IhsAdke.com

आपका Google कैलेंडर साझा करना

Google कैलेंडर उत्पाद के Google सूट में सिर्फ एक और उत्पाद है जो आपको अपने मित्रों और परिवार के साथ जानकारी संकलित और साझा करने देता है। दूसरों को अपने Google कैलेंडर तक पहुंचने का तरीका जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
URL के माध्यम से साझा करना

चित्र शीर्षक Sharegcal create.jpg
1
"मेरा कैलेंडर" नाम के आगे वाले बटन पर क्लिक करके और "नया एजेंडा बनाएं" चुनकर Google कैलेंडर बनाएं अगर आपके पास पहले से Google कैलेंडर है और आपने पहले ही अपनी गोपनीयता सेटिंग्स निर्धारित की हैं, तो इस चरण को छोड़ें।
  • एक नाम / विवरण दर्ज करें जो आपके कैलेंडर की सामग्री को दर्शाता है और यदि आप किसी को अपना ढूंढना चाहते हैं तो "यह सार्वजनिक एजेंडा बनाएं" बॉक्स को चेक करें।
    चित्र शीर्षक Sharegcal public.jpg
  • अपने Google कैलेंडर को सार्वजनिक रूप से साझा करने का अर्थ है कि कोई भी इंटरनेट उपयोगकर्ता आपका कैलेंडर देख सकता है और आपके कैलेंडर में इवेंट Google के खोज परिणामों में दिखना शुरू कर सकता है।
  • अपने कैलेंडर को निजी रूप से देखने का मतलब है कि आप अपने दोस्तों के साथ एक विशिष्ट यूआरऍल साझा कर सकते हैं जो केवल आपके और आपके दोस्तों को ही पता चलेगा। अन्यथा, आपके कैलेंडर को ऐसे किसी भी व्यक्ति द्वारा देखे या अनुक्रमित नहीं किया जा सकता है जिसके पास यह URL नहीं है
  • चित्र शीर्षक Sharegcal settings.jpg
    2
    अपने मुख्य Google कैलेंडर पृष्ठ पर, उस कैलेंडर के दाएं तीर पर क्लिक करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। "कैलेंडर सेटिंग" पर क्लिक करें।
  • 3
    अगर आपका कैलेंडर निजी है, तो "निजी पता" अनुभाग पर जाएं। उस बटन पर क्लिक करें जो आपके वांछित प्रारूप से मेल खाता हो।
    • एक्सएमएल कैलेंडर को अन्य अनुप्रयोगों से एक्सेस करने की अनुमति देता है और इसे किसी भी फ़ीड रीडर में कॉपी किया जा सकता है। आईसीएल यूआरएल का उपयोग आईसीएल प्रारूप का समर्थन करने वाले किसी भी अनुप्रयोग द्वारा किया जा सकता है
    • उस URL की प्रतिलिपि बनाएं और चिपकाएं जो कि अगली स्क्रीन पर दिखाई देता है और जिसे आप अपना कैलेंडर साझा करना चाहते हैं उसे वितरित करें। एक बार यूआरएल को अपने क्लिपबोर्ड पर कॉपी करने के बाद ठीक दबाएं।
      चित्र शीर्षक Sharegcal privateaddress2.jpg



  • 4
    यदि आपका कैलेंडर सार्वजनिक है, तो "कैलेंडर पता" अनुभाग पर नेविगेट करें। आप जिस प्रकार का यूआरएल साझा करना चाहते हैं, उसे चुनें - अगर आपको यकीन न हो, तो ब्लू एचटीएमएल बटन चुनें। यह आपको इंटरनेट पर किसी के साथ साझा करने की अनुमति देता है और एक इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से देखा जा सकता है।
    • उस URL की प्रतिलिपि बनाएं और चिपकाएं जो अगली स्क्रीन पर दिखाई देता है और इसे किसी को भी दें जिसे आप अपना कैलेंडर साझा करना चाहते हैं। एक बार यूआरएल को अपने क्लिपबोर्ड पर कॉपी करने के बाद ठीक दबाएं।
      चित्र शीर्षक Sharegcal pubaddress2.jpg
  • विधि 2
    निमंत्रण के माध्यम से साझा करना

    चित्र शीर्षक Sharegcal share.jpg
    1
    Google आपको लोगों को आपकी कैलेंडर जानकारी देखने के लिए आमंत्रित करने देता है ऐसा करने के लिए, अपने कैलेंडर के दाईं ओर तीर पर क्लिक करें और "यह शेड्यूल साझा करें" चुनें।
  • 2
    "विशिष्ट लोगों के साथ साझा करें" अनुभाग में, उन लोगों का ईमेल पता या मेलिंग सूची दर्ज करें जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं। तय करें कि आप किस प्रकार का नियंत्रण चाहते हैं, आप अपने कैलेंडर पर प्रत्येक व्यक्ति को चाहते हैं, फिर "व्यक्ति जोड़ें" पर क्लिक करें। अपने परिवर्तन प्रभावी होने के लिए आपको पृष्ठ के नीचे स्थित "सहेजें" बटन पर क्लिक करना होगा

    चित्र शीर्षक Sharegcal अनुमतियाँ
  • 3
    आपके द्वारा आमंत्रित किए गए लोग अब आपके ईमेल पते के नीचे दिखाई देंगे। वे Google कैलेंडर के बारे में एक ईमेल सूचना भी प्राप्त करेंगे। कैलेंडर इन लोगों के Google कैलेंडर खाते में अपने आप को देखने / प्रबंधित करने के लिए स्वचालित रूप से जोड़ दिया जाएगा और वहां भी सीधी पहुंच के लिए एक लिंक होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि गलत व्यक्ति को आपके निजी कैलेंडर का यूआरएल मिलता है, तो बस "निजी यूआरएल रीसेट करें" पर क्लिक करें और अपने मित्रों और सहकर्मियों को अद्यतन यूआरएल भेज दें।
    • समान यूआरएल के साथ एक से अधिक कैलेंडर साझा करने के लिए, इनके निर्देशों को देखें https://hackcollege.com/blog/2008/8/7/how-to-create-one-link-for-all-your-google-calendars.html

    चेतावनी

    • इस विशिष्ट कैलेंडर में आइटम जोड़ें, जिसे आप लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं। आपके मालिक को शायद यह जानना जरूरी नहीं है कि काम के बाद अलग-अलग सेट किए गए बालों को हटाने के लिए आपके पास एक बालों को हटा दिया गया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com