IhsAdke.com

जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच अंतर कैसे करें

चीन और जापान एशिया के सबसे प्रसिद्ध देशों में से दो हैं पश्चिमी समाज में, लोग आम तौर पर दो देशों (यानी चीनी और जापानी आदि) से संबंधित होते हैं। सवाल यह है कि इन दो संस्कृतियों को कैसे अलग किया जाए?

चरणों

चित्र जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद के चरण 1
1
प्रत्येक देश से संबंधित विभिन्न भाषाओं को जानें जबकि जापान केवल जापानी है चीन, मंदारिन, वू, यू (कैंटोनीज़ इस फिट बैठता है) और min- लेकिन केवल एक लेखन प्रणाली, "चीनी" के रूप में कई बोले भाषाओं, है, लेकिन अलग अलग तरीकों से।
  • चित्र जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद दोहराएँ चरण 2
    2
    चीन, एशिया में स्थित है, जबकि जापान के द्वीपों का एक समूह है।
  • चित्र जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद के चरण 3
    3
    प्रत्येक देश के मूल व्यंजनों के विभिन्न प्रकारों को जानें। उदाहरण के लिए: जबकि सुशी जापान में एक प्रसिद्ध पकवान है चाउ mein, चीन में एक लोकप्रिय व्यंजन है।
  • चित्र जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद चार कदम चरण 4



    4
    संबंधित राष्ट्रों की सरकार का प्रकार जानें मुख्यभूमि चीन एक साम्यवादी राज्य है (राष्ट्रवादी पार्टी द्वितीय विश्व युद्ध के तुरंत बाद ताइवान से भाग गई), जबकि जापान एक संवैधानिक राजतंत्र है (सम्राट सरकार के ऊपर है लेकिन सीमित शक्ति है)।
  • जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद का चित्र चरण 5
    5
    चीनी और जापानी छुट्टी की अवधि के बीच का अंतर जानने के लिए। उदाहरण के लिए: हालांकि कई एशियाई देश चीनी नव वर्ष (और सिर्फ चीन ही नहीं, क्योंकि वे सभी चंद्र कैलेंडर का उपयोग करते हैं) का जश्न मनाते हैं, लेकिन जापान चीनी नव वर्ष का जश्न नहीं मनाता। इसके विपरीत, यह पश्चिमी नव वर्ष (ग्रेगोरीयन कैलेंडर) का स्मरण करता है।
  • जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद का चित्र चरण 6
    6
    चीनी और जापानी नामों में अंतर जानें चीनी नामों में आमतौर पर केवल एक ही शब्दांश होता है जापानी आमतौर पर के बारे में तीन अक्षरों और एक स्वर में अंत (इतालवी नामों के समान) है।
  • चित्र जापानी और चीनी संस्कृतियों के बीच भेद 7
    7
    चीन या जापान के विभिन्न मूल धर्मों से मिलो बौद्ध धर्म का अभ्यास दोनों देशों में किया जाता है (साथ ही सामान्यतः एशियाई महाद्वीप में) ताओवाद और कन्फ्यूशीवाद दोनों चीन से हैं। शिंटो जापान का आधिकारिक धर्म है
  • युक्तियाँ

    • चीन एक साम्राज्य भी था, जैसे जापान।
    • चीन, तथापि, वहाँ जापान में एक कन्फ्यूशियस स्कूल है के रूप में अच्छी तरह से पहले से ही उल्लेख किया है, कन्फ्यूशीवाद निवासी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com