IhsAdke.com

Gmail में संपर्क ढूंढना

जीमेल Google की ईमेल सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने ईमेल में सीधे संपर्क ढूंढने के लिए आसान बनाता है यह सुविधा बहुत उपयोगी है और डेस्कटॉप ब्राउज़र और एंड्रॉइड उपकरणों के लिए दोनों जीमेल संस्करण में उपलब्ध है।

चरणों

विधि 1
डेस्कटॉप ब्राउज़र का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक जीमेल में चरण 1 खोजें
1
अपने खाते के माध्यम से प्रवेश करें जीमेल.
  • चित्र शीर्षक जीमेल चरण 2 में संपर्क खोजें
    2
    स्क्रीन के ऊपरी-बाएं कोने में "Gmail" पर क्लिक करें और "संपर्क" चुनें। यह बाएं पर स्थित साइड मेनू बार में संपर्कों की सूची और कुछ और श्रेणियां प्रदर्शित करेगा
  • चित्र शीर्षक जीमेल में संपर्क खोजें चरण 3
    3
    स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में संपर्क जानकारी दर्ज करें। आप व्यक्ति के नाम, ईमेल पते, फोन नंबर, ईमेल डोमेन, उपयोगकर्ता नाम या किसी अन्य संपर्क विवरण को खोज सकते हैं। ऐसा करने से खोज मापदंड से संबंधित परिणाम स्वचालित रूप से वापस आ जाएगा।
    • आप पिछले संपर्कों को देखने के लिए पक्ष मेनू बार में "बार-बार संपर्क" या "अन्य संपर्क" पर भी क्लिक कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक जीमेल में चरण 4 खोजें
    4
    उस व्यक्ति या संगठन के लिए विशिष्ट जानकारी को लोड करने के लिए उस विवरण पर क्लिक करें, जिसे आप विवरण देखना चाहते हैं।
  • विधि 2
    Android डिवाइस का उपयोग करना




    शीर्षक से चित्र जीमेल में संपर्क ढूंढें चरण 5
    1
    एप्लिकेशन ट्रे खोलें और संपर्कों को टैप करें। जब आप पहली बार किसी एंड्रॉइड डिवाइस को कनेक्ट करते हैं और इसे जीमेल खाते से सक्रिय करते हैं, तो उस विशेष खाते से जुड़े संपर्क स्वचालित रूप से एंड्रॉइड पर सिंक करेंगे और संपर्क एप्लीकेशन में दिखाई देंगे।
  • चित्र शीर्षक जीमेल में संपर्क खोजें चरण 6
    2
    स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में संपर्क जानकारी दर्ज करें। आप व्यक्ति के नाम, ईमेल पते, फोन नंबर या संपर्क के किसी भी अन्य विवरण की खोज कर सकते हैं। ऐसा करने से स्वचालित रूप से खोज मानदंड से संबंधित परिणाम वापस आ जाएगा।
    • जब तक आप उस संपर्क का पता नहीं लगाते, जिसे आप देख रहे हैं तब तक आप स्क्रीन पर प्रदर्शित संपर्क सूची के माध्यम से भी स्क्रॉल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक जीमेल में संपर्क खोजें चरण 7
    3
    उस संपर्क को स्पर्श करें, जिसे आप विवरण प्राप्त करना चाहते हैं और एंड्रॉइड चयनित संपर्क को उपलब्ध जानकारी प्रदर्शित करता है।
  • विधि 3
    समस्या निवारण

    चित्र शीर्षक जीमेल में संपर्क ढूंढें चरण 8
    1
    यदि आप Android पर सभी Gmail संपर्क नहीं देख सकते हैं, तो संपर्क एप्लिकेशन में "सभी संपर्क" सेटिंग को सक्षम करने का प्रयास करें। एप्लिकेशन सेटिंग पर पहुंचें और डिवाइस पर सहेजे गए सभी ईमेल और मोबाइल नंबर देखने के लिए "सभी संपर्क" विकल्प चुनें।
  • चित्र शीर्षक जीमेल में संपर्क खोजें 9
    2
    यदि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर अपने जीमेल संपर्कों को नहीं ढूँढ सकते, तो सुनिश्चित करें कि वे स्वचालित रूप से समन्वयित करने के लिए सेट हैं सेटिंग, खातों और Google पर नेविगेट करें फिर अपने जीमेल खाते पर टैप करें और "सिंक संपर्क" विकल्प चुनें। इस तरह, किसी भी कंप्यूटर या डिवाइस से संपर्क ऐप में किए गए कोई भी परिवर्तन स्वचालित रूप से Android के साथ समन्वयित हो जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com