IhsAdke.com

कैसे एक बुरा घुटने के साथ काम करने के लिए

जैसे-जैसे आप बड़े हो जाते हैं, आपको हड्डियों और मांसपेशियों में गिरावट आ सकती है। कई लोगों के लिए, घुटनों पहले जोड़ों में से एक पहनने के लिए है क्योंकि वे हर बार जब आप घुटने के बी नुकसान इंगित करने के लिए और साथ ही कम उम्र के लोगों में हो सकता है, विशेष रूप से सक्रिय और पुष्ट युवा लोगों में बिंदु A से बढ़ने की जरूरत है उपयोग किया जाता है घुटने के लिए गंभीर चोटें हो सकती हैं यदि आपके पास एक खराब घुटने है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि दर्द और असुविधा के कारण अभ्यास अब वैध विकल्प नहीं हैं। हालांकि, थोड़ा ज्ञान और प्रतिबद्धता के साथ, आप एक खराब घुटने के साथ व्यायाम करना सीख सकते हैं और अभी भी शरीर को वह क्या दे सकता है उसे देना है।

चरणों

विधि 1
बचने के लिए कार्य

एक खराब घुटने चरण 1 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
1
उन व्यायामों से बचें, जो आपके घुटनों को फ्लेक्स के लिए मजबूर करते हैं जब आप अपने घुटनों को फ्लेक्स करते हैं, तो आप जोड़ों की हड्डियों पर अनिवार्य दबाव डालते हैं, और खुद को ढंकते हुए भी कहते हैं इस अनुचित दबाव के कारण पेटी और एक दूसरे के साथ टकराने के लिए संयुक्त हो सकता है, या यह घुटने के स्नायुबंधन और रंध्र में परेशानी का कारण हो सकता है। कुछ अभ्यास जो घुटनों पर दबाव डालते हैं, पूर्ण स्क्वेट्स और ढलान वाले पैर होते हैं।
  • ऐसे व्यायामों से बचें जो घुटनों में अचानक और अचानक चलती हैं कोई भी गतिविधि जिसमें बास्केटबॉल या टेनिस जैसी बहुत सी चपलताएं शामिल हैं, आपके घुटने के जोड़ों पर असमान तनाव डालेगा कमजोर और असुविधाजनक घुटनों के लिए तीव्र और अचानक चलने वाले खतरनाक खतरनाक होते हैं क्योंकि वे समस्या को बढ़ाना चाहते हैं।
  • एक खराब घुटने के चरण 2 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी छलांग को शामिल करने वाले व्यायाम से बचें जब आप कूदते हैं, तो आपके दोनों घुटनों को आपके शरीर के वजन के लगभग 2 से 3 गुणा के बराबर बल का सामना करना चाहिए। जब आपके घुटनों को वजन की उस मात्रा से निपटने की ज़रूरत होती है, तो चोट की संभावना बढ़ जाती है। लाइटवेट कूदता बहुत परेशानी का कारण नहीं है, लेकिन गहरी घुटने के कूद से जुड़े किसी भी गतिविधि से बचने के लिए सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    खराब घुटनों के लिए व्यायाम

    एक खराब घुटने के चरण 3 के साथ काम करना शीर्षक वाला चित्र
    1
    चलो भी यह सच है कि चलने में घुटने के आंदोलन शामिल हैं, लेकिन यह उन लोगों के लिए एक सुरक्षित व्यायाम है जिनके पास घुटने की समस्या है। चलना एक कम प्रभाव वाली गतिविधि है, जिसका अर्थ है कि आपके घुटनों को उतना तनाव नहीं मिलेगा जितना वे होगा यदि आप थे, उदाहरण के लिए, चल रहे हैं यदि आपके पास एक जिम तक पहुंच है, तो एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करने पर विचार करें क्योंकि यह आपको अपने पैरों के साथ फर्श को मारने के बड़े प्रभाव के बिना रेसिंग चाल बनाने की अनुमति देता है



  • एक खराब घुटने के चरण 4 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हल्का रन बनाओ बहुत से लोग मानते हैं कि हल्के ढंग से चलने से गठिया होने लगेंगे, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है। अगर आपके पास घुटने की चोटों का इतिहास है, तो हल्का जॉगिंग को संभवतः बचा जाना चाहिए क्योंकि घुटने की चोट लंबे समय में घुटने के गठिया के लिए एक जोखिम कारक है। हालांकि, यदि आपके घुटनों में कोई चोट नहीं है, तो एक हल्का या मध्यम दौड़ अच्छी हो सकती है
  • चित्र एक खराब घुटने के साथ काम करना चरण 5
    3
    तैरने। पानी की उछाल के कारण, तैराकी व्यायाम के दौरान पूरे शरीर को लपेटने का एक अच्छा तरीका है, जबकि घुटनों के शरीर के वजन से तनाव निकाला जाता है। बहुत जल्दी तैराकी हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। बस ऐसे आंदोलनों से बचें जो घुटनों को शामिल करें, जैसे छाती तैराकी
  • एक खराब घुटने के चरण 6 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी बाइक की सवारी करें एक अण्डाकार मशीन का उपयोग कैसे करें, एक साइकिल की सवारी करना एक कम प्रभाव वाली गतिविधि है जो घुटनों से कुछ अवांछित तनाव लेता है। हालांकि, जब साइकिल चलाना, खड़ी ढलानों पर चलना नहीं है और आंतरिक चक्र में ढलान बहुत अधिक नहीं होने दें। साइकिल चलाने पर कम प्रभाव वाली गतिविधियां होती हैं, बहुत धीरज घुटनों पर बहुत दबाव डाल सकता है।
  • एक खराब घुटने के चरण 7 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यायाम करें कि घुटने के आंदोलनों को शामिल नहीं करते हैं कोई भी व्यायाम जो आपके घुटने को एक स्थिति में रखता है, अच्छा हो सकता है कूल्हे के लिए, अपनी पीठ पर फ्लैट झूठ बोलो और अपने पैर को खींच कर बाहर खींचो। पेट के लिए, सबसे पेट के अंतर अच्छा हो सकता है बछड़ों के लिए, लिफ्टों करो ऊपरी शरीर के लिए, पुश अप, खींचता है और डाइव करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com