IhsAdke.com

कैसे जापान में अच्छा शिष्टाचार है

अच्छा व्यवहार संस्कृति से लेकर संस्कृति तक अलग है। एक अलग देश में जाने से पहले शिष्टाचार के नियमों को सीखना जरूरी है और जापान कोई अपवाद नहीं है। यदि आप कभी भी वहां नहीं गए हैं और एक यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो मूल निवासी के अनुसार उचित व्यवहार मान लें और उसी तरह कार्य करना सीखें। तो आप अपने प्रवास के दौरान पानी से बाहर मछली की तरह महसूस नहीं करेंगे।

चरणों

चित्र जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स शीर्षक चरण 01
1
जापानी जानें यदि आपके पास एक टूल है जो आपके सीखने और अनुभव को सुविधाजनक बनाता है, तो स्थानीय भाषा जानना चाहिए। जब तक आपकी यात्रा कम नहीं है और यात्रा नहीं है, तो आदर्श यह जान रहा है कि मूल निवासी के साथ कैसे बातचीत करना है। कुछ तैयार किए गए और आवश्यक वाक्यांश पहले ही मदद करते हैं - इसके अतिरिक्त, निवासियों को अक्सर सिखाने के लिए तैयार होते हैं
  • चित्रा शीर्षक जापान में प्रैक्टिस शुभ शिष्टाचार चरण 02
    2
    मेज पर व्यवहार करना सीखें भोजन के बारे में शिष्टाचार सरल है, बस कुछ बुनियादी नियमों का पालन करें।
    • एक को कभी ऐसा नहीं करना है चीनी काँटा (खाने के लिए इस्तेमाल किया गया चॉकस्टिक्स) जब वे प्रयोग में नहीं होते हैं, साथ ही साथ भोजन को दूसरों पर खाना देने के लिए उपयोग नहीं करते हैं। जापान में, इन इशारों का उपयोग अंतिम संस्कार के अवसरों पर किया जाता है, कभी भी सामान्य भोजन में नहीं।
    • पास्ता खाने पर शोर बनाने के लिए डरने की कोई आवश्यकता नहीं है - वास्तव में, किस्में चूसने की उम्मीद है
    • आपके मुंह में पूरे भोजन का एक बड़ा टुकड़ा लगाने की आवश्यकता नहीं है। इसे पकड़ने के लिए हैश का प्रयोग करें, उसे काट लें और प्लेट पर इसे वापस रखें।
    • सूप में निहित ठोस खाद्य पदार्थों का उपयोग होशिश से किया जाना चाहिए। शोरबा सीधे कटोरे से नशे में हो सकता है
    • हमेशा जो भी पेशकश की जाती है उसे खाएं।
  • चित्र शीर्षक जापान में प्रैक्टिस शुभ शिष्टाचार चरण 03
    3
    बाथरूम का उपयोग करने के लिए स्टिकर को जानें कुछ रेस्तरां बाथरूम के दरवाजे पर चप्पलों की एक जोड़ी को छोड़ सकते हैं और आपको उन्हें दर्ज करने के लिए फिट होना चाहिए। इसके अलावा, कोई सार्वजनिक बाथरूम में हाथ तौलिए नहीं हैं, इसलिए उन्हें बैग में ले जाने के लिए आवश्यक है।
  • चित्रा शीर्षक जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स स्टेप 04
    4
    सार्वजनिक रूप से नाक को उड़ाने से शिक्षा की कमी माना जाता है। सार्वजनिक रूप से अपनी नाक को कभी भी न मिटाएं, आप ऐसा करने के लिए अधिक सुरक्षित जगह की तलाश कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक जापान में व्यवहार अच्छा शिष्टाचार चरण 05
    5
    विवेक कपड़ों पहनें, खासकर यदि आप एक महिला हो सामान्यतः, एशियाई संस्कृति पश्चिम की तुलना में अधिक सामान्य कपड़े को गोद लेती है। एक अतिरंजित नीलाकार, पारदर्शिता, शॉर्ट्स और लघु स्कर्ट वाले अंडरवियर दिखाने के मुद्दे पर पार्ट्स जब आप खुद को कम करते हैं तो उन लोगों को अशिष्ट और उन लोगों के लिए अपमानजनक माना जाता है। आप अंततः नकारात्मक ध्यान आकर्षित करेंगे और कुछ लोगों का गलत विचार हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स चरण 06
    6



    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना सीखें बैकपैक के साथ एक पंक्ति में वाहन को निकालने के लिए, उसे प्रवेश करने से पहले इसे वापस से हटा दें और उसे परिवहन के दौरान जमीन पर छोड़ दें ताकि बिना किसी सूचना के किसी को टक्कर न दें। अगर कोई सीट उपलब्ध नहीं है, तो खड़े हो जाओ, भले ही आप थक गए हों, क्योंकि फर्श बहुत गंदी माना जाता है। जब ट्रेन या बस में भीड़ होती है तो दूसरों में टक्कर लगाना अनिवार्य है और आपको ध्यान देना चाहिए कि अपने हाथों से गलत छाप नहीं निकालना चाहिए। यह सार्वजनिक परिवहन पर खाने और पीने की अनुमति है, जब तक कि यह गंदगी नहीं बनती। गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग, विशेष जरूरतों वाले लोग, विकलांग बच्चों और कम गतिशीलता के लिए सीट देने का यह एक अच्छा विचार है। इसके अलावा, इन लोगों के लिए आरक्षित सीटों को ध्यान में रखें, जो आम तौर पर अंग्रेजी में भी पहचाने जाते हैं
  • चित्र शीर्षक जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स शीर्षक 07
    7
    सार्वजनिक स्नान उपयोग करने के लिए जानें sentos, सार्वजनिक स्नानघर, उनके नियम भी हैं हालांकि कुछ sentos साबुन और शैम्पू बेचते हैं, और तौलिए किराए पर, उन्हें घर ले जाना सबसे अच्छा है सांप्रदायिक बाथटब में प्रवेश करने से पहले, आपको एक अच्छा शॉवर लेने की ज़रूरत है - यदि आप शर्मीली हैं, तो आप अपने आप को कवर करने के लिए एक छोटे तौलिया के साथ चल सकते हैं, लेकिन इसे पानी को छूने न दें। जब आप सामूहिक बाथटब छोड़ देते हैं, तो एक शॉवर ले लो।
  • चित्रा शीर्षक जापान में प्रैक्टिस शुभ शिष्टाचार चरण 08
    8
    लोगों को बधाई देने के लिए जानें जापानी हमारे जैसे चेहरे पर चुंबन का आदान-प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप एक विदेशी हैं, तो वे हाथ मिलाने का उपयोग कर सकते हैं। जब किसी व्यक्ति से दिन में पहली बार बात कर, उन्हें बधाई दीजिए और आगे बढ़ें - तो उस व्यक्ति की तुलना में अधिक श्रेष्ठ व्यक्ति आपके लिए है, आपके निचले स्तर को कम होना चाहिए। बेशक आपको अजनबियों के साथ ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, केवल उन लोगों के साथ जिनके साथ आप बोलेंगे
  • चित्र शीर्षक जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स शीर्षक चरण 09
    9
    कभी मंजिल पर बैठो जापान में, सार्वजनिक मंजिल को माना जाता है कि सार्वजनिक रूप से घिनौनापन के शिखर सम्मेलन का भी संकेत नहीं दिया गया है, क्योंकि यह अपराधियों को संदर्भित करता है हालांकि, निवासियों, होटल और अन्य हॉस्टलों का फर्श, मित्रों और परिवार के घर में आदि। यह बेहद साफ है और जहां हर कोई बैठता है। जैसा कि पहले कहा गया है, कभी भी सार्वजनिक परिवहन के मैदान पर बैठकर नहीं।
  • जापान में प्रैक्टिस गुड मैनर्स नामक चित्र शीर्षक 10
    10
    जापान में एक बहुत मजबूत मूल्य विनम्रता है। जापानी अपने कर्मों और कौशल और प्रशंसा के बारे में शायद ही कभी अपनी बड़ाई करते हैं, उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है कि आप इसका उपयोग करते हैं चीनी काँटा बहुत अच्छी तरह से, यह कहना उचित होगा आईईई, आईईई, माँदादा देउ, जिसका अर्थ है "नहीं, मैं उस पर अभी तक अच्छा नहीं हूं" - उसके सिर को भी हिलाएं, इसे मजबूत करने के लिए
  • जापान में प्रैक्टिस शुभ शिष्टाचार शीर्षक चित्र 11
    11
    सब कुछ और सबको देखें लोगों को देखकर स्थानीय शिक्षा सीखने का एक शानदार तरीका है। हालांकि यह सभी शिष्टाचारों की सेवा नहीं करता है, लेकिन सामान्य शिक्षा स्थानीय लोगों की नकल करके सीखा जा सकता है। जब आप कुछ गलत करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि किसी ने रूढ़ी थी।
  • युक्तियाँ

    • पूछने में संकोच न करें कि आपके पास कोई सवाल है तो आपको कुछ कैसे करना चाहिए।
    • जब तक आप कड़ी मेहनत न करें, जापानी को अपमान करने की संभावना बहुत कम है, इसलिए शांत रहें।
    • अपने आप को इतनी गंभीरता से नहीं लेना और किसी भी प्रकार के गप से हँसते हैं।

    चेतावनी

    • दुनिया के अन्य हिस्सों में सकल व्यवहार के बारे में कुछ उदाहरण जापान में उसी तरह नहीं देखा जाता है।
    • सभी जापानी शिक्षित नहीं हैं, इसलिए जिसे आप सीखने के लिए पालन करेंगे उसे चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com