IhsAdke.com

जापानी में सर्वश्रेष्ठ कैसे बोलें

जापानी शब्दों का सही उच्चारण सीखना उन लोगों के लिए बहुत मुश्किल नहीं है जो पोर्तुगीज बोलते हैं हालांकि, बोली जाने वाली भाषा के सभी विवरणों को अवशोषित करने के लिए, जापान में जापानी संस्कृति का जीवन बिताना, एक दिन में 24 घंटे बिताने के लिए आदर्श समय बिताना है। चूंकि यह हर छात्र की पहुंच के भीतर नहीं है, इसलिए इस लेख में दिए गए सुझावों का पालन करें ताकि आप पीछे न जाए।

चरणों

समाजशास्त्र पर एक निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
1
एक ऐसे व्यक्ति से मिलो जिसे जापानी में धाराप्रवाह है यहां तक ​​कि अगर आपको एक व्यक्ति में नहीं मिल सकता है, तो यह मत भूलो कि इंटरनेट है यहां ऑनलाइन समुदाय हैं जहां दुनिया भर के लोग जापानी सीखने के लिए इकट्ठा होते हैं।
  • जापानी फास्ट चरण 18 पढ़ें और लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जिन लोगों को आप मिलते हैं उनके साथ भाषा का प्रयोग करें। जब भी संभव हो, जापानी में बात करने का अवसर याद मत करो। इंटरनेट पर किसी को मिलते समय, उदाहरण के लिए, आवाज़ से बात करने के लिए उपलब्ध कार्यक्रमों की अधिकता का आनंद उठाएं अपने सीखने वाले साझेदार से पूछें जो वे उपयोग करते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए माफी माँगने वाला पिक्चर शीर्षक 9
    3
    सुनने और जापानी से बात करने की कोशिश करें। बहुत सावधानी से सुनें क्योंकि वे शब्दों और वाक्यांशों का उच्चारण करते हैं और बिल्कुल उसी तरह बोलने का प्रयास करते हैं। ध्यान दें कि पुरुषों या महिलाओं द्वारा बोली जाने पर कुछ शब्द या वाक्यांशों में मतभेद हैं।
  • पटकथा शीर्षक समाजशास्त्र पर एक निबंध लिखें चरण 15
    4
    अलग-अलग शब्दों और वाक्यांशों को प्रशिक्षित करें, हर रोज की स्थितियों में व्याख्या करें, जैसे: खरीदारी, एक रेस्तरां में खाने का आदेश दे रहा है, फोन पर बात कर रहा है, हवाई अड्डे पर उतरने आदि।
  • टॉक आपका सफलता की ओर कदम शीर्षक छवि 13
    5



    निराश मत हो भले ही वे कुछ शब्द कहने के अपने रास्ते पर हँसे, याद रखें कि हर कोई पहले ही एक ही गलती की है तो अपनी गलतियों से सीखें और उन्हें फिर से करने की कोशिश न करें - यह एक नई भाषा सीखने का रहस्य है।
  • चित्र शीर्षक नॉर्वेजियन स्पीक चरण 12
    6
    एक व्यक्ति बनें जिसके साथ दूसरों को बात करना चाहिए बातचीत के दौरान चुप्पी की अवधि से बचने के लिए कुछ विषयों को जानें - उदाहरण के लिए: पल के जे-पॉप गायकों को मिलें, सबसे अधिक टिप्पणी की गई किताबें और मंगा आदि। कुछ गहिबली स्टूडियो फिल्मों को देखें, जैसे चिहिरो और पोनीओ जर्नी। बेशक, सांस्कृतिक मतभेद बहुत रिश्तों को समृद्ध करते हैं, लेकिन अगर दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं होती तो बातचीत मोनोलॉग हो सकती है।
  • जापानी फास्ट चरण 3 पढ़ें और लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बातचीत की संभावनाओं का अध्ययन करें जिन्हें एक बातचीत में संबोधित किया जा सकता है यह आपको कुछ वाक्यांशों और खोजशब्दों को पहले से सजाने और उन्हें अपनी अल्पकालिक स्मृति में उपलब्ध कराने की अनुमति देगा। बातचीत के दौरान बहुत से अनुमान लगाए जाने वाले प्रश्न आ सकते हैं। तो अच्छी प्रतिक्रियाएं बनाने और बातचीत को थोड़ा अधिक धाराप्रवाह बनाने के लिए तैयार रहें।
  • टॉक आपका सफलता के लिए कदम शीर्षक शीर्षक छवि 5
    8
    भाषा बैसाखी के लिए इस्तेमाल हो जाओ उदाहरण के लिए: "सुडो देउ", "ने", "माजीइड", आदि।
  • चित्र शीर्षक से लड़के के साथ मित्र बनें, जैसा आप चरण 1
    9
    एक जन्म की जापानी नकल करें वह है, सुनो उसकी बात सुनो और जोर से जोर से दोहरा, के रूप में स्पष्ट रूप से वह कर सकता है। हर शब्द को सही ढंग से बोलने के बारे में चिंता न करें, गति को प्राथमिकता दें।
  • युक्तियाँ

    • हर दिन अभ्यास करने की कोशिश करें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना सुरक्षित आपको जापानी में बात करते समय महसूस होगा।
    • यदि आपके मित्र और परिवार में भाषा सीखने में कोई दिलचस्पी है तो देखें। यह जानने के लिए आसान हो जाता है कि जब आप किसी के पास खड़े होते हैं तो आप जानते हैं।
    • पता करें कि निकटतम कॉलेज में कोई भी है जो आपकी सहायता कर सकता है - जापानी और भाषा सीखने वालों के बीच आवधिक बैठकें हो सकती हैं।
    • जितनी ज़्यादा आप जापानी संस्कृति के बारे में सीख सकते हैं उतना जानें यद्यपि ऐसा लगता है कि शिक्षा का एक सार्वभौमिक कोड और अच्छा शिष्टाचार है, वहां छोटे विवरण हैं जो जापानी के लिए बड़ा अंतर बनाते हैं। इंटरनेट सामाजिक बातचीत नियमों के बारे में बहुत सख्त नहीं हो सकतीं, लेकिन यह जानना बहुत जरूरी है कि जब आप जापान में हों तो आप किस तरह के व्यवहार को अपनाना नहीं चाहिए। इसलिए अपनी पसंदीदा पुस्तकालय में जाएं और समकालीन जापानी संस्कृति पर एक किताब प्राप्त करें ।
    • जापानी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इशारों को जानें। उदाहरण के लिए, नामित करने के लिए, जापानी आम तौर पर नाक की नोक को स्पर्श करते हैं या उंगली से सिर को दबाते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि वे सहमत हैं लेकिन सुन रहे हैं।

    चेतावनी

    • जो लोग भाषा सीखने को गंभीरता से नहीं लेते हैं, उनसे दूर रहें, क्योंकि इन प्रकार के लोग आपको निराश कर सकते हैं।
    • हर दिन अध्ययन करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जो भी हो रोकें जब आप थके हुए होते हैं और बैटरियों को रिचार्ज करने के बाद वापस आ जाते हैं। आपकी आय बहुत बेहतर होगी
    • अपने अध्ययनों को ऐनामों की भाषा के आधार पर न लगाएं, क्योंकि यह कठबोली से भरा है और बहुत शिक्षित नहीं होता है। जापानी उपन्यास देखना पसंद करते हैं, क्योंकि वे एक अधिक सामाजिक रूप से स्वीकार्य भाषण पैटर्न बनाए रखने का प्रयास करते हैं
    • "हाई" और "आईई" केवल पुर्तगाली में "हाँ" और "नहीं" कहने के लिए नहीं चाहते हैं "है" का अर्थ है कि आप कुछ और "iie" से सहमत हैं, विपरीत इस कारण से, कुछ तर्क समस्याएं पैदा हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, "हाई" का उत्तर देने के लिए "क्या आप नहीं जाना चाहते?" इसका अर्थ यह है कि आप सहमत हैं कि आप नहीं जाना चाहते। दूसरी ओर, "iie" का मतलब होगा कि आप जाना चाहते हैं।
    • चूंकि किसी बातचीत के दौरान किसी को संदर्भित करने के कई तरीके हैं, जब आप किसी अजनबी से बात कर रहे हैं, तो हमेशा अधिक औपचारिक एक का उपयोग करना पसंद करते हैं।
    • इंटरनेट पर या वास्तविक जीवन में, जापानी प्रेमिका पाने के लिए बहाना के रूप में भाषा सीखने का उपयोग न करें। उनमें से अधिकांश पहले से ही अपने ग़लत इरादे से अवगत होंगे। जीभ पर ध्यान केंद्रित करें यदि यह आपकी वास्तविक रुचि है और पता है कि वे अकुशल अनुरोधों को प्राप्त करने में आपकी मदद नहीं करेंगे। यदि आप अपनी ईमानदारी को समझ सकें तो पूरे समुदाय आपकी सहायता करने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
    • जापानी में धाराप्रवाह किसी से सहायता मांगने के दौरान दयालु और विनम्र रहें - लोगों को अचानक जब अचानक आशंका हो सकती है अपने आप को परिचय दें और इसे स्पष्ट करें कि आप छात्र हैं
    • ऐतिहासिक फिल्मों या समूरी से अध्ययन नहीं करना पसंद करते हैं, क्योंकि ये जापानी बोलने का एक प्राचीन तरीका दर्शाते हैं।
    • अपने समुदायों को सीखने और दोस्त बनाने के लिए ऑनलाइन समुदायों में शामिल होने पर कठोर मत बनो। इसके अलावा, कोई भी ऐसे लोगों के साथ आवाज से बातचीत करने को तैयार नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com