IhsAdke.com

यदि बच्चा ट्रांस पार है तो कैसे पता करें

लिंग बाइनरी के रूप में नहीं है क्योंकि लोगों को लगता है कि - सिर्फ महिला लड़कियों और लड़कों की तुलना में अधिक है, और अन्य बच्चों को इसके साथ कोई समस्या नहीं होती है एक ट्रांसजेन्डर बच्चे जरूरी नहीं है जो अन्य शैली की तरह काम करता है - यह बच्चा है जो अपने असाइन किए गए सेक्स के साथ बहुत असहज महसूस करता है और दूसरे के साथ पहचानता है। अगर आपको संदेह है कि आपका बच्चा उस प्रसव से नाखुश है जिसे उसे जन्म पर सौंपा गया है, तो पता है कि उसे समर्थन देने और उसे स्वीकार करने के कई तरीके हैं - चाहे वह लिंग जो आपने सोचा था या नहीं।

चरणों

भाग 1
व्यवहार को देखते हुए

बच्चों को अक्सर जल्दी (पहले से ही दो या तीन साल पुरानी) का एहसास होता है कि उनके नियुक्त यौन संबंध में कुछ गड़बड़ है (लेकिन ध्यान रखें कि कुछ लोग जीवन में इतनी जल्दी ध्यान नहीं देते हैं। कभी-कभी यह धारणा बहुत बाद में होती है।) अगर बच्चे सुरक्षित महसूस करते हैं तो बच्चे को अपना असली लिंग व्यक्त करने की कोशिश करेंगे।

बॉय और वेल ड्रेसेड मैन टॉक
1
नोटिस अगर वह शैली के बारे में कोई भी टिप्पणी करता है छोटे बच्चे अपने लिंग को इस तथ्य के रूप में बता सकते हैं: "पिताजी, आप जानते हैं कि मैं एक लड़की हूँ, है ना?" उन्हें एक और शैली के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है या अन्य तरीकों से जब वे "लड़कों की रेखाएं यहाँ" सुनते हैं
  • चित्र शीर्षक से मैन मदद करता है Unhappy Child.jpg
    2
    अंतरंग भागों के साथ असंतोष के लक्षणों के लिए देखो वे इसके बारे में रो सकते हैं, शरीर के उस भाग को छुपाने की कोशिश कर सकते हैं। कुछ मामलों में, वे आत्म-विकृत करने की इच्छा भी व्यक्त कर सकते हैं (उस मामले में, तुरंत चिकित्सक को देखने के लिए क्योंकि बच्चे को यह जानना आवश्यक है कि संक्रमण उचित चिकित्सा पद्धति में होना चाहिए)।
    • यदि आपकी बेटी अपने लिंग को कटनी चाहती है, तो उसे बताओ कि वह उसे मार सकती है, और जब वह अठारह साल की हो तो डॉक्टर उसे सुरक्षित तरीके से कर सकता है और अगर वह अभी भी चाहती है
    • ट्रांस लड़कियां बैठे हुए पेशाब पर जोर दे सकती हैं, जबकि ट्रांस लड़कों को खड़े होना चाहते हैं, जो बाथरूम में कुछ गंदगी पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक लड़की खुद होने के नाते
    3
    ध्यान दें कि बच्चा शारीरिक रूप से खुद को कैसे व्यक्त करता है सिस्टिक बच्चों के लिए उनके व्यक्तित्व और स्वाद के आधार पर थोड़ा सा प्रयोग करने के लिए यह सामान्य है हालांकि, ट्रांस बच्चों को ऐसे तरीके से तैयार करना पसंद करते हैं जो आम तौर पर उनके निर्दिष्ट लिंग के साथ जुड़ा नहीं होते हैं। ये कुछ तरीके हो सकते हैं:
    • केवल नीले या गुलाबी रंग के कपड़े पहनना चाहते हैं जाहिर है, सांस्कृतिक अपेक्षाओं और समाज से रंगभेद के रंग संगठनों को पूरी तरह से आंतरिक नहीं किया जा रहा है, और रंग द्वारा यह अलगाव मानवता के इतिहास में एक अपेक्षाकृत नई घटना है। किसी भी लिंग के बच्चे किसी भी रंग के कपड़े पहन सकते हैं। हालांकि, यदि बच्चा पहले से ही एक निश्चित लिंग के साथ एक रंग को संबद्ध करता है और बार-बार स्टोर के "दूसरे" अनुभाग से कपड़े चुनता है, तो यह एक संकेत हो सकता है
    • वस्तुओं के साथ कपड़े बनाएं (उदाहरण के लिए, एक शीट के साथ स्कर्ट बनाएं)
    • उपयोग की जाने वाली या उपयोग करना चाहते हैं, आमतौर पर आपके असाइन किए गए लिंग की तुलना में बाल की अपेक्षा की जाती है।
    • अजनबियों को लगता है कि बच्चे को एक और शैली की है, इतना मर्दाना या इतनी नारी लगता है।
  • चित्र शीर्षक वाले लड़कों के बारे में फ्रॉग पेज
    4
    खेल का समय देखें ट्रांस बच्चे बच्चों को खेलने के दौरान एक अलग शैली के होने का दिखावा कर सकते हैं या उनके अलग-अलग तरीके से खेल सकते हैं, जो उनके सौंपे गए सेक्स से होने की संभावना है।
  • नाइट, कैट, और सुपरहेरो
    5
    देखें कि बच्चा किसके साथ दोस्त बनाना चाहता है बच्चे हमेशा अपने स्वयं के मित्र नहीं बनाते हैं, लेकिन ज्यादातर करते हैं, खासकर जब वे स्कूल जाना शुरू करते हैं हालांकि, ट्रांस बच्चे अपने सच्चे लिंग के दोस्तों के साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। एक "लड़की" जो केवल लड़कों के साथ खेलना पसंद करती है, वास्तव में, एक लड़का हो सकता है और इसके विपरीत।
  • ट्रांजेन्डर बॉय ट्रांज़िशन
    6
    छोटे से एक के मूड का मूल्यांकन करें उदासीनता के साथ कुछ मामलों में, ट्रांसजेंडर बच्चे दुनिया में उदास, पीछे हटने या बंद हो सकते हैं ऐसी स्थिति आसानी से उलट हो सकती है अगर वे कपड़े पहना सकते हैं और उनका नाम उनके असली लिंग से मेल खा सकता है।
  • छवियाँ
    7



    ध्यान दें कि ट्रांस बच्चे में इन सभी लक्षण नहीं हो सकते हैं प्रत्येक बच्चे अलग-अलग हैं - वे शैली को अलग-अलग तरीकों से अनुभव करते हैं, और प्रत्येक के लिए आराम का स्तर अलग-अलग हो सकता है सवाल में बच्चे की व्यक्तित्व और वास्तविकता को ध्यान में रखें। जब संदेह में, अपने आप को शिक्षित करना शुरू करें
  • भाग 2
    शिक्षा प्राप्त करना

    चित्रकारी लड़की पर कंप्यूटर
    1
    अनुसंधान ट्रांसजेंडर ऑनलाइन प्रश्न ऑनलाइन एलजीबीटी संगठनों और ट्रांसजेंडर लोगों के काम से प्रारंभ करें ट्रांस लोगों के अनुभवों के लिए खोजें, जब उन्हें उनकी पहचान का एहसास हुआ, और उन्हें संक्रमण के लिए किसने नेतृत्व किया। ट्रांसजेंडर लोगों के बारे में इंटरनेट पर वीडियो देखें
    • चालाक लोगों को धोखा दिया जा सकता है। सीआईएस लोगों द्वारा केवल एक पूरक के रूप में लिखा गया काम पर विचार करें, मुख्य अनुसंधान के रूप में नहीं।
    • कुछ ट्रांस बच्चे द्विआधारी शैलियों में फिट नहीं होते हैं वे लड़के और लड़की की तरह महसूस कर सकते हैं, या न तो, या फिर एक और रास्ता की तरह। गैर-द्विआधारी लोगों के काम पर विशेष ध्यान दें यदि आपको संदेह है कि यह मामला है।
  • मैन और बॉय रीडिंग। शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्रांस बच्चों के बारे में एक छोटे से बात करो। कई पार लोगों ने पहले से ही उपलब्ध संसाधन (जैसे चित्र पुस्तकों) को बच्चों के लिए बनाया है छोटी किताबें पढ़ें जिनके मुख्य चरित्र एक संक्रमित बच्चे हैं और एक बच्चे के वीडियो दिखाने के लिए जिनके माता-पिता ने सोचा कि वह एक लिंग है, लेकिन वह दूसरे से है। एक लड़के के बीच का अंतर समझाओ जो स्त्री की चीजों को पसंद करता है और एक "लड़का" वास्तव में एक लड़की है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चे को सुरक्षित महसूस किया जाए और वह पार हो जाए या नहीं!
  • प्यारा ट्रांजेन्डर गर्ल पेज के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक परीक्षा लें चलो थोड़ी सी पूरी तरह से रहते हैं, जिसकी शैली एक सप्ताहांत या छुट्टियों के दौरान दिखाती है। उसे एक अलग नाम, वांछित सर्वनाम और पोशाक का उपयोग करें जैसा वह चाहता है। एक ट्रांस बच्चे आम तौर पर इन मामलों में काफी हद तक खुश होंगे, और अधिक उत्साही और अच्छे-से-बढ़कर बनेंगे जब अवधि समाप्त हो जाती है, तो पूछें कि उसने क्या पाया है और अगर वह हर समय इस तरह जीना चाहती है।
  • छवि शीर्षक वाली महिला मित्र से मित्र
    4
    व्यावसायिक मदद लें यह जरूरी है कि आप एक मनोवैज्ञानिक या क्लिनिक की तलाश करें, जो कि बच्चों में लिंग डाइसफोरिया में विशेषज्ञता है। कुछ मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि ट्रांस बच्चों को सिर्फ उलझन में है, जो बेहद हानिकारक हो सकता है और उन्हें दोषपूर्ण महसूस कर सकता है। एक विशेषज्ञ आपके बच्चे को यह जानने में मदद करेगा कि क्या यह `चरण` है, सिर्फ एक `पुरुष` लड़की या `महिला` लड़का या वास्तव में लिंग डास्फ़ोरिया।
    • इससे बच्चे को इस आशय को आश्वस्त किया जा सकता है कि वह अपने सच्चे लिंग के रूप में रह सकती है। यौवन दबाने वाली दवाएं काफी सुरक्षित और अस्थायी हैं, और यह जानकर कि यह एक संभावना है जो दिमाग की एक छोटी शांति दे सकती है।
    • कभी उसे लिंग रूपांतरण चिकित्सा (जो कि जवान को अपने नामित यौन संबंध के रूप में कार्य करने के लिए मजबूर करना है) इससे आत्महत्या सहित गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • महिला ह्यूज गर्ल पेज शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे बच्चे को स्पष्ट कर लें कि आप इसे गंभीरता से लेते हैं! यहां तक ​​कि अगर यह केवल एक ही चरण है, तो माता-पिता का समर्थन आवश्यक है। आप समर्थन दिखा सकते हैं सुनना सुनना जब बच्चा अपनी शैली के बारे में बात करता है, वह कपड़े और खिलौने खरीद लेता है, जिसके बारे में वह पूछती है, और उसे अपने सच्चे लिंग को व्यक्त करने के बारे में अपना निर्णय लेने देती है।
  • युक्तियाँ

    • एक खुले दिमाग रखें! लिंग की छवि सभी बच्चों पर लागू नहीं होती है ऐसे कई लड़कियां हैं जो कपड़े और बहुत सारे लड़कों से घृणा करती हैं जो बारबिस जैसी पसंद करते हैं।
    • कहो और बताइए कि आप उसे बिना शर्त तरीके से प्यार करते हैं। हर बच्चे को प्यार करना चाहिए। सुरक्षित और प्यार महसूस करने से, वह जो वास्तव में है, वह अधिक आरामदायक महसूस करेगी।
    • इस मुद्दे को समलैंगिकता के रूप में लेबल न करें लिंग और कामुकता दो अलग चीजें हैं और इसका कोई सीधा संबंध नहीं है।
    • समाज की प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें यद्यपि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बच्चे को वह स्वीकार करते हैं, दुर्भाग्य से यह हर किसी के साथ नहीं होगा मजबूत होना और अपने बच्चे का समर्थन करने के लिए तैयार रहें क्योंकि उन्हें इसकी आवश्यकता होगी
    • ट्रांस बच्चों को मानसिक बीमारियों के लिए उपचार की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि अवसाद। प्यार, स्वीकार, और युवाओं को अपने वास्तविक लिंग के साथ सहयोग करके अवसाद और आत्महत्या के जोखिम को कम करना संभव है।
    • बच्चे को सीधे पूछें कि क्या वह ट्रांस है या नहीं, इस प्रक्रिया को शुरू करने का प्रयास न करें। यदि आपको नहीं पता कि स्थिति को कैसे संभालना है तो यह हानिकारक हो सकता है पता करें कि सही तरीके से पुष्टि के लिए कैसे पूछें बच्चे को यह जानना होगा कि इसे स्वीकार किया जाएगा और समर्थित होगा।
    • कुछ कमीयां लिंग पहचान से संबंधित हो सकती हैं। कई ऑटिस्टिक लोग गैर-बाइनरी हैं मनोदशा संबंधी विकार वाले लोग हर दिन एक अलग शैली महसूस कर सकते हैं। विकार के लक्षण के बजाय सभी पहचान को वैध के रूप में मानें।

    चेतावनी

    • यह जानते हुए कि लिंग के मानकों या अपेक्षाओं को पूरा नहीं करने का मतलब ट्रांसजेन्डर होने का मतलब नहीं है। यह लड़कों के लिए गुड़िया से खेलना चाहते हैं और एक लड़की सुपरमैन बनना चाहती है। अगर बच्चे को कुछ चीजें करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है या नहीं, तो बच्चे को बहुत अधिक खुशी होगी क्योंकि यही वह समाज है जो उसे उम्मीद करता है। एक लड़का राजकुमारियों को पसंद कर सकता है और एक लड़के होने में कोई भी समस्या नहीं है
    • यह ट्रान्स बच्चों और लैंग डिस्फाोरिया पेश करने की एक सामान्य मार्गदर्शिका है ध्यान रखें कि प्रत्येक बच्चे अद्वितीय है और अलग तरीके से कार्य करेगा।
    • जब कोई बच्चा पारदर्शी होने के स्पष्ट संकेत दिखाता है, तो तुरंत पेशेवर मदद लेनी चाहिए शोध और मनोवैज्ञानिकों को ढूंढें जो बच्चों में लिंग डास्फीरा के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। वे आपके बच्चे को सच्ची पहचान ढूंढने में मदद करेंगे और उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे कि वह वास्तव में कौन है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com