IhsAdke.com

कैसे एंड्रॉइड से आईफ़ोन से संपर्क स्थानांतरित करने के लिए

अगर आपने किसी iPhone के लिए सिर्फ एक एंड्रॉइड डिवाइस को स्वैप किया है, तो आप शायद अपने संपर्कों को स्थानांतरित करना चाहेंगे। यह आलेख आपको दिखाएगा कि यह कैसे करें।

चरणों

चित्र को एंड्रॉइड से आईफ़ोन तक स्थानांतरित करें चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके Android संपर्क आपके Google खाते से समन्वयित किए गए हैं। ऐसा करने के लिए अपने एंड्रॉइड पर सेटिंग्स >> अकाउंट्स> Google पर जाएं। उस Google खाते का चयन करें जिसे आप अपने फोन से समन्वयित करना चाहते हैं "संपर्क" के बगल में स्थित बॉक्स पर क्लिक करें।
  • चित्र को एंड्रॉइड से आईफ़ोन तक स्थानांतरित करें चरण 2
    2
    अपने iPhone पर, सेटिंग्स ऐप खोलें। "मेल, संपर्क, कैलेंडर" पर क्लिक करें। फिर "खाता जोड़ें ..." >> "अन्य" >> "कार्डडाइ खाता जोड़ें" पर क्लिक करें।



  • चित्र से एंड्रॉइड से आईफ़ोन तक स्थानांतरित करें चरण 3
    3
    नीचे की छवि के रूप में अगली स्क्रीन भरें। अगले दो स्थानों के लिए google.com का उपयोग अपने सर्वर और आपके Google खाता उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के रूप में करें वर्णन में "संपर्क" टाइप करें परिवर्तनों को सहेजने के लिए "अगला" पर क्लिक करें
  • चित्र को एंड्रॉइड से आईफ़ोन तक स्थानांतरित करें चरण 4
    4
    अपने iPhone को समन्वयित करने के लिए Google खाता को डिफ़ॉल्ट खाते के रूप में बनाएं। सेटिंग्स के तहत "मेल, संपर्क, कैलेंडर" पर वापस जाएं "डिफ़ॉल्ट खाता" पर क्लिक करें और अपना Google खाता चुनें अपने iPhone संपर्कों में किए गए कोई भी परिवर्तन आपके Google खाते से स्वचालित रूप से समन्वयित हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके Google खाते में IMAP सक्षम किया गया है।
      • कंप्यूटर से, लॉग इन करें जीमेल और अपने इनबॉक्स में दाएं हाथ के कोने वाले टूल पर क्लिक करें। "सेटिंग" पर क्लिक करें।

        छवि शीर्षक Gmailsettings.jpg
      • शीर्ष पर "आगे POP / IMAP" पर क्लिक करें "IMAP पहुंच" अनुभाग में, "सक्षम IMAP" के बगल में स्थित बटन पर क्लिक करें। पृष्ठ के निचले भाग पर जाएं और "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करें।

        चित्र शीर्षक जीमेल सर्टिंबियों enableimap.jpg
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com