IhsAdke.com

सकारात्मक सोच, योग और ध्यान के साथ दर्द और दुख पर काबू कैसे करें

पीड़ा की परिस्थितियों में आचरण का सर्वोच्च सिद्धांत उचित व्यवहार प्रदर्शित करना है, और साथ ही यथासंभव सर्वोत्तम विचारों और भावनाओं का प्रबंधन करना है। जब कठिन परिस्थिति गुजरती है, तो आप अपने भावनात्मक घावों को ठीक कर सकते हैं।

समस्या के कुछ बिंदुओं पर, हमारे पास बाहरी तनाव है इन तनावों को फिर से सुलझाया जाना चाहिए जब बाहरी तनाव की स्थिति खत्म हो गई है। जब हम तनावपूर्ण स्थितियों के बाद ठीक नहीं होते हैं, तो वे स्थायी रूप से हमारे मन में रहते हैं। लंबे समय में, वे आपके मानसिक कल्याण को प्रभावित करते हैं, आपको तंत्रिका संबंधी व्यवहार के लिए प्रेरित करते हैं, और शारीरिक बीमारी का कारण बनते हैं।

गतिशील ध्यान की तकनीक सकारात्मक तनाव को कम करने और सकारात्मक ऊर्जा से रिचार्ज करने का एक अच्छा तरीका है। हम कुछ अच्छे संगीत को बदलकर, हमें उठने और हमारे घुटनों को ऊपर और नीचे ले जाने से शुरू कर देंगे। हम कहीं न कहीं नृत्य कर सकते हैं यह घुटनों के लिए एक त्वरित गति है शरीर के साथ घुटनों रॉक घुटनों में आंदोलन छोटा और तेज है

चरणों

चित्र शीर्षक सकारात्मक सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 1
1
क्रोधित हो जाओ हम जीवन के सभी तनावों को हम से दूर हिलाते हैं हम "क्रोध" मंत्र के बारे में सोचते हैं, और सभी तनावों को भावनाओं में बदल देते हैं और इसे जारी करते हैं।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर, योग और ध्यान चरण 2
    2
    उदास हो जाओ हम अपने दमनग्रस्त पीड़ा को हल करते हैं। हम "मुझे दुख की बात है ..." वाक्यांश के बारे में सोचते हैं, और फिर हम सभी दुःख हमें दूर से भेजते हैं। आज क्या आपको दुख होता है? इस विषय पर कई बार सोचें, जैसे कि यह एक मंत्र था।
  • सकारात्मक सोच, योग और ध्यान चरण 3 के साथ दर्द और दुःख को खत्म करने वाला चित्र शीर्षक
    3
    कंधे के साथ परिपत्र आंदोलन करें हमने शर्मिंदा किया, क्योंकि यह कंधे और गर्दन में तनाव को खत्म करने में हमारी सहायता करता है।
  • सकारात्मक शीर्षक, योग और ध्यान के साथ दर्द और दुख का शीर्षक शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    स्तंभ को घुमाएं स्तंभ को दाएं और दाएं घूर्णन करके, हम साइट से सभी तनाव निकाल देते हैं। सिर भी पक्षों को घूमता है



  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर, योग और ध्यान चरण 5
    5
    अपने शरीर को मालिश करें हमारे शरीर को उपचार करने वाले रंगों के साथ मालिश करके, हम खुद को चिकित्सा ऊर्जा के बादल में लपेटते हैं क्या रंग इलाज आपके लिए आज अच्छा है? इसे एक मंत्र के रूप में सोचें, "पीले, नारंगी, बैंगनी ..."। चिकित्सा रंग के साथ सिर से पैर की अंगुली पर मालिश
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख काबू, योग और ध्यान चरण 6
    6
    पृथ्वी से जुड़ें हम दाएं और बायीं ओर हीलिंग रंग को रगड़ते हैं और हमारे आस-पास हीलिंग का एक चक्र पेंट करते हैं। जब हम अपने पैरों को रंगते हैं, तो हम पृथ्वी को महसूस करते हैं। हम एक मंत्र के रूप में रंग के नाम के बारे में सोचते हैं।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 7
    7
    आगे बढ़ो, अपना हाथ बढ़ाना और किसी व्यक्ति को सकारात्मक वाक्यांश भेजना। आप उस व्यक्ति से क्या कहना चाहते हैं? हम वाक्यांश को कई बार दोहराते हैं, जैसे एक मंत्र, हम दुनिया के सभी प्रकाश भेजते हैं और हम सोचते हैं, "सभी लोग खुश हो सकते हैं। दुनिया खुश रह सकती है।"
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 8
    8
    कुछ मिनटों की तरह आप चाहें। क्या आपको लगता है कि आपको अभी क्या आवश्यकता है?
  • युक्तियाँ

    • एक आध्यात्मिक पुस्तक के कुछ पन्नों को पढ़ें इस बारे में सोचें कि अब आपको किस पुस्तकों की जरूरत है एक आध्यात्मिक पुस्तक में एक सकारात्मक ऊर्जा क्षेत्र है अगर हम इस ऊर्जा क्षेत्र में कुछ समय बिताते हैं, तो हमें सकारात्मक भावना मिल जाएगी। कौन सी पुस्तक आपकी सकारात्मक ऊर्जा को मजबूत करती है? इसे पढ़ें!
    • पढ़ने के बाद, एक घंटे तक चलना या 20 मिनट के लिए गतिशील ध्यान देना। आपके शरीर के सभी क्रोध और उदय को छोड़ दें एक मंत्र (एक सकारात्मक वाक्य) के बारे में सोचो और ध्यान करें (5 मिनट के लिए अपने विचारों को मिटाएं) तो, अपनी समस्या के बारे में सोचें आमतौर पर, आधे घंटे में मानसिक आराम हमें चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम बनाती है। आप सकारात्मक विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे
    • अगर समस्या को एक दिन में हल नहीं किया जा सकता है, तो थोड़ी देर के लिए समस्या के बारे में सोचना बंद करो किसी भी अन्य प्रतिबिंब से बचना हानिकारक विचारों से बचें जो आपको कहीं न कहीं और केवल आंतरिक तनाव को सुदृढ़ करते हैं। समस्या से निपटने के लिए आप अपने दिन से कुछ समय निकाल सकते हैं
    • उठो, कुछ अच्छा खाएं और सोचें कि आपको अभी क्या जरूरत है। उस चीज़ को खुद दे दो यह आमतौर पर रचनात्मक काम करने के लिए बहुत मददगार है, इसे अपने स्वयं के व्यक्तिगत तरीके से पेंटिंग, लेखन, रचना, और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए। हम अपने मानवीय साथी के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं, और इस तरह हमें प्यार की ऊर्जा से भर सकते हैं। अभी आपका प्यार करने का तरीका क्या है?
    • अगर समस्या बहुत बड़ी है, तो आप बहुत अच्छे, फलदायी पठन, चलना और ध्यान राउंड कर सकते हैं। आम तौर पर, आप उस बिंदु तक पहुंच जाते हैं जहां शांति तुम्हारे भीतर दिखाई देती है। अपने आप को शांत रखें और अपने आप को भावनात्मक रूप से ठीक करें, अधिक से अधिक
    • यदि कोई समस्या आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित करती है, तो यह एक अनुष्ठान करने में मदद करती है पहले समस्या के बारे में सोचो सोच समस्या के प्रति एक रचनात्मक प्रतिबद्धता की ओर जाता है। तुम्हें पता है कि आप कुछ कर सकते हैं, और आप किसी भी मदद से शिकार नहीं हैं। आप एक विजेता के रूप में रह सकते हैं, किसी समस्या को हल कर सकते हैं। क्या विचार है जो आपको समस्या का समाधान करने में मदद करेगा? "मेरा विचार है ..."
    • चलना, गतिशील ध्यान, कुछ योग अभ्यास (हता योग क्रिएटिव) या लंबी ध्यान, बैठे या झूठ बोल (आंतरिक आवाज के साथ ध्यान)। कुछ मजेदार संगीत रखो और जब तक आपका मन पूरी तरह से विश्राम नहीं किया जाता है तब तक लेट जाओ।

    चेतावनी

    • भावनात्मक समस्याएं हल करना एक रचनात्मक प्रक्रिया है अब आपको जरुरत है जैसा आपको अब चाहिए आपकी समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, मन की शांति और सकारात्मकता प्राप्त करें? लोग अलग-अलग हैं, और इसके लिए अलग रणनीतियों की आवश्यकता है
    • गोलियों को लेने, धूम्रपान, पीने, मदिरा खाने या बहुत ज्यादा कैंडी खाने के रूप में हारवादी व्यवहार से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आंतरिक सुख की तकनीक के साथ अपनी समस्याओं का प्रबंधन करना बेहतर है इस प्रकार, हम जीवन की समस्याओं से आध्यात्मिक रूप से आगे बढ़ते हैं, जब तक हम स्थायी सुख प्राप्त नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com