IhsAdke.com

कैसे एक तार्किक रास्ते में अपने विचारों को व्यवस्थित करें

हर कोई अपने जीवन में कुछ बिंदु पर पहले से ही भ्रमित हो चुका है। आम तौर पर, समस्या को हल करने के लिए बस हमारे विचारों को व्यवस्थित करें। यह आलेख आपको यह सिखाना होगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

अपने विचार व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र तार्किक चरण 1
1
अपने घर को साफ करें एक स्वच्छ और संगठित भौतिक वातावरण में होने से आपको और अधिक स्पष्ट रूप से सोचने में मदद मिल सकती है।
  • अपने विचार व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र तार्किक चरण 2
    2
    ध्यान। अपने दिन का समय चुनें जहां आपके पास आराम करने के लिए बहुत समय हो। एक शांत जगह की तलाश करें और सुनिश्चित करें कि आप बहुत थका हुआ या अति उत्साहित नहीं हैं। लेट जाओ, जितना सहज हो उतना सहज हो, जैसा आप कर सकते हैं और कुछ भी नहीं सोच सकते। अपनी चिंताओं और विचारों को एक बॉक्स में चूसा जा रहा है। एक बार ऐसा हो जाने पर, इस बॉक्स को मानसिक रूप से नष्ट कर दें अपनी चिंताओं को भूल जाओ और मानसिक रूप से खुद को नवीनीकृत करें
  • अपने विचार व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र तार्किक चरण 3
    3
    अब एक कंप्यूटर के रूप में अपना मन सोचो किसी पीसी पर, प्रत्येक प्रोग्राम / दस्तावेज़ किसी फ़ोल्डर में है, कहीं अब, आपको बस इतना करना है कि आपका दिमाग इस तरह का कार्यक्रम है। आपके दिमाग में विभिन्न फ़ोल्डर्स, उपविभाग, श्रेणियां आदि हैं।



  • अपने विचार व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र तार्किक रूप से चरण 4
    4
    अपने विचारों को अपने मस्तिष्क के विभिन्न सत्रों में विभाजित करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब कुछ के बारे में सोचने की कोशिश करें इस तरह आप दिन को कम चिंतित करेंगे। दुखी या चिंताजनक विचारों को जितना संभव हो उतना छोटा याद रखने की कोशिश करें।
  • अपने विचार व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र तार्किक चरण 5
    5
    रात में, अपनी सारी चिंताओं को छोड़ देना याद रखें अपने विचारों को साफ करने के लिए आराम करने की कोशिश करें
  • आपका विचार व्यवस्थित करें शीर्षक 6 चित्र
    6
    समय-समय पर आपको अपने मन को ध्यान और नवीनीकृत करने की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • उपरोक्त चरणों की कल्पना करने की कोशिश करें, जैसे कि आपका मस्तिष्क वास्तव में कंप्यूटर स्क्रीन पर था जब आप मानसिक रूप से संगठित महसूस करते हैं, तो रोज़ाना आधार पर आयोजित करना आसान होता है।
    • यह महसूस करने के लिए कष्टप्रद हो सकता है कि हमारे विचारों को दबाया जा रहा है। इस भावना को नजरअंदाज करने की कोशिश करें - कभी-कभी चिंताओं को दूर करने से हमें यह महसूस करना पड़ सकता है कि हमारे विचारों में हमारे पास बहुत ही शून्य है। तार्किक समस्याओं के साथ इन स्थानों को भरें।

    चेतावनी

    • यदि आप इन चरणों का हर समय पालन नहीं कर सकते हैं, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। यह सिर्फ एक सिद्धांत है, और यह वास्तव में 24 घंटे एक दिन मनाया जाने की आवश्यकता नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com