IhsAdke.com

कैसे एक iPhone पर जीमेल स्थापित करने के लिए

आईफोन पर जीमेल के पुराने दिनों में आईएपीएपी के बजाय पीओपी प्रोटोकॉल का उपयोग करके कॉन्फ़िगर किया गया था, इसलिए यह आपके जीमेल अकाउंट को आईएमएपी के साथ सेट करने के लिए एक जटिल प्रक्रिया ले ली। हालांकि, Google ने इस पर iPhone पर Gmail के अधिक प्राकृतिक और सहज ज्ञान युक्त उपयोग का पालन करने के लिए इसे संशोधित किया है। अब आप iPhone पर अपना ईमेल सेट अप करने के लिए इन सरल तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
Gmail ऐप का उपयोग करना

एक iPhone चरण 1 पर Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
1
निशुल्क Gmail ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें ऐप स्टोर में "जीमेल" ढूंढें। तुरन्त इसे अपने iPhone पर स्थापित करें, या इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और अपने आईफोन के साथ आवेदन स्थापित करने के लिए इसे सिंक करें।
  • एक iPhone चरण 2 पर Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    IPhone ऐप खोलें और अपने मौजूदा Gmail खाते में प्रवेश करें। यह आपको आपके जीमेल खाते तक त्वरित पहुंच देगा, जिसमें ईमेल भेजे गए, प्राप्त किए गए, और सहेजे गए एप्लिकेशन आपको अपने ईमेल को किसी अन्य डिवाइस से एक्सेस करने की अनुमति देता है, ताकि आप अपने फोन से ईमेल लिखना शुरू कर सकें और फिर उन्हें अपने कंप्यूटर पर लिखना पूरा कर सकें। यह आपको कॉलिन के माध्यम से अपनी संपर्क सूची तक पहुंचने की अनुमति नहीं देता है, यद्यपि आप किसी संपर्क का नाम टाइप कर सकते हैं ताकि उसे ईमेल भेजा जा सके।
  • एक iPhone चरण 3 पर Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने ऐप में अतिरिक्त इनबॉक्स में साइन इन करें कस तीन क्षैतिज रेखाएं इनबॉक्स के ऊपरी बाएं कोने में यह ईमेल फ़ोल्डर्स की एक सूची दिखाएगा। ऊपरी बाईं तरफ, जहां आप वर्तमान में लॉग इन हैं सभी खाते देखने के लिए अपने ईमेल पते पर टैप करें। "खाता जोड़ें" पर क्लिक करें आवश्यक होने पर नए खाते के लिए ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें, और फिर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए साइन इन करें टैप करें
  • एक iPhone चरण 4 पर Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी iPhone सेटिंग में नोटिफिकेशन सेट अप करें सेटिंग> सूचना केंद्र पर जाकर पुश नोटिफिकेशन सक्षम करें एप्लिकेशन की सूची में जीमेल विकल्प पर क्लिक करें और बैज, ध्वनियों, बैनर और / या अलर्ट को सक्षम करें, आप इनकमिंग ईमेल के बारे में कितना सूचित करना चाहते हैं।
  • एक iPhone के चरण 5 पर Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी सभी ईमेल आवश्यकताओं के लिए Gmail ऐप का उपयोग करें आपको अपने iPhone पर मेल ऐप के बजाय Gmail ऐप का उपयोग करना होगा उदाहरण के लिए, जब कोई फ़ोटो भेजते हैं, तो आप फ़ोटो में चित्र पर नेविगेट कर सकते हैं, इसे साझा करने के लिए बटन दबाएं और मेल को दबाएं। हालांकि, Gmail एप्लिकेशन का उपयोग करके ईमेल के माध्यम से छवियां भेजने के लिए, आपको Gmail एप्लिकेशन खोलना होगा, एक नया ईमेल बनाना होगा, और ईमेल को स्वयं ईमेल को संलग्न करना होगा
  • विधि 2
    ईमेल अनुप्रयोग में एक जीमेल खाते का उपयोग करना

    एक iPhone के चरण 6 पर जीमेल स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सेटिंग एप्लिकेशन खोलें अपने आईफोन पर सेटिंग एप्लिकेशन खोलें और सूची से मेल, संपर्क, कैलेंडर चुनें। "खाता" के अंतर्गत, "खाता जोड़ें" पर क्लिक करें और फिर Google आइकन।
  • एक iPhone 7 पर सेटअप सेट जीमेल
    2
    आवश्यक जानकारी भरें इसमें आपका नाम, ईमेल पता और पासवर्ड शामिल है विवरण को "जीमेल" के रूप में भरना चाहिए, लेकिन अगर आप चाहें तो इसे बदल सकते हैं जब आप समाप्त कर लें, तो अगला टैप करें। यह आपकी जानकारी की जांच करेगा और फिर आप अगली स्क्रीन पर जा सकते हैं।



  • एक iPhone के चरण 8 पर सेट अप करें Gmail शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि आप अपने iPhone पर कौन सी Gmail सुविधाएं उपलब्ध करना चाहते हैं आप अपने Google खाते से अपने मोबाइल फोन से अपना ईमेल, संपर्क, कैलेंडर, और नोट्स को सिंक करना चुन सकते हैं।
    • यदि आप कैलेंडर और संपर्कों को समन्वयित करना चुनते हैं, तो आपको यह बताना चाहिए कि आप कैलेंडर और वर्तमान में आपके आईफ़ोन पर मौजूद संपर्कों के साथ क्या करना चाहते हैं। जब तक आप इस जानकारी को हटाना नहीं चाहते हैं, उसे रखने का चयन करें
  • एक आईफोन पर 9 जी सेट अप करें
    4
    ऊपरी दाएं कोने में "सहेजें" दबाएं यह आपका खाता जोड़ देगा, "खाता जोड़ा गया" संदेश प्रदर्शित करेगा, और फिर आपको सेटिंग्स पर वापस लौटा देगा। सेटिंग एप्लिकेशन को बंद करने के लिए होम बटन दबाएं
  • एक आईफोन पर सेट अप करें
    5
    अपने जीमेल इनबॉक्स पर जाने के लिए अपनी होम स्क्रीन पर मेल आइकन दबाएं आपका ईमेल आपके इनबॉक्स में दिखाई देगा इनबॉक्स के ऊपरी बाईं ओर वापस जाने के लिए तीर पर क्लिक करके अपने फ़ोल्डर, या अन्य मेलबॉक्स देखें आप सामान्य रूप से मेल एप्लिकेशन से मेल पढ़ने, लिखने और भेजने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक iPhone पर सेट अप करें
    6
    अपने खाता सेटिंग्स को समायोजित करें सेटिंग> मेल, संपर्क, कैलेंडर पर जाएं। खाते के भाग में, Gmail टैप करें, फिर आप जिस खाते को अभी सेट अप करते हैं उस पर टैप करें। उन्नत सेटिंग प्राप्त करने के लिए उन्नत टैप करें वहां से, आप अपने ईमेल खाते को ठीक से समायोजित करने के लिए मेलबॉक्स व्यवहार कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
    • ड्राफ्ट्स को बचाने के लिए ड्राफ्ट बॉक्स में टैप करें आप उन्हें अपने iPhone पर सहेज सकते हैं, या ऑन सर्वर विकल्प से ड्राफ्ट चुन सकते हैं।
    • नष्ट किए गए ईमेल को सहेजने के लिए कहां हटाए गए बॉक्स पर क्लिक करें, और जहां संग्रहित ईमेल सहेजने का विकल्प चुनने के लिए आर्काइव बॉक्स पर क्लिक करें। फिर, उन्हें अपने iPhone या सर्वर पर सहेजने का विकल्प चुनें।
    • तय करें कि क्या आप हटाए गए संदेशों को हटाए जाने, या संग्रहीत करने के लिए चाहते हैं, और यहां उन सेटिंग्स बनायें
  • एक iPhone के चरण 12 में Gmail सेट अप करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    पुश नोटिफिकेशन सेट अप करें मेल, संपर्क, कैलेंडर में, नया ईमेल प्राप्त करने के लिए नया डेटा प्राप्त करने के लिए क्लिक करें। पुश सक्रिय करें ताकि यह स्वचालित रूप से करता है यदि पुश बंद हो, तो यह चुनें कि आपका मोबाइल फ़ोन एक विशेष सेटिंग को चुनकर कितनी बार ईमेल की जांच करेगा। बैटरी को बचाने के लिए कम ताजगी के साथ डेटा प्राप्त करने या मैन्युअल रूप से मैन्युअल रूप से चुनें।
  • विधि 3
    कनेक्शन त्रुटियों का समाधान करना

    एक iPhone के चरण 13 में जीमेल सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अगर आपके पास 2-चरणीय सक्रियण चालू है, तो अपने iPhone को अपने जीमेल खाते तक पहुंचने दें। Google दो-चरणीय प्रमाणीकरण प्रणाली प्रदान करता है जिसके लिए आपको अज्ञात डिवाइस पर अपने खाते तक पहुंचने के लिए एक दूसरे, बेतरतीब ढंग से उत्पन्न कोड दर्ज करने की आवश्यकता होती है। यह सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के रूप में काम करता है, लेकिन यदि आप किसी iPhone पर ईमेल सेटिंग का उपयोग कर रहे हैं तो समस्याएं पैदा कर सकता है जीमेल को सक्षम करने के लिए, आपको एक कोड बनाने की आवश्यकता होगी जो केवल एक बार दर्ज करने की आवश्यकता है:
    • Google सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ खोलें। आप "google.com/settings/security" टाइप करके जल्दी से उन तक पहुंच सकते हैं आपको अपनी खाता जानकारी के साथ साइन इन करना होगा।
    • "एप्लिकेशन पासवर्डों" के बगल में स्थित "सेटिंग" लिंक पर क्लिक करें
    • बाईं ड्रॉप-डाउन मेनू से "ईमेल" चुनें दाईं ओर मेनू से "iPhone" चुनें, या कस्टम नाम दर्ज करें।
    • "उत्पन्न" बटन पर क्लिक करें आपके एप्लिकेशन पासवर्ड के साथ एक नई विंडो दिखाई देगी
    • अपनी iPhone सेटिंग खोलें और ईमेल, संपर्क और कैलेंडर दबाएं अपना जीमेल अकाउंट चुनें
    • आपके द्वारा अभी जेनरेट किये गये पासवर्ड को बदलें। रिक्त स्थान शामिल न करें आपका खाता अब कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए पासवर्ड लिखना न भूलें, या इसे याद रखने की चिंता करें, क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक iPhone चरण 14 पर सेट अप जीमेल पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    Gmail में अपनी IMAP सेटिंग्स देखें यदि Gmail को IMAP ईमेल प्रोटोकॉल के साथ ठीक से कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है, तो आपको अपने iPhone पर संदेश लोड करने का प्रयास करते समय कनेक्शन त्रुटियां प्राप्त हो सकती हैं। अपनी IMAP सेटिंग्स की जांच करने के लिए, कंप्यूटर पर Gmail खोलें और साइन इन करें।
    • गियर मेनू पर क्लिक करें और सेटिंग चुनें।
    • "रूटिंग और POP / IMAP" टैब पर क्लिक करें
    • "स्थिति:" "IMAP Access" अनुभाग में पूरी तरह से जांचें कहना चाहिए "साँचा: हरा"यदि नहीं, तो" सक्षम IMAP "विकल्प पर क्लिक करें।
    • यदि आपने कोई परिवर्तन किए हैं तो परिवर्तन सहेजें पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा ड्राफ़्ट, प्रेषित या रीसायकल बिन के लिए एक फ़ोल्डर को मैप करने के बाद, उन फ़ोल्डर्स अब सभी फ़ोल्डर प्रविष्टियों में दिखाई नहीं देंगे। इसके बजाय, वह आइटम चुनें जिसे आप मैप कर रहे हैं। यह आपके सभी ईमेल को देखने के लिए हमेशा "कूड़ा" में दिखने के लिए विशेष रूप से भ्रमित हो सकता है

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ठीक से काम कर रहे हैं, अपनी सेटिंग्स का परीक्षण करें सुनिश्चित करें कि आपके आईफोन पर रद्दी में संदेश अभी भी जीमेल इंटरफेस में मौजूद हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com