिंग का सटीक रूप से भविष्यवाणी करने के लिए चीनी डिजाइन कैलेंडर पर पूरी तरह भरोसा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com