IhsAdke.com

अपने खाली समय में जापानी बोलना सीखें कैसे

क्या आप जापानी सीखना चाहते हैं, लेकिन औपचारिक कक्षाएं नहीं लेना चाहते हैं? इस मार्गदर्शिका में दिशानिर्देशों का पालन करें और जल्द ही आप खुद को भाषा सीखना शुरू कर देंगे!

चरणों

शीर्षक वाले चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 1
1
इस पर ध्यान दें कि क्या आप वास्तव में जापानी सीखना चाहते हैं और सीखने की प्रक्रिया में स्वयं को समर्पित करने के लिए तैयार हैं या नहीं। बहुत से लोग जो जापानी का अध्ययन करना शुरू करते हैं, वे छोड़ देते हैं क्योंकि उन्हें भाषा बहुत मुश्किल लगता है तो इससे पहले कि आप जारी रखें, तय करें कि क्या आप वास्तव में सीखने के लिए तैयार हैं, भले ही यह मूलभूत है।
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 2
    2
    समझे कि पहले जापानी छात्रों को क्या करना चाहिए, उन्हें जानने का प्रयास करें कि उन्हें क्या इंतजार है। जापानी भाषा का लेखन प्रणाली कई घटकों में विभाजित है: हिरागाना, काताकाना, और कांजी (सामूहिक रूप से काना कहा जाता है)। हीरागाना एक घसीट पुर्तगाली के समान लेखन है, प्रत्येक चरित्र एक भी अक्षर का प्रतिनिधित्व करता है (उदाहरण के लिए あ [एक] ひ [हाय] の [में])। काताकाना, बारी में, हीरागाना के एक ही अक्षरों है, लेकिन गीत अधिक सीधे, पुर्तगाली में स्पष्ट अक्षरों के समान हैं (जैसे ア [एक] ヒ [हाय] ノ [में])। काताकाना पात्रों का इस्तेमाल केवल "विदेशी" शब्द का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया जाता है, अर्थात् अन्य भाषाओं से उधार लिया गया शब्द। कांजी, जो संभवतः सीखने के लिए सबसे कठिन लेखन प्रणाली है, आयोडियोग्राम या प्रतीकों द्वारा बनाई गई है जो एक विचार का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक कांजी में एक से अधिक अर्थ या उच्चारण हो सकते हैं, इसलिए यदि आप जापानी में धाराप्रवाह बनना चाहते हैं तो अक्षरों को याद रखना महत्वपूर्ण है।
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 3
    3
    सीखने में सहायता के लिए सभी उपलब्ध टूल का उपयोग करें आइपॉड या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना कहीं भी जापानी सीखने का एक शानदार तरीका है। नोटबुक और तस्वीर कार्ड भी अपरिहार्य उपकरण हैं, साथ ही साथ सस्ती भी हैं
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 4
    4
    साधारण संदर्भ सामग्रियों को खरीदें जो आसानी से उपयोग होते हैं (लेख के अंत में सूची देखें)। उदाहरण के लिए, बच्चों की किताबों का इस्तेमाल करना जापानी सीखना शुरू करने का एक शानदार तरीका है। जापानी ऑडियो के साथ सीडी की मदद से आप देशी स्पीकर के भाषण पैटर्न देख सकते हैं और इस मामले पर निर्भर करते हुए, आपको भविष्य में वापस उच्चारण और उच्चारण करने की अनुमति मिल जाएगी। यह भी जापानी में पॉडकास्ट के लिए चला जाता है, जो सीखने का एक अच्छा तरीका भी है (और यह याद रखना कि यह ऑडियोज भी इसका लाभ है कि उन्हें आईपॉड या सेल फोन पर रखा जा सकता है)। साथ ही, इंटरनेट पर बड़ी मात्रा में उपलब्ध संसाधनों का लाभ उठाएं।
  • अपने स्पेयर समय में जापानी बोलना सीखें शीर्षक चरण 5
    5
    यदि संभव हो, तो एक जापानी मित्र बनाएं। कई देशी जापानी बोलने वाले भी हैं जो किसी अन्य भाषा में धाराप्रवाह बनना चाहते हैं। तो उनकी मदद करने के लिए उनकी भाषा सीखने में मदद करने का एक तरीका भी है।



  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 6
    6
    अधिक से अधिक अभ्यास करें सबसे पहले, आप जापानी बोलने के लिए अजीब लग सकते हैं, लेकिन समय के साथ यह भावना गुजरती है ध्यान में रखना मत भूलना कि जिस तरह से आप जापानी बोलते हैं, उस पर निर्भर करता है कि आप भाषा के संपर्क में कैसे आए। तो किसी अनुचित शैली के भाषण पैटर्न को अपनाने की गलती न करने की कोशिश करें।
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 7
    7
    फिर से: यदि आप कर सकते हैं, तो जापानी उच्चारण बनाने का प्रयास करें। इस तरह, आप अधिक जापानी के लिए एक देशी की तरह ध्वनि करेंगे। यद्यपि जापानी आमतौर पर विदेशियों के लिए बहुत ही दयालु होते हैं, उनकी तरह अधिक बात करना यह दिखाने का एक तरीका है कि आप भाषा का सम्मान करते हैं और जापानी को सही ढंग से सीखने का प्रयास कर रहे हैं।
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 8
    8
    सतहों पर लिखना अभ्यास करें जो मिट सकते हैं - आखिरकार, पेपर को बर्बाद करने की कोई आवश्यकता नहीं है। काना लेखन को प्रशिक्षित करने के लिए छोटे व्हाइटबोर्ड का उपयोग करना एक शानदार तरीका है।
  • शीर्षक से चित्र अपने स्पेयर समय में जापानी बोलना सीखें चरण 9
    9
    एक सीखने की योजना बनाएं जो आपके दैनिक कार्यों में अच्छा लगे। अपने खाली समय में एक भाषा सीखना कभी-कभी औपचारिक कक्षाओं की तुलना में अधिक कुशल और फायदेमंद हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्र अपने अतिरिक्त समय में जापानी बोलना सीखें चरण 10
    10
    हार न दें, भले ही आप निराश हो जाएं भूल गए जानकारी को भूलकर आपने सीखा है कि वह पूरी तरह से सामान्य है - आपको उन विशिष्ट विषयों की समीक्षा करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आवश्यक सामग्री

    • जापानी पाठ्यपुस्तकें (इंटरनेट खोजें) यह भी मूल मंगा को पढ़ने की सिफारिश की जाती है (यदि आप रुचि रखते हैं या कॉमिक्स या मंगा पसंद करते हैं)
    • काले या सफेद बोर्ड
    • जापानी ऑडियो के साथ पाठ्यक्रम, सीडी और पॉडकास्ट
    • नोट्स के लिए ब्लाकों।
    • जापानी शब्दकोश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com