IhsAdke.com

चिंता और बहुत ज्यादा सोच को कैसे रोकें

अनुत्पादक चिंताओं और विचारों से छुटकारा पाने के लिए, आपको उनमें से हर एक का विश्लेषण करने के लिए आत्म-जागरूकता की प्रक्रिया शुरू करनी होगी। मन बहुत दुःख और संकट का कारण बन सकता है क्योंकि अधिकांश लोग स्वयं विचारों से अभिभूत होते हैं और तर्क प्रक्रिया से गहराई से अनजान रहते हैं। यह हमला करने और हमें सज़ा देते हुए एक शर्मनाक और भयानक आंतरिक आवाज से पीड़ित होना असामान्य नहीं है, और यह सभी की महत्वपूर्ण ऊर्जा का उपभोग कर सकता है जितना अधिक हम एक सोच-विचार के फैसले, कल्पना, व्याख्या, भय, चिंता, पसंद और नापसंद रस्सी करेंगे, जितना अधिक हम मन को हमारे पर नियंत्रण करने की अनुमति देते हैं। दूसरी ओर, जैसा कि हम जागरूक होते हैं और हमारे दिमाग में व्यवहार करने के तरीकों का परीक्षण करते हैं, हम अपने जीवन में अधिक शांति, संतुष्टि और खुशी ला सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एकांत के क्षणों के दौरान विचारों को देखकर

अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 1
1
जितना संभव हो उतना सभी व्यत्यय दूर करें। अपने सेल फोन, टेलीविजन, स्टीरियो, और ध्वनियों या चित्रों का उत्सर्जन करने वाले अन्य उपकरण बंद करें विकारों का मौका इस नाम से नहीं है: वे हमें अपने आप से विचलित करते हैं उन्हें आधुनिक दुनिया में एक तरफ छोड़ना काफी मुश्किल हो सकता है, क्योंकि उत्तेजक और विचलित गतिविधियों में नशे की लत होती है, लेकिन किसी भी लत के साथ, यदि आप कहीं जाना चाहते हैं, तो आपको जड़ में उन्हें समाप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • प्रत्येक विचार को पूरी तरह सुनना शुरू करने के लिए, आपको पृथक वातावरण में पूरी तरह से चुप होना चाहिए। अगर टेलिविज़न आखिरी मात्रा में है, या यदि फोन हर पांच मिनट में बजना बंद नहीं करता है, तो अपने साथ ट्यूनिंग करना असंभव होगा।
  • आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों में चुप्पी में रहना नहीं पड़ता है, लेकिन जब तक आप कुछ परेशानी वाले विचारों को दूर नहीं करते हैं - उनमें से बहुत से आपके दिमाग में लंबे समय तक रह रहे हैं, फिर से और फिर से दोहरा रहे हैं। इसमें तीन महीने से एक वर्ष का अभ्यास हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लायक होगा जब आपका मन शांत और परेशानी से मुक्त होगा।
  • चित्र का शीर्षक अपने सिर से बाहर निकलें चरण 2
    2
    सबसे दर्दनाक लोगों सहित विभिन्न प्रकार के विचारों पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, आप चिंता, तनाव, अपराध, असंतोष, शिकायत, उदासी, तनाव और चिंता देख सकते हैं एक बेझिझक मन अक्सर नियंत्रण से बाहर और नकारात्मक विचारों से भरा होता है। कई पूर्ण चेतना चिकित्सकों का मानना ​​है कि इस तरह के विचार अचेतन से उत्पन्न होते हैं और आपको चोट और चोट पहुँचाए जाने के अलावा कोई और उद्देश्य नहीं है - और कभी-कभी, जिस तरह से आप दूसरों को देखते हैं
    • चेतना को एक प्रकार की आग के रूप में समझो - यह उस आग के अवलोकन के माध्यम से है कि हम पुराने विचारों को जलाते हैं जो मन में फंस गए हैं, और हम बेहोश को खत्म करना शुरू करते हैं, जो बहुत कम आवृत्ति पर चलते हैं।
    • अधिकांश ध्यान प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि जागरूकता कभी-कभी केवल कुछ दिनों में ही इसे प्राप्त करने के बजाय मन में स्थायी शांति प्राप्त करने का सबसे प्रभावी माध्यम है।
  • तस्वीर का शीर्षक अपने सिर से बाहर निकलें चरण 3
    3
    ध्यान दें कि पिछले विचारों से या भविष्य के बारे में सबसे अधिक विचार किसका होता है, और शायद ही कभी वर्तमान में। दिमाग के कई शुरुआती लोग यह देखकर हैरान हैं कि पिछले या भविष्य के बारे में सोचने में कितना वक्त खर्च होता है। कई लोग अभी भी मानते हैं कि इन दो "समय क्षेत्रों" के बीच आगे और पीछे रचनात्मक हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वे केवल मानसिक ऊर्जा का अनावश्यक रूप से उपभोग करते हैं और हमें बहुत कुछ हासिल करने में सहायता नहीं करते हैं। ज्यादातर समय, वर्तमान समय से परे एक और समय पर ध्यान केंद्रित करना समय का एक बड़ा अपशिष्ट है।
  • तस्वीर का शीर्षक अपने सिर से बाहर निकलें चरण 4
    4
    विरोध मत करो या विचारों का न्याय करने की कोशिश करो, बस निष्पक्षता के साथ उनमें से प्रत्येक का पालन करें इन विचारों को और भी अधिक शक्तिशाली बनाते हैं जब हम उन्हें अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, इस तरह की आदत आपको केवल अपने मन के चंगुल से पीड़ित कर देगा। कुंजी टिप्पणी के बिना विचारों को देखने के लिए है आपको अवलोकन की शक्ति के अलावा कुछ भी आवश्यकता होगी, क्योंकि यह हमारी एकमात्र सच्ची शक्ति है।
    • जब हम दिमाग को वर्तमान में दिशानिर्देश देते हैं, तो इसका पालन करने के लिए हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। वहां पहुंचने पर, हम महसूस करते हैं कि हमारे जीवन में सब कुछ अधिक या कम अच्छा है, ज्यादातर समय इस तरह, हमने ध्यान दिया कि कितने विचार सिर्फ भूत थे, यानी, भय और चिंता से प्राप्त कल्पनाएं जब हम इसके बारे में सोचते हैं, तो हम देखते हैं कि इन दो मनोवैज्ञानिक राज्यों (अतीत और भविष्य पर ध्यान केंद्रित) का हमें डराने और चीजों को और भी खराब करने के अलावा कोई फायदा नहीं है, क्योंकि वे बहुत मानसिक ऊर्जा का उपभोग करते हैं
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    यह जांचें कि विचार आपके जीवन में जब सब कुछ ठीक है, तो विचार गलत हो सकते हैं। आप पाएंगे कि ये विचार वास्तव में आपको अपने जीवन में संतोषजनक समय का आनंद लेने से रोकते हैं, एक अनावश्यक और नकारात्मक मानसिक कंपन बनाते हैं। इस तरह, हम स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि मन अपने आप ही छोड़कर जब अयोग्य हो सकता है
    • बहुत से लोग मानते हैं कि ज्यादातर विचार उपयोगी और रचनात्मक हैं, यहां तक ​​कि उनके पास करीब से देखने के लिए - वास्तव में, उनमें से ज्यादातर ने हमें नीचे डाल दिया है इसलिए यह विशेष प्रयोग यह साबित करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है कि मन का एक हिस्सा कई अप्रिय विचारों पर आधारित है, कम से कम जब तक कि दूसरे भाग भी अधिक जागरूक नहीं हो जाता।
  • भाग 2
    पूर्ण चेतना के मंत्र को अपनाना

    आपका शीर्षक से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 6
    1
    कहें कि "अकेले और अब" कहें, जब अकेले गतिविधियां कर रही हों आप सोच सकते हैं कि केवल बैठे ध्यान प्रभावी है, लेकिन यह सच नहीं है। वर्तमान क्षण में रहने के लिए प्रशिक्षण दैनिक गतिविधियों के दौरान समान रूप से शक्तिशाली हो सकता है, जैसे कि कपड़े धोने, खाना पकाने, सफाई, दांत आदि को साफ़ करने आदि। पूर्ण चेतना का रहस्य यह है कि हम जो कुछ कर रहे हैं, उसके बारे में हर चीज को ध्यान में रखते हुए, अन्य चीजों के बारे में सोचने के बिना। एक रेसिंग और विचलित रास्ते में अपने सभी दैनिक गतिविधियों को बाहर करना आसान हो सकता है, लेकिन आप बहुत सारे क्षणों को याद करेंगे जो आनंददायक हो सकते हैं, जैसे बहुत गर्म स्नान द्वारा प्रदान की गई खुशी की भावना। याद रखें कि जीवन यात्रा है, न कि अंतिम गंतव्य!
    • मंत्र हमारे लिए सबसे प्रभावी उपकरण हैं जो हमें डर और चिंता से पीड़ित होना शुरू करना शुरू कर देता है, और साथ ही, नकारात्मक विचारों को कमजोर करने के लिए जो मस्तिष्क में इतनी मेहनती है। बहुत से लोगों को अपनी चिंताओं को एक तरफ रखना मुश्किल लगता है, लेकिन अगर हम सोचने से रोकते हैं, तो अतीत खत्म हो गया है और भविष्य कभी नहीं आएगा। इसलिए हमारे पास केवल एक पल मौजूद है - आप अतीत और भविष्य को पूरी तरह से प्राप्त करने में कुछ समय ले सकते हैं, लेकिन जब आप करते हैं, तो यह बेहद मुक्ति होगी!
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 7
    2
    मंत्र को छड़ी, कोई बात नहीं जो मन कहते हैं। वह नियंत्रण रखने के आदी है और इसे पसंद नहीं है जब अधिकार खुद को धमकी दी जाती है। इसलिए, एक पेशेवर मुक्केबाज के रूप में, मस्तिष्क इस के खिलाफ लगातार लड़ेंगे, लेकिन हार न दें! आप अपने खेल को जानते हैं और उस मूर्खता पर विश्वास नहीं करेंगे जो वह बोलता है!
    • हमारे कई विचार सही नहीं हैं। अक्सर वे केवल कुछ चीजें हैं जो हम किसी से सुनते हैं या जो हम स्वयं को आविष्कार करते हैं, झूठी मान्यताओं की प्रणाली के आधार पर, और यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों को उन चीजों पर विचार करने के लिए मजेदार नहीं होगा जो सत्य भी हैं! हालांकि, आपको इन विचारों पर ध्यान देने की जरूरत है अगर आप उनसे छुटकारा पाएं - जब आपको किसी चीज के बारे में पता न हो, तो यह विचार आपके दिमाग में छिपा रहता है इसलिए, नकारात्मक विचारों के अस्तित्व को स्वीकार करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए।
    • मन का एक अन्य जाल यह है कि वर्तमान में रहने की कोशिश करना सबसे हास्यास्पद चीज है जो आपने कभी किया है, पर विश्वास नहीं करते! यहां का उद्देश्य मंत्र को दोहराने के लिए है जब तक कि भीतर की आवाज बोलने से रोकती है। जल्दी या बाद में यह रास्ता देगी - आपको सिर्फ समय की ज़रूरत है कि मन को यह दिखाने में सक्षम हो कि आप स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हैं, न कि अन्य तरीकों से।
    • तैयार रहें: विचारों का विश्लेषण अक्सर एक दर्दनाक प्रक्रिया है वास्तव में, पूर्ण चेतना के ध्यान हलकों में, इसका नाम "दर्द का शरीर" है - पुराने, घृणित और नकारात्मक मानसिक अपशिष्ट के ढेर, जैसे किसी भी अन्य अवशेष, को समाप्त करने का समय लगता है। जब प्रक्रिया बहुत मुश्किल हो जाती है, तो याद रखें कि पूरी चेतना साबुन है जो आपको शुद्ध और शुद्ध मन हासिल करने में मदद करेगी। एक बार जब आप अपनी आस्तीन उठाते हैं और गंदगी में डुबकी लगाते हैं, तो नकारात्मक विचार अब कोई समस्या नहीं रहेगी। आप वहां से ऑटोप्लॉट पर प्राप्त करेंगे!
    • दैनिक गतिविधियों के दौरान मंत्र की दोहराव एक "प्राचीन नेती" नामक एक प्राचीन और शक्तिशाली तकनीक है, जिसमें हम वर्तमान में रहने के अपने विचारों का खंडन करते हैं। ध्यान स्वामी एक कारण के लिए तकनीक सिखाना: यह काम करता है!
  • आपका शीर्षक चरण 8 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    3
    जब आप एक ऐसे स्थान पर हों जहां आप मंत्र को दोहरा नहीं सकते हैं, तब सांस से कनेक्ट करें कभी-कभी जब लोग आस-पास होते हैं, तो हम मंत्र को दोहरा नहीं सकते क्योंकि हम इस धारणा को नहीं प्राप्त करना चाहते हैं कि हम खुद से बात कर रहे हैं! हालांकि, याद रखें कि यह मित्रों को बताने का एक अच्छा अवसर हो सकता है कि आपने मस्तिष्क के सीमित सिद्धांतों द्वारा नियंत्रित होने के बजाए वर्तमान में रहने का फैसला किया है।
    • आपको अपने श्वास को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं करना है, बस अपने फेफड़ों में आने और बाहर हवा पर ध्यान केंद्रित करें। श्वास विनाशकारी भावनाओं के खिलाफ एक महान ढाल, जैसे क्रोध, हताशा और चिंता - हो सकता है उत्तेजना जो अंदर से शरीर पर हावी होती है।
    • भावनाएं अक्सर एक व्यक्ति को यह महसूस करने के लिए पैदा करती हैं कि उसने खुद का नियंत्रण खो दिया है और, वास्तव में ऐसा होता है, कम से कम अस्थायी तौर पर। इस तरह की समस्या से निपटने के लिए सबसे अच्छा उपकरण श्वास का सरल कार्य है, चूंकि श्वास केवल यहाँ और अब ही हो सकता है। इससे आपको किसी व्यक्ति या मुश्किल हालात का सामना करने के तुरंत बाद संतुलन बहाल करने में मदद मिलेगी। धीमा तुम श्वास और साँस छोड़ते हो, बेहतर है, लेकिन बहुत अधिक तीव्र नहीं हो - सावधान रहें कि आप अस्थमा का दौरा नहीं कर रहे हैं!
    • इन मुश्किल समय के दौरान, खुद को आराम से बताएं और वर्तमान में वापस लौटें। जब आप इसे कम से कम महसूस करते हैं, तो आप नियंत्रण हासिल कर लेंगे और फिर से सामान्य महसूस करेंगे। याद रखें कि इन भावनाओं ने आपको कभी एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं किया है और पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए ताकि वे आपके मन में न रखें।
  • भाग 3
    होने की इच्छाओं को सुनना

    आपका शीर्षक चरण 9 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    1
    आपके "होने" के बारे में क्या बात है, मन पर ध्यान न दें बुद्ध और अन्य आधुनिक स्वामी सिखाते हैं कि सहज ज्ञान की जरूरत है हमारे असली आत्म - मस्तिष्क, बारी में, केवल हमारे अहंकार और कंडीशनिंग का प्रतिनिधित्व करता है। जब हम मन से दूर चले जाते हैं और हमारे सच्चे आत्म दृष्टिकोण करते हैं, हम प्रामाणिक हो जाते हैं और उच्चतम अवस्था में पहुंच जाते हैं। हर कोई, यहां तक ​​कि चेतना के सबसे सामान्य अवस्था में भी, मन को त्याग देता है और समय-समय पर अपने सच्चे आत्म के संपर्क में आता है, लेकिन अभ्यास से हम लगभग उस राज्य में लगातार रह सकते हैं।
    • जो लोग मन तरफ जाने के लिए सीखा है इतना ही कह समय की एक छोटा सा प्रतिशत के लिए लगता है और जब वे करते हैं, वे शुद्ध, मिलावटरहित सोचा था की एक प्रपत्र प्रस्तुत करते हैं, बजाय एक उलझन राज्य की।



  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 10
    2
    बार जब आप कोई विचार नहीं है पर ध्यान देना। वे शुरुआत में संक्षेप में होंगे, लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे बढ़ेंगे उन में, आपको कुछ आंतरिक शांति और शांति महसूस होगी - कुछ ऐसी चीजें जो आपने कभी महसूस नहीं की थीं। आपको पता चल जाएगा कि आप प्राकृतिक स्थिति के संपर्क में आने के लिए सही रास्ते पर हैं, जो दिमाग से लंबे समय तक अस्पष्ट हो गया है। इस शांति और शांति की भावना अभ्यास के साथ तेज हो जाएगी, जिससे आप किसी भी बाहरी परिस्थितियों के बावजूद इस तरह महसूस कर सकें।
  • चित्र का शीर्षक अपने सिर से बाहर निकलें चरण 11
    3
    मानो कि ये सहज ज्ञान युक्त ज़रूरतें आपके जीवन के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए पर्याप्त हैं। जो लोग किसी के मन में ब्याज की एक बहुत डाल उन है कि इसे और अधिक मुश्किल विचार एक तरफ छोड़ने के लिए मिल जाए, तो आपको उतना ही कम इस आदत को आत्मसमर्पण, आसान अपने पूर्व स्वयं पर विश्वास प्राप्त करना होगा रहे हैं और मानते हैं कि वह जानता है जो आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा है
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 12
    4
    नकारात्मक भावनाओं को आने और जाने की अनुमति दें दूसरे शब्दों में, उन पर चिपटना मत करो। अभ्यास के साथ, वे जितनी जल्दी हो सके गायब होने लगेगा। यह भी ध्यान रखें कि सिर्फ विचार के रूप में, भावनाओं को परिभाषित नहीं करते कि आप कौन हैं, लेकिन वे अभी भी जीवन में एक आवश्यक गाइड कर रहे हैं - गुप्त अपनी उपस्थिति के लिए आंतरिक रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए नहीं है।
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 13
    5
    समझे कि जीवन का एकमात्र पहलू जिसे हमें चिंतित होना चाहिए वर्तमान क्षण है जब हम चीजों को इस तरह से देखते हैं तो जीवन बहुत आसान हो जाता है, बस इसलिए कि ये उनसे सामना करने का सही तरीका है।
  • भाग 4
    अपने जीवन में उपस्थिति पैदा करना

    अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 14
    1
    केवल उन परिस्थितियों में दिमाग का उपयोग करें जिनके लिए नियोजन और महत्वपूर्ण तर्क की आवश्यकता होती है। दिमाग का इस्तेमाल उत्पादक प्रयोजनों के लिए किया जाना चाहिए, जब हम इसे अधिकांश समय के लिए वर्तमान में रखना चाहते हैं। वास्तव में, इसका सबसे अच्छा उपयोग नियोजन और महत्वपूर्ण सोच है यह विश्वास करना आसान है कि सफल होने के लिए हमें हर चीज के बारे में सोचने की ज़रूरत है, लेकिन अक्सर यह आदत हमारे रास्ते में ही एक बाधा है।
    • मन को प्रशिक्षित करने का एक बड़ा बोनस यह है कि अब आप अधिक स्पष्ट रूप से तर्क करने में सक्षम होंगे! तय करें कि जब आप किसी मुद्दे पर प्रतिबिंबित करना चाहते हैं और, शेष समय के लिए, बस जीवन का आनंद लें जैसा कि यह है।
    • जब आप योजना बनाना चाहते हैं, योजना के बारे में चिंता करने की बजाए वास्तव में प्लान करना याद रखें अगर आपको लगता है कि आप चिंतित हैं, तो आपका मन शायद अभी भी नियंत्रण में है
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 15
    2
    मंत्र को दोहराएं यदि आपको लगता है कि आप पुराने मानसिक पैटर्न में गिर रहे हैं - पूर्ण चेतना प्रशिक्षण में लगातार परिणाम पेश करने के लिए लंबा समय लगता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको मंत्र को दोबारा दोहराएं तो भी ध्यान रखें कि आप यहां बहुत लंबा सफर आए हैं।
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 16
    3
    यदि आप वर्तमान समय में अपना मन रखना चाहते हैं तो अतीत की कई चीजों को न रखें। बहुत से लोग मानते हैं कि भूत, वर्तमान की तुलना में बेहतर है, लेकिन इस मानसिकता के साथ समस्या यह है कि इस बार वापस आ रहा नहीं है और अब यह आगे बढ़ने का समय है। क्या हो गया है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जारी रखने से आप केवल स्थिर रहेंगे, आपको अपने जीवन का पालन करने से रोकना होगा।
    • कई ध्यान-पकड़ने वालों ने पुरानी फेसबुक पोस्ट और जीवन में कुछ खुशियों की पुरानी तस्वीरों पर अत्यधिक ध्यान देने की चेतावनी दी है। इन विशेषज्ञों ने कपड़े या ऑब्जेक्ट्स का इस्तेमाल लंबे समय तक करने के लिए मनाया है, क्योंकि इन मदों में एक पुरानी ऊर्जावान चार्ज है। रहस्य अपने आप को नए और जीवंत चीज़ों से चारों ओर घेरना है अवशेष सतह पर सही लग सकते हैं, लेकिन उनकी ऊर्जा "धूमिल" है। सब कुछ एक उपस्थिति है, कम या अधिक से अधिक डिग्री के लिए
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 17
    4
    जीवन के साथ संपर्क में रहने के लिए प्रकृति में कुछ समय व्यतीत करें और आस पास मौजूद रहें। जब हम वर्तमान में रहते हैं और इसके करीब ध्यान देते हैं, तो हम ब्रह्मांड की आवाज सुन सकते हैं। आम तौर पर, लोग इसे सुन नहीं सकते क्योंकि साधारण, वातानुकूलित मन बहुत ज्यादा सोच में बहुत व्यस्त है। पत्तियों, पक्षियों, पानी की आवाज़ पर ध्यान केंद्रित करें, और जब हम अपने विचारों में खो जाते हैं तो हम सब कुछ अनदेखा करते हैं।
  • अपने सिर से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 18
    5
    विरोध करने की कोशिश किए बिना जीवन की घटनाओं को स्वीकार करें ज़िंदगी में कुछ घटनाओं को स्वीकार करने में कठिनाई का कारण होता है, लेकिन हम लोगों से परेशान होने वाले कठिन परिस्थितियों में अपने आप को मिलते समय इसे टालकर मुश्किल हो सकता है। इन परिस्थितियों में, आपको हर किसी को दिखाने की ज़रूरत है कि आप ब्रह्मांड में क्या चाहते हैं उसे स्वीकार नहीं करते हैं
    • चाबी आपकी राय को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से अभिव्यक्त करना है, गुस्सा हो या नियंत्रण खोना बिना। दूसरे शब्दों में: बाहर, हम दूसरों के द्वारा समझा जाने के लिए एक ठोस दृढ़ता ले सकते हैं, और अंदर, हम यह स्वीकार कर सकते हैं कि जीवन समय-समय पर इतनी है।
  • युक्तियाँ

    • जागरूकता की प्रक्रिया के माध्यम से, आप विचारों को तेज करने की इजाजत नहीं देंगे, क्योंकि आपने उपजाऊ जमीन को हटा दिया है जिससे कि दोनों को बढ़ने की जरूरत है।
    • कई ध्यान विशेषज्ञ बताते हैं कि मन सभी दुखों का स्रोत है, ताकि आप इस आलेख के उपकरण का अभ्यास कर हमेशा की गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार कर सकें। आपकी सफलता आपके प्रयास और समर्पण पर निर्भर करेगी, अर्थात, आप वास्तव में अपने विचारों से पीड़ित होना कितना चाहते हैं
    • इस अनुच्छेद की तकनीकों को अपनाने से मन कंडीशनिंग की मुक्ति की दिशा में पहला कदम है, जो आपके पिछले सांस्कृतिक मानसिकता के साथ मिलकर आपके पिछले अनुभवों के संग्रह से ज्यादा कुछ नहीं है, जिसे हम सभी विरासत देते हैं।
    • आपने पहले ही अनुमान लगाया है कि मन के भीतर उपस्थिति ही एक अत्यंत शक्तिशाली आदत है, जो आपको चेतना के नए आयाम की खेती करने में मदद करेगी। हालांकि कई लोग अभी भी पुराने मानसिक स्थिति में फंस रहे हैं, मानव जाति इस नए राज्य की ओर बढ़ रहा है। यदि आप अभी शुरू करते हैं, तो आप खेल के सामने होंगे!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com