IhsAdke.com

आम स्वच्छता त्रुटियों से कैसे बचें

इस आलेख में कई सामान्य स्वच्छता और शिष्टाचार युक्तियाँ हैं, जिनका पालन करना हर किसी का है (और अधिकांश लोग शायद पहले से ही अनुसरण करते हैं)। उपस्थिति की अच्छी आदतें होना महत्वपूर्ण है यह शरीर द्वारा उठाए गए खराब श्वास और खराब गंधों से बचा जाता है।

चरणों

विधि 1
बाल और चेहरा

छवि शीर्षक से बचें सामान्य स्वच्छता गलतियाँ चरण 01
1
अपने दाँत ब्रश करें अपने दांतों को 2 से 3 बार ब्रश करें। अपना मुँह कुल्ला और थूक आपके मुंह में शेष पेस्ट के साथ, अपनी जीभ को ब्रश करें ब्रश को अपने मुंह में वापस रखो और अपनी जीभ को रगड़ें इससे बुरा सांस बहुत कम हो जाएगी फोल्स्िंग बैक्टीरिया और ठोस खाद्य कणों को भी मदद और समाप्त कर देता है। इसके अलावा शौचालय से दूर अपने ब्रश को छोड़ दें क्योंकि जब आप छुट्टी लेते हैं तो बैक्टीरिया हवा के माध्यम से बिखरे हुए होते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य स्वच्छता गलतियाँ चरण 02
    2
    अपने चेहरे का ख्याल रखना हर सुबह और रात अपना चेहरा धो लें यदि आप जवान हैं, तो आपको इसे केवल एक बार रात में साफ करना होगा। फिर, सुबह अगली सुबह इसे ठंडे पानी से धो लें। अपने चेहरे को अत्यधिक न धोएं, या आपको तेल त्वचा मिल सकती है अपनी आँखों के कोने में झुर्रियों पर जमा करें।
  • शीर्षक से छवि सामान्य स्वच्छता गलतियों से बचें चरण 03
    3
    जब आप खांसी लेते हैं या अपनी नाक फेंक देते हैं तो इस ओर ओर मुड़ें, इस प्रकार लोगों को हटा देना यह सिर्फ शिक्षा के बारे में नहीं है, यह स्वास्थ्य के बारे में भी है, क्योंकि यदि आप नहीं फैलते हैं तो आप रोग फैल सकते हैं। आदर्श आपके कोहनी या कलाई की दिशा में खांसी भी है। सीधे अपने हाथों में खांसी से बचने से आप उन कीटों को धोने से पहले संपर्क के माध्यम से संचारित करने का जोखिम निकालते हैं। कुल्ला और दोहराना
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य स्वच्छता गलतियाँ चरण 04
    4
    अपने बालों को धो लें अपने बाल नियमित रूप से धोने के लिए सुनिश्चित करें आप इसे नोटिस नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपके बालों को धोया नहीं अगर अप्रिय odors है। अपने बाल भी रोजाना ब्रश करें, खासकर अगर यह सार्वजनिक रूप से दिखाई देता हो अपने बालों को धोने के स्थान पर सूक्ष्मता को रोकता है।
  • विधि 2
    शव

    शीर्षक से छवि सामान्य स्वच्छता गलतियों से बचें चरण 05
    1
    रोजाना एक शॉवर ले लो बहुत से लोग जो रोजाना स्नान नहीं करते हैं, वे ध्यान नहीं देते कि यह पहले से ही खराब गंधों को उकसाना है। क्या होता है कि वे अपनी गंध के लिए उपयोग करने को समाप्त हो रहे हैं, यह नोटिस करने में सक्षम नहीं है। यह गाड़ी की गंध के साथ ही एक ही प्रभाव है आप कुछ समय बाद गंध नहीं करते हैं, और कार में आने वाले लोगों को यह काफी मजबूती से देखते हैं



  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य स्वच्छता गलतियाँ चरण 06
    2
    दुर्गन्ध का प्रयोग करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको लगता है कि यह आपकी लगभग नहीं है बस एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला खरीदने और इसका इस्तेमाल करते हैं। इस मामले के लिए "गंध स्वयं के आदी हो रही" का सवाल भी सत्य है। आप खट्टा सुगंधित हो सकते हैं और यहां तक ​​कि नोटिस नहीं कर सकते हैं रोकथाम इलाज से बेहतर है और एक अच्छा दुर्गन्ध दूर करनेवाला यह करने का एक सस्ता और सुविधाजनक तरीका है। सबसे खराब में आपके पास एक तटस्थ गंध या कुछ हल्का खुशबू होगी। या बल्कि, आप एक खुशबूदार सुगंध है कि आप लोगों को दूर खींचने से रोकेंगे और उन्हें आकर्षित करेगा।
  • शीर्षक से चित्र सामान्य स्वच्छता गलतियों से बचें चरण 07
    3
    इत्र और कालोनियों में इसे ज़्यादा मत करो। बहुत से लोगों को इत्र की एलर्जी होती है और आप उन्हें समाप्त कर देते हैं, उन्हें बिना परेशानियों के कारण भी। इसके अलावा, आपको लोगों को "दूरी से" अपनी उपस्थिति को नोटिस करने की आवश्यकता नहीं है, या यहां तक ​​कि यह याद भी नहीं है कि आप वहां गए थे जब आप गए थे। एक सूक्ष्म स्पर्श के लिए अपनी कलाई और गर्दन पर एक छोटी राशि लागू करें
  • छवि शीर्षक से बचें आम स्वच्छता गलतियों से कदम 08
    4
    बाथरूम का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को धो लें, साथ ही साथ प्रत्येक भोजन के पहले और बाद में, संदूषण से बचें। जब भी संभव हो, अपने हाथों को धो लें और तौलिया का उपयोग करके उन्हें सूखें। हाथ धोने पर यह सिफारिश की जाती है कि आप कम से कम 20 सेकंड के लिए गर्म पानी से साबुन और साबुन का उपयोग करें। आप इस बीच में कुछ भी कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित सामान्य स्वच्छता गलतियों से बचें चरण 9
    5
    नाखूनों को काटें कम से कम सप्ताह में एक बार या हर पखवाड़े में अपने नाखूनों और टोनों को काटें और साफ़ करें, यह तय है कि वे कितनी तेजी से बढ़ते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि सामान्य स्वच्छता गलतियों से बचें चरण 10
    6
    कपड़ों को धोएं और बदलें आपको अपने कपड़े एक ही उपयोग (अंडरवियर के अपवाद के साथ) के बाद धोने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें धोने का समय कब है। यदि आप दिन के दौरान अपने कपड़े या पसीना को दाग देते हैं, तो उन्हें धो लें गंदा कपड़े दुर्गंध का एक और स्रोत है
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य स्वच्छता गलतियाँ चरण 11
    7
    बाथरूम का उपयोग करते समय अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें हमेशा "आप पर सब कुछ" बहुत अच्छी तरह से साफ करें और साबुन और गर्म पानी के साथ सावधानी से अपने हाथों को धो लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com