IhsAdke.com

कैसे एक परिष्कृत आदमी बनने के लिए

दुनिया का एक आदमी अत्याधुनिक, व्यवहारिक और बुद्धिमान है। यदि आप अधिक जीवंत लड़के की तरह दिखना चाहते हैं, तो अपनी शैली विकसित करना और अपने कपड़े के माध्यम से परिपक्वता दिखाने लगें। अच्छा व्यवहार भी परिष्कार अतिप्रवाह करते हैं, इसलिए अपनी सबसे अच्छी पेशकश करें एक सज्जन हो

. पढ़ने के द्वारा अपने सांस्कृतिक ज्ञान को मजबूत करें, वर्तमान घटनाओं के बारे में अधिक सीखना और कला के लिए अपनी प्रशंसा को विकसित करना। दुनिया के बारे में अधिक जानने का सबसे अच्छा तरीका आपके अपने अनुभव के माध्यम से है, इसलिए अपने परिवेश को जानें और जब भी आप कर सकते हैं, यात्रा करें।

चरणों

विधि 1
शैली में कपीरीकांडो

एक व्यक्ति की दुनिया के चरण 1 के शीर्षक से छवि
1
एक लो अच्छी स्वच्छता. निजी स्वच्छता जरूरी है जब आप दूसरों को दिखाना चाहते हैं कि आप परिष्कृत हैं लगातार स्नान करें, अपने दांतों को ब्रश करें, दुर्गन्ध दूर करें और अपने नाखूनों को काट लें। यदि संभव हो तो, गन्दा बालों और पके हुए कपड़े के साथ घर छोड़कर न जाएं।
  • एक व्यक्ति का दिमाग का शीर्षक चरण 2
    2
    शर्ट का एक संग्रह इकट्ठा पुरानी मुद्रित शर्ट घर पर रहने के लिए अच्छे हैं, लेकिन सुंदर और अच्छी तरह से बटन वाले शर्ट के साथ बाहर आने के लिए सबसे अच्छा है सफेद किसी भी अवसर के लिए अच्छा है, लेकिन आपकी अलमारी में विभिन्न रंगों और पैटर्न के साथ टुकड़े होना चाहिए।
    • ब्लूज़ और राख बहुमुखी हैं और किसी भी चीज़ के साथ गठजोड़ करते हैं लेकिन आप चाहें तो अधिक जीवंत रंग पहन सकते हैं। अगर आपके पास एक गहरा त्वचा टोन है, तो आपके पास एक हल्का त्वचा टोन और हल्का रंग हैं, तो कुल मिलाकर, गहरे रंग का उपयोग करें
  • छवि एक मैन ऑफ़ द वर्ल्ड ऑफ़ द वर्ल्ड चरण 3
    3
    स्वैप फाड़, गहरा, सख्त टुकड़ों के लिए विस्तृत जीन्स। कोई परिष्कृत आदमी विस्फोट और विशाल पैंट के साथ घर छोड़ता है गहरे पैंट की तलाश करें जिन्हें औपचारिक और आकस्मिक सेटिंग्स में पहना जा सकता है, हमेशा पतली कटौती के लिए प्राथमिकता देना।
    • खरीदारी करने से पहले पैंट को देखने के लिए कोशिश करें कि क्या सब कुछ मैच होगा।
  • एक आदमी का विश्व चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    शरीर के लिए एक सूट फिट खरीदें एक परिपक्व और परिष्कृत आदमी की अलमारी के लिए एक अच्छा सूट आवश्यक है। यदि संभव हो तो, अपने शरीर के लिए सूट को समायोजित करने के लिए एक दर्जी पर जाना अच्छा है - अत: आपके पास एक ऐसा टुकड़ा होगा जो आप पर दस्ताना जैसा फिट बैठता है। नौसेना नीला अक्सर काला से अधिक बहुमुखी है क्योंकि यह सभी अवसरों के अनुरूप है।
    • एक पूर्ण सूट रखने का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि उसे कई संगठनों में विभाजित किया जा सके। आप जैकेट की एक जोड़ी या जैकेट के बिना एक बटन डाउन शर्ट के साथ अपने सामाजिक पतलून पहन सकते हैं, उदाहरण के लिए।
  • एक व्यक्ति का दिमाग शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    भूरे और काले रंग के सामाजिक जूते में निवेश करें। परिष्कृत पुरुषों को उनके सूट और सामाजिक संगठन से मिलान करने के लिए जूते की आवश्यकता होती है। हालांकि इन जूते महंगा है, वे भी एक लंबे समय के लिए पिछले। बुनियादी विकल्पों के साथ शुरू करें और जूते और अन्य सामाजिक जूते की ओर बढ़ें
  • बीआई ए मैन ऑफ द वर्ल्ड चरण 6
    6
    धैर्य रखें एक स्टाइलिश और परिष्कृत अलमारी समय के साथ इकट्ठा की जाती है। आपको एक काले धन की बचत करने और एक ही समय में अपने सभी कपड़े बदलने की ज़रूरत नहीं है। एक समय में गुणवत्ता का एक टुकड़ा खरीदें।
    • जन्मदिन और क्रिसमस उपहार जैसे कपड़े पूछें अपनी अलमारी भरने के लिए स्मारक तिथियों का लाभ उठाएं।
    • सीजन प्रोन्नति के अंत पर नजर रखें शहर के ठाठ क्षेत्रों में बचत स्टोर भी बहुत खर्च किए बिना गुणवत्ता के कपड़े खरीदने के अच्छे विकल्प हैं।
  • विधि 2
    एक सज्जन होने के नाते

    छवि एक मैन ऑफ़ द वर्ल्ड ऑफ पिक्चर 7
    1
    हमेशा समय पर पहुंचें एक सज्जन की जीवनशैली के लिए पाबंदी आवश्यक है समय पर आने वाले अच्छे शिष्टाचार का प्रदर्शन करें और दिखाते हैं कि आप दूसरों की देखभाल करते हैं जब आप देर हो जाते हैं, तो आप बताते हैं कि आप उस व्यक्ति के समय की परवाह नहीं करते हैं जिसके लिए आप इंतजार कर रहे थे।
    • हम हमेशा हमारे परिवेश और अप्रत्याशित लोगों पर नियंत्रण नहीं करते हैं, लेकिन समस्याओं को हल करने के लिए अग्रिम रूप से तैयारी करना और छोड़ना संभव है और लगभग हमेशा समय पर पहुंचने के लिए संभव है।
  • एक व्यक्ति का दिमाग शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2
    आँख से संपर्क करें और दूसरों के लिए ध्यान दें जैसे आप बात करते हैं। जाहिर है, किसी पर घबराओ मत, लेकिन जब आप बात कर रहे हैं और दिखाते हैं कि आप दूसरों की नजर में सोचते हैं या आप सवाल पूछ रहे हैं या जवाब दे रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र अपने कुत्ते के बारे में एक कहानी कह रहा है, तो कुत्ते के नाम या नस्ल से पूछकर, विषय को खरोंच से बदलकर नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से बी ए मैन ऑफ द वर्ल्ड चरण 9
    3
    सवाल में पर्यावरण के लिए अपने मूड को पर्याप्त। लचीला और प्राकृतिक होना बहुत जरूरी है: अच्छा व्यवहार करने का मतलब यह नहीं है कि वर्ग और ठंड होना चाहिए। पर्यावरण को ध्यान में रखें और तदनुसार कार्य करें।
    • उदाहरण के लिए, आप अपनी रीढ़ को सीधे रख सकते हैं और शादी में अधिक विनम्रतापूर्वक व्यवहार कर सकते हैं, लेकिन अगर आप किसी मित्र पार्टी में थोड़ा सा छोड़ दें तो यह ठीक है।



  • एक व्यक्ति का दिमाग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    एक स्थान में प्रवेश करते समय अपनी टोपी को हटा दें जितना लगता है उतना पुराना है, यह अभी भी शिष्टाचार का एक बुनियादी नियम है जो सम्मान दिखाता है, खासकर जब किसी के घर पर जाकर या रेस्तरां में प्रवेश कर।
  • एक आदमी की दुनिया के चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने सेल फोन का उपयोग करते समय विनम्र रहें किसी व्यक्ति से बात करते समय, अपनी जेब में फोन छोड़ें: संदेश भेजने या फेसबुक का उपयोग करने के लिए कुछ नहीं। जब तक आप एक महत्वपूर्ण कॉल प्राप्त नहीं करते, तब फ़ोन का उपयोग न करें जब आप किसी को देख रहे हों
    • अगर आपको एक फोन कॉल चुनना है, तो मुझे क्षमा करें: "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मुझे फोन चुनना होगा
  • छवि एक मैन ऑफ़ द मैन ऑफ़ द वर्ल्ड चरण 12
    6
    मेज पर अच्छे तरीके से व्यवहार करें मूल बातें के अतिरिक्त, जैसे कि आपके मुंह को खोलने के साथ चबाने नहीं, वहाँ कुछ शिष्टाचार के नियम हैं जो आमतौर पर बाहर निकल जाते हैं। उदाहरण के लिए, खासतौर पर रेस्तरां में भोजन करना शुरू करते हैं, खासकर रेस्तरां में।
    • मेज पर नम्रता से बात करना याद रखें अपने साथी के साथ खाने पर, कठपुतली शब्दों से बचें और गंदे चीजों के बारे में बात न करें
  • विधि 3
    दुनिया के बारे में अधिक सीखना

    छवि एक शीर्षक के अनुसार, मानव जाति के चरण 13
    1
    कम से कम 20 मिनट एक दिन के लिए पढ़ें। साहित्यिक क्लासिक्स, गैर-फीचर किताबें, और अन्य शैलियों में बहुत पसंद हैं I अगर आपको नहीं पता कि पढ़ना क्या है, दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के लिए कुछ दिशा-निर्देश प्राप्त करें
    • कल्पना को मजबूत करने के अलावा, क्लासिक उपन्यास पढ़ना एक इतिहास सबक के रूप में काम कर सकता है।
  • एक व्यक्ति का दिमाग का शीर्षक चरण 14
    2
    सूचित रहें दैनिक अख़बार दैनिक, कागज पर या इंटरनेट पर पढ़ें पॉडकास्ट को सुनें, टेड वार्ता देखें और टीवी पर अख़बार देखिए ताकि दुनिया के बारे में नई जानकारी मिल सके।
    • स्थानीय समाचारों के अतिरिक्त, यह जानना अच्छा है कि दुनिया भर में क्या हो रहा है! अंतर्राष्ट्रीय समाचार पढ़ें
  • बे ए मैन ऑफ द वर्ल्ड स्टेप 15 नामक चित्र
    3
    सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर जाएं अतीत और वर्तमान के बारे में अधिक जानने के लिए विजुअल कला महान हैं: पिछली कल्पना दुनिया के इतिहास को देखने में आपकी सहायता कर सकती है, जबकि समकालीन कार्य वर्तमान समस्याओं को एक नई व्याख्या देने में सहायता करती है। वही संगीत, रंगमंच और सिनेमा के लिए जाता है, इसलिए यथासंभव कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लें।
    • क्षेत्र में संग्रहालय और कला दीर्घाओं की तलाश करें। आप मुफ्त और लोकप्रिय घटनाओं को खोजने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं यदि आप अभी भी अध्ययन कर रहे हैं, तो छूट वाला टिकट खरीदने के लिए छात्र कार्ड का लाभ उठाएं।
  • एक व्यक्ति का दिमाग शीर्षक वाला चित्र, चरण 16
    4
    एक विदेशी भाषा जानें जानने के लिए कि एक से अधिक भाषा कैसे बोलनी है, बुनियादी बातों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जैसे यात्रा करते समय रेस्तरां मेनू का अनुवाद करना और अनुवाद करना। इसके अलावा, आप अन्य संस्कृतियों की सराहना करने और अपने महत्वपूर्ण सोच कौशल को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप अधिक पढ़ाई नहीं करते हैं, तो निजी सबक की तलाश करें या वयस्कों और किशोरों के लिए कुछ पाठ्यक्रम तैयार करें। यदि आप चाहें, तो घर पर दूसरी भाषा सीखें, इंटरनेट के माध्यम से।
  • एक व्यक्ति का दिमाग शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    विभिन्न व्यंजनों की कोशिश करें जानने के लिए कि कैसे पकाने के लिए एक परिष्कृत आदमी के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है। इंटरनेट ट्यूटोरियल और नुस्खा पुस्तकों के माध्यम से अपने संस्कृति की बुनियादी व्यंजनों और तकनीकों से प्रारंभ करें। उसके बाद, अपने क्षितिज का विस्तार करें और जब आप कर सकते हैं नए खाद्य पदार्थ और व्यंजनों का प्रयास करें
  • एक आदमी का विश्व चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    यात्रा के अवसरों का आनंद लें यात्रा हमेशा सस्ती और संभव नहीं है, लेकिन हर जगह आपको नए स्थानों को जानना होगा। एक और शहर में एक दिन की यात्रा भी आपके लिए एक अलग संस्कृति के बारे में कुछ नया सीखने के लिए पर्याप्त है जब भी आप कहीं यात्रा करते हैं, नए वातावरण में जाने का प्रयास करें.
    • यदि आप एक होटल में रहते हैं, तो पूरे दिन अपने कमरे में मत जाओ। बाहर जाकर जब संभव हो तो नए स्थान मिलें। पर्यटक जाल और रेस्तरां श्रृंखला से बचें: स्थानीय लोगों की कोशिश करो!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com