IhsAdke.com

यदि आप बदबूदार हैं तो पता कैसे करें

अगर आपको बुरा लग रहा है, तो यह जानना मुश्किल हो सकता है कि हम अपने शरीर के साथ रहते हैं और हमारी नाक जल्दी से हमारी खुशबू के लिए इस्तेमाल होता है। भले ही अन्य लोग कह रहे हों कि आप थोड़ा अजीब गंध महसूस करते हैं, या आप उस संभावना के बारे में चिंतित हैं, आपको अपनी आदतों को प्रतिबिंबित करने और समस्या की पहचान करने और इसे सुलझाने के लिए अपनी निजी स्वच्छता में सुधार करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
1
आप उन्हें ले जाने के बाद अपने कपड़े गंध। कुछ समय पहले दें एक शॉवर ले लो या टीवी देखना, आदि। उसके बाद अपने कपड़े ले जाएं और गंध परीक्षण करें, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां आप अपना बहुत लेते हैं यदि आपको लगता है कि गंध अप्रिय है, यह संकेत दे सकता है कि आपके शरीर की गंध कपड़ों में गुजर रहा है। हमारे कपड़े की बनावट पर निर्भर करते हुए हमारी अपनी गंध खराब हो सकती है, और बंद सिंथेटिक सामग्री उन लोगों की सूची में सबसे ऊपर है जो सबसे ज्यादा करते हैं। तुरंत अपने कपड़े धोने अगर वे बुरा महक हैं!
  • छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
    2
    अपने आहार पर पुनर्विचार यदि आप बहुत सारे लहसुन, करी, प्याज, बीयर, मिर्च खाने के लिए चाहते हैं, तो पता है कि ये खाद्य पदार्थ आपके आस-पास के लोगों के लिए बहुत अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं। अगर आपको लगता है कि यह एक समस्या है, तो बाकी सभी के समान खाएं दूसरे के खाने की गंध को समझने के लिए प्रत्येक के लिए मुश्किल होगा! एक अस्थायी समाधान अजमोद, टकसाल कैंडीज या मुंह वाश हो सकता है
  • छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
    3
    मुंह के सामने और बीएएफ पर अपना हाथ रखो यदि आप अपने हाथ और हवा में खराब कर रहे हैं, तो यह आपके दांतों और जीभ को बेहतर ढंग से ब्रश करने का समय है। फोल्स और अपनी जीभ को ब्रश करें - शायद आपने ऐसा नहीं किया है!
    • बुरा सांस की पहचान करने के लिए एक अन्य विधि कलाई चाटना है ऐसा करो और इससे पहले कि आपको गंध आ जाए, दस सेकेंड प्रतीक्षा करें। गंध आप गंध अपने सांस की है कि हो जाएगा



  • छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
    4
    शरीर के कुछ हिस्सों की देखभाल करें जो नमी जमा करें बैक्टीरिया का प्रकोप बढ़ गया है, तो किसी भी स्थान पर (उंगलियों के बीच, बाहों और स्तनों के नीचे, आदि) खराब गंध का स्रोत हो सकता है। लगातार यह जानना न भूलें कि क्या इन क्षेत्रों में बदबूदार हैं - यह केवल विषय पर एक गलत मानसिकता की पुष्टि करेगा। इस समस्या का हल हमेशा आपके शरीर की परतों को पूरी तरह सूखने के लिए है।
  • छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
    5
    यदि आप एक बहुत अधिक पसीना है, वहाँ एक अच्छा Chande आप घटिया होना है। चिंता मत करो, हालांकि, अगर आप खेल खेलते हैं - तो हर कोई जानता है कि पसीना बहुत सुगंधित नहीं है। लेकिन अगर पसीने को काम, प्रस्तुतियों, साक्ष्य, आदि पर तनाव से लाया गया था, तो लोगों को समझने की संभावना कम है। एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का प्रयोग करें और ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो आपको मिर्च की तरह पसीना करते हैं।
  • छवि जब आप कर सकते हैं पता है कि आप गंध` class=
    6
    उस व्यक्ति से पूछें जिस पर आप भरोसा करते हैं। अपनी खुशबू के बारे में एक ईमानदार राय देने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र को ढूंढें उन्हें बताएं कि आप इसके बारे में चिंतित हैं और देखें कि उन्हें क्या कहना है। सच्चाई जानने की अपनी इच्छा को सुदृढ़ करने और यह सुनिश्चित करने के लिए मत भूलो कि आप व्यक्ति की टिप्पणी सुनने पर नाराज नहीं होंगे - और ऐसा करें!
  • युक्तियाँ

    • एक शॉवर ले और अपने बालों को नियमित रूप से धोएं। संचय उत्पादों और एक गंदे बालों में गंदगी बुरा गंध पैदा कर सकता है।
    • बुरे सुबह की सांस को अच्छी निजी स्वच्छता वाला और एक बंद-मुंह नींद के साथ कम किया जा सकता है। यह एक मुश्किल काम है - यदि आप बहुत ज्यादा घबराते हैं, तो कम घबराहट करने में मदद लें जब आप रात में जागते हैं और यह महसूस करते हैं कि आप अपने मुंह के साथ सो रहे थे, तो अपने साथी को पता है कि क्या हुआ है उससे पहले अपने दांतों को उठाओ और ब्रश करें! रिहाइड्रेशन के अलावा नींबू के रस के साथ गर्म पानी का एक गिलास सुबह की सांस और टैनिन को हटा देता है। चाय भी मदद करता है
    • अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवाएं आपको मजबूत गंध पैदा करने का कारण बन सकती हैं - अपने चिकित्सक से संभावित दुष्प्रभावों के बारे में पूछें सामान्य तौर पर, सूखे मुंह छोड़ने वाली दवाएं खराब सांस लेती हैं।
    • बाथरूम जुड़नार बदलें - इन जुड़नारों के साथ सम्पर्क आप पर खराब गंध छोड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ लोगों को दुर्गन्ध और एंटीप्राइसरस पसंद नहीं है यह विकल्प व्यक्तिगत है, लेकिन आपको उन्हें दूर जाने या उनकी गंध के इस्तेमाल के बीच चुनना होगा। थोड़ी देर के बाद नाक एक ही चीज़ को लंबे समय तक गंध देता है और बस इसे स्वीकार करता है। फिर भी, गंध से दूर होने के बाद, उस व्यक्ति को फिर से महसूस होगा जब वह दूसरी बार उससे संपर्क करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com